खबरें अब तक...

समाचार

सडा गला शव मिला
बुढाना। हिंडन नदी मे युवक का सडा-गला शव पडा देख अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिस ने शव को नदी से निकलवा कर पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया।
जानकारी के अनुसार बुढाना कोतवाली क्षेत्र के अर्न्तगत हिन्डन नदी मे किसी अज्ञात युवक का शव बहता देख अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकलवाया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि उक्त शव सडी-गली अवस्था मे है। जिसको पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया गया। इस दौरान अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए।

भाकियू ने तालाबंदी कर किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। भाकियू ने किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के सम्बन्ध मे डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। वहीं किसानों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर तालाबंदी कर धरनादेकर नारेबाजी भी की। भाकियू नेता ओमपाल सिह के नेतृत्व मे कचहरी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पर एकत्रित भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओ व किसानो ने बकाया गन्ना भुगतान तथा बकाया गन्ने भुगतान पर ब्याज दिलाए जाने तथा वि़द्युत दरों को कम कराने आदि किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के निस्तारण की मांग को लेकर कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित हो धरना प्रदर्शन किया तथा इस सम्बन्ध मे जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौपा। इस दौरान भारी संख्या मे भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बड़ा हादसा टला, ट्रेन के इंजन में फंसा गोवंश
मुज़फ्फरनगर। दिल्ली-अम्बाला पैसेन्जर ट्रेन के इंजन मे गोवंश फंस जाने से पैसेन्जर ट्रेन करीब एक घन्टा विलम्ब से रवाना हुई। ट्रेन के ड्राईवर की सूझबूझ से हादसा टल गया।
जैन मिलन विहार के पास आज सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। पैसेंजर ट्रेन से सांड के टकरा जाने के कारण सांड की दर्दनाक मौत हो गयी जहां ड्राइवर की सूझूबझ सू हादसा टल गया। लगभग ४० मिनट की मशक्कत के बाद इंजन के नीचे फंसे सांड को निकाला गया बाहर। हजरत निजामुद्दीन से कालका जा रही पैसेंजर ट्रेन १ घंटे से भी ज्यादा हुई लेट।

भाजपा परिवार मेरा परिवार अभियान के तहत सांसद आवास पर कार्यक्रम आयोजित
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा मेरा परिवार भाजपा परिवार व समर्थन के चलते आज सवेरे पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डा. संजीव बालियान के आवास पर मौजूद कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में सांसद ने अपने आवास पर भाजपा का झंडा फहराया तथा स्टीकर चिपकाये। इस दौरान जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सतपाल सिंह पाल, हरीश अहलावत, सुनील दर्शन, अचिन्त मित्तल, विवेक बालियान, प्रवीन शर्मा, नरेंद्र चौधरी, राजीव गर्ग आदि र्मौजूद रहें
वहीं ब्रहमपुरी स्थित जिला मंत्री एवं मेरा परिवार भाजपा परिवार के जिला संयोजक प्रवीन शर्मा के आवास पर इस अभियान के चलते भाजपा का झंडा फहराया गया। इस दौरान श्रीमोहन तायल, शिवराज त्यागी, ब्रिजेश दीक्षित, वरिष्ठ भाजपा नेता अरूण सिंह, अविनाश त्यागी, प्रमोद त्यागी, इं. राजू त्यागी, कमलकांत शर्मा, जितेंद्र शर्मा, आदि मौजूद रहे।

प्रदर्शन कर की नियुक्ति दिलाने की मांग
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका में पचास सफाईकर्मचारियों की नियुक्ति के मामले में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर बाल्मीकि समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया। जिलाधिकारी के दिये गये ज्ञापन में बाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा कि नगरपालिका परिषद में ठेकेदारी पर सफाई कर्मचारी के पचास व्यक्तियों की नियुक्ति होनी है इस समाज में गरीब और बेरोजगार अनेक युवक है जिनके पास अपना न तो मकान है और न ही कोई रोजगार का जरिया है नगरपालिका में भ्रष्टाचार और घूसखोरी की शिकायते है इनको बंद कराकर इस समाज के बेरोजगार युवाओं को सफाई कर्मचारी पद पर रोजगार दिलाया जाये। इस दौरान सौरभ, जशवीर, गुड्डू, सोनू, हनी, विजय, गुरू बाल्मीकि, अमन, मोहित, मुकुल, आकाश, सागर, नीरज, शुभम, प्रीति, सुखवीरी, ब्रिजेश, ममता आदि मौजूद रहे।

सेमिनार का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय फोटोग्राफर फाउंडेशन का एक सेमिनार गुप्ता रिसोर्ट मेरठ रोड पर आयोजित किया गया जिसके मुख्य अतिथि श्री नागेंद्र कुमार कश्यप जी थे आए दिन फोटोग्राफरों के साथ हो रही परेशानियों के संबंध में सभी वक्ता द्वारा अपने विचार रखे गए और एक सुर में कुछ मांगे सरकार के सामने रखी गई जिसमें प्रमुख रूप से फोटोग्राफर का बीमा बुकिंग में गया फोटोग्राफर के साथ कोई दुर्घटना होने पर उचित धनराशि सरकार में जो भी फोटोग्राफर से संबंधित पद हैं उन पर प्रोफेशनल फोटोग्राफर की नियुक्ति संबंधित बैंक से लोन की व्यवस्था एवं अनेक बिंदुओं पर चर्चा की गई इस अवसर पर अखिल भारतीय फोटोग्राफर फाउंडेशन के अध्यक्ष द्वारा मुजफ्फरनगर जिले के संरक्षक के रूप में नगर पालिका की ३२ मार्केट ओं के अध्यक्ष एसके बिट्टू जिला अध्यक्ष पद पर रशीद अहमद महासचिव पद पर रामवीर सिंह कोषाध्यक्ष श्री सुबोध उपाध्यक्ष बिट्टू एंड डी इस अवसर पूरे जिले से आए फोटोग्राफर मौजूद मौजूद रहे पिंटू मालिक अजय बिजेंदर शैंकी राजू संजीव मनीष रामवीर देवेंद्र हिमांशु मनोज विशु विष्णु आशु रवि पंकज अनेजा संदीप सचिन करन सुबोध छोटू आदि लोग शामिल है

मन को स्वच्छ करने से आएगी स्वच्छता7 5 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सात दिवसीय शिविर के पहले दिन स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में स्वच्छता के साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ तथा कन्या भ्रूण हत्या नहीं करने को लेकर भी लोगों को जागरूक किया गया।
शिविर का शुभारंभ प्राथमिक विद्यालय कूकड़ा में ग्राम प्रधान सपना एवं कॉलेज के निदेशक डा. आदित्य गौतम ने किया। ५० स्वयं सेवक एवं सेविकाओं ने प्रतिभाग कर पूरे गांव में स्वच्छता रैली निकाली। रैली के पश्चात स्वयंसेवक एवं सेविकाओं ने प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में साफ-सफाई की गई और लगे पौधों में सिंचाई की गई। कार्यक्रम अधिकारी अंकित कुमार ने स्वच्छता का महत्व बताया। प्रधान सपना ने कहा कि जब तक मनुष्य अपने मन को स्वच्छ एवं एकाग्र नहीं करता, तब तक समाज में स्वच्छता नहीं आ सकती। निदेशक डा. आदित्य गौतम ने कहा कि सच्चा स्वयंसेवक वही बन सकता है, जिसके अंदर देशप्रेम तथा समाजहित के लिए कुछ करने का जज्बा हो। हमें प्रण लेना चाहिए कि हम सच्चे स्वयंसेवक बनकर पूरी निष्ठा और आदर के साथ आगामी जीवन में देशहित के लिये कार्य करेंगे। शिविर में रजनीकांत, डा. सौरभ जैन, लक्ष्मी गौड़, स्वयंसेवक शिबा, आयुषी, तबस्सुम, आयुषी, प्रिया, श्रद्घा, पुनीत, विकास कुमार, सिद्घार्थ, गगन इत्यादि का योगदान रहा।

मदद की लगाई गुहार
मुजफ्फरनगर। राशन डीलरो ने डीएम कार्यालय पहुंंच कर जिलाधिकारी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे मांग की जब तक 99 दुकानदारो पर आरोप सिद्ध ना हो जाए तब तक उनके खिलाफ कोई कार्यवाही ना की जाए।
कचहरी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे कई राशन डीलरो ने जिलाधिकारी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे अवगत कराते हुए बताया राशन की 68 दुकाने आवंटित की जा रही है। राशन डीलरो का कहना है कि 99 दुकानदारो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। यह मामला न्यायालय मे विचाराधीन है। दुकानदारो ने उक्त 99 दुकानदारो पर आरोप सिध होने तक कोई कार्यवाही ना कराये जाने की गुहार लगाई। इस दौरान आत्माराम,समाजसेवी नेहा गोयल, श्यामलता,मनोज कुमार, नीतू रानी, प्रवीण कुमार,मनोज कुमार,उस्मान अली,नीतू रानी, श्याम लाल, मौ.इसरार, प्रदीप,अनन्त कुमार,सरोजबाला, ब्रजपाल,रामअवतार, सत्यवीर सिह, मुकेश कुमार, ब्रजपाल सिह, विनित कुमार,धर्मेन्द्र कुमार आदि दुकानदार शामिल रहे।

शोभायात्रा धूमधाम के साथ निकाली
मुजफ्फरनगर। स्वामी अनंत प्रकाशानंद पुरी जी महाराज का अवतरण दिवस श्री अद्वैत स्वरूप अनंत आश्रम नंगली दरबार कुटिया गांधी कॉलोनी पर बड़े धूमधाम से मनाया गया। सत्संग प्रवचन भजन का आयोजन हुआ। आश्रम से भव्य शोभायात्रा निकाली गई।
शोभायात्रा गांधी कॉलोनी के सभी मुख्य मार्गों से होते हुए आश्रम पर सम्पन्न हुई। शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्घालु शामिल हुए। इसके बाद आश्रम पर ध्वजारोहण का आयोजन किया गया। तत्पश्चात भजन सत्संग प्रवचन हुए, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। सत्संग के उपरांत गुरु के अटूट लंगर का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संत बेअंत पुरी, संत विश्वास पुरी, संत निरंतर पुरी, संत शिवपुरी, महात्मा सर्वानंद पुरी ने स्वामी जी महाराज की लीलाओं का वर्णन करते हुए सभी संगत को उनके अवतरण दिवस की बधाइयां दी। कार्यक्रम में संत कुमार, अमर लाल धमीजा, नरेश नंदन, मुल्कराज तागरा, राकेश तागरा, मनोहरलाल रहेजा, विनोद जलोत्रा, गिरीश गाबा बंटी, अनिल धमीजा, संजय पाहवा आदि गांधी कॉलोनी के सभी प्रमुख लोगों का सहयोग रहा।

छात्र-छात्राओं को दी विदाई
चरथावल। नालंदा पब्लिक स्कूल में कक्षा १२ छात्र-छात्राओं को जूनियर विद्यार्थियों ने विदाई दी। स्कूल प्रांगण में कक्षा दस के छात्र-छात्राओं के लिए आशीर्वाद कार्यक्रम और कक्षा १२ के वरिष्ठ साथियों के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया। प्रधानाचार्य संजय सिंह ने इस साल कक्षा १२ के पेपर देने वाले बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर बुलंदियों को छुने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने नृत्य नाटक और खेल कार्यक्रम का प्रदर्शन करते हुए वाहवाही बटोरी। छात्र-छात्राओं ने कई क्षेत्रों में करियर के लिए पसंदीदा लाइन चुनने की बारे में बताया। संचालन अक्षतवीर ने किया। रश्मि, अंजलि, शाकिर खुशी, कार्तिक, मनस्वी, वर्षिका आदि ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रबंध कमेटी के पंकज त्यागी ने छात्र-छात्राओं को उपहार प्रदान किए। विवेक, पूजा, पिंकी, अर्जुन दत्त शर्मा, अमन और राजवीर का सहयोग रहा।

पुलिस रही वैलेन्टाइन डे पर सतर्क
मुजफ्फरनगर। वैलेन्टाईन डे पर पुलिस दिनभर पूरी तरह अलर्ट रही। पुलिस टीम ने अधिकारियो के निर्देश पर कई स्थानो पर चैकिंग व तलाशी अभियान चलाया तथा विभिन्न होटलो व रैस्टोरेन्ट पर पहुंच कर पुलिस अधिकारियो ने तलाशी ली एवं वहां मौजूद पुलिसकर्मियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
14 फरवरी वैलेन्टाईन डे के कारण जिला व पुलिस प्रशासन के निर्देशो के चलते पुलिस टीम व महिला पुलिसकर्मी आज दिन भर पूरी तरह मुस्तैद रही। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते पुलिस ने नगर मे अनेक स्थानो पर गश्त की होटल तथा रेस्टोरैन्ट आदि के समीप भी पुलिस व महिला पुलिस तैनात रही। सीओ सिटी हरीश भदौरिया के निर्देशन मे महिला थाना प्रभारी मिनाक्षी शर्मा, इंस्पैक्टर कोतवाली अनिल कप्परवान, नई मन्डी कोतवाली प्रभारी हरसरन शर्मा तथा इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी ने पुलिसकर्मियो के साथ क्षेत्र मे गश्त की तथा नगर के कम्पनी बाग, विभिन्न होटलो एवं रैस्टोरेन्ट पर पहुंचे। पुलिस की सक्रियता से वैलेन्टाईन डे पर धींगामस्ती करने वाले प्रेमी युगल पुलिस से बचते नजर आए।

शातिर को दबोचा
मुजफ्फरनगर। वारदात करने के इरादे से घूम रहे शातिर को शहर कोतवाली पुलिस ने तमंचे व कारतूस सहित गिफ्तार कर जेल भेजा है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली पर तैनात उपनिरीक्षक कपिल देव बीती रात क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस टीम के साथ गश्त पर थे। पुलिस टीम जब गश्त करते हुए गुप्ता रिसोर्ट के पास पहुंची, तभी पुलिस को वहां एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। पुलिस द्वारा टोकने पर उक्त युवक मौके से भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर आरोपी को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी को गिर तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी सूजडूकी खालसा पट्टी निवासी गुलरेज पुत्र इसरार है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

अलग-अलग हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर । अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि पचौंडा खुर्द निवासी विपिन पुत्र वीरपाल गादला, भोपा निवासी अमित पुत्र राजेंद्र कूकड़ा रोड स्थित बाईपास पर हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा रामपुर तिराहे पर हुए सड़क हादसे में रथेड़ी निवासी अवनीश पुत्र राजपाल गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे भी उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य हादसों में ककराला निवासी संजीव, लद्धावाला निवासी मौह मद मोमीन व जिशान, मिमलाना निवासी सलीम, जड़ौदा निवासी दिलीप सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =