News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

हादसे में दो घायल
भोपा। ट्रक की चपेट में आकर टैम्पू मे सवार दो युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार भोपा के बेलडा मार्ग पर आज दोपहर के वक्त ट्रक की चपेट मे आकर टैम्पू सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे पर कुछ ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो घायलो को उपचार के लिए सीएचसी भिजवा दिया।

 

सड़क हादसे में मां बेटा घायल
मुजफ्फरनगर। समाचार (Muzaffarnagar News)सडक हादसे मे बाईक सवार मां -बेटा घायल हो गए। जिन्हे पुलिस ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारीके अनुसार नई मन्डी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मुस्तफाबाद निवासी भगवती देवी पत्नि जगपाल बिलासपुर बाईपास के समीप एक अन्य बाईक की चपेट आकर घायल हो गए। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी बाईक सवार मौके से फरार हो गया। ग्रामीणो ने इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस नई मन्डी पुलिस ने घायल दम्पत्ति को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया तथा घायलो के परिजनो को हादसे की जानकारी दी। जगपाल के बेटे रवि ने इस सम्बन्ध मे आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर तहरीर दी है।

 

शातिर को दबोचा
मुज़फ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा अपराधियो के विरूद्ध धरपकड हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत खतौली प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार के पर्यवेक्षण मे पुलिस टीम द्वारा चैकिंग के दौरान अभियुक्त दिल्लू उर्फ दिलाशद पुत्र परवेज जैदी निवासी ग्राम शेखपुरा खतौली जिला मु०नगर को मील गेट से सफेदा रोड से गिरफ्तार किया गया । जिसके कब्जे से ०१ अदद तमंचा ३१५ वोर मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ वोर बरामद हुए। जिसके सम्बन्ध में उचित धाराओं में अभियुक्त के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त गण ने पूछताछ में अभियुक्त दिल्लू उर्फ दिलाशद पुत्र परवेज जैदी निवासी ग्राम शेखपुरा खतौली जिला मु०नगर। जिसके कब्जे से ०१ अदद तमंचा ३१५ वोर मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ वोर बरामद किया। दिल्लू उर्फ दिलशाद धारा ३/२५ आर्म्स ऐक्ट थाना खतौली मु०नगर में दर्ज है।

 

जाम से नागरिक हुए हलकान3 Jaam |
मुजफ्फरनगर। जाम के झाम से नागरिक हलकान रहे। नागरिक जाम में फंसकर अपने गंतव्यों की ओर जाने के लिए इंतजार करते दिखाई दिये। त्यौहारी सीजन के चलते एवं गत दिवस मंगलवार के दिन साप्ताहिक बंदी होने के कारण आज बाजार खुलते ही शहर की सभी सडकों पर पूरे दिन जाम लगा रहा, जिस कारण नागरिक बुरी तरह से परेशान रहें। जाम खुलवाने के लिये ट्रैफिक पुलिस के जवानों को काफी मशक्कत करनी पडी, किन्तु नागरिकों को जाम से मुक्ति नहीं मिल सकी। जानकारी के अनुसार त्यौहारी सीजन की श्रृंखला के चलते आज बाजारों में खरीददारों की खासी भीड देखने को मिली। गत दिवस मंगलवार के दिन साप्ताहिक बंदी होने के कारण आज बाजारों में काफी रौनक देखने को मिली। यही कारण रहा है कि शहर में ग्राहकों की खासी भीड बढ जाने के कारण शहर की सडकें आज पूरे दिन जाम से कर्राहती नजर आई। शिव चौक, भगत सिह रोड, रूडकी रोड, अंसारी रोड, कोर्ट रोड, महावीर चौक और प्रकाश चौक पर आज पूरे दिन जाम ही जाम नजर आया। जाम से मुक्ति के लिये खडे रहने के अलावा नागरिकों को कुछ सूझ ही नहीं रहा था। शहर की गलियों के जानकार लोग तो छोटी-मोटी गलियों से होकर गुजरते नजर आये, किन्तु इन छोटी-मोटी गलियों में भी पूरे दिन जाम की स्थिति देखने को मिली। नागरिकों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिये ट्रैफिक पुलिस के जवान पूरे दिन खासी मशक्कत करते रहे, किन्तु इसके बावजूद भी जाम की स्थिति जस की तस बनी रही। अधिकांश नागरिकों का कहना है कि अब त्यौहारी सीजन सर पर है, इसलिए जिला प्रशासन को मंगलवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी से दुकानदारों को छूट दे देनी चाहिए। कुल मिलाकर जाम से नागरिक परेशान दिखाई दिये। हर तरफ जाम का झाम दिखाई दिया।

 

बच्चे को बचाने के चक्कर में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी
कोई हताहत नही मोके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने रेस्कयू कर सभी को बस से बाहर निकलवाया4 News 2 |
मुज़फ्फरनगर । जाको राखें साइयां मार सके न कोई यह कहावत उस समय चरितार्थ हुई जब सुबह सबेरे अचानक साईकिल सवार बच्चे को बचाने के चक्कर में सवारियों से भरी बस खाई में उतर गई गनीमत रही बस में सवार किसी भी यात्री को कोई चोट या खरोंच तक नही आई। हुआ यूँ की आज सवेरे थाना भवन की तरफ से एक तेज रफ़्तार सवारियों से भरि हुई प्राइवेट बस जैसे से चरथावल कसबे में पहुंची तभी अचानक मुख्य सड़क पर एक साईकिल सवार सड़क पार करने लगा जिसे बचाने के चक्कर में बस चालक ने सूझ बुझ का परिचय देते हुए बस को खाई में उतार दिया। यहां गनीमत रही की न तो साईकिल सवार को कोई चोट लगी और न ही बस में सवार किसी यात्री को। अचानक बस के खाई में उतरने से जहां बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई तो वहीं आस पास से गुजर रहे राहगीरों एंव ग्रामीणों ने किसी तरह स्थानीय पुलिस को सूचना कर बस में सवार यात्रियों को बाहर निकालने का प्रयास किया । उधर बस के खाई में गिर जाने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी बिना देरी लगाई मोके पर पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों और राहगीरों की मदद से रेस्कयू कर सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला। यहां ग्रामीणों और पुलिस ने जब राहत की साँस ली तब उन्हें पता चला की साईकिल सवार बच्चे और बस में सवार किसी को भी कोई चोट या खरोंच तक नही आई यहां लोगों को कहते सुना की ष्जाको राखें साइयां मार सके न कोय। मुज़फ्फरनगर के चरथावल थाना क्षेत्र के थाना भवन मार्ग की घटना।

 

मंत्री कपिलदेव ने किया भ्रमण5 News 5 |
मुजफ्फरनगर। रामलीला टिल्ला क्षेत्र मे भ्रमण करने पहुंचे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने रामलीला टिल्ले के समीप गन्दगी तथा क्षेत्र मे उचित सफाई व्यवस्था ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मौके पर मौजूद पालिका अधिकारियों को उचित सफाई व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को भी सफाई व्यवस्था के लिए निर्देशित किया। इस दौरान रामलीला टिल्ला क्षेत्र के लोगों ने मंत्री कपिलदेव के समक्ष रामलीला टिल्ला के समीप गन्दगी के ढेर तथा क्षेत्र मे उचित साफ-सफाई व्यवस्था ना होने की शिकायत की। स्थानीय लोगों का कहना है कि गन्दगी के कारण रामलीला टिल्ले के आसपास दुर्गन्ध तथा आवारा पशु घूमते नजर आते हैं। जिससे उनका वहां रहना तथा रामलीला टिल्ला रोड की तरफ से आना जाना दुर्भर हो रहा है। अतः स्वच्छता अभियान के अर्न्तगत रामलीला टिल्ला क्षेत्र में पर्याप्त सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। इस दौरान ई.ओ.पालिका,नगर स्वास्थ्य अधिकारी,पालिका के अधिकारी तथा स्थानीय सभासद व क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे। रामलीला टिल्ला क्षेत्र का भ्रमण कर मंत्री कपिलेदेव अग्रवाल ने क्षेत्रवासियों की समस्या को ध्यान पूर्वक सुनकर आश्वासन दिया कि उनकी सभी समस्याओं खासतौर पर टिल्ला रोड व क्षेत्र मे सफाई की उचित व्यवस्िा कराई जाएगी।

 

वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार संगठन द्वारा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन हनुमान चौक के निकट स्थित के०जी० आटोमोटिव पर किया गया। मुख्य अतिथि श्री कृष्ण गोपाल मित्तल(प्रदेश उपाध्यक्ष)उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन,शामली स्टैंड चौकी प्रभारी जोगिंदर पाल सिंह,सरदार बलजीत सिंह,राकेश त्यागी,उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि द्वारा रिबन काटकर व वैक्सीनेशन टीम का माल्यार्पण कर कैंप का शुभारंभ किया गया। इस दौरान संगठन के युवा नेता तरुण मित्तल,पवन वर्मा,अभिलक्ष मित्तल,मुकेश गुप्ता,शिव कुमार सिंघल,अरविंद गोयल बब्बल,अनुज मेनवाल,विकास मित्तल वैक्सीनेशन टीम के रचित गोयल,अमृता शर्मा,संतोष शर्मा,गायत्री,पुष्पा सहित ईदगाह स्टैंड चौकी का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा

 

चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय द्वारा कचहरी परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत की सुरक्षा के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। जिसके दौरान कचहरी परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की स्थिति को चेक किया गया तथा आपरेट कर रहे कर्मचारीगणों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इसके साथ ही कचहरी में आने जाने वाले संदिग्ध लोगो की चेकिंग हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

 

जाट समाज के महापुरूषों को स्मरण करने की आवश्यकता- पलसानिया

9 News 7 |मुजफ्फरनगर। गांधी कालोनी स्थित चौ. चरण िंसह भवन में आयोजित कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के पदाधिकारी रामअवतार पलसानिया ने कहा कि जाट समाज के महापुरूषों को स्मरण करने की आवश्यकता है। आज देशभर में जाट समाज के विरूद्ध राजनीतिक षडयंत्र रचे जा रहे है जिनको हम समझ नहीं पा रहे है। उनक षडयंत्रों को समझने की आवश्कयता है। जाट समाज के इतिहास को उजागर करना होगा। हमारा इतिहास बहुत ही गौरवशाली इतिहास है। जाट समाज को अंधविश्वासों व कुरीतियों को दूर कर दशा और दिशा को बदलने की जरूरत है। उन्होंने सामूहिक एकता की आवश्यकता पर बल दिया। देश व समाज के सही इतिहास को पढ़ने व पढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चौ. चरण सिंह ने कहा था कि जाट समाज को बोलने सीखना आना चाहिए और अपने दुश्मन के पहचानने की समझ होनी चाहिए तभी तरक्की का रास्ता खुलेगा। रामअवतार कलसानिया ने कहा कि जाट समाज से चौ. चरण सिंह देश के प्रधानमंत्री, चौ. देवीलाल उपप्रधानमंत्री, अनेक गर्वनर व किसानों की आवाज चौ0 महेंद्र सिंह टिकैत हमारे गौरव रहे है। आज समाज की धमक खत्म हो गयी है। उन्होंने कहा कि जाट समाज के लोग दुनियानभर के देशों में अपने वजूद का डंका मनवा रहे है लेकिन सामूहिक एकता की आवश्यकता है। आज समाज कमजोर हो गया है इस पर चिंतन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जो सरकार जाट समाज को नजर अंदाज कर रही है उसको अपनी ताकत का अहसास कराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जाटों का गौरवशाली अतीत रहा है उसको दोहराने की आवश्यकता है। पिछले दिनों दिल्ली में अंतरार्ष्ट्रीय जाट संसद का आयोजन कर चर्चा में आये रामअवतार कलसानिया और पीएस कलवानिया ने दुनियाभर में जाट समाज के लेगों को एक मंच पर लाने की मुहिम शुरू की है। उसी संदर्भ में अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक पीएस कलवानिया ने अपने संबोधन में कहा कि जाट समाज में एकता का अभाव है। जाटों ने दुनिया पर शासन किया है। महाराजा सूरजमल ने दिल्ली को फतेह किया था लेकिन आज इतिहास में महाराजा सूरजमल को भूला दिया गया है। उन्होंने दिल्ली में बन रही नई संसद में जाट समाज की महान विभूतियों महाराजा सूरजमल, चौ. चरण सिंह और चौ. महेंद्र सिंह टिकैत की मूर्तियां लगाये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय संग्रहालयों में भी जाटों की उपलब्धी से संबंधित चित्र व सामग्री होनी चाहिए। देश व समाज को जोड़ने की आवश्यकता पर बल दिया। कार्यक्रम में जाट समाज के पूर्व अध्यक्ष रामपाल सिंह, देवी सिंह सिम्भालका पूर्व अध्यक्ष, जिला जाट सभा के अध्यक्ष जगदीश बालियान, सुंदरपाल सिंह महामंत्री सहित रविन्द्र चौधरी, अनिल चौधरी मुन्नू, मदनपाल सिंह, युद्धवीर सिंह (मिट्ठू), धर्मवीर सिंह मलिक, यशपाल सिंह, जगदीश सिंह, देशपाल तोमर, डा. रविंद्र सिंह, अनूप सिंह वर्मा, अनंगपाल राठी, मदनपाल सिंह चेयरमैन भोकरहेडी, संतोष वर्मा, मनोज नम्बरदार करहेडा, बिजेंद्र सहरावत भोकरहेडी, भोपाल सिंह, देवेंद्र सिंह अहलावत, रिषीपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

 

शहीदों की अस्थियां गंगा मे विसर्जित
शुक्रताल। भाकियु सुप्रीमो ने लखीमपुर खीरी के हुए हादसे में मृतक किसानो की अस्थियां को गंगा मे विसर्जित किया। उल्लेखनीय है कि बीते दिनो लखीमपुर खीरी में हादसे के तहत 8 किसानो की मौत हो गई थी। शहीद किसानो के अस्थि कलश श्रृद्धाजलि के लिए सहारनपुर,शामली व मुजफ्फरनगर आदि जनपदो मे लाए गए। बीते दिन बुढाना क्षेत्र के गांव बिटावदा मे भाकियू कार्यकर्ताओ तथा किसानो ने लखीमपुर खीरी के शहीद किसानों के अस्थि कलश पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी थी। इसी संदर्भ मे आज श्रीमद भागवत उदगम पीठ एवं पौराणिक तीर्थ स्थली शुकतीर्थ में गंगाघाट पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ.नरेश टिकैत तथा भाकियू पदाधिकारियो ने लखीमपुर खीरी के शहीद किसानो की अस्थियां गंगा मे विसिर्जित की।

 

सफाईकर्मियों की बहाली की मांग11 News 5 |
मुजफ्फरनगर। चार साल से नगर पंचायत भोकरहेड़ी में पांच ठेका सफाई कर्मचारी को हटाने के विरोध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया और मांग की गई कि पुनः पांचों सफाई कर्मचारियों की तुरन्त बहाली नही की तो आन्दोलन किया जायेगा।
नगर पंचायत भोकरहेड़ी मेअमित, साहिल, रवि, दीपाली, कृष्णा कई वर्षा से ठेका सफाई कर्मचारी थे, जिन्हे मात्र ६७०० रूपये प्रतिमाह वेतन दिया जा रहा था, जबकि शासनादेश के अनुसार १०१०५ रूपये प्रतिमाह वेतन है, उक्त सफाई कर्मचारियों ने जब चेयरपर्सन सरला देवी और चेयरमैन पति रविदत्त से इसका विरोध किया तो उन्होंने पांचों सफाई कर्मचारियों को २ अक्टूबर को बिना नोटिस दिए हटा दिया। आरोप है कि भोकरहेड़ी चेयरमैन किसी भी सफाई कर्मचारियों को बिना शिकायत के ही हटा देते हैं।
आज पांचों ठेका सफाई कर्मचारियों की बहाली हेतु जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन देने वालों में सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष चमन लाल ढिंगान, मनोज सौदाई एडवोकेट, सोनू कुमार एडवोकेट, भीष्म सिंह, दीपक पार्चा, संजय भारती, शिव कुमार, अंकुश प्रधान, मिलन बिड़ला, आदि मौजूद रहे।

 

सुनी समस्याएं किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। गन्ना विकास परिषद कार्यालय में ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक मोरना द्वारा जनसुनवाई के अतंर्गत गन्ना किसानों की समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण किया। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार गन्ना विकास परिषद मोरना कार्यालय के ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक श्री जे.पी. दिवाकर के द्वारा जनसुनवाई के अंतर्गत गन्ना विकास परिषद मोरना के गन्ना किसानों की समस्याएं सुनी गई एवं सम्बन्धित पटल पर उक्त समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

 

उपजिलाधिकारी ने समस्याओं को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। जनता दर्शन में जन समस्याओं का उपजिलाधिकारी ने निस्तारण किया। सदर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशों के क्रम में उपजिलाधिकारी सदर श्री दीपक कुमार द्वारा आज तहसील सदर स्थित अपने कक्ष में जनता दर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर  करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
इस अवसर सहित जनता दर्शन में आये आम जन उपस्थित रहे।

 

बुके देकर किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। जनपद के प्रसिद्ध समाजसेवी मनीष चौधरी एवं ऑल इंडिया एंटी करप्शन सर्विस ट्रस्ट के जिलाध्यक्ष विक्की चावला की टीम ने मिलकर नई मंडी पटेल नगर निवासी संधि जैन जिन्होंने हाल ही में यूपीएससी की परीक्षा में ३२९ वी रैंक प्राप्त कर अपने परिवार का ही नहीं अपितु पूरे जनपद का नाम गौरवान्वित किया है उनको फूलों का बुके एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि संधि जैन युवा पीढ़ी के लिए एक मिसाल है सभी युवा वर्ग के विद्यार्थियों को पढ़ लिख कर संधि जैन की तरह ही अपने परिवार का ही नहीं अपितु पूरे जनपद का नाम रोशन करना चाहिए। वही जिलाध्यक्ष विक्की चावला का ने कहा कि जिस प्रकार संधि जैन ने अपने माता-पिता का एवं पूरे जनपद का नाम गौरवान्वित किया है ठीक उसी प्रकार सभी बच्चों को लगन से पढ़ाई करनी चाहिए ताकि वह कल अपने माता-पिता का नाम गौरवान्वित कर सकें। इसी के साथ सभी ने संधि जैन के मंगल भविष्य की कामना करते हुए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान समाजसेवी मनीष चौधरी, ऑल इंडिया एंटी करप्शन सर्विस ट्रस्ट के जिला अध्यक्ष विक्की चावला, शशांक त्यागी, नितिन पांचाल, रोहित चौहान, नदीम अंसारी, मनीष चौधरी(गोलू), सुरेंद्र मित्तल, के.पी. चौधरी, राजू बहोत्रा, विजेंद्र लोहित आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 

युवक की मौत से कोहराम16 News 1 |
मुजफ्फरनगर। कोतवाली क्षेत्र के शहाबुद्दीनपुररोड पर युवक की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई। शव की पहचान मोहल्ला जनकपुरी निवासी राज मिश्रा के रूप में हुई है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।  बता दें कि पुलिस ने दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। चर्चा है कि चेकिंग के दौरान गोली लगने की आशंका जताई जा रही है। उधर, युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वह चार बहनों का इकलौता भाई था। जानकारी के अनुसार नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत शहाबुद्दीनपुर रोड पर कुछ दोस्त अवैध रूप से पिस्टल की टेस्टिंग कर रहे थे। इस दौरान चली गोली से जनकपुरी निवासी राज मिश्रा की मौके पर मौत हो गई ।बताया जा रहा है कि युवक मंदिर के पुजारी का इकलौता पुत्र था। परिवार में ५ बच्चों में चार बहनों के साथ एक ही भाई था। जिसकी मौत के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया साथ ही पिस्टल भी कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी।मंदिर के पुजारी के पुत्र की हत्या के बाद जिला अस्पताल व घटनास्थल शाहबुददीनपुर रोड पहुंचे वरिष्ठ सपा नेता राकेश शर्मा ने इस मामले मे पकडे गए आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। सपा नेता राकेश शर्मा ने मृतक के परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। मंदिर के पुजारी के पुत्र की हत्या के बाद जिला अस्पताल व घटनास्थल शाहबुददीनपुर रोड पहुंचे वरिष्ठ सपा नेता राकेश शर्मा ने इस मामले मे पकडे गए आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। सपा नेता राकेश शर्मा ने मृतक के परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन मे शहर कोतवाल आनन्ददेव मिश्रा,एसएसआई राकेश शर्मा,सब इंस्पैक्टर प्रवेश शर्मा व समस्त टीम ने भागदौड कर कुछ ही घंटो मे तीन आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके विरूद्ध मामला दर्ज कर उक्त तीन आरोपियो को जेल भेजने की तैयारी की।

 

मां-बेटे की हादसे में मौत
बुढ़ाना । अर्धरात्रि में लगभग ०३ बजे एक अज्ञात बड़े वाहन के चालक ने एक बाइक पर सवार मां बेटे और एक अन्य को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें मौके पर ही मां बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार तीसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना के होने के कुछ देर बाद ही बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार दलाल गश्त करते हुए घटनास्थल की ओर से गुजरे तो उनको समझते देर नही लगी। तब उन्होंने तड़प रहे घायल को अस्पताल पहुंचाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए घायल के बयानों के आधार पर मृतक के परिजनों को फोन करके घटना की सूचना दे दी। मिली जानकारी अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव हरसोली निवासी बिल्किस पत्नी अनीस के पास गत दिवस जनपद शामली में हुई दुर्घटना में घायल हुआ उसका भतीजा शादाब निवासी कैराना जिला शामली आया हुआ था। तब आज दिन निकलने से पहले ही बिल्किस अपने पुत्र शाहनवाज और भतीजे शादाब पुत्र अय्यूब के साथ एक बाइक हीरो होंडा स्पलेंडर संख्या यूपी १२ बी एच ६०१३ पर सवार होकर बड़ौत जा रहे थे। जैसे ही तीनों बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र की बायवाला पुलिस चौकी से आगे स्थित बलवंती देवी कन्या इंटर कॉलेज के पास नहर पर आए तो विपरीत दिशा से आ रहे एक अज्ञात बड़े वाहन ने बाइक में सीधी टक्कर मार दी और वाहन सहित फरार हो गया। उधर बाइक में टक्कर लगते ही बाइक पर सवार बिल्किस और उसके पुत्र शाहनवाज की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि बिल्किस का भतीजा घायल हो गया। उधर गश्त करके घटनास्थल की ओर से गुजरे रहे बुढ़ाना कोतवाल संजीव कुमार को समझते देर नहीं लगी। तब उन्होंने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना में पहुंचाते हुए दोनों मां बेटे के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर मृतक के परिजनों को फोन पर सूचना दी। सूचना के बाद परिजन रोते बिलखते हस्पताल में आ गये। तब कोतवाल संजीव कुमार ने उनको सांत्वना दी।

 

करंट से बालिका की मौत
बुढ़ाना। गांव जौला में सैंकड़ों घरों के ऊपर से बिल्कुल नीचे की और गुजर रही ११ हजारी विद्युत लाइन की चपेट में आकर एक १० वर्षीया बच्ची की मौत हो गई। परिजनों में घटना को लेकर कोहराम मच गया। गांव जौला के मौहल्ला लालियान में सैंकड़ों घरों की छतों के ऊपर बिल्कुल नीचे की और ११ हजार की विद्युत लाइन खिंची हुई है। आये दिन कोई ना कोई दुर्घटना होती रहती है। विद्युत तार इतने नीचे हैं कि कोई भी व्यक्ति अपनी छत के ऊपर कमरे का निर्माण नहीं कर सकता। बीती १० साल की बच्ची सुहाना पुत्री साजिद अपने घर की छत पर खेल रही थी। तब उसका हाथ छत के ऊपर से गुजर रही ११ हजारी विद्युत लाइन से छू गया। उस समय लाइट आई हुई थी। तब सुहाना को जैसे ही करंट लगा तभी उसने मौके पर दम तोड दिया। इस घटना को छत पर खड़े अन्य लोगों ने देखा तो शोर शराबा हो गया। तब सुहाना को घर छत पर मृत अवस्था में देखकर परिजनों में चीख पुकार मच गई। मौके पर सैंकड़ों लोग जमा हो गए। घटना की सूचना जौला बिजलीघर में तैनात विद्युत कर्मचारियों को ग्रामीणों द्वारा दी गई तो उन्होंने विद्युत आपूर्ति बंद कर दी और मौके पर जाकर शोक जताकर परिजनों को सांत्वना दी। यहां गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युतकर्मियों को उक्त लाइन को उंचाई पर खींचे जाने की बात कही। जिस पर विद्युत कर्मचारियों ने उक्त मांग अपने उच्चाधिकारियों को बताने का आश्वासन दिया। उधर सूचना मिलते ही मौके पर गढ़ी सखावतपुर पुलिस चौकी प्रभारी सचिनघ् त्यागी गये लेकिन परिजनों ने शव को बिन पोस्टमार्टम कराए गांव के कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया।

 

बछडे की जान बचाई
मुजफ्फरनगर। नई मन्डी कोतवाली पुलिस की सक्रियता से वद्य के लिए लाए गए बछडे की जान बच गई। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम तथा विभिन्न मामलो मे वांछित/अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत इंस्पैक्टर नई मन्डी पंकज पंत की मौजूदगी मे बीती रात चैकिंग तलाशी के दौरान मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर सब इंस्पैक्टर राजीव शर्मा ने गश्त के दौरान गांव बिलासपुर निवासी किसान धर्मसिह पुत्र जयसिह के खेत में वद्य के लिए लाए गए बछडे को बचाया। पुलिस ने इस सम्बन्ध मे अज्ञात मे मु.अ.स.532/21-धारा 3/5/8 गौवद्य अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

वाल्मीकि भंडारे का उदघाटन चौधरी नरेश टिकैत ने किया
मुजफ्फरनगर। विशाल वाल्मीकि भंडारे का उदघाटन चौधरी नरेश टिकैत ने भगवान वाल्मीकि जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित और आरती करके किया।
वाल्मीकि क्रान्ति दल द्वारा आयोजित विशाल भंडारे का आयोजन तुलसी पार्क में किया गया जिसमे मुख्य अतिथि चौधरी नरेश टिकैत रहे। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि भगवान वाल्मीकि से हमे प्रेरणा लेनी चाहिए उन्होंने कई हजार वर्ष पहले रामायण लिख दी थी जिनसे सब लोग सच्चाई की तरफ चलते हैंऔर बुराई से दूर रहते हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ सपा नेता राकेशशर्मा,अध्यक्ष दीपक गम्भीर, मनोज सौदाई एडवोकेट, सोनू सरवट, गोपाल सुधाकर, राजू प्रधान, नरेश नंदन वाल्मीकि, श्री पाल पाहिवाल, माधव सिंह पाहिवाल, सुधीर पार्चा, सागर सौदाई, पी के सुधा, गोतम राम, अजय चावला, सरवट्प्रधान सतीश बालियान, सुनील वैध, बबलू वैध, सरलू लाला, नरेन्द्र मचल, संजय गहरा, सुभाष गहरा, राकेश पिहवाल, बंटी सिलेलान, राहुल चिंडालिया, सोनू चंद्रा, रामाकांत चिंडालिया, गोविन्द सुधाकर, विनोद टांक, महेन्द्र सुधा, अजय लोहरे, संजय नवजोत, नरेश सुधा, मदन लाल मंत्री, राजू वैध, राजकुमार हड़ियाल, सतीश, अरविन्द सुधाकर, आदि मौजूद रहे।

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 3 =