News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

थाना नईमण्डी पर किया समाधान दिवस का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत एवं उप-जिलाधिकारी सदर द्वारा थाना नईमण्डी में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के दौरान महोदय द्वारा जनता की जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना गया तथा समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण को निर्देशित किया गया कि समाधान दिवस में आईं सभी शिकायतों की मौके पर जाकर निष्पक्ष जाँच करें एवं समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें तथा महिला अपराध सम्बन्धी शिकायतों की जाँच प्राथमिकता के आधार पर की जाए। इसके अतिरिक्त समाधान दिवस में उपस्थित सभी अधिकारीध्कर्मचारीगण व शिकायतकर्ताओं को साइबर अपराध एवं साइबर ठगी के सम्बन्ध में भी जागरूक किया तथा साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया। जनसमस्याओं को सुनने के पश्चात पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा थाना नईमण्डी का औचक निरीक्षण किया गया। महिला हेल्प डेस्क, थाना कार्यालय, मालखाना, संतरी पहरा, कम्प्यूटर कक्ष, विवेचना कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क आदि का निरीक्षण करते हुए थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों के रखरखाव की स्थिति देखी गई। त्यौहार रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, टॉप-१० अपराधियों की सूची का अवलोकन कर अपराधियों पर और अधिक प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके उपरान्त महोदय द्वारा थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों से वार्ता की गयी तथा उनकी समस्याओं को जानकर तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया साथ ही पुलिसकर्मियों को जनता के प्रति अच्छा व्यवहार रखने एवं लम्बित विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण हेतु थाना प्रभारी नईमण्डी को निर्देशित किया गया।

 

पालिका चेयरमैन ने बांटे मेरी माटी-मेरा देश कलशMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समापन अवसर पर चलाये जा रहे मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के अन्तर्गत सभासदों को भी जोड़ा गया है। भाजपा द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान में नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने सभासदों को कलश वितरित किये और उनको हर घर से मिट्टी और एक मुट्ठी चावल एकत्र करने के लिए प्रेरित किया।
भारतीय जनता पार्टी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के मुख्य कार्यालय गांधीनगर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी स्वरूप द्वारा कलश वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें नगर पालिका के समस्त सभासद एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को कलश वितरित किया गया। कलश में हर घर से मिट्टी या एक मुट्ठी चावल एकत्रित करने के लिए उनको प्रेरित किया गया। पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने समस्त सभासदों एवं कार्यकर्ताओं को मेरी माटी मेरे देश के तहत कार्यक्रम में पंच प्रतिज्ञा विकसित भारत के निर्माण का विराट लक्ष्य हो, गुलामी की हर सोच से मुक्ति हो, भारत की विरासत पर गर्व की भावना हो, देश की एकता और एकजुटता को निरंतर सशक्त करना हो और अपने कर्तव्यों को सर्वोपरि रखना हो, की शपथ दिलाई। उन्होंने बताया कि यह कलश वापस भाजपा कार्यालय पर जमा कराये जायेंगे, जहां से इनको प्रदेश कार्यालय और फिर राष्ट्रीय कार्यालय भेजा जायेगा। वहां से यह आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समापन समारोह में एकत्र होंगे और फिर शहीदों के स्मारक पर समर्पित किये जायेंगे।
इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री विनीत कात्यान, भाजपा नेत्री रेनू गर्ग और पूर्व सभासद विपुल भटनागर, बिजेंद्र पाल, रक्षित नामदेव सभासद मनोज वर्मा, राजीव शर्मा, महिका गुप्ता, शोभित गुप्ता प्रशांत गौतम, आशुतोष गुप्ता, राजेश पाराशर आदि भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

गौरव स्वरूप ने किया दुर्गा देवी मेले का शुभारंभ
वार्ड 18 में डोर टू डोर वोट अभियान में जाकर लोगों को किया प्रेरितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं समाजसेवी गौरव स्वरूप ने गांव मखियाली में दुर्गा देवी मंदिर के वार्षिक मेले के साथ ही वार्ड १८ में सभासद द्वारा लगाये गये वोट शिविर का शुभारंभ किया। यहां लोगों ने उनका स्वागत किया। ग्राम चांदपुर-मखियाली मे महामयी योगमाया दुर्गा देवी का ८६वां तीन दिवसीय वार्षिक मेला का शुभारंभ प्रमुख समाजसेवी एवं गौरव स्वरूप ने विधिवत हवन पूजन तथा मंदिर के प्रांगण में मां दुर्गा का ध्वजारोहण कर किया। इस अवसर पर भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने कहा कि ग्राम चांदपुर के शिव मंदिर एवं दुर्गा मंदिर के पदाधिकारियों के साथ देवी मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर स्वागत और अभिनंदन करने के लिए सभी का आभार जताया। गौरव स्वरूप ने भक्तों के साथ भगवान शिव व मां दुर्गा की पूजा अर्चना व आरती कर सभी के लिए सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि ऐसे मेलों से श्रद्धालुओं में हिंदू धर्म के प्रति आस्था बढ़ती है। कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्व तहसीलदार राजेंद्र कुमार सिंघल, संरक्षक प्रदीप कुमार सिंघल एडवोकेट, ग्राम प्रधान सुनील बाल्मीकि, मंत्री सुशील सिंघल, अनुज सिंघल, अशोक सिंघल आदि का विशेष सहयोग रहा।
दूसरी ओर भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने वार्ड १८ में च्घर घर वोट अभियानज् कैम्प का उद्घाटन किया। वार्ड १८ सभासद ममता बालियान ने मुख्यातिथि का बुके देकर स्वागत किया। यह च्घर घर वोट अभियानज् वार्ड १८ में तीन दिन तक चलेगा। जिसके तहत मीनाक्षीपुरम, अवध विहार क्षेत्र स्थित मंदिर में कल कैप लगाया जाएगा। वार्ड १८ सभासद ममता बालियान ने अपने वार्ड के सम्मानित मतदातों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपनी लोकसभा की वोट बनवाने जरूर पहुंचे। भाजपा नेता शलभ गुप्ता एड, मोहल्लेवासी सत्यप्रकाश गोयल, अलोक कुमार एड, सतीश बलियान, संजय वर्मा, नरेंद्र सिंह, केपी सिंह, डॉ. जगपाल आदि ने माला पहनाकर मुख्य अतिथि गौरव स्वरूप का स्वागत किया गया।

 

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का आज होगा आगमनः सपा कार्यकर्ता करेगे जोरदार स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने बताया कि कल १० सितम्बर २०२३ को सहारनपुर कार्यक्रम से वापसी के दौरान सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के मुजफ्फरनगर आगमन पर समाजवादी पार्टी मुजफ्फरनगर द्वारा सपा जिलाध्यक्ष जिया चौधरी व महानगर अध्यक्ष पुष्पेंद्र त्यागी के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया जाएगा। सपा प्रदेश अध्यक्ष १० सितम्बर को शाम ५ बजे गुप्ता रिसोर्ट्स पर पहुंचेगे वँहा पर सपा कार्यकर्ताओ द्वारा स्वागत व वरिष्ठ सपा नेताओं कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद सपा जिलाध्यक्ष जिया चौधरी द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता को सम्बोधित करेंगे। तथा कार्यकर्ताओं को आगामी कार्यक्रम को लेकर आवश्यक निर्देश देंगे।

 

विजन सहकार से समृद्धि के सफल क्रियान्वयन हेतु कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। बहुउद्देशीय प्राथमिक ग्रामीण सहकारी समिति(बी- पैक्स) लि. सिखरेडा में बी- पैक्स सदस्यता अभियान २०२३ हेतू आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर प्रधानमंत्री मोदी के किसानों के कल्याणार्थ विजन सहकार से समृद्धि के सफल क्रियान्वयन हेतु उपभोक्ताओं को डा० वीरपाल निर्वाल अध्यक्ष- जिला पंचायत(मु.नगर) ने संबोधित किया। इस अवसर पर कॉपरेटिव बैंक के सभापति ठा. रामनाथ सिंह, क्षेत्रीय मंत्री किसान मोर्चा अमित राठी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य नजर सिंह , साधन समिति के सभापति अरविंद गुर्जर जी व प्रगतिशील किसान उपस्तिथ रहे।

 

वैश्य समाज ने पुरकाजी थाने का किया घेरावMuzaffarnagar News
पुरकाजी।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। वैश्य समाज पर अभद्र टिप्पणी करने के विरोध में महाराजा अग्रसेन सेवा समिति रजिस्टर्ड द्वारा रोष व्यक्त करते हुए प्रभारी निरीक्षक से आरोपी को जल्दी गिरफ्तार करने की मांग की। मिली जानकारी के अनुसार वैश्य समाज के गण मान्य लोगों ने प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर बौद्ध से मिलकर परवेज के विरुद्ध दर्ज मुकदमे में कार्रवाई की मांग की है। वैश्य समाज के लोगों का आरोप है कि परवेज पुत्र सुक्खा पिछले कई दिनों से समाज के जिम्मेदार लोगो के खिलाफ अभद्र पोस्ट सोशल मीडिया पर डालता है, इन अभद्र एव अशोभनीय पोस्टों से परेशान होकर वैश्य समाज द्वारा थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। परवेज की पोस्टों से वैश्य समाज  सहित पुरकाजी की जनता में भारी रोष व्याप्त है। महाराजा अग्रसेन सेवा समिति (रजि०) प्रदेश अध्यक्ष अमित अग्रवाल उर्फ बंटी ने कहा कि आज के समय मे देश विदेश में वैश्य समाज दानपुण्य में अग्रणी स्थान रखते हुए अहिंसावादी समाज है, जिसे कुछ लोग हमारी कमजोरी मान कर कुछ भी ऊलजूलूल बक जाता है, वैश्य समाज को कमजोर समझने की भूल ना करें, जिस दिन वैश्य समाज ने उत्पीड़न के खिलाफ खड़ा होना ओर लड़ना सीख लिया उस दिन कोई भी वैश्य समाज के सम्मान में उंगली नहीं उठा पायेगा, वैश्य समाज सभी धर्म जाति के लोगो का सम्मान करता है, कभी किसी धर्म जाति के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग नहीं करता, पुरकाजी प्रशासन को अड़तालीस घंटे का एल्टीमैटम दिया गया है, अगर इस अवधि में कोई कार्रवाई नहीं होती तो समाज के लोग धरना प्रदर्शन भूख-हड़ताल से भी पीछे नहीं हटेगे।
प्रभारी निरीक्षक से मिलने वालों में मुख्य रूप से मनीष कुमार गोयल, महाराजा अग्रसेन सेवा समिति रजिस्टर्ड के प्रदेशध्यक्ष अमित अग्रवाल उर्फ बंटी, महामंत्री मनोज कंसल, सहारनपुर मंडल अध्यक्ष पवन मित्तल, महामंत्री रमेश गुप्ता, सहारनपुर मंडल युवा के अध्यक्ष रविकांत अग्रवाल, धीरज गर्ग, संदीप गोयल, निर्दोष जैन, नवीन गोयल, विशाल सिंघल, अमित सिंगल, बीनू बंसल, वंश अग्रवाल, लवी, अभिषेक बंसल, कमल बंसल  आदि गणमान्य लोग शामिल रहे।।

 

अल्कोहल के सेवन से पड़ने वाले दुष्प्रभाव से कराया अवगतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। इंडीयन मेडिकल एसोसिएशन ब्रांच मुजफ्फरनगर द्वारा सतत चिकित्सा शिक्षा के क्रम में अल्कोहल सेवन के लीवर पर दुष्प्रभाव और अस्थि जोड़ो का बदलना विषयों पर एक सी० एम० ई० साइंटिफिक प्रोग्राम का आयोजन। आई.एम.ए. मुजफ्फरनगर ने सर्कुलर रोड स्थित आई एम ए भवन में एक सी०एम०इ० का आयोजन किया। इस बार सीएमई में मैक्स सुपर स्पीशलिटी हॉस्पिटल वैशाली से पधारे गेस्टोएंट्रोलोजिस्ट डॉ निशान्त नागपाल और अस्थि रोग व जाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ निकुंज अग्रवाल ने क्रमशः एल्कोहॉलिक हेपेटाइटिस व जॉइंट रिप्लेसमेंट व आर्थरोस्कोपी ( दूरबीन विधि द्वारा जोड़ो का इलाज/आपरेशन) के बारे में विस्तार से बताया व इनके बारे में आधुनिकतम जानकारी दी। उन्होंने अल्कोहल के सेवन से हमारे स्वास्थ्य व लिवर पर पड़ने वाले इसके दुष्प्रभाव के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि अल्कोहल की एक छोटी मात्रा भी लिवर का काफी नुकसान कर सकती है। अल्कोहल का कम मात्रा में नियमित सेवन लिवर को स्थायी रूप से खघ्राब कर सकता है और जानलेवा साबित हो सकता है। सभा की अध्यक्षता आई एम ए अध्यक्ष डॉ ललिता माहेश्वरी व संचालन सचिव डॉ प्रदीप कुमार ने किया द्य बाद में दोनों विषय विशेषज्ञों ने प्रश्नोत्तर काल में सभागार में उपस्थित चिकित्सकों द्वारा उठायी गई विभिन्न समस्याओं का समाधान भी किया। इस सी०एम०इ०में काफी संख्या में चिकित्सक उपस्थित थे जिनमें मुख्य रूप से डॉ एम के बंसल, डॉ गिरीश मोहन सिंघल, डॉ रमेश माहेश्वरी , डॉ आर एन गंगल, डॉ अशोक कुमार,डॉ ईश्वर चंद्रा, डॉ यू सी गौड़ , डॉ सुनील सिंघल, डॉ अशोक सिंघल, डॉ अशोक शर्मा ,डॉ एम के तनेजा, डॉ एम एल गर्ग, डॉ डी एस मलिक, डॉ डी पी सिंह , डॉ सुनील चौधरी , डॉ पंकज सिंह , डॉ पंकज जैन, डॉ अशोक शर्मा, डॉ पी के कम्बोज ,डॉ अजय पवार, डॉ शान्तनु पवार ,डॉ अजय सिंघल, डॉ के डी सिंह नेत्र रोग विशेषज्ञ , डॉ मनीश अग्रवाल, डॉ यश अग्रवाल , डॉ हेमंत शर्मा , डॉ अनिल राठी, डॉ विपिन गुप्ता, डॉ अरविंद सैनी, डॉ पी के चाँद, डॉ रवींद्र सिंह , डॉ रवींद्र सिंघल, डॉ रूप किशोर गुप्ता , डॉ सुनील गुप्ता , डॉ कुलदीप सिंह चौहान,डॉ मनु गर्ग ,डॉ सुजीत कुमार सिंह, डॉ सुधीर लूथरा, डॉ राजीव काम्बोज, श्रीमती साधना गर्ग डायरेक्टर शांति मदन हॉस्पिटल , डॉ दीप्ति अग्रवाल , डॉ रेणु अग्रवाल , डॉ तारिणी तनेजा ,डॉ मंजुल गौड़,श्रीमती रेणु अग्रवाल, डॉ मंजु गुप्ता, आदि उपास्थित थे। दीपक कुमार व अतुल कुमार का विशेष सहयोग रहा।

 

वक्ताओं ने प्रतिभागियों के साथ संवाद किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। डी०ए०वी० कॉलेज मुजफ्फरनगर में नई शिक्षा नीति- २०२० का प्रभावी क्रियान्वयन (चुनौतियां एवं सम्भावनाए) विषय पर ८ दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम के दूसरे दिन दो वक्ताओं ने प्रतिभागियों के साथ संवाद किया। कार्यक्रम ईआईसीटी, आईआईटी, रुड़की के सहयोग से एवं मिनिस्ट्री आफ इलेक्ट्रॉनिक्स एवं इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी, भारत सरकार के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता प्रोफेसर रश्मि वरदान शिवाजी कॉलेज दिल्ली ने नई शिक्षा नीति मे गुणवतापरक शोध विषय पर अपना व्याखान दिया। उन्होंने विभिन्न शोध संसाधनों, त्मेमंतबी ध् ज्मंबीपदह प्दजमदेपअम विश्वविद्यालयों की स्थापना एवम भारत के परिसर में विदेशी विश्वविद्यालय की स्थापना की योजना के बारे में जानकारी दी। इसके पश्चात विशिष्ट वक्ता बर्गेडियर संजय सिंह भारतीय सेना अधिकारी ने नई शिक्षा नीति और सामुदायिक उत्थान विषय पर अपने विचार व्यक्त किए। अंत में प्राचार्य डॉ संजीव कुमार मित्तल ने सभी अथितियो का धन्यवाद ज्ञापित किया कार्यक्रम का संचालन समन्वयक प्रोफेसर गरिमा जैन द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान ६० प्रतिभागियों ने प्रतिभागिता की।

 

निशुल्क कैंप हुआ आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर गैलेक्सी द्वारा विश्व फिजियोथैरेपी दिवस पर एक निशुल्क कैंप का आयोजन डा. विजित कुमार गर्ग के निर्देशन में सहायक मोहम्मद इमरान और हर्ष राजवंशी एवं प्रोजेक्ट चेयरमैन मनीष सिंघल और अमित गर्ग के सहयोग से सदर बाजार पर लगाया गया।
काफी लोगों ने इस कैंप का लाभ प्राप्त किया इस अवसर पर क्लब सचिव अजय कुमार गर्ग ने बताया कि यह आम जनता की भलाई और सुविधा के लिए लगाया गया था जिससे आम जनता को इसका लाभ मिल सके। यह कैंप पूर्णतः निशुल्क था। इस अवसर पर रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर गैलेक्सी अध्यक्ष विकास कुमार त्रिपाठी,नवीन सिंघल, अविरल मित्तल,अमित सिंघल,अंकुर तायल,नरेश जैन,राजीव अग्रवाल,नीरज बंसल,दीपक सूरी,प्रदीप मंगल,श्रीमती कमलेश सिंघल,रिचा सिंह,राकेश शर्मा,अंश,नवीन गुप्ता,मोहन सिंह और अन्य काफी लोग उपस्थित रहे। यह कैंप प्रातः ९ः०० बजे से शाम ३ः०० बजे तक लगाया गया। इस कैंप में जोड़ों का दर्द,कमर दर्द,नसों में खिंचाव,गर्दन मे दर्द,आदि का निदान डॉक्टर साहब द्वारा उचित तरीके से एक्सरसाइज के माध्यम से बताया। डा. विजित गर्ग में बताया कि घर पर एक घंटा रेगुलर योग,व्यायाम,सूर्य नमस्कार अनिवार्य करें,ड्राई फूड(बिस्किट,नमकीन और के फास्ट फूड न के बराबर खायें तथा सदैव स्वस्थ रहें।
आगे भी क्लब द्वारा इस तरह के कैंप का आयोजन होता रहेगा ऐसा संकल्प लिया गया। इस दौरान रो. विकास त्रिपाठी (अध्यक्ष), रो. अजय कुमार गर्ग (सचिव), रो. पुनीत अग्रवाल (कोषाध्यक्ष) का सहयोग रहा।

 

सलाहकार मनोनीत होने पर किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सुरेंद्र अग्रवाल को राष्ट्रीय सलाहकार मनोनीत किया गया है। समाज के लोगों ने उनकी नियुक्ति का स्वागत किया।
अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग चेन्नई में संपन्न हुई। इसमें मुख्य अतिथि कमल कांत गुप्ता कैबिनेट मंत्री हरियाणा गोपाल शरण गर्ग, राष्ट्रीय अध्यक्ष विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय महामंत्री गोपाल गोयल व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल को राष्ट्रीय सलाहकार मनोनीत किया गया। कैबिनेट मंत्री कमलकांत गुप्ता ने पटका पहनकर सम्मान किया। मीटिंग में विभिन्न प्रदेशों से प्रदेश अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे

 

टॉप-10 शातिर को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा २०,०००/-रुपये के ईनामी, टॉप-१० व हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त को हैदराबाद, तेलंगाना से किया गया गिरफ्तार, अभियुक्त थाना कोतवाली नगर पर पंजीकृत अभियोगों में ०४ वर्षों से वांछित। गिरफ्तारी से बचने के लिए अभियुक्त अपनी सारी संपत्ति को बेचकर हैदराबाद चला गया था तथा पहचान छिपाकर वहां रह रहा था। जनपद में शातिर वांछित/वारण्टी/ईनामियां अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर रामाशीष यादव के कुशल नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ०१ शातिर ईनामियां/वांछित/टॉप-१०/हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त को हैदराबाद, राज्य तेलंगाना से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है जो वर्ष २००९ के बाद किसी भी अभियोग मे गिरफ्तार नही हुआ था एवं हमेशा माननीय न्यायालय मे आत्मसर्मपण करता रहा है। जिसके विरूद्ध करीब ०२ दर्जन अभियोग संगीन धाराओं में पंजीकृत है। अभियुक्त द्वारा वर्ष २००९ मे अपने साथियों के साथ मिलकर आकाश फर्नीचर मेरठ रोड पर चौकीदार भोपाल सिंह की हत्या की गई थी एंव वर्ष २००९ में ही किदवईनगर में बन्ने मिया की गोली मारकर हत्या की थी व इसके बाद लगातार गंभीर अपराध करता रहा। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा वर्ष २०१७ में थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया था। अभियुक्त पर थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा गैगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत भी कार्यवाही की गई थी। अभियुक्त वर्ष २०१९ से थाना कोतवाली नगर के पुलिस मुठभेड, हत्या का प्रयास आदि अपराधो में वांछित चल रहा था। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया जो कई महीनों तक अभियुक्त की तलाश करती रही तथा अंत में टीम द्वारा अथक प्रयास के बाद अभियुक्त को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त थाना कोतवाली नगर का टॉप-१० व हिस्ट्रीशीटर (एचएस-३८ए) अपराधी है जिसकी गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा २०,०००/-रूपये को ईनाम घोषित किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त प्रवेज उर्फ मल्लू पुत्र ननुवा निवासी किदवईनगर थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा बताया गया कि जब वह काफी मुकदमो मे वाँछित हो गया था तो वह कई साल पहने अपनी संपत्ति बेचकर पत्नी व बच्चों के साथ हैदराबाद, तेलंगाना चला गया और वहां अपनी पहचान छिपाकर अपने परिवार के साथ किराये के मकान मे रहने लगा तथा हैदराबाद, तेलंगाना में फैक्ट्री मे तथा जिम में कार्य करने लगा। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि जिन अवैध शस्त्रों से उसने पुलिस टीम पर फायरिंग की थी वह उसने हैदराबाद जाने से पहने ही काली नदी में फैंक दिये थे। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में . उ०नि० कौशल गुप्ता, थाना कोतवाली नगर, उ०नि० श्री संदीप चौधरी, थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर शामिल रहे।

 

गौ सेवा कार्यक्रम का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।भारत विकास परिषद शक्ति शाखा का आज संस्कार के अंतर्गत गौ सेवा का कार्यक्रम नई मंडी गौशाला मैं किया गया। भूमि राष्ट्र तथा गौ की रक्षा आर्यत्व कि रक्षा है हिंदुत्व की रक्षा है। संस्कार के इस कार्यक्रम में शाखा के काफी सदस्यों ने परिवार सहित भाग लिया एवं गौ सेवा का धर्म लाभ उठाया। कार्यक्रम के चेयरमैन एवम आयोजक विशाल शर्मा एवम डॉ रुचि शर्मा रहे ने गौ माता के लिए चारे एवम चोकर, फल की व्यवस्था की इसके पश्चात सभी सदस्यों गौशाला स्थित मन्दिर मे भगवान के दर्शन किये।
कार्यक्रम उपरांत अध्यक्ष् श्री मोहित कुमार संगल व सचिव श्री निर्वेश हुड्डा बंसल जी द्वारा सभी का धन्यवाद किया गया। अतिथि डॉ प्रदीप सुंदर राजवंशी ने गौ माता की सेवा को मानवीय धर्म बताया कार्यक्रम को सफल बनाने मे सदस्य विशाल शर्मा, संजीव अगरवाल, अनिमेश जिंदल, राजीव मित्तल, आदि सदस्यों का सहयोग रहा।

 

गिरी मकान की छतः कोई जनहानि नहीं
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। देर रात हुई झमाझम बारिश से एक महिला के कच्चे मकान की छत गिर गई। परिवार के सदस्य दूसरे कमरों में सो रहे थे इसलिए हादसा टल गया। बारिश के चलते शहर और कस्बों की सड़कें पानी से लबालब हो गईं। तापमान में गिरावट आई और लोगों को गर्मी से राहत मिली।
मुजफ्फरनगर में शुक्रवार देर रात झमाझम बारिश हुई। बारिश के चलते चरथावल थाना क्षेत्र के गांव निर्धना में एक गरीब महिला फहमीदा के मकान के कमरे की छत गिर गई। महिला उस समय बच्चों को लेकर दूसरे कमरे में सो रही थी। छत के मलबे के नीचे दबकर काफी सामान खराब हो गया। बारिश के पानी के चलते गांव देहात में कई वाहन गड्ढों में फंस गए। लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
देर रात हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। शनिवार सुबह का तापमान २२.२ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार के सापेक्ष शनिवार के तापमान में ३ डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को सुबह का तापमान २५.८ डिग्री सेल्सियस रहा था।
मौसम विभाग के अनुसार, देर रात ५६.६ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इससे पहले गुरुवार को १६.४ एमएम बारिश हुई थी। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार, मौजूदा बारिश फसलों के लिए वरदान साबित हो रही है। गन्ने की फसल को इस बारिश से काफी लाभ पहुंचेगा।

 

लोक अदालत हुई योजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान मे न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया। जनपद न्यायाधीश विनय कुमार द्विवेदी द्वारा दीप प्रज्जलवित कर लोक अदालत का शुभारम्भ किया गया। लोक अदालत में विभिन्न विभागों से जुडे कई वादो का निस्तारण किया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज सुबह करीब दस बजे न्ययालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में राष्ट्रीय लोक अदालत का विधिवत रूप से शुभारम्भ किया गया। जिला जज विजय कुमार द्विवेदी ने दीप प्रज्जलवित कर राष्ट्रीय लोक अदालत का शुभारम्भ किया। इस दौरान विभिन्न बैंको से लोन सम्बन्धी, विद्युत विभाग, बीएसएनएल आदि अनेक विभागों/संस्थाओ से जुडे मामले प्रस्तुत किए गए। जिनका लोक अदालत के माध्यम से समाधान किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी एडीजे शक्ति सिंह, एडीजे अनिल कुमार सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सहित समस्त न्यायिक अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।

 

हादसे में घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। बस की चपेट में आकर बाईक सवार युवक चोटिल हो गया। जिसे उपचार के लिए समीप ही निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया गया। सूत्रों के अनुसार नगर के मौहल्ला उत्तरी कृष्णापुरी निवासी साकिब पुत्र अरशद अपने दोस्त रिहान अली के साथ बाईक द्वारा चरथावल मोड पर किसी काम से लौटते वक्त काली नदी के समीप वह प्राईवेट बस की चपेट में आकर चोटिल हो गया। शामली रोड के सब्जी विक्रेताओं ने उक्त युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

औचक निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने आज दोपहर के वक्त जिला चिकित्सालय परिसर स्थित ब्लड बैंक का औचक निरीक्षण किया। एडीएम द्वारा किए गए औचक निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन में हडकम्प मच गया। एडीएम नरेन्द्र बहादुर सिंह ने ब्लड बैंक का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल की प्रशासनिक व्यवस्थाओं मे किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। इस दौरान सीएमओ डा.महावीर सिंह फौजदार, सीएमएस डा.राकेश कुमार सहित समस्त चिकित्साधिकारी एवं ब्लड बैंक के प्रभारी तथा स्टाफकर्मी मौजूद रहे।

 

 

41 हजार 266 रूपये साइबर सेल ने कराये वापस
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। साइबर सेल द्वारा आवेदक के ४१ हजार २६६ रुपये (४१,२६६/-) कराये गये वापस। जनपद में साइबर अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत साइबर सेल मुजफ्फरनगर द्वारा आवेदकों के ४१,२६६ध्-रुपये उनके खातें में वापस कराये गये। आवेदक सुनील कुमार निवघसी साउथ भोपा जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि २६ जुलाई को अज्ञात(साइबर ठग) द्वारा २१,०००/- रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर सेल द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये बैंक ऑफ बडौदा एवं स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया को फ्राड से अवगत कराया गया जिसपर उपरोक्त बैंको द्वारा अभियुक्त की जानकारी प्रदान करायी जिसपर साइबर सेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदक की उपरोक्त सम्पूर्ण धनराशि २१,०००/- रूपये आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदक सलमान खान पुत्र अस्लम खान निवासी खाहेही चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि २६ अगस्त को अज्ञात(साइबर ठग) द्वारा एप्प डाउनलोड कराकर आवेदक के खाते से २०,२६६/- रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर सेल द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये मोबीक्विक को फ्राड से अवगत कराया गया जिसपर मोबीक्विक द्वारा अभियुक्त की जानकारी प्रदान करायी जिसपर साइबर सेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदक की उपरोक्त सम्पूर्ण धनराशि २०,२६६/ रूपये आवेदक के खाते में वापस कराया गया। मुजफ्फरनगर पुलिस जनपदवासियों से अपील करती है कि प्रलोभन में आकर किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें। अपना खाता संख्या, पिन, ओटीपी, सीवीवी नम्बर आदि किसी के साथ साझा न करें। साइबर फ्रॉड/धोखाधडी होने पर तत्काल १९३० पर कॉल करें अथवा मुजफ्फरनगर साइबर सेल ९४५४४०१६१७ से सम्पर्क करें।

 

 

 विद्यार्थियों से कराई जाएं गतिविधियां
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया कि शैक्षिक सत्र २०२३-२४ की प्रार्थना सभा में प्रतिज्ञा, सुविचार, प्रमुख समचार, प्रश्नमंच, राष्ट्रगान का आयोजन किया जाए। राष्ट्र को गौरव प्रदान करने वाली नवीनतम घटनाओं से विद्यार्थियों को परिचित कराया जाए।
उन्होंने सभी राजकीय, अशासकीय और वित्त विहीन माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को पत्र जारी करते हुए बताया कि सुविचार, प्रमुख समाचार और प्रश्नमंच के प्रश्न एवं उत्तर को विद्यालय के सार्वजनिक स्थल के ब्लैक बोर्ड या नोटिस बोर्ड पर प्रतिदिन अलग-अलग विद्यार्थियों से लिखवाया जाए। नया सवेरा कार्यक्रम के तहत प्रत्येक सप्ताह दो शिक्षाधिकारी विद्यालय की प्रातः कालीन प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों से जीवन मूल्यों, अनुशासन, कैरियर, नियमित दिनचर्या आदि प्रासंगिक विषयों पर संवाद करेंगे।
भारत और राज्य सरकार की तमाम योजनाओं से विद्यार्थियों को अवगत कराया जाए। कम से कम १५ मिनट की प्रार्थना सभा आयोजित करना सुनिश्चित किया जाए। प्रधानाचार्य विद्यालयों के शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के विद्यालय अवधि में जाने-आने के लिए गमनागमन पंजिका तैयार की जाए। जिसमें विद्यालय अवधि में जाने पर प्रत्येक शिक्षक या कर्मचारी से उद्देश्य, कारण और जाने-आने के समय को अंकित कर हस्ताक्षर कराया जाए।

 

तेंदुए के पंजों के पुरकाजी के जंगल में मिले निशान
पुरकाजी।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। क्षेत्र में पुराने हाईवे पर गांव फलोदा के जंगल में शनिवार को कुछ ग्रामीण खेतों पर गए। वहां, ग्रामीणों को तेंदुए के पंजों के निशान दिखाई दिए। पंजों के निशान जंगल से गांव की सीमा तक दिखाई दिए। बताया गया कि चार दिन पूर्व भी खेत पर काम कर रहे एक किसान को तेंदुआ दिखाई दिया था। जंगल में तेंदुआ होने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। ग्रामीण खेतों पर जाने से डर रहे हैं।

 

जमीन की तलाश शुरू, अब शहर में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शहर के लोगों को प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद है। प्रदेश की समस्त नगर निगमों के साथ मुजफ्फरनगर शहर को भी इलेक्ट्रिक बस योजना में शामिल किया गया है। शासन ने पालिका को पांच एकड़ जमीन की तलाश करने के निर्देश दिए हैं। जमीन पर इलेक्ट्रिक बस अड्डा बनाया जाएगा। बस के जरिए शहर के मुख्य बस अड्डों और रेलवे स्टेशन को जोड़े जाने की योजना है।
प्रदेश सरकार नगरों को प्रदूषण मुक्त करने के लिए इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करने जा रही है। बड़ा क्षेत्रफल होने के कारण नगर निगमों साथ मुजफ्फरनगर और हापुड़ नगरपालिका को भी इसमें शामिल किया गया है। पूरे प्रदेश के लिए १९०० इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जाएंगी। मुजफ्फरनगर को भी लगभग ५० बसें मिलने की संभावना है। शासन ने नगर पालिका को पत्र लिखकर इलेक्ट्रिक बस अड्डे के लिए पांच एकड़ जमीन की व्यवस्था करने के लिए कहा है। बस अड्डे पर ही इलेक्ट्रिक बसें खड़ी होंगी। शहर में हाईवे के मुख्य मार्गों से शहर तक ये बसें चलाई जाएंगी।
इस तरह चलाई जाएंगी बसें
इनमें वहलना चौक से मीनाक्षी चौक, रामपुर तिराहे से अस्पताल तिराहा, भोपा बाई पास से विश्वकर्मा चौक, जानसठ रोड से पुल तक आदि शामिल हैं। ईओ हेमराज ने बताया कि शासन का पत्र उन्हें मिल गया है। इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए पांच एकड़ जमीन की व्यवस्था करने के लिए एसडीएम सदर को लिखा गया है। शहर में जो गांव शामिल हुए हैं उनमें से किसी एक स्थान पर जमीन चिह्नित करने के लिए कहा गया है। इस समय शहर की यातायात व्यवस्था बेपटरी है। करीब आठ हजार ई-रिक्शा संचालित हैं। इनके लिए रूट तय नहीं किया गया है। इसके अलावा टेंपो भी संचालित किए जा रहे हैं। जिससे आए दिन जाम के हालात बने रहते हैं।

 

 

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15254 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =