News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

छेड़छाड़ व मारपीट के फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मिली क्लीन चिट, पत्नी को कोर्ट ने नोटिस देकर किया तलब
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। छेड़छाड़ व मारपीट करने के मामले में फिल्मस्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी को क्लीनचिट मिल गई है, जबकि वादी पत्नी आलिया सिद्दीकी को पोक्सो कोर्ट से नोटिस मिला है, जिसमें पोक्सो अदालत ने आगामी 7 अक्टूबर को पेश होकर जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं। अभियोजन के अनुसार गत 2012 की घटना को 2020 में आरोपी फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी सहित परिवार के पांच लोगों के विरुद्ध छेड़छाड़ मारपीट का मामला दर्ज कराने के मामले में पुलिस द्वारा अंतिम रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करने और वादी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी कोर्ट में जवाब देने के लिए पेश नहीं हुई है। आज मामले में प्रोटेस्ट के अवसर के लिए विशेष अदालत पोक्सो-एक के जज रितेश सचदेवा ने वादिया आलिया सिद्दीकी को पुनः नोटिस जरिकर आदेश दिया कि वह मामले में अंतिम रिपोर्ट पर कोर्ट में पेश होकर जवाब दाखिल करें।
विशेष लोक अभियोजक प्रदीप बालियान ने बताया कि पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट मंजूर करने से पहले पुलिस द्वारा मामले में एफआर लगने पर वादी को प्रोटेस्ट दाखिल करने के लिए अवसर दिया जाता है, लेकिन वादिया आलिया कोर्ट में अभी तक पेश नही हुई हैं।
बता दें कि फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ करने व मारपीट का मामला थाना बुढ़ाना में गत 27 जुलाई 2020 को दर्ज कराया था। इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मां मेहरूनिशा, भाई फैजुद्दीन, अयाजुद्दीन, मिनाजुद्दीन को आरोपी बनाया था। बाद में सभी आरोपियों ने हाईकोर्ट से जमानत हासिल कर ली। इसके बाद पुलिस ने भी जांच कर मामले में सभी को क्लीनचिट देकर एफआर लगा दी थी। एफआर को अभी तक पोक्सो कोर्ट ने मंजूर नहीं किया है और वादिया को प्रोटेस्ट के लिए अवसर दिया गया है।

 

 

हॉस्पिटल वाले मामले में कपिल देव ने लिखाये मुकदमे, बीजेपी के खिलाफ बनेगी रणनीति- मोहन प्रजापति
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। भारतीय पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति ने बताया कि तीन दिन पूर्व गांव लकड़संघा के अंकुर प्रजापति की शामली रोड स्थित हिमालय हॉस्पिटल के डॉक्टरों की लापरवाही से मौत हो गई थी। जिसको लेकर प्रजापति समाज के सैकड़ो लोगों ने अस्पताल के सामने शामली रोड पर जाम लगा दिया था। बाद में एसपी सिटी के द्वारा जाम खुलवाया गया था। भारतीय पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति ने कहा कि अब राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल जो हॉस्पिटल को सपोर्ट कर रहे है, राज्य मंत्री के इशारे पर अब उनके व समाज के सैकड़ो लोगों पर मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिसकी वजह से समाज के लोगों में मंत्री व पुलिस प्रशासन के खिलाफ भारी रोष है। उन्होंने जाम को खुलवाने का ही प्रयास किया था। कहा कि वह ऐसे मुकदमों से डरने वाले नहीं है क्योंकि जब लोकतंत्र में न्याय न मिले तो सड़क पर उतरना ही पड़ता है। उन्होंने चेतावनी के साथ मांग की है कि अगर 22 सितंबर तक पुलिस द्वारा मुकदमे वापस लेकर सार्वजनिक न किए गए तो शनिवार 23 सितंबर को अति पिछड़ा वर्ग के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर सरकार के खिलाफ मोन जलूस निकालने को विवश होंगे। वहीं भाजपा सरकार मुर्दाबाद व भाजपा बहिष्कार के बोर्ड अति पिछड़ा वर्ग के हर घर पर लगवा दिए जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। वही भाजपा जनप्रतिनिधियों के खिलाफ रणनीति बनेगी।

 

स्वर्ण रथ पर निकले गणपति बप्पाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। श्री गणपति धाम मंदिर भरतिया कालोनी के तत्वावधान में गणपति जन्म उत्सव धूमधाम से शुरू हो गया है। मंगलवार को भक्तों का मंगल और कल्याण करने के लिए भगवान श्री गणेश स्वर्ण रथ पर सवार हुए तो वातावरण गणपति बप्पा मोरया के जयघोष से गूंज उठा। प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल और वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने पूजा अर्चना के बाद नारियाल तोड़कर गणेश चतुर्थी पर भव्य शोभायात्रा का शुभारंभ किया। इसके साथ ही २८ सितम्बर तक चलने वाला श्री गणेश जन्मोत्सव भी शुरू हो गया। यह उत्सव सभी के जीवन में सौभाग्य, सफलता और संपन्नता लेकर आए की कामना और प्रार्थना के साथ शोभायात्रा में हजारों भक्तजन शामिल हुए और झूमते नाचते नजर आये।
श्री गणपति खाटू श्याम मंदिर भरतिया कालौनी में मंगलवार को सवेरे से ही गणेश चतुर्थी की धूम नजर आई। आस्था और भक्ति की बयार के बीच यहां भक्तों के रूप में श्रद्धा का सैलाब उमड़ता नजर आया। मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ ही गणमान्य लोगों की उपस्थिति में मंदिर परिसर मे ं सवेरे भगवान श्री गणपति का नयनाभिराम स्वर्ण श्रंगार हुआ। पूजा अर्चना के पश्चात ५६ भोग लगाया गया। बाद में भगवान गणपति को मंदिर प्रांगण से निकालकर स्वर्ण रथ पर सवार किया गया। यहां पर पूजा और आरती के बाद मंत्री कपिल देव अग्रवाल, भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने शोभायात्रा का शुभारम्भ किया गया। पूजन में शामिल अतिथियों का मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा भगवान गणेश की प्रतिमा देने के साथ ही अंगवस्त्र भेंटकर सम्मान किया गया। विशाल शोभायात्रा मन्दिर प्रांगण से प्रारम्भ होकर परम्परागत मार्ग से नवीन मंडी स्थल होते हुए राजवाहा रोड़ से नई मंडी बड़े डाकखाने से निकलकर गौशाला रोड से नन्दी स्वीटस के बराबर से होते हुए पुरानी गुड़ मण्डी, पीठ बाजार, बिन्दल बाजार होते हुए मेहता क्लब के बराबर से वकील रोड होते हुए चौड़ी गली से गौशाला रोड़ से होकर भोपा पुल, उत्तरी सिविल लाइन, गांधी कालौनी पुल से गुजरकर लक्ष्मीनारायण मंदिर, द्वारिकापुरी के रास्ते नई मण्डी वकील रोड होकर वापस मंदिर पर सम्पन्न हुई। कई स्थानों पर भक्तों ने पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया, जगह जगह प्रसाद वितरित किया गया।
भगवान श्री गणपति स्वर्ण रथ पर स्वर्ण रूप में भक्तों के कष्टों को हरने के लिए स्वयं चलकर आए और भक्तों के निवास और प्रतिष्ठानों को मंगलमय किया। इस दौरान श्री खाटू श्याम भी अपने रथ के साथ इस शोभायात्रा में शामिल रहे। श्री गणपति ग्राम मन्दिर परिवार द्वारा शोभायात्रा के मार्ग को तोरण और झण्डों द्वार से सजाया गया था। खाटू श्याम जी का विशाल रथ, १२ झांकियां, ५ बैण्ड, ढोल ताशे, २ रथ, २ आतिशबाजी टीम, ४ डीजे कम आवाज वाले और २ टैम्पू यात्रा के मुख्य आकर्षण रहे। इसके साथ ही विशेष आकर्षण में विभिन्न भव्य झांकी निकाली जायेगी।
श्री गणपति धाम खाटू श्याम मंदिर भरतिया कालोनी में कमेटी के प्रधान अशोक गर्ग ने बताया कि २८ सितम्बर तक भगवान श्री गणेश जन्मोत्सव मनाया जायेगा। बधाई उत्सव २० सितंबर सायं ६ बजे मंदिर प्रांगण में मनाया जायेगा। २० सितम्बर से २७ सितम्बर तक दैनिक पूजा अर्चना प्रातः ७ बजे व सायं ७ बजे विद्वान आचार्यो द्वारा की जायेगी व प्रतिदिन सायं ७ बजे से १० बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम व भजन संध्या का भव्य आयोजन किया जायेगा। २१ सितम्बर को सायं ६ बजे सुन्दरकाण्ड पाठ, २३ सितम्बर को सायं ७ बजे मंदिर प्रांगण में राधाष्टमी उत्सव मनाया जायेगा। यह महोत्सव २८ सितंबर को भगवान श्री गणपति जी के विसर्जन, इस भावना के साथ कि गणपति बप्पा मोरिया, मंगल मूर्ति मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ, पतित पावनी मां गंगा के तट खतौली में भण्डारे के साथ सम्पन्न होगा।
इस दौरान मुख्य रूप से मंत्री कपिल देव अग्रवाल, गौरव स्वरूप, पूर्व विधायक अशोक कंसल, भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, पूर्व सभासद विकल्प जैन, सभासद मनोज वर्मा, सभासदपति राहुल पंवार, बिजेन्द्र पाल, विशाल गर्ग, श्रीमोहन तायल, संजय मित्तल, सुधीर खटीक, अंकित बिन्दल, अंकुर बिन्दल के अलावा मंदिर कमेटी से अशोक गर्ग, अनिल गोयल, चाचा जेपी गोयल, कैलाश चन्द्र ज्ञानी, सोमप्रकाश कुच्छल, अम्बरीश सिंघल, बिजेन्द्र कुमार रानो, विकास अग्रवाल, रजत राठी, नीरज गोयल, शशांक राणा, अमित गोयल, अमित गुप्ता, अग्रिम सिंघल, रजत गोयल, नवीन अग्रवाल, प्रतीक कन्सल, शुभम तायल, अंकित अग्रवाल, कुलदीप शर्मा सहित अन्य भक्तजन शामिल रहे।

 

ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। ।े कृषि विज्ञान केंद्र मुजफ्फरनगर द्वितीय (चितौड़ा)के सभागार में सरदार बल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्व विद्यालय मेरठ एवं आई.सी. आर. ओ. के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित अमृत प्रशिक्षु ओरियएंटेशन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने सर्व प्रथम अन्य आगंतुक अतिथियों के साथ वृक्षारोपण किया तदोपरान्त कार्यक्रम में प्रशिक्षु छात्रों को प्रमाण पत्र वितरित किये और प्रशिक्षुओं को संबोधित किया । प्रशिक्षु छात्रों को संबोधित करते हुए डा. निर्वाल ने कहा कि तकनीक एवं प्रौद्योगिकी के युग में कृषि क्षेत्र को भी नए अनुसंधानों का लाभ मिलना चाहिए इसी कल्पना और उद्देश्य को साकार करने के लिए कृषि विज्ञान केंद्रों पर प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से छात्रों को नए प्रयोगों से अवगत कराया जाता है और कृषि क्षेत्र को मशरूम उत्पादन ,मत्स्यपालन ,पशु पांलन ,कृषि उपकरण निर्माण ,उर्वरक उत्पादन व प्रयोग ,आदि से जोड़कर किसानों के कार्य को विस्तार देने एवं आय बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है ।प्रशिक्षण शिविर में पी.जी कॉलिज मुजफ्फर नगर के लगभग ५० छात्रों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया ।कार्यक्रम में सी.आर.सी.ओ. के निदेशक डा. राजीव रंजन ने कहा कि कृषि को रोजगार परक बनाने के लिए आधुनिक तकनीक से जोड़ना बहुत जरूरी है ताकि युवा कृषि से जुड़े अनेक नए व्यवसाय कर सकें । प्रशिक्षण शिविर को डा. नरेश मलिक प्राचार्य पी.जी.कॉलिज मु.नगर , डा. पी.के.सिंह ने भी संबोधित किया । डा. हंसराज सिंह अध्यक्ष, डा.यू एस तेवतिया एवं डा. सुरेंद्र सिंह सहित विज्ञान केंद्र शिक्षक , प्रशिक्षु छात्र आदि उपस्थित रहे ।

 

मुठभेड में शातिर को दबोचाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शहर कोतवाली पुलिस ने देर रात मुठभेड़ में एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। पैर में गोली लगने पर आरोपी घायल हुआ है जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बदमाश से बाइक व तमंचा बरामद किया।
थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा वांछित शातिर अभियुक्त की बाद पुलिस मुठभेड घायल अवस्था में मय नाजायज असलाह व संदिग्ध मो०सा० सहित गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा थाना प्रभारी महावीर सिंह चौहान के नेतृत्व में थाना को०नगर मु०नगर पर वांछित एंव शातिर किस्म के अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के दौरान थाना को०नगर,मु०नगर पुलिस टीम के द्वारा चरथावल से न्याजुपुरा बाईपास रोड पर चौकिंग के दौरान सुपर स्पलेन्डर मो०सा० पर सवार व्यकि की संदिग्ध प्रतीत होने पर चौकिंग के लिये रोकने पर मो०सा० सवार व्यक्ति द्वारा नहीं रुकना व जान से मारने नियत से पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए चरथावल मोड से न्याजुपुरा जाने वाले रास्ते की तरफ भागना व पुलिस पार्टी के द्वारा पीछे करने व आत्मरक्षार्थ की गयी जबाबी फायरिंग में दाहिने पैर में गोली लग जाने से एक बदमाश- नावेद पुत्र सरफराज निवासी ग्राम रूडकली थाना भोपा ,मु०नगर का घायल हो गया । घायल अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा ३१५ बोर मय एक जिन्दा कारतूस व एक खोका कारतूस ३१५ बोर व एक अदद मो०सा० सुपर स्पलेन्डर बरामद हुई । अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है। आवश्यक वैधानिक कार्यवाही कर अभि० को जेल भेजा जायेगा । गिरफ्तार अभियुक्त.नावेद पुत्र सरफराज निवासी ग्राम रूडकली थाना भोपा के कब्जे से एक अदद तमंचा ३१५ बोर मय ०१ जिन्दा कारतूस व एक खोका कारतूस ३१५ बोर, एक अदद मो०सा० सुपर स्पलेन्डर बरामद की। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० संजय तोमर, है०का० शिवओम भाटी, अनिल कुमार, कां. मौ. अशफाक, जितेंद्रसिंह, सचिन कुमार, गवेन्द्र कुमार थाना कोतवाली शामिल रहे।

 

मंत्री कपिलदेव ने की गणपति जी की पूजा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। श्री सिद्धि विनायक गणेश जन्मोत्सव समिति के द्वारा १७ वा उत्सव आज मुजफ्फरनगर में नई मंडी क्षेत्र में बड़ी धर्मशाला में गणेश जी के प्रिय गन्ने का भोग लगाकर बड़ी धूमधाम से प्रारम्भ हुआ।
झंडा पूजन कलश यात्रा और श्री गणेश जी महाराज जी स्थापना कर अखंड ज्योत उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, उद्योगपति गौरव स्वरूप भाजपा नेता अनिमेष सैनी सभासद पति विकल्प जैन योगेंद्र चौधरी के द्वारा जगाई है। पंडित आवधराज आचार्य जी के द्वारा विशेष पूजा अर्चना कर गणेश जी के पंढाल की स्थापना कर श्री गणेश जन्मों उत्सव मनाया जा रहा है। श्री सिद्धि विनायक गणेश जन्मोत्सव समिति (रजी.) के अध्यक्ष रामपाल तायल,सचिव,संजय गर्ग,उपसचिव देशपाल,मीडिया प्रभारी विजय सैनी,बॉबी सिंघल,सुनील अग्रवाल,देवेंद्र बंसल,नितिन गोयल,सतपाल सिंह पाल,नीरज गर्ग,सचेंद्र मित्तल,जगवीर पाल,दिनेश पाल,राजेश बत्रा,कपिल मुनि, शुभांकर गर्ग,रोहित पाल,ध्रुव सिंघल,विपिन पाल आदि का विशेष योगदान रहा।

 

वार्षिक बैठक हुई आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। स्काउट गाइड की जिला परिषद की वार्षिक बैठक मैं जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी की अध्यक्षता में स्काउट गाइड की वार्षिक बैठक आयोजित की गई जिसमें जिले से सभी स्काउट गाइड अधिकारी और विद्यालयों के प्रिंसिपल भी मौजूद रहे जिला अधिकारी ने स्काउट गाइड में सदस्य बढ़ाने पर जोर दिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला,स्काउट गाइड के अधिकारी मयंक शर्मा और जीआईसी प्रिंसिपल भी मौजूद रहे।

 

भगवान गणपति का किया पूजन
भोपा। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। ग्राम भोपा के भूमिया मंदिर में श्री गणेश चतुर्थी के अवसर पर पूजन में जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने सम्मलित होकर गौरी पुत्र गणेश जी को भोग लगाया। मंदिर समिति द्वारा जिंप अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल का पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान, भा.ज.पा कार्यकर्ता और अनेक श्रद्धालु उपस्थित रहे ।

 

बाईक सवार हादसे में घायल
पुरकाजी।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। कार की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। सूत्रो के अनुसार कस्बा निवासी इलयास अपने चचेरे भाई के साथ किसी काम से खादर चौराहे पर जाते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे पर मौके पर एकत्रित आसपास के दुकानदारो ने उक्त युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

सेवा पखवाडा को लेकर हुई बैठक
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने गांधीनगर स्थित जिला कार्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों से सेवा पखवाडा कार्यक्रम को लेकर विस्तृत चर्चा की। आज दोपहर के वक्त गांधीनगर स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर पहुंचे नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में आयोजित सेवा पखवाडा के अन्तर्गत आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमो की सफलता हेतु सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओ के साथ विचार-विमर्श किया। इस दौरान वरिष्ठ नेता संजय गर्ग, मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल,राजीव गर्ग, जिला मंत्री वैभव त्यागी आदि मौजूद रहे।

 

पर्यूषण पर्व का हुआ शुभारंभ हुई कलश स्थापनाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। मंगलवार को गणेश चतुर्थी के साथ ही जैन धर्म में महापर्व माने जाने वाले दसलक्षण पर्व यपर्यूषण पर्वद्ध का भी शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर शहर और देहात के जैन मंदिरों में पूजा अर्चना के साथ कलश स्थापना की गई। नई मण्डी मुनीम कालौनी स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर में भाजपा नेता गौरव स्वरूप और पूर्व सभासद विकल्प जैन ने दसलक्षण पर्व के शुभारंभ अवसर पर धार्मिक कार्यक्रम में उपस्थित रहकर विधि विधान से पूजन करते हुए कलश स्थापित किया। इसके साथ ही मंदिर में दस दिवसीय महापर्व का शुभारंभ हुआ।
श्री दिगम्बर जैन मंदिर मुनीम कालौनी में मंगलवार को दसलक्षण महापर्व के शुभारंभ अवसर पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता समाजसेवी गौरव स्वरूप और पूर्व सभासद विकल्प जैन उपस्थित रहे। मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने अतिथियों का पटका और माला पहनाकर तथा तिलक कर सम्मान किया। इस अवसर पर गौरव स्वरूप ने कहा कि ये पर्व भगवान महावीर स्वामी के मूल सिद्धांत अहिंसा परमो धर्म, जिओ और जीने दो की राह पर चलना सिखाता है और यही सिद्धांत मानवीय जीवन का आधार है।
बता दें कि जैन धर्म का प्रमुख और महापर्व पर्यूषण १० दिनों तक मनाया जाता है। जैन समुदाय के इस महापर्व को दसलक्षण के नाम से भी जाना जाता है। जैन धर्म में पर्युषण को पर्वों का राजा कहा जाता है। माना जाता है कि पर्युषण पर्व से ही जैन समुदाय के लोगों के लिए मोक्ष के द्वार खुलते हैं। इस महापर्व के जरिए जैन धर्म के अनुयायी उत्तम क्षमा, उत्तम मार्दव, उत्तम आर्जव, उत्तम सत्य, उत्तम संयम, उत्तम तप, उत्तम त्याग, उत्तम ब्रह्मचर्य आत्मसाधना करते हैं। मंदिर परिसर मे ंपर्यूषण महापर्व का शुभारंभ होने पर सैंकड़ों भक्त उपस्थित रहे। यहां पर विधानाचार्य पंडित मधुबन जैन शास्त्री ने विधि विधान से धार्मिक क्रिया सम्पन्न कराते हुए मुख्य कलश स्थापित कराया। मंदिर में दस दिनों तक सुबह शाम पूजा के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जायेगा। इस दौरान मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मंत्री सुभाष जैन, मंत्री जितेन्द्र जैन टोनी, कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, विपिन जैन, सतपाल जैन, संजय जैन, सुखमाल चन्द, सुनील जैन, विभोर जैन और संगीतकार मिट्ठू सहित सैंकड़ो भक्त मौजूद रहे।

 

महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। क्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभरू निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदाहिंदू कैलेंडर के अनुसार हर महीने शुक्ल और कृष्ण पक्ष में चतुर्थी तिथि आती है। भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को भगवान गणेशजी का जन्म हुआ था, इस कारण से सभी चतुर्थियों में यह चतुर्थी खास होती है। इस तिथि पर भगवान गणपति को घर-घर विराजमान कर उनकी पूजा-उपासना की जाती है7 जिसमें विद्यालय की डायरेक्टर श्री मति चारू भारद्वाज जी ने बताया कि गणेश जी को सभी देवी देवताओं में सबसे अधिक धेर्येवान माना गया है उनका चित्त स्थिर और शांत बताया गया है कैसी भी परस्थिति हो वह अपना धैर्य नहीं खोते है साथ ही हमारे स्कूल की को – ऑर्डिनेटर श्री मति साक्षी बक्शी जी ने भी बच्चो को बताए की भगवान गणेश के अलग-अलग स्वरूप हैं जिसमें हर एक स्वरूप में सफल, सुखी और शांति से जुड़े जीवन के अहम सूत्र छिपे हुए होते हैं। भाद्रपद शुक्ल चतुर्थी को गणेश जी के सिद्धि विनायक स्वरूप की पूजा की जाती है। शास्त्रों के अनुसार इस दिन गणेश जी दोपहर में अवतरित हुए थे, इसलिए यह गणेश चतुर्थी विशेष फलदायी बताई जाती है।वेद-व्यास जी ने गणेश भगवान से महाभारत ग्रंथ लिखने की प्रार्थना की तो गणपति जी १० दिनों तक बिना रुके महाभारत लिखते रहे। और नन्हे मुन्ने बच्चो ने गणेश जी के पोशाक मैं रोल प्ले किया आकेश, आहान नागर और इस अवसर पर अध्यापिकाओं अरुणा , स्नेहा , ऐश्वर्या , सना, सुदीक्षा ,सिमरन ,श्वेता जूही ने भी अपना पूरा योगदान दिया ।

 

जिला उपभोक्ता संरक्षण परिषद में व्यापारी नेता राकेश त्यागी व युवा व्यापारी व भाजपा नेता तरुण मित्तल सदस्य हुए नामित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के कैंप कार्यालय कुंदनपुरा पर व्यापारियों ने नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी व तरुण मित्तल का माल्यार्पण कर किया स्वागत,सम्मान,इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि संगठन के नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी व प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल को जिला उपभोक्ता संरक्षण परिषद में गैर सरकारी सदस्य नामित होने पर हम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व राज्यसभा सांसद आदरणीय नरेश अग्रवाल,केंद्रीय राज्य मंत्री मा० संजीव बालियान,प्रदेश अध्यक्ष व स्वतंत्र प्रभार मंत्री मा० नितिन अग्रवाल,स्वतंत्र प्रभार मंत्री मां० कपिल देव अग्रवाल,सहित शासन का आभार व्यक्त करते हैं, इस अवसर पर व्यापार संगठन के भूरा कुरैशी,हर्ष जैन,पंकज जैन, शिवकुमार सिंघल,संकेत सिंघल,इंतजार,वासु गोयल,अनिल सिंघल,सुशील सिंघल,अमन,मयंक गोयल,सहित अनेकों पदाधिकारी उपस्थित रहे

 

मानवता का उदाहरण पेश
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। गाँधी कॉलोनी निवासी भाटिया परिवार पर इन दिनों दुखों का पहाड़ टूटा है परन्तु इस घनघोर दुख की घड़ी में जो उदाहरण भाटिया परिवार ने प्रस्तुत किया है वैसा उदाहरण शायद कहीं और सुनने या देखने को नहीं मिलेगा, पिछले लगभग ३ माह में भाटिया परिवार ने अपने ३ सदस्यों को खोया है उन तीनों सदस्यों के नेत्रदान कर परिवार के सदस्य जाते जाते भी ६ लोगों को इस दुनिया को देखने के लिए नेत्रज्योति अर्पित करते गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार समर्पित युवा समिति के संस्थापक सदस्य श्री दीपक भाटिया जोकि होली एंजेल्स पब्लिक स्कूल के अध्यापक हैं और श्री कृष्ण जानकी सरस्वती शिशु मंदिर के सहव्यस्थापक हैं व बचपन से संघ के स्वयंसेवक व अन्य दायित्वों को निभाते आ रहे हैं, उनकी माता जी का स्वर्गवास कल रात्रि हो गया था जिनके नेत्रदान का निर्णय परिवार के सदस्यों संजय भाटिया, राजेश भाटिया, अंजलि भाटिया, रजनी भाटिया, सोना भाटिया व शिखा भाटिया ने सर्वसम्मति से लेते हुए रात्रि में ही बेगारजपुर मेडिकल कॉलेज के नेत्रविभाग को सूचना दी, बेगारजपुर मेडिकल कॉलेज की टीम ने देर रात्रि आकर नेत्र एकत्रित किये, परिवार को नेत्रदान के लिए प्रेरित करने वाले दीपक भाटिया के घनिष्ठ मित्र संजीव अरोरा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज टीम के अनुसार अधिक आयु के बाद भी दोनों नेत्र स्वस्थ हैं व दोनों नेत्र दो लोगों को नेत्रज्योति देने में सक्षम हैं। दुःखद संयोग है कि पिछले लगभग ३ माह में भाटिया परिवार ने मरणोपरांत ३ सदस्यों के नेत्रदान करा ६ नेत्रहीन व्यक्तियों की जिंदगी बदलने में मदद की है लगभग ३ माह पूर्व दीपक भाटिया जी की चाची श्रीमती उमा भाटिया जी हृदयाघात के चलते परलोक चली गयीं व लगभग २० दिन पहले दीपक भाटिया के चचेरे भाई संदीप भाटिया का स्वर्गवास किडनी फेलियर के कारण हुआ उन दोनों का सफल नेत्रदान भी परिवार द्वारा कराया गया था गाँधी कॉलोनी व नगर में भाटिया परिवार के इस आदर्श उदाहरण की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।

 

गौ संरक्षण केंद्र का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। डॉ० हर्षवर्धन पशु चिकित्सा अधिकारी लालू खेड़ी द्वारा वृहद गो संरक्षण केंद्र बुडीनाकला का निरीक्षण किया गया । जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के आदेशो के क्रम में एवं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी महोदय डॉ० चन्द्रवीर सिंह के दिशा निर्देशन में पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ० हर्षवर्धन पशु चिकित्सा अधिकारी लालू खेड़ी द्वारा वृहद गो संरक्षण केंद्र बुडीनाकला का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय दो गोवंश बीमार मिले जिनका उपचार किया गया व हरे चारे तथा पानी की उचित व्यवस्था पाई गई। गौशाला की बाउड्री पर चल रहा गेट का कार्य पूर्ण पाया गया।

 

प्रतियोगिता हुई आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जनपदीय जूडो बालिका प्रतियोगिता बालिका वर्ग का आयोजन डीएवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में जैन कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती सारिका जैन के निर्देशन में हुआ जिसमें विभिन्न विद्यालयों की बालिकाओं ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग किया जिसमें अंडर १४ टीम जैन कन्या इंटर कॉलेज मंडी की ३ छात्राएं आर्य कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज की दो छात्राएं अंडर १७ में चार लड़कियां जैन कन्या इंटर कॉलेज एक लड़की डीएवी इंटर कॉलेज अंडर-१९ में एक लड़की जैन कन्या इंटर कॉलेज की छात्राएं चुने गई प्रतियोगिता के आयोजन में सत्यकाम तोमर डॉक्टर राहुल कुशवाहा सुधीर कुमार श्री अक्षय कुमार सुमन प्रीति श्रीमती बबीता रानी का सहयोग रहा जैन कन्या इंटर कॉलेज की खेल शिक्षिका प्रियंका शर्मा के निर्देशन में प्रतियोगिता संपन्न हुई प्रतियोगिता की निर्णय भूमिका को सफल बनाने के लिए उपेंद्र चौहान और किरण गौतम का भी विशेष योगदान रहा।

 

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया
पुरकाजी।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज पुरकाजी में किशोर स्वास्थ्य मंच के अंतर्गत डाक्टर की टीम द्वारा बच्चों का ब्लड टेस्ट किय गया व बच्चो को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशानुसार माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज पुरकाजी में किशोर स्वास्थ्य मंच के अंतर्गत डाक्टर की टीम द्वारा बच्चों का ब्लड टेस्ट किय गया व उनका वजन व लंबाई की माप कर बीएमआई इंडेक्स ज्ञात किया बच्चों के बीच स्वास्थ्य जागरूकता के अंतर्गत पोस्टर, स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें विद्यालय के समस्त बच्चों ने प्रतीभग किया । इसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान ग्रहण करने वाले बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए पुरस्कार तथा सर्टिफिकेट वितरित किए गए द्य हमारे चिकित्सा ने बच्चों को स्वस्थ रहने तथा अच्छे खान-पान के बारे में अवगत कराया और उन्हें ञ्ज क्च के कारण तथा उसके सही इलाज के लिए पूर्ण जानकारी दी । इसके अतिरिक्त बरला इंटर कालेज, बरला में प्रार्थना स्थल पर नया सत्र नया सवेरा कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र-छात्राओं ने अपने सुविचार प्रस्तुत किये तत्पश्चात विद्घ्यालय की अध्यापिका द्वारा बच्चो को स्विफ्ट चौट एप एवं पंख पोर्टल प्रयोग के बारे में विस्तार से बताया।

 

जेपीएस पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजनMuzaffarnagar News
मोरना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जेपीएस पब्लिक स्कूल मोरना में विज्ञान एवं पर्यावरण विषय पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र छात्राओं ने विज्ञान एक तकनीक पर आधारित शानदार मॉडल बनाकर प्रस्तुति दी। निर्णायकमंडल ने विजेता छात्र छात्राओं को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि क्षेत्राधिकारी भोपा देवव्रत वाजपेयी व विशिष्ट अतिथि थाना प्रभारी भोपा राजीव कुमार शर्मा द्वारा संयुक्त रुप से फीता काटकर किया गया। डायरेक्टर कृष्णकांत शर्मा, प्रधानाचार्य राजन गौड व सार्थक शर्मा द्वारा अतिथियों को माला पहनाकर स्वागत किया गया तथा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। मुख्य अतिथि क्षेत्राधिकारी भोपा देवव्रत वाजपेयी ने कहा कि किसी राष्ट्र के विकास में विज्ञान एवं तकनीक का अत्यधिक महत्व होता है तथा विद्यालय स्तर पर इस प्रकार के आयोजन भविष्य के वैज्ञानिक तैयार करने का एक अहम पड़ाव है, जिसमें सभी विधार्थियों को अवश्य प्रतिभाग करना चाहिए। अतिथियों द्वारा विज्ञान एवं पर्यावरण प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया, जिसमें छात्रों द्वारा विभिन्न मॉडल प्रस्तुत किये गये तथा उनकी कार्यशैली व उपयोगिता पर व्याख्यान देकर सभी को अवगत कराया गया। आगन्तुक अतिथियो ने छात्रों के प्रयास की जमकर प्रशंसा की। छात्रों द्वारा मुख्यतः सस्टेनेबल डवलपमेंट, एयर पॉल्यूशन, रीनूवेबल एनर्जी, इको फ्रैंडली एनर्जी रिसोर्स, रेन डिटेक्टर, सोलर सिस्टम, टीवी, सोलर पावर सिटी, ऑटोमैटिक स्ट्रीट लाइट के मॉडल बनाए गये। अतिथियों व निर्णायकमंडल ने कक्षा 10 के अर्जुन, अक्षित, नमन, अमरित, दिव्यांश को प्रथम व कक्षा 8 के दिव्योम, उत्कर्ष, लक्ष्य, सत्यम को द्वितीय व कक्षा 8 के उत्कर्ष को तृतीय पुरूस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संगीता श्रीवास्तव, विनीता शर्मा, निशांत शर्मा, अब्बास, मा. आसिफ, खुशबु सोनकर, दीपमाला वर्मा, मेघा खेवरिया, संगीता दक्ष, रीनू, विनीता पंवार, संगीता गर्ग, सोनाली शर्मा, साक्षी, शुभम, विनीत, दीपाशी, मानवी, वैष्नवी, अनु, वैशाली, सृष्टि, दृष्टि, शिवानी, नूरजहां, नूरसबा, माला, संगीता मेनवाल, सुषमा चौहान, मुस्कान आदि का विशेष सहयोग रहा।

 

रामराज पुलिस ने वांचित अभियुक्त को गिरफ्तार कर भेजा जेल Muzaffarnagar News
रामराज।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन जनपद मुजफ्फरनगर के दिशा निर्देशन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार श्रीवास्तव एवं क्षेत्राधिकारी जानसठ शकील अहमद सर्किल जानसठ के कुशल नेतृत्व में थानाध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा एवं रामराज पुलिस द्वारा चौकिंग के दौरान थाना रामराज क्षेत्र से मुखबिर की सूचना पर मार्डन इण्टर कॉलिज के पास से पोस्को एक्ट मे वांचित अभियुक्त को गिरफ्तार कर भेजा जेल रामराज पुलिस द्वारा वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान में थाना रामराज ने पोस्को एक्ट में वांछित चल रहे अभियुक्त प्रियांशु पुत्र सेन्सरपाल निवासी ग्राम समाना उर्फ रामराज जनपद मुजफ्फरनगर को मुखबिर की पर मार्डन इण्टर कॉलिज के पास से गिरफ्तार कर भेजा जेल गिरफ्तार करने वाली टीम एसएसआई वीरनारायण सिंह,कॉस्टेबल मनोज कुमार,कॉस्टेबल रिकू सिंह,आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे 

 

News

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15681 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =