News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

ई रिक्शा चालक की हत्या का किया खुलासा
सीसीटीवी कैमरें की मदद से मिली सफलताः लूट के इरादे से दिया था हत्या को अंजामMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ई-रिक्शा चालक की हत्या के अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०२ अभियुक्तों को किया गिरफ्तार। ई-रिक्शा लूटने के उद्देश्य से की गयी थी हत्या, अभियुक्तगण की निशादेही से आलाकत्ल बेल्ट, ई-रिक्शा व ई-रिक्शा की बैट्री बरामद की। जनपद में शातिर अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी नगर रामाशीष यादव के कुशल नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ई-रिक्शा चालक की हत्या के अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०२ हत्यारे अभियकुतों को शामली रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण की निशादेही से आलाकत्ल ०१ चमडे की बेल्ट व लूटी गयी ई-रिक्शा की ०१ बैट्री बरामद की गयी, इससे पूर्व थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ई-रिक्शा को बरामद किया जा चुका है।अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि १३ सितम्बर को वादी द्वारा थाना कोतवाली नगर पुलिस को अवगत कराया कि उनका पुत्र समीर निवासी न्याजूपुरा थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर घर से ई-रिक्शा लेकर गया था परन्तु वापस नही आया। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पर गुमशुदगी दर्ज की गयी तथा गुमशुदा समीर की तलाश हेतु टीम गठित की गयी। १५ सितम्बर को गठित टीम द्वारा ई-रिक्शा को ग्राम पचेण्डा के जंगल से क्षतिग्रस्त अवस्था में बरामद किया गया। गठित टीम द्वारा गुमशुदा की तलाश के दौरान आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की गहनता से जांच की गयी तथा अन्य थानों से संपर्क किया गया तो २३ सितम्बर को जानकारी प्राप्त हुई कि ०१ व्यक्ति का शव थानाक्षेत्र शाहपुर में मिला है जिसकी शिनाख्त समीर उपरोक्त के रुप में हुई जिसके आधार पर थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा अज्ञात अभियुक्तगण के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी कैमरों की जांच से समीर अपनी ई-रिक्शा में ०२ व्यक्तियों के साथ जाता हुआ दिखायी दिया जिनके फोटो साफ कराये गये तथा उनकी पहचान १.सुशील पुत्र सीताराम निवासी ग्राम रथेडी थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर २. विपू कुमार उर्फ दीपू उर्फ दीपक पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी गढी दुर्गनपुर थाना शाहपुर, मुजफ्फरनगर के रुप में हुई जिन्हे थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
गिरफ्तार अभियुक्त सुशील पुत्र सीताराम निवासी ग्राम रथेडी थाना नई मण्डी, विपू कुमार उर्फ दीपू उर्फ दीपक पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी गढी दुर्गनपुर थाना शाहपुर, मुजफ्फरनगर।
गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा प्रारंभिक पूछताछ के दौरान बताया कि उनके द्वारा ई-रिक्शा लूटने की योजना बनायी गयी तथा एक ई-रिक्शा चालक को शामली स्टैण्ड से ग्राम गढी दुर्गनपुर थाना शाहपुर के लिए बुक किया। ग्राम गढी दुर्गनपुर के जंगल में ट्यूबवेल पर हमारे द्वारा ई-रिक्शा चालक को शराब पिलायी गयी तथा नशा होने पर हम दोनों ने योजना के तहत ई-रिक्शा चालक की बेल्ट से गला घोटकर हत्या कर शव को गन्ने के खेत में छिपा दिया एवं ई-रिक्शा लेकर मौके से चले गये। जिनके कब्जे से आलाकत्ल ०१ चमडे की बेल्ट, लूटी गयी ई-रिक्शा की ०१ बैट्री।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह चौहान, उ.नि. सुधीर कुमार है. कां. प्रवीन कुमार, कां. राजवीर सिंह, सुमित कुमार थाना कोतवाली नगर शामिल रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संजीव सुमन द्वारा घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को १५ हजार रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

 

जनता दर्शन में सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के आदेशों के अनुपालन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार, द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनता दर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया।   उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर  करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर सहित जनता दर्शन में आये आम जन उपस्थित रहे।

 

कंपोजिट स्कूल में पंच प्राण प्रतिज्ञा लीMuzaffarnagar News
बुढ़ाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती किरण यादव के निर्देशानुसार कंपोजिट स्कूल डूंगर बुढ़ाना मुजफ्फरनगर में मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत विद्यालय में प्रार्थना सभा के दौरान छात्र-छात्राओं तथा अध्यापक – अध्यापिकाओं के द्वारा पंच प्राण प्रतिज्ञा ली गई। शासन के आदेशानुसार खंड शिक्षा अधिकारी महोदया श्रीमती किरण यादव के अनुपालन में कंपोजिट स्कूल डूंगर बुढ़ाना मुजफ्फरनगर में विद्यालय के प्रबंधक चौधरी जमील अहमद के नेतृत्व में मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत विद्यालय में प्रार्थना सभा के दौरान छात्र-छात्राओं तथा अध्यापक – अध्यापिकाओं के द्वारा पंच प्राण प्रतिज्ञा ली गई। विद्यालय के प्रबंधक चौधरी जमील अहमद ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से पंच प्राण की जो अवधारणा तय की गई है, उसके अनुसार कुल पांच लक्ष्य को प्रण के रूप में तय किया गया है। इसके अंतर्गत विकसित भारत का लक्ष्य गुलामी की हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता, व एकजुटता और नागरिकों में कर्तव्य की भावनाश् यह वो लक्ष्य है जिनको लक्षित करके पंच प्राण की अवधारणा को अंगीकार किया गया है, ये शपथ देश के सभी नागरिकों में स्वाधीनता की भावना विकसित करने तथा देश की उन्नति को गति देने के लिए सभी के अंदर जज्बा विकसित करने का काम करेगी। तथा मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय अभियान के तहत अध्यापकों एवं अध्यापिका ने विद्यालय को स्वच्छ बनाने में अपनी अपनी सहभागिता निभाई है।

 

योग शिविर हुआ आयोजित
बुढाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढाना में त्रैमासिक निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशानुसार माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढाना में त्रैमासिक निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें प्रशिक्षिका गीता वर्मा जी छात्राओं को योगाभ्यास सिखाती है इसके लिए छात्राएं विद्यालय समय से पूर्व आकर एक घंटा योगाभ्यास करती है गीता वर्मा जी द्वारा उन्हें नैतिक ज्ञान की बातें भी बताई जाती है। नया सत्र नया सवेरा के अंतर्गत कक्षा १२ की छात्रा अदीबा ने प्रार्थना स्थल पर आज के समाचार पढ़ कर सुनाएं व मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत पंच प्रण प्रतिज्ञा छात्राओं व विद्यालय की समस्त अध्यापिकाओं द्वारा ली गई। इसके अतिरिक्त बरला इंटर कॉलेज, बरला में प्रार्थना स्थल पर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय में छात्र-छात्राओं को पांच प्राण प्रतिज्ञा श्री नरेंद्र कुमार जी के द्वारा दिलाई गई। इस प्रतिज्ञा में वर्ष २०४७ तक भारत को विकसित और आत्मनिर्भर बनाएंगे, औपनिवेशिक मानसिकता का कोई भी निशान मिटाएंगे। हमारी विरासत का दर्शन कराएंगे। एकता को मजबूत करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। एक नागरिक के कर्तव्यों का पालन करेंगे। प्रण लेने के उपरांत छात्र-छात्राओं ने भारत माता की जय के नारे लगायें।

 

चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज ने एक सराहनीय पहल की मेजबानी की, प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग और आईवीएफ क्लिनिक में एक मुफ्त चिकित्सा शिविर। इस आयोजन ने स्थानीय समुदाय को बिना किसी लागत के होमोसिस्टीन स्तर परीक्षण, अस्थि मज्जा घनत्व मूल्यांकन और व्यापक रक्त गणना सहित महत्वपूर्ण स्वास्थ्य मूल्यांकन का लाभ उठाने का अवसर प्रदान किया। इस आयोजन का महत्व इस तथ्य से रेखांकित होता है कि यह क्षेत्र की १७० महिलाओं तक सफलतापूर्वक पहुंचा और लाभान्वित हुआ।
उपस्थित लोगों के बीच, एक आश्चर्यजनक खोज की गई। ऑस्टियोपीनिया के ५४ मामलों का निदान किया गया। विभाग की प्रतिष्ठित अध्यक्ष डॉ. भारती माहेश्वरी ने इस स्वास्थ्य शिविर के आयोजन और क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी विशेषज्ञता और समर्पण चमक गया क्योंकि उन्होंने ऑस्टियोपीनिया से पीड़ित व्यक्तियों के लिए कैल्शियम युक्त आहार के साथ-साथ विटामिन डी३ और कैल्शियम अनुपूरण की आवश्यकता पर जोर दिया। यह मार्गदर्शन इस स्थिति की प्रगति को कम करने के लिए अपरिहार्य है, जो हड्डियों के घनत्व को प्रभावित करता है और इलाज न किए जाने पर ऑस्टियोपोरोसिस का कारण बन सकता है।
डॉ. माहेश्वरी ने एनीमिया और अस्थि मज्जा घनत्व के लिए नियमित जांच के महत्व पर भी जोर दिया, और रोग का शीघ्र पता लगाने और रोकथाम में उनकी भूमिका पर प्रकाश डाला। प्रारंभिक अवस्था में इन स्थितियों का पता लगाकर, स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर प्रभावी ढंग से हस्तक्षेप कर सकते हैं, बीमारियों को अधिक उन्नत और संभावित अपरिवर्तनीय चरणों में बढ़ने से रोकने के लिए समय पर उपचार और हस्तक्षेप प्रदान कर सकते हैं। स्वास्थ्य देखभाल के प्रति यह सक्रिय दृष्टिकोण न केवल रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है बल्कि स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर बोझ भी कम करता है।

 

हादसो मे घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला कुन्दनपुरा निवासी साजिद पुत्र इरफान अपने चचेरे भाई आफताब के साथ बाईक द्वारा शाहपुर से लौटते समय बुढाना मोड के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे मे उसके चचेरे भाई आफताब को भी कुछ चोटें आई। बताया जाता है कि हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। उधर से जा रहे कुछ अन्य वाहन चालको ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी मनोज अपने गांव से फुगाना रिश्तेदारी मे जाते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। आसपास के खेतो में काम कर रहे ग्रामीणो ने उसे उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। आज सुबह मंसूरपुर क्षेत्र के गांव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पुत्र प्रेमनारायण शर्मा मिल मन्सूरपुर बाजार से बीमार पशुओं के लिए दवाई लाते वक्त रेलवे फाटक के समीप टैम्पू से टकरा गया। इस हादसे मे उसकी स्कूटी भी क्षतिग्रस्त हो गई।

 

श्रीमद्भागवत कथा सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालुMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। नगर के ब्रहमपुरी मौहल्ले में चल रही श्रीमद भागवत कथा सप्ताह के पाँचवे दिन कथा व्यास पं०सीताराम जी महाराज ने प्रभू श्रीकृष्ण की बाललीलाओं के मनमोहक प्रसंग सुनाये ।ब्रहमपुरी में महिला मंडल द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसको सुनने के लिए भारी भीड़ जुट रही है। भारी संख्या में उपस्थित श्रद्धालु भक्तगण श्रीकृष्ण के भजनों पर झूम उठे। कथा व्यास पं० सीताराम त्रिपाठी जी ने बताया कि बालकृष्ण का नन्द महोत्सव ब्रज में छः माह तक मनाया गया, ब्रजवासियों ने देखा कि कान्हा की बाललीलायें जीवन में ब्रहमानन्द का अलौकिक सुख प्रदान करती है। उन्होनें कान्हा की माखन चोरी, सखाओं के संग मिलकर उत्पात, गोपियों की चीरहरण लीला, कालिया नाग का उद्धार एवं गौवंश के प्रसंग बेहद मनमोहक ढंग से प्रस्तुत किये। भगवान द्वारा पूतना का उद्धार, तृणाकृत, बकासुर आदि असुरों की वध लीलाओं का भी वर्णन किया । नन्द बाबा एवं समस्त ब्रजवासियों द्वारा मिलकर गिरिराज जी की पूजा इन्द्र के प्रकोप से श्रीकृष्ण जी द्वारा गोवर्धन पर्वत धारण कर ब्रजवासियों की रक्षा एवं इन्द्र का अभिमान चूर करना मुख्य रूप से सुनाया गया। कथा व्यास जी द्वारा बताया गया कि भगवान गिरिराज की सात परिक्रमा एवं दर्शन से व्यक्ति के जीवन में आध्यात्मिक एवं भौतिक सुख की प्राप्ति होती है। इस अवसर पर भगवान गिरिराज की मनमोहक एवं आकर्षक झांकी भी सजाई गयी तथा छप्पन भोग का प्रसाद वितरित किया गया। कल रूकमणि स्वयंवर के अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण की बारात बैण्ड बाजों के साथ निकाली जाएगी। आज के मुख्य यजमान वार्ड २६ ब्रह्मपुरी के सभासद देवेश कौशिक सपत्नी, वासुदेव शर्मा सपत्नीक, सुनील शर्मा सपत्नीक, पंकज शर्मा सपत्नीक, पूर्व सभासद संजय सक्सेना सपत्नीक, पवन सिंगल सपत्नी के साथ-कार्यक्रम संयोजक श्रीमती रंजना शर्मा एवं पंडित रमाकांत चौबे जी रहे एवं बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुषों ने कथा का श्रवण नृत्य एवं उमंग के साथ किया।

 

पडौसी विवाद मे उलझे
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। दो पडौसियों के बीच मामूली सी बात मे हुई कहासुनी तीखी बहस मे तब्दील हो गई। सूत्रो के अनुसार पचैण्डा रोड निवासी जयप्रकाश का अपने पडौसी रामनारायण से किसी बात को लेकर आपसी विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि आज सुबह इन दोनो के बीच कहासुनी हो गई। शोर-शराबे की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पडौसियों एवं जिम्मेदार लोगों ने दोनो पक्षों को समझा बुझाकर मामला शान्त कराया तथा दोनो के बीच समझौता कराते हुए विवाद समाप्त करा दिया।

 

दो सगे भाईयों को आजीवन कारावास व जुर्माना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।जनपद अदालत ने जमीन बटाई पर ना देने की रंजिश में 90 वर्षीय किसान की हत्या करने वाले दो सगे भाईयों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। जिला शासकीय अधिवक्ता राजीव शर्मा ने बताया कि वादी मुकदमा परमीला ने सदर कोतवाली में 23 अप्रैल 2017 को मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा था कि उसके पिता किशन सिंह ने जसवीर को अपनी जमीन बटाई पर नही दी थी। जिसके कारण जसबीर के दोनो लडके धर्मवीर व विकास 22 अप्रैल की मध्य रात्रि को देशी तमंचे लेकर घर आए और किशन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मुकदमे की सुनवाई पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कनिष्क कुमार सिंह की अदालत संख्या 9 मे हुई। जिसमें अभियोजन पक्ष की और से पैरवी करते हुए सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता रेणू शर्मा ने मुकदमा सिद्ध करने के लिए सबूत पक्ष 8 गवाहों की गवाही कराते हुए अपनी दलील व सबूत पेश किए। न्यायधीश ने दोनो पक्षो की दलील व सबूतो के साथ गवाहों के बयानात पर गौर करते हुए अभियुक्त विकास व धर्मवीर को धारा 302/34 के तहत दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास के साथ 13-13 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई।

 

े मकान में चोरी से मचा हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। चोरो ने बन्द पडे मकान में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। चोरी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच-पडताल मे जुट गई।
सूत्रो के अनुसार शहर के दक्षिणी खालापार में बीती देर रात कुछ अज्ञात चोरों ने बन्द पडे एक मकान मे चोरी कर ली। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जांच-पडताल मे जुटी।

 

भाजपा नेता गौरव स्वरूप को सभासदों ने सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।। नगरपालिका परिषद् में सहायक अभियंता निर्माण अखंड की कथित विवादित कार्यप्रणाली को लेकर पालिका में करीब एक सप्ताह से चल रही अंदरूनी खींचतान अब खुलकर सतह पर आ गई है। इस मामले में पालिका के करीब ४० सभासदों ने अब पूरी तरह से एई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभासदों ने एई निर्माण पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए नया एई नियुक्त कराने की मांग की है। इसके लिए मंगलवार को सभासदों ने पालिकाध्यक्ष के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की और मामले की जानकारी देते हुए उनको एई के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए प्रार्थना पत्र सौंपा, जिसमें एई के खिलाफ कई सुबूत भी दिये गये हैं। इसके साथ ही सभासदों ने भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरव स्वरूप को भी पत्र सौंपकर कार्यवाही कराये जाने की मांग की है।

 

प्लेटलेट डोनेशन का शतक लगायाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।। समर्पित युवा के रक्तवीरों ने कल एक महत्वपूर्ण पड़ाव हासिल किया है वह है डेंगू के इस सीजन में १००़ प्लेटलेट्स जम्बो पैक के डोनेशन का और इससे भी बड़ी उपलब्धि यह है कि इसमें ६०़ रक्तवीरों न जीवन में पहली बार प्लेटलेट्स डोनेशन किया (यानि कि समाज में ६०़ नये प्लेटलेट्स डोनर जुड़े)।
कल तक समर्पित युवा के रक्तवीरों ने १०३ वा प्लेटलेट्स जम्बो पैक डोनेशन कर समाज के प्रति न सिर्फ अपने उत्तरदायित्व को निभाया है परन्तु मानवता की सेवा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।प्लेटलेट डोनेशन क्रांति की कमान मजबूती से थामे हुए समर्पित किया समिति के संस्थापक सदस्य संजीव अरोड़ा ने बताया प्लेटलेट्स जम्बो पैक डोनेशन में डोनर का लगभग ६०-९० मिनिट का समय लग जाता है और इस डोनेशन का महत्व सबसे ज्यादा उनको पता है जिनके मरीज के लिए प्लेटलेट्स गिरने के कारण एक एक मिनिट खतरा बढ़ता जाता है। समर्पित युवा समिति के रक्त संयोजक शक्ति चौहान ने बताया की एक स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है लेकिन ऐसा आवश्यक नहीं है कि वह प्लेटलेट डोनेशन के लिए भी फिट हो इसके लिए कई जांच करानी पड़ती है उसके बाद ही प्लेटलेट डोनेशन किया जा सकता है हमारे पास लगभग ४०० ऐसे वेरीफाइड डोनर्स हैं जो किसी भी समय प्लेटलेट डोनेशन के लिए तैयार रहते हैं। समर्पित युवा अमित पटपटिया ने बताया कि इस वर्ष डेंगू के सीजन में प्लेटलेट्स की डिमांड बहुत अधिक आ रही है ऐसे में समर्पित युवा समिति के सदस्य हितेश आनंद अभिषेक ग्रोवर शौर्य जसूजा संजीव अरोड़ा शक्ति चौहान आदि के साथ मिलकर वार रूम स्थापित कर के २४ घंटे सेवाए प्रदान कर के जरूरतमंद मरीजों की प्राण रक्षा सुनिश्चित की जा रही है। समर्पित युवा समिति की ओर से सभी रक्तवीरों को शत शत नमन व आभार, समर्पित युवा समिति अपने सभी रक्तवीरों व रक्तवीरांगनाओं पर गर्व करती है।

 

हमें संगठित होकर अपने कलाल समाज की शक्ति को बढ़ाना होगाः डा. धुव्रपाल वालियाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। कलाल महासभा जनपद मुजफ्फरनगर की ओर से मासिक मीटिंग का आयोजन कलाल महासभा के संस्थापक विजय कर्णवाल के देव पुरम स्थित आवास पर हुआ मीटिंग में कलाल महासभा के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे। मीटिंग में विशिष्ट अतिथि कलाल समाज के गौरव डॉ. ध्रुवपाल वालिया, यसंयुक्त सचिव उत्तर प्रदेश सरकारद्ध का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया।
डॉ.ध्रुवपाल वालिया ने कहा कि हमें संगठित होकर अपने कलाल समाज की शक्ति को बढ़ाना होगा उन्होंने बताया कि हमें गर्व होना चाहिए कि हमारे समाज का आपराधिक इतिहास लगभग शून्य है हमारे समाज की विशेषता राष्ट्र भक्ति व राष्ट्र का उत्थान है। उन्होंने बताया कि हमें अपनी नई पीढ़ी को उच्च शिक्षा देनी चाहिए तथा समाज के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के चयन उपरांत उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित व प्रोत्साहित करना चाहिए। शुक्रताल में धर्मशाला निर्माण के संबंध मे उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति से सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया तथा कहा कि संगठन को और अधिक मजबूत करने के लिए कलाल, कलार, वालिया, कलवार, कर्णवाल तथा जायसवाल सभी के आपस में वैवाहिक संबंध स्थापित किए जाने की आवश्यकता है।
विजय कर्णवाल ने महासभा को सुचारु रुप से चलाने के लिए सभी पदाधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से निर्वहन करने की सलाह दी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री वीरेंद्र वीर सिंह जी को सर्वसम्मति से कार्यवाहक अध्यक्ष का अतिरिक्त भार दिया गया। उपाध्यक्ष संजय कर्णवाल ने समाज की उन्नति के लिए अधिक से अधिक प्रयास करने पर बल दिया। मीटिंग की अध्यक्षता प्रमोद कर्णवाल जी ने की मीटिंग का संचालन मंत्री शैलेंद्र कर्णवाल के द्वारा किया गया।
शैलेंद्र कर्णवाल ने महासभा को आर्थिक रुप से मजबूत करने के लिए समाज के सभी व्यक्तियों से अधिक से अधिक सहयोग की अपील की। मीटिंग में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. प्रवेश कर्णवाल कोषाध्यक्ष राजेश कर्णवाल, उपाध्यक्ष विकास कर्णवाल, रोहिताश कर्णवाल, राजीव कर्णवाल,मंत्री प्रदीप वालिया, योगेश कर्णवाल, रमन कपिल सुरेश कर्णवाल, रोहित कर्णवाल उपस्थित रहे।

 

होम्योपैथिक कैंप में कराई जांच
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।डिस्ट्रिक्ट होम्योपैथिक फिजीशियन वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा शिव मंदिर, जानसठ रोड, अलमासपुर चौक पर ७ वां विशाल निशुल्क होम्योपैथिक कैंप का आयोजन किया गया।
जिसमें ४६८ मरीजों को पंजीकृत कर नि शुल्क औषधी वितरण किया गया व १३७ मरीजों का हीमोग्लोबिन, यूरिक एसिड, शुगर आदि टेस्ट किए गएघ्।
कैंप कार्यक्रम में मंच संचालन सचिव डॉक्टर मनीष प्रताप सिंह ने किया व कैंप घ्सचिव डॉक्टर सौरभ सिंह ने कुशल कैम्प संचालन किया। कैम्प का उद्घाटन अध्यक्ष डॉक्टर विनीत तायल ने कियाघ्। कैंप में डॉक्टर राकेश राठी, डॉक्टर अजय कौशिक, डॉक्टर डी के वर्मा, डॉक्टर धर्मेश चौधरी, डाक्टर गौरव पाठक, डॉक्टर अनुज निर्वाल, डॉक्टर अनिल कौशिक, डॉक्टर मोहित मलिक, डॉक्टर कमल कुमार गुप्ता व डॉक्टर गौरव शिवाच का विशेष योगदान रहाघ्।

 

नेत्र जांच शिविर में निःशुल्क किया चैकअपMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।रोटरी एवं इनरव्हील क्लब मुजफ्फरनगर चैम्बर के तत्वाधान में एक नेत्र जांच शिविर का आयोजन पुरषार्थी पब्लिक स्कूल नुमाइश कैंप मुजफ्फरनगर में किया गया। शिविर का शुभारम्भ प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ ईश्वर चंद्र, वीरेंदर अग्रवाल, महेश गर्ग, सुनील गोयल, अध्यक्ष विशाल कालरा व् प्रधानाचार्य देवी दत्त शर्मा तथा विद्यालय समिति के कथूरिया जी के कर कमलो से दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। क्लब सचिव मनोज सेठी के अनुसार रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट ३१०० के मंडलाध्यक्ष अशोक गुप्ता द्वारा दिए गए निर्देशानुसार यह प्रोजेक्ट सितम्बर माह के लिए दिया गया था। उन्होंने के कहा कि यदि कोई विद्यार्थी चश्मे का प्रबंध करने में असमर्थ है तो उस खर्च का वहन भी क्लब द्वारा किया जायेगा। इस कार्यक्रम के चेयरमैन श्याम मल्होत्रा व् अरविन्द संगल रहे। इस शिविर में वरदान सेवा संस्थान के द्वारा नेत्र जांच की गयी तथा अग्रिम जांच के लिए व् चश्मों की व्यवस्था के लिए कृष्णा पूरी स्थित हस्पताल में बुलाया गया। शिविर से लगभग १४५ बच्चे व् अन्य लाभान्वित हुए। इस अवसर पर डॉ ईश्वर चंद्रा ने घोषणा की कि यदि विद्यालय का कोई बच्चा प्रधानाचार्य की अनुशंसा पर उनके पास इलाज के लिए आता है तो उसका इलाज निशुल्क किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आजकल मोबाइल व् अन्य गजट का प्रयोग करने से व् बहुत देर तक टी वी या कंप्यूटर पर बैठने से आँखों पर बहुत बुरा प्रभाव पद रहा है तथा कुछ केस में देखा गया है कि अधिक देर तक कंप्यूटर गेम खेलने से आँखों का रेटिना तक की हानि हो रही है। बच्चो को हरी सब्जियों का सेवन अधिक से अधिक करना चाइये व् तीखे फास्ट फूड खाने से बचना चाहिए। मंच सञ्चालन वरिष्ठ सदस्य कुलभूषण बजाज द्वारा किया गया। इस अवसर पर उपस्थित रहे इनरव्हील सचिव शिप्रा गुप्ता, कोषाध्यक्ष अंजलि गुप्ता, ढ्ढस्ह््र विनीता अरोरा, मधु गोयल, शशि सोबती, रोटरी क्लब से सुभाष साहनी, अनिल गोयल, प्रमोद अरोरा, विनोद जलोत्रा आदि।

 

मासिक गोष्ठी का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। पुलिस अधीक्षक अपराध द्वारा यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ मासिक गोष्ठी आयोजित की गई। व्यापारियों से उनकी समस्याओं को सुनकर त्वरितध्विधिक निस्तारण हेतु सम्बंधित को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश । पुलिस लाइन स्थित सभागार में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक अपराध प्रशांत कुमार प्रसाद द्वारा व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ मासिक गोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी में उपस्थित सभी व्यापारियों से क्षेत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने तथा सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ करने के सम्बन्ध में विचार विमर्श किया गया । सभी को सुरक्षा की दृष्टि से अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने, रात्रि में प्रकाश की उचित व्यवस्था रखने, आपसी सहयोग से मार्केट में सुरक्षा गार्डध्चौकीदार रखने, व्यापारिक कार्यों के दौरान कैश का परिवहन करने से पूर्व पुलिस को सूचित करने, किसी व्यापार बंधु को किसी आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति से किसी प्रकार का खतरा होने पर पुलिस को सूचना देने आदि के संबंध में अवगत कराया गया। इसके साथ ही महोदय द्वारा व्यापारी बंधुओं से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की गयी तथा उनके त्वरितध्विधिक निस्तारण हेतु सम्बंधित को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । गोष्ठी में नगर मजिस्ट्रेट, रामाशीष यादव सीइओ नगर, हेमंत कुमार, सीइओ नई मंडी, प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह थाना सिविल लाइन, उप निरीक्षक धर्मराज यादव थाना नई मंडी, यातायात उपनिरीक्षक इंद्रजीत सिंह एवं आरके यादव अग्निशम अधिकारी तथा दीपक शर्मा, सचिन शर्मा, सुलभ गुप्ता, लवी गुप्ता, हिमांशु गोयल लोकेश सैनी ,आशीष शर्मा ,सहित अन्य सम्मानित व्यापारी बंधु उपस्थित रहे

 

रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।जिलाधिकारी अध्यक्ष इन्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी एवम मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया के निर्देशन मे मुख्य चिकित्सा अधिकारीध् उपाध्यक्ष इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी, डा एम एस फौजदार, चेयरमैन डॉ अशोक अरोरा, वाइस चेयरमैन डॉ राजीव कुमार इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी, सचिव डा प्रशान्त कुमार, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अन्नू चौधरी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बुढ़ाना, मुजफ्फरनगर मे स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर इण्डियन रेडक्रास सोसाइटी स्वास्थ्य विभाग एवम महिला कल्याण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का शुभारम्भ विवेक बालियान, अवनीश चौधरी, हिमांशु गौरव पुलिस उपाधीक्षक बुढ़ाना, बृजेश शर्मा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बुढ़ाना एवम श्रीमती अलका राघव द्वारा किया गया। डा अन्नू चौधरी एवम डा राजीव कुमार द्वारा सभी अतिथियों को राष्ट्रीय ध्वज भेंटकर स्वागत तथा सम्मान किया गया । स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कार्यक्रम का संचालन डॉ राजीव कुमार द्वारा किया गया। डा० राजीव कुमार वाइस चेयरमैन इन्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा सभी को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया गया व रक्तदान के महत्व को बताया गया एवं रक्तदान करने वालो को हर संभव सहायता देना का आश्वासन देते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को स्वेच्छा से रक्तदान करना चाहिए । विवेक बालियान ने कहा कि रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि स्वस्थ व्यक्ति को अवश्य रक्तदान करना चाहिए, इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है । पुलिस उपाधीक्षक हिमांशु गौरव ने कहा कि रक्तदान महान काम है। स्वैछिक रक्तदान शिविर’ का आयोजन हमारे लिए खुशी व गर्व का विषय है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अन्नू चौधरी ने कहा कि भविष्य में भी रक्तदान शिविर के आयोजन होता रहेगा, साथ ही उन्होने रक्तदान के महत्व पर भी प्रकाश डाला कि रक्त दान द्वारा एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की जान बचा सकता है और इससे हमारे शरीर पर कोई हानिकारक प्रभाव भी नही पडता है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बुढ़ाना द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए आयोजकों को बधाई दी गई । अतिथियों द्वारा शानदार पेंटिंग बनाने पर सुनील कुमार चित्रकार को पुरस्कार एवम प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया गया। संजय कुमार जिला प्रोबेशन अधिकारी एवम डॉ राजीव कुमार अध्यक्ष बाल कल्याण समिति द्वारा निरंतर जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर को सफल बनाने मे नेत्र परीक्षण अधिकारी उमंग श्रीवास्तव, बी सी पी एम हरवेन्द्र सिंह, सभासद प्रतिनिधि श्री प्रवीण कुमार, श्री शिवराज सिंह सदस्य इन्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी,शिवम, अभिषेक,प्रवीण कुमार, आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के समापन के अवसर पर इन्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ वाइस चेयरमैन डॉ राजीव कुमार द्वारा जिला चिकित्सालय मुजफ्फर नगर से ब्लड बैंक की टीम एवम सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बुढ़ाना प्रभारी चिकित्साधिकारी एवम उनकी टीम को धन्यवाद पत्र भेंट किए गए। डा अन्नू चौधरी प्रभारी चिकित्साधिकारी सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बुढ़ाना द्वारा आज अपनी बेटी के जन्म दिवस के अवसर पर उपस्थित सभी को प्रसाद वितरित किया गया।

 

श्री हनुमान ध्वज यात्रा 27 को निकलेगी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। श्रीरामलीला सभा शहर के कार्यकारी अध्यक्ष श्री दीपक मित्तल, सचिव सतीश ठेकेदार ने संयुक्त रूप से बताया कि आगामी 27 सितम्बर को टाउन हाल के मैदान में मंच पर श्री हनुमान ध्वज का पूजन होगा। तत्पश्चात् श्री हनुमान ध्वज यात्रा नगरपालिका प्रागंण से नगर के विभिन्न मार्गों से होती हुई श्रीराम लीलाटिल्ला पर पहुंचेगी। यात्रा में हनुमान जी घोड़े पर सवार होकर अपने सहयोगियों के साथ टिल्ले पर पहुंचेगे। हनुमान ध्वज का पूजन दोपहर 2 बजे होगा। तत्पश्चात यात्रा निकाली जायेगी।

 

खिलाडियों का ट्रायल 28 को होगा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। प्रदेश की अंडर २३ क्रिकेट टीम के चयन हेतु मुजफ्फर नगर के खिलाड़ियों का ट्रायल २८ सितंबर को सुबह ८ बजे से लिया जायेगा।
मुजफ्फर नगर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मनोज पुंडीर के अनुसार मैग स्पोर्ट्स अकादमी में होने वाले ट्रायल में पहले से पंजीकृत ५५ खिलाड़ियों के अतिरिक्त नए गैर पंजीकृत खिलाड़ी भी ट्रायल वाले दिन भाग ले सकेंगे। चयनित खिलाड़ी कानपुर के लिए होने वाले ट्रायल में भाग लेंगे।इछुक खिलाड़ी ट्रायल इंचार्ज अरशद मोहमद से संपर्क कर नाम लिखा सकते है।

 

विद्युत ट्रांसफार्मर से सामान चोरी
शाहपुर।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। बीती देर रात अज्ञात वाहन चोर जंगल मे लगा विद्युत ट्रासफार्मर से सामान चोरी कर ले गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सौरम मे बीती देर रात अज्ञात चोरों ने ट्रांसफार्मर का सामान चोरी कर लिया। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को दी।

 

बुजुर्ग की मौत
छपार। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।सडक हादसे मे बुजुर्ग की मौत हो गई। इस हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बिजोपुरा निवासी राजपाल सडक हादसे के तहत अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसकी उपचार से पूर्व ही मौत हो गई।

 

बिजली बाधित रही
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। ३३ के0वी0 लाइन जिला अस्पताल कबी लाइनों का अनुरक्षण कार्य होने के कारण विद्युत आपूर्ति समय 1 बजे से 4 बजे तक बाधित रही। जिसमें मोहल्ला रैदासपुरी, आनंदपुरी, लद्दावाला क्षेत्र की विधुत आपूर्ति बाधित रहने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पडा हालांकि विद्युत विभाग द्वारा पूर्व में ही प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से असुविधा के लिए अवगत करा दिया गया था।

News

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15514 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =