News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

विद्युत विभाग की टीम ने बकायेदारों के काटे कनैक्शन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। आला अधिकारियों के निर्देश आज दोपहर के वक्त शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खालापार मे विद्युत विभाग की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में फक्कशाह चौक से बिजली के बकायादारों के कनेक्शन काटे इस दौरान ए.ई अतुल कुमार, जे.ई नितिन अरोरा व ज्ञानी प्रसाद, लाईनमैन अंकित कुमार, संजय, हरपाल, फिरोज, परवेश आदि शामिल रहे। विद्युत विभाग की इस कार्यवाही से क्षेत्र के लोगों मे हडकम्प मचा रहा। टीम को मौहल्ले मे आता देख दर्जर्नो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। स्थानीय लोग एक दूसरे से छापामारी की जानकारी लेते नजर आए। इस दौरान लोगों का जमावडा लगा रहा।

 

चालक हुआ घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर ई-रिक्शा चालक घायल हो गया।
नई मन्डी के कूकडा ब्लॉक के समीप दोपहर के वक्त टै्रक्टर-ट्राली की चपेट में आकर ई-रिक्शा चालक घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कमलनगर कूकडा निवासी अखिलेश दास पुत्र रामरतन ई-रिक्शा चालक है। बताया जाता है कि सुबह के वक्त ई-रिक्शा चालक अखिलेश जब अपनी ई-रिक्शा लेकर कूकडा ब्लॉक चौराहे पर पहुंचा कि इसी बीच वह ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए अलमासपुर चौक के समीप निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

Muzaffarnagar पुलिस को मिली सफल्ताः शातिर ठगो को फर्जी मार्कशीट, सनद व अन्य सामान सहित दबोचाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा १० वीं व १२ वीं कक्षा की जाली मार्कशीट बनाने व नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ०२ अभियुक्तों को किया गिरफ्तार। जिनके कब्जे से जाली मार्कशीट, माईग्रेशन सर्टीफिकेट, सनद, विभिन्न यूनिवर्सिटी के ऑथराइजेशन लेटर, लेपटॉप, कंप्यूटर, प्रिंटर आदि बरामद। जनपद में शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन महोदय के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर रामाशीष यादव के नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा १० वीं व १२ वीं कक्षा की जाली मार्कशीट बनाने व नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ०२ अभियुक्तों को यूनिक प्लाजा रुडकी रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से जाली मार्कशीट, माईग्रेशन सर्टीफिकेट, सनद, लेपटॉप, प्रिंटर आदि बरामद किये गये। अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
वादी श्री गुलनवाज निवासी दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर के द्वारा नौकरी लगवाने का झांसा लेकर वादी से १८००० रुपये लेकर वादी को १० वीं की फर्जी मार्कशीट बनाकर देने के सम्बंध में थाना कोतवाली नगर पर तहरीर दी गयी। गठित टीम द्वारा दिनांक ०२ अभियुक्तों को यूनिक प्लाजा रुडकी रोड से गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त मौ० हासिन पुत्र मौ० सलीम निवासी ७६७ उत्तरी लद्दावाला थाना कोतवाली नगर, शादाब पुत्र शफीक निवासी गली नंबर ५, म०न०-७६२ध्४० मौ०-रहमत नगर खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर। फरार अभियुक्तगण अब्दुल रहीम पुत्र युसुफ निवासी ग्राम सोहजनी थाना भवन, शामली, राकेश कुमार ,शान्तिपुरम प्रयागराज ।
गिरफ्तार अभियुक्तगण द्वारा पूछताछ के दौरान बताया कि हम दोनों अपने एक अन्य साथी अब्दुल रहीम उपरोक्त के साथ मिलकर गांव देहात के अनपढ लोगो को नौकरी का झांसा देकर २०-२५ हजार रुपये में हाईस्कूल की मार्कशीट व ३०-३५ हजार रुपये में इण्टर की मार्कशीट तथा नोएडा में नौकरी लगवाने की गारण्टी लेते है। इसमें हम लोगों के साथ में हमारा एक और साथी जिसका नाम राकेश कुमार जो शान्तिपुरम प्रयागराज में एजुकेशन के ऑफिस में बैठता है और फर्जी प्रमाण पत्र बनाने में हमारा सहयोग करता है।
अपराध करने का तरीकादृ अभियुक्तगण शातिर किस्म के शिक्षा माफिया है जो एक संगठित गिरोह बनाकर जाली शैक्षिक प्रमाण पत्र बनाने व नौकरी लगवाने का झांसा देकर लोगों का आर्थिक शोषण करते है और गांव-देहात के अशिक्षित व बेरोजगार युवकों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर उन्हे इण्टरमीडिएट, हाईस्कूल के जाली शैक्षिक प्रमाण पत्र प्रदान करते है और जिसके अवज में लोगों से प्रति व्यक्ति ३००००-४०००० हजार रुपये वसूल करते है। अभियुक्तगण के द्वारा एक योजनाबद्ध तरीके से गांव देहात के क्षेत्रों में घूम-घूम कर प्रचार-प्रसार किया जाता है कि नौंवी फेल १० वीं व ११ वीं फेल १२ वी करें व अशिक्षित लोग नौकरी पाये। यह लोग अपने लोक लूभावने विज्ञापनों के आधार पर भोले भाले लोगो को अपने जाल में फंसा लेते और उन्हें नौकरी लगवाने का झांसा देकर १० वी व १२ वीं की जाली मार्कशीट,सनद आदि ३००००-४०००० रुपये में प्रदान करते है व अधिक उम्र के व्यक्तियों को उम्र कम दर्शाकर जाली मार्कशीट व सनद तैयार करते है। अभियुक्तगण के द्वारा जालासाजी करके काफी बडे स्तर पर जाली शैक्षिक प्रमाण पत्र तैयार किये गये ,जिनके सम्बंध में गहना से जांच की जा रही है।
जिसके कब्जे से ०२ टीएफटी मय वीजीए केबल (कम्पनी डेल), ०२ सीपीयू इन्टेक्स, ०१ लैपटाप मय चार्जर (कम्पनी एचपी), ०१ की-बोर्ड प्रोडोट कम्पनी, ०२ यूपीएस इन्टेक्स व स्वीच ब्रॉन्ड के, ०१ एचपी प्रिन्टर, ०२ माउस व ०२ पावर केबल , ११ मार्कशीट, १३ माईग्रेशन सर्टीफिकेट, ०६ सनद/प्रमाण-पत्र, १३४ विजिटिंग कार्ड, ०२ एडमिशन ओपन कार्ड, कई सर्टीफिकेट, ०२ अदद मोबाईल वीवो व ओपो ब्रॉन्ड।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह चौहान, व.उ.नि. ज्ञानेंद्र सिरोही, उ.नि.देवा सिंह, है.कां. थाना कोतवाली नगर, व०उ०नि० ज्ञानेन्द्र सिरोही, उ.नि. देवा सिंह, है.का. शिवओम, का. जितेंद्र, कां. अशफाक थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पुलिस दवारा गिरफ्तार अभियुक्तों के आपारधिक इतिहास का जानकारी की जा रही है तथा फरारध्प्रकाश में आये अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास किये जा रहे है।

 

शातिर चोर को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।थाना सिखेडा पुलिस द्वारा ट्राली चोरी के अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०१ शातिर चोर अभियुक्त को १२ घण्टे के अन्दर किया गया गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की गयी मिनी ट्राली बरामद। जनपद में शातिर चोर/लूटेरे अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अर्न्तगत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी नई मण्डी हेमन्त कुमार एवं प्रभारी निरीक्षक सिखेडा सचिन कुमार शर्मा के कुशल नेतृत्व में थाना सिखेडा पुलिस द्वारा चोरी के अभियोग का १२ घण्टे के अन्दर सफल अनावरण करते हुए ०१ शातिर चोर अभियुक्त को बडा मन्दिर के पास पेट्रोल पम्प से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से चोरी की गयी मिनी ट्राली बरामद की गयी। अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना सिखेडा पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त सलीम पुत्र कमरूद्दीन निवासी ग्राम सिखेडी थाना सिखेडा, जिसके कब्जे से ०१ मिनी ट्राली। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ०नि० गुरूबचन सिंह, का० नरेश रावत, अमित कुमार थाना सिखेडा शामिल रहे।

 

 

डेंगू के संक्रमण की जांच को पहुंचे एक्सपर्टMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर दिल्ली से पहुंची विशेषज्ञों की टीम ने जनपद में डेरा डाल दिया है। जिले में पहुंची केन्द्रीय नेशनल वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल टीम ने गांव अथाई पहुंचकर जांच शुरू की।
टीम में शामिल विशेषज्ञों के दल ने मौके से मच्छर और अन्य कीट पतंगों के नमूने लिए। डेंगू मरीजों की हिस्ट्री और उन्हें दिए गए उपचार की भी जानकारी टीम ने ली। इसके अलावा जल-जमाव क्षेत्र की पहचान की गई।
जिले में डेंगू बुखार का प्रकोप जारी है। डेंगू पीड़ितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। सरकारी आंकड़ों की बात करें तो गुरुवार शाम तक डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या २१० पर पहुंच गई थी। इस बीच जनपद में डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नेशनल वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल टीम नगर में पहुंची। जिला सर्विलांस अधिकारी अलका सिंह ने बताया कि टीम में शामिल चार सदस्यों ने अथाई गांव पहुंचकर जांच शुरू कर दी।
बताया कि जिले में अथाई गांव में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ती देखी गई। डेंगू मरीजों के सरकारी और गैर सरकारी आंकड़े अन्य क्षेत्र के सापेक्ष अधिक पाए गए। उन्होंने बताया कि टीम में शामिल मलेरिया इंस्पेक्टर अनिल नेगी और राजकुमार और इंजेक्ट कलेक्टर अमन कुमार और अन्य सदस्यों ने गांव अथाई पहुंचकर सर्वे शुरू किया।
उन्होंने बताया कि टीम में शामिल विशेषज्ञों ने मच्छरों की ब्रीडिंग और उनकी प्रजातियों का आकलन किया। इसके साथ ही ये भी देखा गया कि कोई नई प्रजाति का मच्छर तो क्षेत्र में सक्रिय नहीं हो रहा। इसके अलावा मच्छर के काटने से होने वाले डेंगू जैसी बीमारी के लक्षणों का भी आकलन किया जा रहा है। डेंगू बुखार के जीवन काल और मरीज पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव की भी जानकारी टीम के अधिकारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीम जिले में दो दिन रहेगी।

 

हर्षोल्लास से मनाया गया बाबा टिकैत का जन्म दिवसMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शिवसेना क्रांति सेना कार्यालय प्रकाश मार्केट प्रकाश चौक मुजफ्फरनगर पर किसान क्रांतिसेना के तत्वाधान में किसान मसीहा बाबा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत जी का जन्म दिवस सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारीयों ने मिलकर बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया और उसके पश्चात एक गोष्ठी का आयोजन भी किया गया इस अवसर पर शिवसेना क्रांतिसेना किसान क्रांति सेना के सभी पदाधिकारी व महिला शाखा क्रांतिसेना की सभी पदाधिकारी मौजूद रहे और बाबा महेंद्र सिंह टिकैत के चित्र पर पुष्प अर्पित किए इस कार्यक्रम का नेतृत्व चौधरी शक्ति सिंह मंडल अध्यक्ष सहारनपुर किसान क्रांतिसेना ने किया उन्होंने अपना वक्तव्य रखते हुए कहा कि बाबा टिकैत ने किसानों को अपने अस्तित्व की लड़ाई के लिए लड़ाई लड़ना सिखाया है उन्होंने कहा कि आज अगर किसान किसी अधिकारी के सामने जाकर अपनी समस्या का समाधान कर सकता है तो उसका पूरा श्रेय बाबा टिकैत को जाता है उन्होंने यह भी कहा कि बाबा टिकैत, टिकैत परिवार के पिता तो हो सकते हैं लेकिन वह समस्त किसान जाति के शिरोधार्य और समस्त किसानों के मुखिया रहे हैं चौधरी शक्ति सिंह ने किसानों को किसान क्रांतिसेना से जुड़ने का आह्वान किया और कहा कि अपने समस्त समस्याओं के समाधान के लिए २४ घंटे किसान क्रांतिसेना हर किसान के साथ खड़ी है उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही किसान क्रांति सेना द्वारा संगठन में जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के लिए एक ड्रेस कोड भी लागू किया जाएगा जिसमें मुख्य रूप से टोपी और गमछे को वरीयता दी जाएगी इस अवसर पर जिला अध्यक्ष क्रांतिसेना महिला मोर्चा पूनम चौधरी ने भी अपना वक्तव्य रखा और बाबा टिकैत को किसानों का मसीहा बताया गोष्ठी का संचालन क्रांतिसेना मंडल अध्यक्ष शरद कपूर ने किया और इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष शिवसेना मुकेश त्यागी ,अनुज चौधरी, देवेंद्र चौहान , राजेश कश्यप ,जितेंद्र गोस्वामी , सचिन जोगी सुशील कुमार ,शैलेंद्र शर्म, नरेंद्र ठाकुर राजेश कुमार व महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पूनम अग्रवाल,नेहा गोयल, अनोखी, सोनम पूजा अनीता प्रजापति सुमन प्रजापति आदि के साथ काफी संख्या में किसान व कार्यकर्ता शामिल रहे

 

 

दूसरे दिन भी हुआ विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।एस०डी०इंटर कॉलेज (निकट रोडवेज बस स्टैंड) मुजफ्फरनगर में ७४वीं तहसील स्तरीय बालक/बालिका तीन दिवसीय एथलेटिक्स मीट २०२३ के अंतर्गत दूसरे दिन ऊंची कूद, तस्तरी, बाधा दौड़,गोला ,१५००,३००० मीटर दौड़ सहित विभिन्न इवेंट्स विद्यालय प्रधानाचार्य सोहनपाल सिंह जी के निर्देशन में संपन्न हुई।कुछ परिणाम निम्न प्रकार है। सीनियर बालिका १५०० मीटर दौड़ में चेतना, अनु व अक्षी क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही।इसी वर्ग में ४०० मीटर दौड़ में सानिया,रितु व मधु प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं। जूनियर बालिका वर्ग १५०० मीटर में निशि धीमान, सना,व रौनक क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही।इसी वर्ग की ४०० मी० प्रतिस्पर्धा में वैष्णवी त्यागी, ताशी व अन्नु क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही ।इसी प्रकार से सीनियर बालक वर्ग में १५०० मीटर दौड़ में मोहम्मद नदीम,सौरभ व उमेश क्रमशः प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे, इसी वर्ग में ४०० मीटर दौड़ में मोहम्मद लुकमान, आकाश व रोहित क्रमशः प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।सभी कार्यक्रम डॉक्टर राहुल कुशवाहा,सर्व श्री समीर चौधरी, दीपक बालियान अमित कुमार ,सुधीर कुमार, गया प्रसाद,विनीत ,विनुज, विपिन त्यागी,नीरज बालियान,शिवकुमार सत्यकाम तोमर, अक्षय कुमार, कैप्टन बबीता राणा, प्रमोद कुमार, शैलेश कुमार, श्रीमती सुमन ,श्रीमती प्रीति, श्रीमती रचना रावत (सभी शारीरिक शिक्षक) आदि की देखरेख में तथा विद्यालय से सर्वश्री अनिल मित्तल डॉक्टर राजबल सैनी,राजेश सोनकर, तेजपाल सिंह उपाध्याय, मुजफ्फर अली,संजय सिंह, राजकुमार कोरी, रवि भूषण, आदित्य गोयल, मनीष गर्ग, डॉक्टर दीपक कुमार गर्ग,प्रदीप कुमार ,संजीव कुमार,गुलफान अली,भंवर सिंह आदि अध्यापक साथियों का विशेष सहयोग रहा।

 

समाज साहित्य को अपने लिए हित साधक व उपयोगी समझ कर ही सुरक्षित रखता है
बुढ़ाना। शासन के आदेशानुसार खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती किरण यादव के अनुपालन में कंपोजिट स्कूल डूंगर बुढ़ाना मुजफ्फरनगर में भाषा एक- भाव एक के अंतर्गत ७५ दिवसीय कार्यक्रम के तहत भारतीय भाषा उत्सव की थीम साहित्य का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों द्वारा थीम साहित्य पर कविता और संगीत द्वारा जानकारी दी गई है। तथा स्कूल प्रबंधक चौधरी जमील अहमद की आज्ञा अनुसार, श्रीमती बिंदिया गुप्ता स० अ० ने अपने संबोधन में बताया की भाषा और साहित्य का अन्योन्यश्रित संबंध है एक के अस्तित्व के बिना दूसरे का अस्तित्व नहीं है। साहित्य की व्युत्पत्ति संहित शब्द से हुई जिसका अर्थ हित्युक्त। व्युत्पत्ति से विदित होता है कि वाक्य राशि का जो अंश जनहित का साधक हो उसे साहित्य कहा जाना चाहिए समाज साहित्य को अपने लिए हित साधक व उपयोगी समझ कर ही सुरक्षित रखता है।

 

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया।
जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी खालापार निवासी साजिद पुत्र अलताफ अपने चचेरे भाई ईस्लाम के साथ बाईक द्वारा बुढाना मोड से वापिस लौटते वक्त अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ लोगों ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत मंसूरपुर क्षेत्र के गांव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पु त्र प्रेमदत्त मिल मन्सूरपुर बाजार के समीप कार की चपेट मे आकर चोटिल हो गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे उसे कोई गंभीर चोट नही लगी। बाजार के एक दुकानदार ने उसे उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। शास्त्रीनगर मेरठ निवासी अनिल गुप्ता अपनी पत्नि के साथ बाईक द्वारा मेरठ से पुरकाजी रिश्तेदारी मे जाते वक्त जानसठ रोड ओवरब्रिज के समीप अचानक बाईक फिसलने से चोटिल हो गया।

 

जिम्नास्टिक का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।डीएवी इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका आरंभ ष्ठ्रङ्क इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सुनील शर्मा व आर्य कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या श्रीमती कुसमलता के निर्देशन में हुआ। चयनित छात्र व छात्राये १० अक्टूबर २०२३ को होने वाली मण्डल जिमनास्टिक प्रतियोगिता में अपनी पात्राता के ६ प्रति के साथ प्रतिभाग करे। प्रतियोगिता को सफल बनाने में सत्यकाम तोमर, राहुल कुशवाहा, जिमनास्टिक कोच रोहित, बबीता, प्रियंका तथा प्रीति शर्मा का विशेष योगदान रहा।

 

गुरू वंदन सम्मान समारोह का होली चाइल्ड पब्लिक इंटर कालेज में आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।होली चाइल्ड पब्लिक इण्टर कॉलेज, जडौदा, मुजफ्फरनगर के सभागार में अंतराष्ट्रीय शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर देर शाम गुरू-वंदन सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारम्भ शिवकुमार शर्मा, राजसिंह, नरेश प्रताप सिंह, योगेन्द्र मलिक सिंह, डॉ० गिरिराज सिंह, डॉ० आर०के० सिंह, डॉ० प्रेरणा मित्तल, यशपाल सिंह, डॉ० लक्ष्मण सिह टांक, महेशपाल सिंह, रजनीश कुमार, पंकज धीमान, इस्लामुद्दीन एवं रीटा दहिया सभी गुरूजनों और प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया के द्वारा के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। मंच का संचालन करते हुए सर्वप्रथम प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया तथा विद्यालय अध्यक्ष रीटा दहिया ने बताया कि कई वर्षों से हमारे मन में अपने उन सभी गुरूओं का सम्मान करने का विचार चल रहा था जिनके संरक्षण में हमारी प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा प्राप्त की। आज वो सुनहरा अवसर मुझे प्राप्त हुआ जिससे हम अपने गुरूओं का सम्मान कर सके। हम आज स्वयं को बहुत ही धन्य व सौभाग्यशाली मान रहे है कि एक बार फिर हमें अपने गुरूओं का सानिध्य प्राप्त हुआ, प्रवेन्द्र दहिया ने बताया कि मैं अपना पूरा जीवन देकर भी अपने गुरूओं का ऋण कभी नहीं उतार पाऊँगा। मैं अपने भावों को बडी मुश्किल से संभाल पा रहा हूँ, जिनको व्यक्त करने के लिए आज मेरे पास कोई शब्द नहीं है मैं बार-बार अपने सभी गुरूओं का आभार और धन्यवाद करता हूँ कि आपने आज मेरे लिए अपने बहुमूल्य समय में से समय निकालकर मुझे धन्य और कृतार्थ कर दिया, मैं आप सभी गुरूओं के चरणों में प्रणाम और अपने समस्त भाव अर्पण करता हूँ आज का दिन मेरे जीवन का सर्वोत्तम दिन रहेगा, जिसको मैं हमेंशा अपने दिल में सहजकर रखूंगा। उसके बाद सभी गुरूओं को प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया, रीटा दहिया तथा गुरू-वंदन सम्मान समारोह में व्यवस्था करने वाले साथियों कुलदीप सिवाच, अनिल शास्त्री, चन्द्रवीर सिंह, महेशपाल सिंह, रजनीश कुमार, पंकज धीमान, संदीप मलिक द्वारा समस्त गुरूजनों को पगडी व अंगवस्त्र पहनाकर सम्मान किया और अपने सभी गुरूओं के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। आदणीय रामनाथ ने अपने भावों को अभिव्यक्त करते हुए सभी को बताया कि जब हम गांवों में आ रहे थे तो रास्ते में विद्यालय का पता पूछा, तो सबने बडे सम्मान और आदर के साथ विद्यालय का पता बताया और जब हम विद्यालय आये तो ऐसा लगा, जैसे सुदामा, कृष्ण के द्वार आ गये है। मेरा आशीर्वाद सदा प्रवेन्द्र के साथ है। ऐसा शिष्य सबको मिले, नरेश प्रताप द्वारा कहा गया कि मुझे अपने शिष्य पर गर्व है। उनकी शिक्षा के प्रति इतनी लगन, उमंग और समर्पण देखकर मन बाग-बाग हो जाता है। प्रवेन्द्र मुझे अक्सर मिलता रहता है। दानी तो बहुत मिल जो है, मगर जो कह कर शिक्षा के लिए दान देने के लिए हर वक्त तैयार रहता वो मैंने प्रवेन्द्र ही देखा है, मेरा आशीर्वाद हमेशा प्रवेन्द्र के साथ है और आशा करता हूँ वो ऐसे ही सफलता की ऊँचाईयों को छूता रहे कोटि-कोटि आशीर्वाद है। शिवकुमार जयभारत शिशु निकेतन, विश्वकर्मा इण्टर कॉलेज से राजसिंह, रामनाथ, विष्णुदत्त, विजेन्द्र सिंह, जयकुमार, श्रीकान्त, राजकुमार, कृष्णणचन्द, आत्माराम, सोहनवीर सिह, चौ० छोटूराम इण्टरकॉलेज, मु०नगर से प्रधानाचार्य नरेश प्रताप सिंह, शेल्जा सिंह, योगेन्द्र सिंह मलिक, रविन्द्र सिंह राठी, विजेन्द्र सिंह, रतन सिंह, अमर सिंह, राजेन्द्र कुमार, राजीव रंजन, डॉ० गिरीराज सिंह, डॉ० ए०के० सिंह, डॉ० मोजपाल सिंह, डॉ० लक्ष्मण सिंह टंक, डॉ० आर०के० सिंह, डॉ० एच. सिरोही, डॉ० संदीप कुमार, श्रीराम कॉलेज, मु०नगर से डॉ० प्रेरणा मित्तल, किसान इण्टर कॉलेज, ककरौली, मु०नगर से यशपाल सिंह, कन्तु सिंह राठी, संसार सिंह, राजवीर सिंह, इस्लामुद्दीन। डॉ० गिरिराज सिंह एवं गुरू योगेन्द्र सिंह मालिक (पी०टी०आई० छोटूराम इण्टर कॉलेज, मु०नगर) ने बताया कि जब बच्चा ०९ से १२ करता है तो वो शरारत करता ही है, मगर प्रवेन्द्र कुलदीप सिवाच मेरे ऐसे शिष्य रहे जिनसे मुझे कभी शिकायत नहीं मिली। परमात्मा इन्हें हमेशा तरक्की की राह पर चलाये और ये ऐसे ही फलते-फूलते रहें। डॉ० आर०के० सिंह ने अपने सम्बोधन में बताया कि गुरू और शिष्य का सम्बन्ध बहुत ही प्रगाढ होता है जितना लगाव शिष्य अपने गुरूओं के प्रति रखता है, उससे कही ज्यादा लगाव गुरू अपने शिष्यों के प्रति रखता है। सभी गुरूओं के सम्बोधन के साथ-साथ प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया ने अपने गुरूओं को शॉल उढाकर और सम्मान चिह्न देकर उनका आशीर्वाद चरण स्पर्श कर लिया। इस अवसर पर डॉ० राजीव कुमार, मौ० आरिफ, प्रेरक जैन, मौ० वसीम, देवेन्द्र दहिया, रेशू वर्मा, मौ० उस्मान आदि उपस्थित रहें। कार्यक्रम में राधेश्याम, अजीत मलिक, सचिन कश्यप, सतकुमार, रूपेश बावरा, शुभम कुमार, जितेन्द्र कुमार और आजाद सिंह की उपयोगी सहभागिता रही। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य प्रवेन्द्र दहिया ने किया और कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

 

भक्ति सम्राट अनूप जलोटा को दिया पवित्र तीर्थनगरी आने का आमंत्रणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। विश्व प्रसिद्ध भक्ति संगीत सम्राट व गजल गायक लंबे समय से शुकतीर्थ आना चाहते हैं। जिसके संबंध में हरिद्वार में सत्यप्रकाश रेशू से अनूप जलोटा की वार्ता हुई। जिस पर सत्यप्रकाश रेशू ने भक्ति गायक अनूप जलोटा को मुजफ्फरनगर वासियों की ओर से शुकतीर्थ आने के लिए आमंत्रित किया।
तीर्थ नगरी हरिद्वार में जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वरानंद के आश्रम में उत्तराखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, त्रिवेंद्र रावत, विजय बहुगुणा अनेकों संत महात्मा, व्यापारी, उद्योगपति, आम जनमानस देश विदेश से अनूप जलोटा के भक्ति सागर गीतों का आनंद ले रहे थे। कार्यक्रम के उपरान्त सत्यप्रकाश रेशू की एक गंभीर व महत्वपूर्ण वार्ता देशहित के विभिन्न विषयों को लेकर अनूप जलोटा से हुई। जिस पर संगीत सम्राट ने अपनी सहमति एवं सहयोग देने का आश्वासन देते हुए शुकतीर्थ आने की इच्छा व्यक्त की। जिस पर सत्यप्रकाश रेशू ने अनूप जलोटा को सुविधा अनुसार आने का आमंत्रण दिया। ताकि तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में अनूप जलोटा के कर कमलों से देश हित के कई कार्यक्रम कराये जा सके।
जैसे ही अनूप जलोटा का प्रोग्राम शुकतीर्थ के लिए आएगा तो पूरे जनमानस को शुकतीर्थ आने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ताकि भागवत तीर्थ स्थली का रोम-रोम भक्ति संगीत से गूंज उठे व शुकतीर्थ की नगरी से संगीत व धर्म के माध्यम से हजारों युवा-युवतियो को नए रोजगार मिल सके। सत्यप्रकाश रेशू ने इस अवसर पर देश की कई बड़ी ओर हस्तियों को भी अनूप जलोटा की साथ शुकतीर्थ आने का आमंत्रण दिया। जिनमें मुख्य रूप से महामंडलेश्वर कैलाशानंद, जिंदल ग्रुप के प्रमुख अमित जिंदल, नेहा माहेश्वरी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, महामंडलेश्वर यतीद्रानंद गिरि, सत्यपाल महाराज आदि है।

 

मंदिर की आरती में शामिल हो श्रद्धालु-संजीव शंकर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। निरंतर इस बात की चर्चा हो रही है सनातन धर्म खतरे में है,सनातन धर्म सदैव से सनातन रहा है और रहेगा, यह तो हमारी कृत्वय निष्ठा है कि हम धर्म के प्रति कितने जागरूक हैं, रुड़की रोड स्थित आनंदपुरी शिव मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के दौरान आज मुख्य अतिथि के रूप में महामंडलेश्वर संजीव शंकर जी महाराज ने कहा कि मंदिरों में मशीनों ने जगह ले ली है हमने जाना बंद कर दिया है यही हमारे पतन का कारण है हम उदाहरण तो बहुत देते हैं की फला लोग पांच बार जाते हैं,परंतु हम एक बार भी नहीं जाते, परिवार का एक सदस्य ऐसा जरूर होना चाहिए जो नियमित मंदिर में आरती के समय पहुंचे तो सारा धर्म सुधार जाएगा, मंदिर आस्था का केन्द्र है व्यवसाय का नहीं सामान्य रूप से मंदिरों में जाना चाहिए यह संकल्प करें आज की कथा में कथा व्यास आचार्य सुभाष चंद्र शास्त्री जी ने कहा कि भागवत कथा एकमात्र ऐसी कथा है जिसके श्रवण करने मात्र से यह लोक तो सुधरता ही है परलोक भी सुधर जाता है, कथा श्रवण करना अति महत्वपूर्ण है कीर्तन और मनन इसके दो और आयाम है जिन पर चलकर कथा को आत्मसात किया जा सकता है, आचार्य जी ने कहा कि जातिवाद को खत्म करें बिना धर्म को ऊपर नहीं लाया जा सकता जातिगत कर्म से हमारा धर्म अति पिछड़ा रहा है विभिन्न वर्णों की व्याख्या ज्ञान के आधार पर करते हुए आचार्य जी ने कहा कि समस्त समाज एक सूत्र में होकर धर्म के मार्ग पर चले, आज श्री राम जन्म श्री कृष्ण जन्म की कथा के साथ सुंदर-सुंदर भजनों से भक्ति भाव को बढ़ते हुए कथा का विराम हुआ मुख्य पुजन पं०विकास रतूडी,पं०अंकित शर्मा सम्पन्न कराया!

 

माउंट लिट्रा स्कूल में मिशन शक्ति अभियान के तहत किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। मिशन शक्ति के अंतर्गत माउन्ट लिट्रा पब्लिक स्कूल में बालिकाओं को सशक्त बनाने हेतु एक कार्यक्रम आयोजित किया गया ,जिसमे कमलेश(एसआई),श्वेता चौधरी(म.कॉ.),शालू मलिक(म.कॉ.),विमलेश(म.कॉ.),अमरजीत(कॉ.)के साथ मैंने भी प्रतिभाग किया..स्कूल की प्रिंसिपल अनुराधा गुप्ता जी व मीनाक्षी जी का पूर्ण सहयोग रहा..बिना शर्मा ने निमंत्रण व सम्मान के लिए डायरेक्टर श्रीमती चारु भारद्वाज जी का दिल से आभार किया।

 

पशुपालक कल्याण बोर्ड की टीम पहुंची मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।बस्ती के बीच मे पशु डेरी बंद करने की मुहिम एकाएक लोगो के बीच चर्चा का विषय बन चुकी है। बीते दिन केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान मिल रही शिकायतों के चलते अधिकारियों के लाव लश्कर के साथ मल्हुपूरा गए थे तथा उक्त मामले को लेकर मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया था। गलियो मे चल रही पशु डेयरी बन्द करवाने की मुहिम के चलते आज दोपहर के वक्त शहर के मल्हुपूरा पहुंची पशु कल्याण बोर्ड दिल्ली की टीम ने मल्हुपूरा पहुंच कर उक्त मामले में स्थलीय निरीक्षण किया। विदित हो कि शहर के वार्ड संख्या 26 से सभासद देवेश कौशिक ने बस्ती के बीच में चल रही डेयरियों का विरोध करते हुए बीते दिन पशु कल्याण बोर्ड को एक पत्र लिखा था। दिल्ली से पहुंची टीम के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तथा स्थानीय सभासद देवेश कौशिक आदि मौजूद रहे।

 

सरेंडर नहीं संघर्ष करने को तैयार रहें किसानः राकेश टिकैतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की ८८वीं जयंती शुक्रवार को सिसौली स्थित किसान भवन समेत देशभर में जिला मुख्यालय और गांवों में अनेक जगहों पर मनाई गई। सिसौली में किसान भवन पर बाबा महेन्द्र सिंह टिकैत के स्मृति स्थल पर पहुचे केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान और रालोद विधायकों समेत देश के दूसरे राज्यों से आये किसान नेताओं तथा अन्य लोगों ने पहुंचकर बाबा महेन्द्र सिंह टिकैत और खेती एवं किसानी बचाने के लिए किये गये उनके आंदोलन को याद करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की। इससे पूर्व यहां चल रहे सामवेद परायण यज्ञ में किसानों ने आहुति दी। इस दौरान गांव गांव टैऊक्टर और पशु प्रमुख बनाने के नये अभियान की जानकारी देते हुए किसानों से सरेंडर नहीं संघर्ष करने का आह्नान किया गया। किसान भवन से सरकारों के लिए कर्ज नहीं भाव चाहिए का नया नारा भी दिया, जिसके सहारे आंदोलन की डोर पकड़ने की अपील की गयी।
स्व. महेन्द्र सिंह टिकैत के जन्म दिवस पर किसान भवन सिसौली में बड़ा कार्यक्रम हुआ। यहां पर दो दिन से चल रहे सामवेद परायण यज्ञ का आज सवेरे समापन हुआ। इसमें भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत और युवा विंग के अध्यक्ष गौरव टिकैत के अलावा केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान, मास्टर विजय सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए। इसके पश्चात कार्यक्रम का आगाज हुआ। यहां गोल्डन बेल्स अकादमी, ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल और मून लाइट पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने खेती और किसानी विषयों पर सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि आज टिकैत जयंती पर कहीं रक्तदान तो कहीं फल वितरण, कहीं पर भण्डारा किया गया। उद्देश्य यही था कि एक जगह भीड़ एकत्र न होकर विचारों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाये, क्योंकि कोई भी व्यक्ति अपने विचारों से ही हमेशा हमेशा के लिए जीवित रहता है। विचार को कोई नहीं मार सकता है। उन्होंने कहा कि देश की सरकारें गलत नीतियों को लाकर किसानों और मजदूरों के साथ छेड़खानी कर रही है। उनकी नीतियों को समझने की जरूरत है। अभी हाल ही में भारत सरकार ने घर घर कर्ज देने का ऐलान किया है। सभी लोग खुश हो रहे है। महेन्द्र सिंह टिकैत इस तरह के कर्ज के शुरू से ही विरोध किया। इसके लिए आंदोलन हुआ। १९८८ में हमने भी बैंक से कर्ज लेकर एक ट्रैक्टर लेने का प्रयास किया और कर्ज लेने के लिए कागजों पर उनका अंगूठा लगवाने पहुंचे तो उन्होंने इंकार कर दिया। आज सरकार घर-घर क्रेडिट कार्ड देने की तैयारी कर रही है। बड़ी कंपनियों से मिलीभगत कर यह कर्जा देने की तैयारी है। केसीसी वाले किसानों से वसूली की टीम छोड़ी जायेगी। कर्ज से निजात नहीं मिल पायेगी। इसी कर्ज में किसान की जमीन ले ली जायेगी। बाजार भाव से भी ज्यादा मूल्य पर जमीन बैंक वाले ले लेंगे। पैसा जमा होने के बदले जमीन जमा की जायेगी। किसान तीन कृषि कानूनों के सहारे कब्जे में नहीं आये, तो इनको ऐसे कर्ज में फंसायेंगे। इन कानूनों के सहारे प्लान था कि ३० साल में किसानों की जमीन ले ली जायेगी। आंदोलन हुआ तो सरकार ३० साल पीछे चली गयी है। आज आंदोलन की आवश्यकता है। किसानों को आवाज उठानी चाहिए कि कर्जा नहीं फसल का दाम चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज शामली जनपद में सभी शुगर मिलों ने गन्ना मूल्य का भुगतान रोक लिया। धरना चल रहा है। मजबूती के लिए एकजुटता जरूरी है। जमीन और खेती बचाने के लिए आंदोलन करने होंगे। यहां से हजारों ट्रक भरकर धान हरियाणा और पंजाब जा रहे हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश से एमएसपी पर धान खरीदकर दूसरे राज्यों में ले जा रहा है। महेन्द्र सिंह टिकैत के जाने से आंदोलन खत्म नहीं हुए और हमारे जाने से भी नहीं होंगे, लेकिन इसके लिए तैयारी अभी से करनी होगी। पूंजीवादियों का प्लान है कि १००वीं आजादी की वर्षगांठ में ७० प्रतिशत जमीन किसानों से ले ली जाये। आंदोलन ने ही उनको पीछे हटाया है। ये कंपनियां राजा-रजवाडों और जागीरदार से भी ज्यादा खतरनाक हैं, सावधान रहने की आवश्यकता है। आने वाली स्थिति ज्यादा खराब होगी। चार साल बाद अग्निवीर भर्ती वाले युवाओं को ये कंपनियां आपके सामने ही खड़ा कर देगी। भविष्य में संघर्ष कड़ा होगा, ऐसे में सोच लो सरेंडर नहीं संघर्ष नहीं करना होगा। इस संघर्ष में हमारा प्रमुख साधन ट्रैक्टर होगा। ये लोग कलम के कातिल हैं। हमें बंदूक से नहीं कलम के कातिलों से डरना है। किसानों को अपना कर्ज उतारना होगा। कर्ज में बंधा तो आंदोलन से हटता जा रहा है किसान। फसलों पर ही हमें कर्जा करना और आंदोलन में समय देना है। दिल्ली के लोग आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जमीन बेचकर फार्म हाउस बना रहे हैं। जमीन बेचकर मार्बल लग गये दिल्ली वालों ने, पैसा तो उनके पास आ गया, लेकिन खेती खत्म होने से इनका टाइम नहीं कट रहा।
उन्होंने कहा कि किसानों को जमीनों में खाद के प्रति भी जागरुक होना होगा, दवाईयों को धीरे धीरे कम करना होगा। बीज कंपनी और दवा कंपनियों की साठगांठ हो गई है। इसको भी समझना होगा। रसायनिक खाद का साथ छोड़ना होगा। हर जगह समस्या है, लड़ाई लड़नी होगी। मीडिया पर भी सरकारों का अंकुश है। अगर फिर से इनकी सरकार आई तो अक्टूबर २०२५ में मीडिया का अस्तित्व खत्म हो जायेगा। एक नेशनल मीडिया हब बनेगा और वहीं से सभी को खबर मिलेगी। मीडिया सिस्टम पर भी बड़ा संकट होगा। उन्होंने मंदिरों की सम्पत्तियों की सुरक्षा का आह्नान करते हुए कहा कि अपने गांवों में मंदिरों का ट्रस्ट बनवा लेना, मंदिरों की जमीन पर भी कब्जे

 

ई रिक्शा फैक्ट्री में पकड़ी टैक्स चोरी, जीएसटी टीम ने जमा कराये ९४ लाखMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। एसआईबी जीएसटी की टीम ने जनपद में चल रही ई रिक्शा निर्माण फैक्टरी पर छापामार कार्यवाही करते हुए वहां पर जीएसटी की चोरी और अन्य कर अपवंचन के मामले को पकड़ा। जीएसटी विभाग के अफसरों ने टैक्स चोरी के मामले में फैक्टरी पर जुर्माना लगाया और व्यापारी से ९४ लाख रुपये मौके पर ही जमा कराये गये।
डाटा विश्लेषण और प्राप्त गोपनीय सूचना के आधार पर पचेंडा रोड, स्थित ई-रिक्शा फैक्टरी की जाँच ज्वाइण्ट कमिश्नर जे०एस० शुक्ला के निर्देश पर डिप्टी कमिश्नर विवेक कुमार मिश्र द्वारा की गई। विवेक मिश्रा ने बताया कि इस फैक्टरी में व्यापार ई-रिक्शा के निर्माण एवं बिक्री का है। जाँच पर पाई गई अनियमितताओं के आधार पर व्यापारी द्वारा ९४ लाख रूपये मौके पर ही जमा कराए गए। अग्रेतर प्रपत्रों को अभिगृहीत करके जाँच की जा रही है। डिप्टी कमिश्नर विवेक कुमार मिश्र ने बताया कि जाँच के दौरान टीम के अन्य सदस्य असिस्टेण्ट कमिश्नर वाई०पी० सिंह, असिस्टेण्ट कमिश्नर अम्बरीश सिंह, असिस्टेण्ट कमिश्नर प्रतिभा सिंह, राज्य कर अधिकारी अनिल कुमार, महावीर प्रसाद, रामचन्द्र वर्मा, संदीप सत्यार्थी एवं विपिन कुमार मौजूद रहे।

 

 

भाजपाई सभासदों के धरने का असर-विद्युत विभाग ने काम किया शुरूMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। लो वोल्टेज, अघोषित कटौती, जर्जर विद्युत तार और अन्य विद्युत विभाग सम्बंधी समस्याओं को करीब एक साल से उठाते हुए संघर्ष कर रहे भाजपा सभासद राजीव शर्मा और मनोज वर्मा के साथ ही ऊर्जा मंत्री के सामने धरना देने वाले छह सभासदों के प्रदर्शन ने जहां भाजपा में अंदरूनी कलह शुरू कर दी, वहीं उनके इस धरने से पूरा असर दिखाया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने अपने आवास पर समस्या के निदान के लिए विद्युत विभाग के आला अफसरों को बुलाकर सभासदों के समक्ष ही मीटिंग की और एमडी विद्युत से फोन पर बात कर समस्याओं को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिये। इसका असर यह हुआ कि शुक्रवार को धरनाधारी भाजपा सभासद के वार्ड में विद्युत विभाग ने काम भी शुरू करा दिया। वहीं धरने को लेकर जिलाध्यक्ष के नोटिस पर मंत्री ने भी सभासदों के व्यवहार को अनुचित बताया, सभासदों ने भी अपनी बात उनके सामने रखी और जवाब देने की तैयारी में जुट गये हैं, जबकि जनहित का मुद्दा उठाने वाले छह सभासदों के साथ जनता दिखाई दे रही है। नोटिस प्रकरण में अगले कुछ दिनों में प्रदर्शन का दौर भी शुरू होने की संभावना बनी हुई है।
बता दें कि शहर के मौहल्ला रामलीला टिल्ला, कृष्णापुरी, प्रेमपुरी, मिमलाना रोड के करीब छह वार्ड के हजारों परिवारों को नरा बिजली घर से विद्युत आपूर्ति की जाती थी। कुछ माह पहले नरा बिजली घर से आपूर्ति काटकर इस क्षेत्र के लोगों को बधाई कलां बिजली घर से दे दी गई थी, जिसके चलते एक दर्जन से अधिक शहरी मोहल्लों में कम वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो रही थी। इसके साथ ही अघोषित विद्युत कटौती और वार्ड में जर्जर तार तथा जर्जर विद्युत खम्भे की समस्या भी बनी थी। समस्या के समाधान को लेकर भाजपा के कई वार्ड सभासद विद्युत अधिकारियों सहित जिले के प्रभारी मंत्री से भी गुहार लगा चुके थे। केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान और मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव को भी पत्र लिखा ग या था। समाधान न होने के कारण स्थानीय लोगों में भी रोष था। गत एक अक्टूबर को भाजपा के सेवा पखवाड़े के अन्तर्गत स्वच्छता अभियान कार्यक्रम की शुरुआत रामलीला टिल्ला से होनी थी। जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर को पहुंचाना था। उनके आगमन से पूर्व ही कम वोल्टेज की समस्या से परेशान भाजपा सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, योगेश मित्तल, हनी पाल, प्रशांत कुमार और मोहित मलिक आदि ने मौके पर पहुंचकर धरना प्रारंभ कर दिया था। मौके पर पहुंचे भाजपा के कई पदाधिकारियों के समझाने के बावजूद वार्ड सभासदों का गुस्सा कम नहीं हुआ था, जिसके बाद प्रभारी मंत्री की ओर से समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया था।
मामला तब तो शांत हो गया था, लेकिन भाजपा जिला संगठन की ओर से पार्टी के सभासदों के इस व्यवहार को अनुशासनहीनता मानते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी ने इन छह भाजपा सभासदों को अनुशासनहीनता किए जाने की बात कहते हुए नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया। मामला मंत्रियों तक पहुंचा। इसके साथ ही भाजपा में बड़ा विवाद शुरू हो गया है। सभासदों के धरने पर असर हुआ तो केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने अपने आवास पर विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल और अधिशासी अभियंता तृतीय के साथ ही अन्य अधिकारियों को बुलाया और सभी छह सभासदों के साथ समस्या समाधान पर वार्ता कराई। बताया गया इसके साथ ही बधाई कलां बिजलीघर के मसले पर एमडी मेरठ चौत्रा वी. के साथ भी मंत्री बालियान ने फोन पर वार्ता कर समाधान तेजी से कराने को कहा।
इसका असर हुआ कि शुक्रवार को वार्ड ११ सभासद प्रशांत कुमार के क्षेत्र में जर्जर तार और बिजली के खम्भे आदि की समस्या के समाधान के लिए काम भी शुरू हो गया है। आज अधिशासी अभियंता तृतीय शामली रोड बिजली घर के जेई के साथ वार्ड ११ के मौहल्ला खादरवाला में पहुंचे और जर्जर तार बदलने का कार्य शुरू कराया। इस दौरान भाजपा सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, योगेश मित्तल, मोहित मलिक और प्रशांत कुमार के साथ ही क्षेत्र के सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।

News

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 14 =