News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

परीक्षा केन्द्रों व कोषागार का किया निरीक्षणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा दिनांक १७.०२.२०२४ व १८.०२.२०२४ को चार पालियों में आरक्षी भर्ती कि लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जनपद मुजफ्फरनगर में उक्त परीक्षा २४ केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा को नकलविहीन, शुचितापूर्ण व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से आज दिनांक १६.०२.२०२४ को नोडल अधिकारी श्री आर०के०चतुर्वेदी (उत्तर प्रदेश भर्ती बोर्ड द्वारा मेरठ जोन के लिए नियुक्त सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक) व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह द्वारा परीक्षा केन्द्रों व कोषागार का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात श्री कुलदीप सिंह (जनपद मुजफ्फरनगर नोडल अधिकारी) सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
निरीक्षण के दौरान अधिकारीगण द्वारा पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्रों के रखने के लिए कोषागार का निरीक्षण किया गया। प्रश्नपत्रों को परीक्षा के दिन कोषागार के डबल लॉक से पुलिस बल की सुरक्षा में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही कोषागार में अन्य सुरक्षा उपकरणों जैसे सीसीटीवी कैमरों के संचालन, वाइस रिकॉर्डर, डीवीआर, जैमर, पुलिस डियूटी आदि को चेक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
कोषागार के निरीक्षण उपरान्त अधिकारीगण द्वारा परीक्षा को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं व्यवस्थापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से परीक्षा केंद्रों का भी निरीक्षण किया तथा सीसीटीवी कैमरों, मुख्य प्रवेश द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था, परीक्षा केन्द्र पर शौचालय, पेयजल,अभ्यर्थियों के मोबाइल, बैग इत्यादि जमा करने की व्यवस्था, प्रकाश एवं विघुत व्यवस्था, अभ्यर्थियों की सीटिंग व्यवस्था को चेक किया गया तथा निर्देशित किया गया कि उत्तर प्रदेश भर्ती बोर्ड द्वारा निर्गत निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन हो एवं प्रतिबंधित वस्तुएं परीक्षा केन्द्र के अंदर न जाने पाये।

 

एक युवक टाइमर बमों के साथ एसटीएफ ने किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)टाइम बमों के सज्ञथ एक युवक के एसटीएम ने गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपी से एसटीएफ की टीम एवं स्थानीय पुलिस कर रही है पूछ ताछ, मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वॉड मेरठ की टीम के साथ ही आईबी के बड़े अधिकारी भी पहुंचे शहर कोतवाली, जाँच पड़ताल के साथ ही आरोपी से की जा रही कड़ी पूछ ताछ अन्य साथियों के बारे में भी चल रही जाँच। मेरठ एसटीएफ टीम मुजफ्फरनगर पहुंची और मुखबिर की सूचना पर एक आरोपी को टाइमर बमों के साथ धर दबोचने में सफलता हासिल की है । आरोपी के पकड़े जाने के बाद टीम द्वारा बम डिस्पोजल स्क्वॉड के साथ ही आईबी के वरिष्ठ अधिकारियों को भी मामले की सूचना देकर मुजफ्फरनगर बुला लिया गया है। जहां नगर में आईबी के वरिष्ठ अधिकारियों सहित एसटीएफ और स्थानीय पुलिस पकड़े गए आरोपी से कर रही है गहनता से पूछताछ तो वहीं इसके अन्य साथियों के बारे में भी ली जा रही है जानकारियां। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी के पास से ४ टाइमर बोतल बम(आईईडी) बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपी जावेद पुत्र जरीफ अहमद निवासी मिमलाना रोड रामलीला टिल्ला थाना शहर कोतवाली मु० नगर है।

 

संत रामपाल का बोध दिवस 17 को
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) संत रामपाल महाराज के बोध दिवस और संत कबीर के निर्वाण दिवस के उपलक्ष्य मे चार दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
सतलोक आश्रम शामली गाम वेदखेडी मे 17 फरवरी 2024 से 20 फरवरी 2024 तक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। मेरठ-करनाल हाइवे पर झिंझाना के नजदीक स्थित सतलोक आश्रम निकट झिंझाना द्वारा उक्त आश्य के सम्बन्ध मे जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया है।

 

उ.प्र.मिनिस्ट्रीयल कलक्ट्रेट कर्मचारी संघ का एक दिवसीय धरना 19 को
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश मिनिस्ट्रीयल कलक्ट्रेट कर्मचारी संघ, शाखा-मुजफ्फरनगर के जिला मंत्री प्रवीण कुमार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि प्रान्तीय अध्यक्ष एवं प्रान्तीय महामंत्री, उ.प्र.मिनिस्ट्रयल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ द्वारा पत्र सं.131 दिनांकित 14 जनवरी 2024 के अर्न्तगत अवगत कराया गया है कि उ.प्र. कलेक्ट्रेट के कर्मचारी अपनी मांगो/समस्याओ के निराकरण के लिए शासन/राजस्व परिषद उ.प्र. से लम्बे समय से अनुरोध कर रहे हैं।
13 जनवरी 2024 को प्रान्तीय नेतृत्व के शीर्ष पदाधिकारियों की जूम ऐप पर आहूत बैठक में सभी पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करने के उपरान्त प्रान्तीय अध्यक्ष द्वारा सर्व सम्मति से घोषणा की गई कि अयोध्या मे 22 जनवरी 2024 को श्रीराम जन्मभूमि परिसर मे बने मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा आयोजन के दृष्टिगत प्रान्तीय संघ द्वारा द्वेष भाव 4 जनवरी 2024 से घोषित आन्दोलन को 01 माह आगे बढाते हुए आन्दोलन की तिथियो मे निम्नानुसार परिवर्तन कर आन्दोलन को निम्नवत घोषित किया गया है। तदनुसार प्रदेश के समस्त जनपदों में समस्त कर्मचारीगण 19 फरवरी 2024 को सभी जपदो मे एक दिवसीय कार्य बहिष्कार करते हुए कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर धरना देंगे। 20 फरवरी 2024 व 22 फरवरी 2024 तक समस्त जनपदों के जिलाध्यक्ष/जिलामंत्री 22 सूत्रीय मांगो की पूर्ति हेतु मा.मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन अपने जनपद के जनप्रतिनिधियो के माध्यम से प्रेषित करेंगे। इसी संदभ्र मे 19 मार्च 2024 को समस्त जनपदों के पदाधिकारी/कर्मचारी गांधी प्रतिमा हजरतगंज लखनउ में एक दिवसीय धरना देंगे, तत्पश्चात 22 सूत्रीय मांगो की पूर्ति हेतु मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन देंगे। तदनुसार प्रान्तीय आहवान के अनुसार 19 फरवरी 2024 को प्रस्तावित धरना कलेक्ट्रेट परिसर में होगा, जिसमे कलेक्ट्रेट/तहसील के समस्त लिपिकीय वर्गीय कर्मचारियों को प्रतिभाग करना है। अतः उक्त प्रस्तावित धरने में समय पर प्रतिभाग करने का कष्ट करें।

 

आनलाइन पंजीकरण शुरू
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक मनोज पुंडीर ने इस प्रकिर्या की जानकारी देते हुए बताया पंजीकरण करते हुए खिलाड़ी को ऑनलाइन विंडो पर ही सभी जानकारी जैसे नाम ,पता ,पिता का नाम ,आयु और अपना जनपद की जानकारी और आयु वर्ग भरनी होंगी ।निर्धारत शुल्क ४०० रुपये के लिए उसे पोर्टल से चालान की कॉपी निकाल कर मुजफ्फरनगर क्रिकेट एसोसिएशन के ए टु जेड चौक अग्रसेन विहार अल्मासपुर रॉड स्तिथ कार्यालय पर जमा करके पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी होंगी। उपरोक्त लिंक पर खिलाड़ी के मोबाइल नंबर से ही लॉगिन हो पायेगा और स्वयं खिलाड़ी भी बाद में लॉगिन करके अपने आवेदन की स्तिथि जान सकेगा। पंजीकरण करते समय खिलाड़ी को अपना वर्तमान फोटो और आधार कार्ड और डिजिटल जन्म प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा। फिलहाल १५ दिनों के लिए यू पी सी ए के उपरोक्त पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होगा। कोई भी खिलाड़ी कितने भी निर्धारित आयु वर्ग में पंजीकरण कर सकेगा।एक मोबाइल नंबर से एक ही खिलाड़ी पोर्टल पर पंजीकरण कर सकेगा अधिक जानकारी के लिए जनपद के खिलाड़ी एसोसिएशन के कार्यालय पर सम्पर्क कर सकते है। प्रदेश के सभी जनपदों के खिलाड़ी इस बार इसी तरह से पंजीकरण कर सकेंगे।कोई भी आवेदन अब औफ लाइन नही होगा।

 

 

हाईवे जाम कर किया विरोध प्रदर्शन
किसानों की सरकार कर रही है अनदेखीः राकेश टिकैतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) देश में भाजपा की नहीं, पूंजीपतियों की सरकार है भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा। किसानों की अब तक कोई मांग पूरी नहीं हुई। ग्रामीण बाजार को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। साप्ताहिक पैठ लगाने वालों को तंग किया जा रहा है। सरकार किसानों को डराने और धमकाने का काम कर रही है। भाकियू ने सिसौली में शनिवार को अपनी पंचायत बुलाई है। दिल्ली कूच आंदोलन के लिए हमारी यूनियन संयुक्त किसान मोर्चा के साथ है, उन्हें अपने फैसले से भी अवगत कराया जाएगा।
मुजफ्फरनगर में हाईवे पर सड़क पर धरना देकर यातायात ठप करने वाले किसानों के बीच पहुंचे भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज किसानों ने चक्का जाम नहीं किया है, ग्रामीण भारत को बंद किया गया है। स्वामीनाथ कमेटी की रिपोर्ट औश्र एमएसपी गारंटी कानून आज देश का बड़ा मुद्दा है। इसका समाधान सरकार को निकालना चाहिए। समाधान नहीं निकलेगा तो किसान देशभर में आंदोलन के लिए बाध्य होगा। जिस तरह से हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस छोड़ने का निर्णय गलत है, इसकी हम तीव्र निंदा करते हैं। ग्रामीण भारत बंद पूरे देश का आंदोलन है। जनपद में भी किसान सड़कों पर उतरा है। एसकेएम इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहा है। एसकेएम की यही मांग है कि सरकार इसका समाधान निकाले। चंडीगढ़ में देर रात तक मीटिंग हुई है, लेकिन कोई भी समाधान नहीं निकाला गया है। सरकार के प्रतिनिधियों के साथ एसकेएम नेताओं की रविवार को फिर से बैठक होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पूरे देश के किसानों को लूटकर आज व्यापारियों को भरा जा रहा है, इसी नीति का विरोध करने के लिए किसान सड़कों पर उतरा है। किसानों के इस आंदोलन को कई नाम दिये जा सकते हैं, लेकिन वास्तविक रूप से आज ग्रामीण भारत बंद है। ये लड़ाई केवल किसानों की नहीं है, ये सभी की लड़ाई है। जो भी कमेरा वर्ग है, उसके हकों के लिए आज बंद है। खेतों पर किसानों काम करने के लिए नहीं गये हैं, ग्रामीण अंचलों का बाजार बंद है और फैक्ट्रियों में भी मजदूरों ने आज काम बंद किया है। आने वाले समय में साप्ताहिक पैठ और बाजारों को भी सरकार बंद करने की योजना बना रही है। हमने हाईवे जाम करने से परहेज किया है। जिन भी लोगों ने संगठनों ने इसमें सहयोग किया है, उन सभी के लिए हम आभार व्यक्त करते हैं।
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज खेत हड़ताल के कारण किसानों ने अपने खेतों से दूरी बनाकर सड़कों पर बैठा है। अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीण बाजार व्यवस्था को चौपट करने की योजना पर सरकार काम कर रही है, ग्रामीण बाजार चौपट होगा, तभी सरकार की पूंजीवादी नीतियां परवान चढ़ेंगी। बिहार में जैसी मण्डी व्यवस्था चौपट है, इसी तरह से ये सरकार पूरे देश के मण्डी सेक्टर को बंद करेंगे। मण्डी समितियों की जमीनों को लीज पर कारपोरेट को देने की योजना है। ये आंदोलन लम्बे चलने हैं। ये सरकार बड़े पूंजीपतियों की सरकार है, ये भाजपा की सरकार नहीं है। देश में केवल पूंजीवाद को बढ़ावा देने ही इनका काम है। दिल्ली कूच के लिए जो भी एसकेएम का निर्णय होगा, उसी के अनुसार यूपी का किसान आगे बढ़ेगा। आज सरकार अपने वादे से मुकर रही है, सरकार ने कोई भी मांग नहीं मानी है और सरकार किसान संगठनों को डराने और धमकाने का भी काम कर रही है।

 

सड़क हादसे में ट्रक क्लीनर की मौत
जानसठ। दो ट्रकों के बीच हुई भिडन्त मे एक व्यक्ति की मौत हो गई। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार जानसठ थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सालारपुर के निकट आज सुबह मीरापुर की और से आ रहा सरिये से लदा ट्रक रोडी बजरपुर से लदे डम्पर से टकरा गया। इस हादसे मे ट्रक परिचालक अफजाल निवासी मीरापुर की मौत हो गई। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया तथा परिजनो को इसकी सूचना दी। युवक अफजाल की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया।

 

महिला अांगनबाडी कार्यकत्रियो ने किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)महिला आंगनबाडी कर्मचारी संघ,उ.प्र. के बैनर तले संघ की जिलाध्यक्ष श्रीमति कृष्णा प्रजापतिके नेतृत्व मे सैंकडो कार्यकत्रियो एवं सहायिकाओं ने मानदेय वृद्धि व परीक्षा न करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। आज यह हडताल पूरे देश मे मानदेय वृद्धि को लेकर की गई।
बैठक की अध्यक्षता श्रीमति सतबीरी ने की तथा संचालन डा.शिवकुमार ने किया। ब्लॉक अध्यक्ष गीता शुक्ला, संगीता राजपूत, रीतू चौधरी, रामदुलारी आदि ने अपने अपने विचार रखे। डा.शिवकुमार ने विभाग मे कार्यकत्री, सहायिकाओ का आर्थिक उत्पीडन हो रहा है। आरोप है कि बार-बार लिखित व मौखिक प्रार्थना के बाद भी जिला प्रशासन ने उनकी समस्या का समाधान नही कराया। जिलाध्यक्ष श्रीमति कृष्णा प्रजापति ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि अपने चुनावी पत्र मे सम्मान जनक मानदेय देने की बात कही थी। लेकिन इस दिशा मे कोई सहायता अभी तक नही मिल सकी है। धरने पर मन्जू बाल्मीकि, कुसुम प्रजापति, चौ.प्रतिभा त्यागी, योगेश शर्मा, मीनू देशवाल, रीता, सीमा, आदेश, सरोज, सुभद्रा आदि का सहयोग रहा।

 

गौ अभ्यारण्य का पशु चिकित्साधिकारी ने किया निरीक्षण
पुरकाजी। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा गौ अभ्यारण्य पुरकाजी का भ्रमण किया गया। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ० जितेन्द्र गुप्ता के द्वारा गौ अभ्यारण्य पुरकाजी का भ्रमण किया एवम संरक्षित गौ वंश के लिए की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। गौवंश को पुआल कुट्टी तथा जई मिक्स कर खिलाई जा रही है.केंद्र पुर कुल ९२३ गौ वंश संरक्षित कराए जा चुके हैं। इसी क्रम में महोदय द्वारा केंद्र पुर उपस्थित प्रबंधक एवं पशुचिकित्सको को संचालन संबंधी अनिवार्य निर्देश दिए गए।

 

फिर गूंजेगी गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल गीत से गांधी कालोनी की गलियां
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका के वार्ड 37 गांधी कॉलोनी क्षेत्र में सफाई के लिए एमआई2सी कंपनी द्वारा डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए आज एक नई गाड़ी को झंडी दिखाकर क्षेत्र के सभासद अमित पटपतिया एवं कई गणमान्य व्यक्तियों ने रवाना किया सभासद अमित पटपटिया ने बताया की एमआई2सी कंपनी द्वारा नगर के विभिन्न वार्डों में कूड़ा उठाने के लिए एक विस्तृत प्लान बनाया गया है जिसके अंतर्गत पहली गाड़ी का उद्घाटन गांधी कॉलोनी क्षेत्र में गणमान्य व्यक्तियों द्वारा किया गया आशा है कि इस प्रयास द्वारा गांधी कॉलोनी क्षेत्र में कूड़े की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी अमित पटपटिया ने सभी क्षेत्र वासियों से अपील की है कि वह इस गाड़ी में गीला व सूखा कचरा अलग-अलग डालें कोई भी नागरिक सड़क पर कूड़ा ना डालें शीघ्र ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा जिसके द्वारा आवश्यकता अनुसार गाड़ी को कूड़ा उठाने के लिए बुलाया भी जा सकता है। कंपनी के सुपरवाइजर पवन ने बताया कि यह गाड़ी पूर्णतया वार्ड ३७ को समर्पित रहेगी नागरिकों के सहयोग से नगर की पॉश कॉलोनी को और स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम में हरिमोहन गर्ग पूर्व सभासद पवन अरोड़ा अध्यापक नवनीत गुप्ता प्रवीण अरोड़ा बलदेव चावला हरि भाटिया डॉक्टर विवेक कुमार तरुण अरोड़ा दीपांशु चावला विजय वर्मा कीर्ति भाटिया आदि उपस्थित रहे अमित पटपतिया ने इस कार्य के लिए नगर पालिका चेयरपर्सन श्रीमती मीनाक्षी स्वरूप एवं उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद किया।

 

 

मार्ग पर चौड़ीकरण को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश
मुजफ्फरनगर। चरथावल थाना भवन मार्ग पर चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है जिसमें दधेडू में दोनों और ग्रामीणों ने अतिक्रमण किया हुआ है इसी को लेकर आज केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने खंड विकास कार्यालय चरथावल के प्रांगण में अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक का आयोजन किया। जिसमें १९ फरवरी २०२४ को १० बजे से ग्राम दधेडू व नगला राई में अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जाएगा जिसमें भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहेगा। जहां पर जो निशान देही की हुई है उस निशान देही पर अतिक्रमण हटाने का कार्य एक दिन में कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

 

ई-के.वाई.सी. पी.एम.किसान सम्मान निधि के लिए करा लें कृषकःसंतोष कुमार
मुजफ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर के कृषि उपनिदेशक श्री संतोष कुमार ने मुजफ्फरनगर जनपद के किसान भाइयों से अपील करते हुए कहा है कि जिन किसान भाइयों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की किस्त प्राप्त होने में कोई समस्या आ रही है तो वह अपने निकटतम जन सेवा केंद्र पर जाकर ई केवाईसी करा लें ताकि किसान भाइयों को मार्च माह में आने वाली पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त आसानी से प्राप्त हो सके कृषि उपनिदेशक श्री संतोष कुमार ने जनपद मुजफ्फरनगर के किसान भाइयों से यह भी अपील की है कि पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त प्राप्त करने में यदि फिर भी उन्हें दिक्कत आ रही है तो वह उनके कार्यालय में भी आकर संपर्क कर सकते हैं

 

मतदाता जागरूकता रैली निकाली
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)आर्य कन्या इंटर कॉलेज चरथावल मुजफ्फरनगर में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।
शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन में माध्यमिक शिक्षा क्षेत्र के आर्य कन्या इंटर कॉलेज चरथावल मुजफ्फरनगर में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई व क्विज कार्यक्रम में छात्राओं से प्रश्न उत्तर पूछे गए। प्रधानाचार्या-निशा तायल के संरक्षण में कार्यक्रम में नीलम वर्मा, निशा जौहरी, रीमा कनौजिया, आरजू त्यागी सहायक अध्यापिकाओं का व ममता त्यागी, नीरज वर्मा, जितेंद्र आर्य, अशोक कुमार प्रवक्ता अध्यापक अध्यापिकाओं का विशेष सहयोग रहा।

 

काउ सेंचुरी का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। रुड़की रोड चुंगी के पास स्थित गरीब बस्ती में जाकर भोजन वितरण करने पहुंची डॉक्टर सुनीता बालियान सभी के प्रति करुणा का भाव रखने वाली डॉक्टर सुनीता बालियान नर सेवा नारायण सेवा के भाव से आए दिन गरीबों एवं असहायो की सेवा के लिए तत्पर नजर आती है।इसी सेवा भाव से आज अपनी सहयोगी टीम के साथ सभी को अपने हाथो से भोजन वितरित किया। भोजन वितरण के पश्चात पुरकाजी के तुगलकपुर कमहेड़ा में माननीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान जी के अथक प्रयासों से निर्माणाधीन काऊ सेंचुरी का निरीक्षण करने पहुंची डॉक्टर सुनीता बालियान,ह््रदय में करुणा का असीम सागर रखने वाली डॉक्टर सुनीता बालियान ने काऊ सेंचुरी को देखकर भावुक होते हुए कहा की वो बेहद खुश है क्योंकि अब उन सब पशुओं को समय पर चारा,पानी,इलाज सब कुछ समय पर मिल जाया करेगा इस दौरान कुश पूरी,विपुल भटनागर,सरिता गौड़ एड,शिव चरण गर्ग, अंजिली चौधरी,अंजना शर्मा,लक्ष्मी धीमान,सुभलेस,अंजू शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे।

 

व्यापारी सम्मेलन सफल बनाने हेतु पुरकाजी में की बैठक
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ द्वारा आगामी २०तारीख मंगलवार,समय ११ बजे पुरकाजी ब्लॉक में आयोजित व्यापारी सम्मेलन को सफल बनाने हेतु आज कस्बा पुरकाजी स्थित पुरकाजी ब्लॉक में बैठक की गई
बैठक की अध्यक्षता जिला संयोजक सुनील तायल एवं संचालक मंडल संयोजक तरुण मित्तल द्वारा किया गया
बैठक में ब्लॉक प्रमुख मालती देवी, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक विनोद गुप्ता,सहसंयोजक अमित गर्ग,जिला संयोजक सुनील तायल, सहसंयोजक बृज किशोर बिट्टू आशीष तोमर,मंडल संयोजक तरुण मित्तल,पिन्ना मंडल संयोजक विनय पवार,नई मंडी मंडल संयोजक राजेश साहनी,मंडी मंडल संजय शर्मा,अमित शर्मा(हापुड़),सुभाष सैनी अनमोल मल्होत्रा(सहारनपुर),पंकज त्यागी, द्वारा चर्चा करते हुए व्यापारी सम्मेलन सफल बनाने की रूपरेखा बनाई गई,इस अवसर पर उद्योगपति दीपक गोयल,सुनील कुमार गुर्जर,आकाश गोयल, हरिराम सक्सेना,सुधीर चौहान, मनोज चौहान,हिना चौधरी, विजयपाल त्यागी,अमित गोयल, अरुण मित्तल,रॉबिन गोयल द्वारा व्यापारी सम्मेलन को भारी जनसमर्थन के साथ सफल बनाने हेतु सुझाव दिए गए

 

फ्रेशर्स फ्यूजन- 2024 का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एस0 डी0 कॉलेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेशनल स्टडीज के प्रांगण में डी0 फार्मा द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रथम वर्ष के छात्रो के लिए फ्रेशर 2024-फ्रेशर्स फ्यूजन स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। क्रार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज निदेशक एवं समस्त अध्यापक गण ने संयुक्त रूप से मॉ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित और पुष्पांजलि अर्पित किया। मॉ सरस्वती की वन्दना डी0 फार्मा द्वितीय वर्ष की छात्रा अकांक्षा ने की।
इस उपलक्ष्य में सभी छात्र छात्राओं द्धारा रंगांरग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिनमें डी0 फार्मा के छात्र-छात्राओं के माध्यम से सभी का स्वागत किया गया। डी0 फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा डिम्पल ने मैसप सोंग पर सोलो डांस करके दर्शको का मन मोह लिया और प्रथम वर्ष के छात्र अजय कुमार और सौरभ के गायन ने जमकर तालिया बटोरी। तो वहीं पर कु0 फरहीन व मौ0 इन्तेकाब की कॉमेडी ने दर्शको को खूब गुदगुदाया।
मचं पर गर्मी उस समय बढ़ने लगी जब फैशन शो में मॉडलो ने अपने कदम रखे। रैम्प वॉकिंग के साथ-साथ फैशन सौ ने भी दर्शकों को खूब लुभाया। मंच का संचालन द्वितीया वर्ष के छात्र कु0 फरहीन व मौ0 इन्तेकाब ने सफलतापूर्वक किया।
मिस्टर फ्रेशर- समीर व मिस0 फ्रेशर- केशर नामदेव, मिस्टर टैलेन्ट प्रतीक व मिस0 टैलेन्ट वर्षा, मिस्टर हैण्डसम अजय कुमार मिस0 गौरजियस- तनु कन्नोजिया को विजयी घोषित किया गया।
कॉलेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने अपने सम्बोधन में सभी प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि टाईम मेनेजमेट और रैगिग के दुस्परिणामों से बचना चाहिए, सभी छात्र-छात्राओं को बताया कि पढाई के साथ – साथ इस तरह के कार्यक्रम मे सहभागिता अनिवार्य हैं, जिससे छात्रां का सर्वागीण विकास होता है और मेल-मिलाप से आपसी सम्बन्ध और सुद्रढ होते है।
उन्होंने बताया कि फार्मेसी क्षेत्र अपार सम्भावनाओं से परिपूर्ण है अतः केरियर निर्माण में यह बहुत उपयोगी सिद्ध होगा, इसमें आवश्यकता है कि छात्र अपनी पढ़ाई लगन से करें। डी0 फार्मा के सीनियर छात्रों ने अपने जूनियरां को भविष्य में हर यथा संम्भव सहयोग देने का वादा किया। इस मौके पर सभी जूनियरां ने सीनियरां का आभार व्यक्त किया।
संस्थान के सभी पदाधिकारीगण एंवम् प्रवक्ता, डा0 वैशाली सिंह, डॉ0 भूवानेन्द्र सिंह, ईशान अग्रवाल, हरेन्द्र सिंह, आशिफ खान, रवि, कुलदीप सैनी, अनुराग, मिनाता, शफक्त, पीयूष कुमार, महीमा राणा, सलमान, शमी, सुबोध कुमार, विनय कुमार, विकास कुमार, सोनू कुमार, राहुल कुमार, अक्षय वर्मा, सना जैदी, एलिश, अश्वनी, पंकज, साहिब आदि उपस्थित रहे।

 

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर। आज जिला सड़क सुरक्षा समिति की माह फरवरी २०२४ की बैठक लोकवाणी भवन, कलैक्ट्रेट, स्थित सभागार कक्ष में जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी सम्मलित हुए, जिलाधिकारी महोदय, द्वारा शहर के अन्दर अवैध रूप से चल रही ई-रिक्शा से होने वाली भीड़ के बारे में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी व ट्रैफिक पुलिस के साथ विचार विमर्श करते हुए ई-रिक्शा से होने वाली भीड को कम करने हेतु निर्देशित किया गया। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि शहर के अन्दर चल रही सभी ई-रिक्शाओं की फिटनेस चेक करते हुए उनके लाईसेंस चेक किये जायेगें एवं अवैध रूप से चल रही ई-रिक्शाओं को तत्काल बन्द करने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। एन०एच०-५८ पर यातायात के कारण दुर्घटनाए अधिक होने कारण मीटिंग में उपस्थित भारतीय राष्ट्रीय राज मार्ग के अधिकारियों को एन०एच०-५८ पर बने अवैध कटों को बंद करने एवं मंसूरपुर में एक फुट ओवर ब्रिज का प्रस्ताव बनाने हेतु निर्देशित किया गया, एवं मार्ग के डिवाइडर पर झाड़ियों को उपयुक्त स्तर से छटाई करने हेतु निर्देशित किया गया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि मार्ग पर यातायात की सघनता के दृष्टिगत एन०एच-५८ को वर्ष २०२६ में सिक्स लेन का बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया है जिसमें मंसूरपुर आदि अन्य जगहों पर भी यातायात की सघनता के दृष्टिगत फुट ओवर ब्रिजध्फ्लाई ओवर ब्रिज या अंडरपास बनाने के प्रस्ताव रखा जायेगा जिलाधिकारी महोदय, द्वारा जिले में एक्सीडेंट से होने वाली मृत्यु को किसी भी स्तर पर कम करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। मीटिंग में सहायक क्षेत्रीय प्रबन्ध उ०प्र० राज्य सड़क परिवहन विभाग मुजफ्फरनगर ध्खौतीली के मीटिंग से अनुपस्थित रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई।
इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप, सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

गंग नहर पटरी पर दिया धरना
भोपा। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं द्वारा ग्रामीण भारत के अन्तर्गत शुक्रवार को भोपा गंग नहर पटरी पर धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी।साथ ही किसानों के अधिकारों के लिये लड़ाई जारी रखने की रणनीति बनाई गयी व किसानों से एकजुटता का आह्वान किया गया।
मुजफ्फरनगर जिले में किसानों संघठनो द्वारा नो चयनित स्थानो पर धरना प्रदर्शन किया वहीं जनपद के भोपा गंग नहर पटरी पर सैकड़ों भाकियू के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने इकट्ठा होकर नहर पुल चौराहे पर धरना दिया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के बीच सरकार पर किसान विरोधी होने के आरओ लगाते हुए सरकार को तानाशाह बताया।
ब्लॉक् अध्यक्ष मोरना विकास चौधरी ने बताया कि भारत बंद को लेकर धरना दिया गया है।फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने सहित गन्ने का भाव ४५० रुपये करने आदि वादे सरकार द्वारा किये गये थे।किन्तु सरकार ने गन्ने के मूल्य में मात्र २० रुपये की वृद्धि की है।जो ऊँट के मुँह में जीरा है। जानसठ तहसील अध्यक्ष सरदार अमीर सिंह ने कहा कि सरकार किसानों की आवाज को दबाकर उनके अधिकारों का हनन कर रही है।सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ दो घण्टे का धरना दिया गया। मोरना ब्लॉक् संघठन मन्त्री अफसर कुरैशी ने कहा कि सरकार की नीतियाँ किसानों को बर्बाद कर देंगी।किसानों के अधिकारों के लिये अनेक किसान संघटन एकजुट होकर संघर्ष कर रहे हैं।किन्तु सरकार उनके आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है। पुष्पेन्द्र उर्फ बिट्टू ने बताया कि किसानों द्वारा शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर सरकार को विरोध जताया गया है।
क्षेत्राधिकारी भोपा देववृत वाजपेयी ने बताया कि भोपा गंग नहर पटरी पर किसान संघठन द्वारा धरना दिया गया।मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।शनतिपूर्ण रूप से धरना पूर्ण हुआ। धरने की अध्यक्षता अनूप सिंह व संचालन अजय कादीपुर ने किया इस दौरान सुमीत कुमार, शिव कुमार,बबलू,धीरेन्द्र,बालिन्द्र,मोन्टी, रविन्द्र,हवा सिंह,देवीलाल,सतवीर सिंह,जुल्फिकार,आस मोहम्मद,पंकज मलिक,कल्लू,रतन सिंह,अयाज सिद्दीकी, सरदार पलविंदर सिंह,वासु, जवाहरलाल सिंह,तेजिंदर,पम्मा सरदार,राहुल त्यागी,श्यामवीर,बिल्लू राठी, शाहबाज,अनीस,नसीम आदि मौजूद रहे। धरने पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सी ओ भोपा देवव्रत वाजपेयी के अलावा तहसीलदार जानसठ राधेश्याम गौंड,प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार पुलिस बल के साथ तैनात रहे।

 

हादसे मे दो घायल
मोरना। सडक दुर्घटना मे बाइक सवार बुजुर्ग व एक युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया।
जानकारी के अनुसार ककरौली क्षेत्र के गांव चौरावाला के समीप सडक हादसे मे गांव मनफोडा निवासी एक बुर्जुग तथा युवक घायल हो गए। जिन्हे ग्रामीणो की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। ग्रामीणो ने घायलो के परिजनो को इसकी सूचना दी।

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बनाए गए पूर्व राज्यमंत्री राजकुमार यादव
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के मौहल्ला देवपुरम निवासी पूर्व राज्यमंत्री राजकुमार यादव को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव मनोनीत किया गया है।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यमंत्री राजकुमार यादव को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाया है। राजकुमार यादव आजीवन समाजवादी पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं और लगातार पार्टी को मजबूत करने में अपना योगदान दे रहे हैं।

 

सीए अतुल अग्रवाल चुने गए मुजफ्फरनगर ब्रांच के नए वाइस चेयरमैन
मुजफ्फरनगर। सीए ब्रांच द्वारा वर्ष २०२४ -२५ के लिए नई कार्यकारिणी का गठन किया गयाद्य जिसमे सीए अतुल अग्रवाल को ब्रांच के वाइस चेयरमैन का पदभार दिया गया। ब्रांच के चेयरमैन सीए अंकित मित्तल, सिकासा चेयरपर्सन सीए अंकिता कौशल, सचिव सीए सुनील कुमार, कोषाध्यक्ष सीए हरिमोहन गर्ग व सदस्य सीए नितिन अग्रवाल द्वारा भी अपने-अपने पदभार ग्रहण किए गए। नवनिर्वाचित टीम द्वारा ब्रांच को आगे बढ़ाने पर बल दिया गया, जिसमें ये कहा गया कि ब्रांच को आगे बढ़ाने के लिए जो भी संभव प्रयास हो सकेंगे पूरी टीम द्वारा वह पूरे किए जाएंगे। सीए के वरिष्ठ सदस्यों व अन्य सदस्यो द्वारा नवनिर्वाचित टीम को बधाईयां दी गई।

 

 

खेड़ीफिरोजाबाद में नवयुवक को मारपीट कर किया घायल
मोरना।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) ककरौली थाना क्षेत्र के गाँव खेड़ीफिरोजाबाद में नवयुवक को घर मे खींच कर मारपीट की गयी।भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य पर पहुँचे घायल खुशनसीब के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को वह रास्ते से गुजर रहा था कि गाँव के ही चार पाँच व्यक्तियों ने गाली गलौज करते हुए उसे घर मे खींच लिया और मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

 

भैंसे को लगी की गेंद, बल्लेबाज के साथ मारपीट
मोरना।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) क्रिकेट के दौरान बल्लेबाज द्वारा खेले गये आक्रामक शॉट की गेंद पास में मौजूद भैंसे को जा लगी।जिसे लेकर विवाद हो गया।भैंसे के मालिक ने खिलाड़ी युवक के साथ मारपीट कर नुकीली आर से वार घायल कर दिया। घायल युवक ने थाने पर तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।
थाना व गांव भोपा निवासी साहिल जैदी ने तहरीर देकर बताया कि वह मोहल्ले में साथियों सँग क्रिकेट खेल रहा था। खेलते हुए पास में ही बंधे भैंसे को गेंद लग गयी। जिससे नाराज होकर भैंसा मलिक ने साहिल को गालियाँ देकर जान से मारने की धमकी दी। मौजूद ग्रामीणों ने समझा बुझाकर उसे भेज दिया कुछ देर बाद तीन युवक वहाँ आये और साहिल के साथ लाठी डंडो से मारपीट करनी शुरू कर दी। आरोपियों ने भैंसे को हाँकने वाली नुकीली आर से साहिल पर वार कर घायल कर दिया।पीड़ित की चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों को देख आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए साहिल ने आरोपियों से जान का खतरा बताते हुए पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15061 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 9 =