News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

बुढ़ाना पुलिस को मिली सफलताः 2 मादक तस्कर दबोचेMuzaffarnagar News
बुढ़ाना। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना बुढ़ाना पुलिस द्वारा ०२ अन्तर्जनपदीय मादक पदार्थ तस्कर अभियुक्तगण गिरफ्तार किये। गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से ५०० ग्राम स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत ५० लाख) तथा तस्करी मे प्रयुक्त ०१ कार बरामद की। जनपद में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री करने वाले अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आदित्य बंसल के निकट पर्यवेक्षण में, क्षेत्राधिकारी बुढ़ाना श्री गजेन्द्रपाल सिंह तथा प्रभारी निरीक्षक बुढ़ाना श्री आनन्द देव मिश्रा के कुशल नेतृत्व में थाना बुढ़ाना पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर चौकिंग के दौरान ०२ शातिर अवैध मादक पदार्थ तस्कर अभियुक्तगण को बुढ़ाना कांधला मार्ग पर गढ़ी सखावतपुर चौराहे के पास से गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से ५०० ग्राम अवैध स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत ५० लाख) तथा तस्करी मे प्रयुक्त ०१ कार बरामद की गयी।
अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना बुढ़ाना पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
थाना बुढ़ाना पुलिस को मुखबिर खास के जरिये सूचना मिली ०१ गाड़ी में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अभियुक्तगण बुढ़ाना- कांधला मार्ग पर आने वाले हैं। इस सूचना पर थाना बुढ़ाना पुलिस द्वारा सघन चौकिंग अभियान चलाया गया तथा बुढ़ाना-कांधला मार्ग पर बैरियर लगाकर आने-जाने वाले वाहनो की चौकिंग करने लगे। कुछ समय पश्चात मेरठ की ओर से ०१ कार आती हुई दिखाई दी जिसे चौकिंग हेतु रुकने का ईशारा किया गया तो कार सवारों द्वारा बैरियर की साईड से कार को लेकर भागने का प्रयास किया गया। थाना बुढ़ाना पुलिस द्वारा साहस का परिचय देते हुए कार सवारों को भागने का मौका दिये बिना आवश्यक बल प्रयोग करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से ५०० ग्राम स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत ५० लाख) तथा तस्करी मे प्रयुक्त ०१ कार बरामद की गयी। गिरफ्तार अभियुक्तगण शशांक पुत्र मुनीश दीक्षित निवासी मौहल्ला अंसारी थाना फतेहगंज पश्चिमी बरेली, रजत पुत्र मुनीश दीक्षित निवासी मौहल्ला अंसारी थाना फतेहगंज पश्चिमी बरेली। जिनके कब्जे से ५०० ग्राम स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत ५० लाख) , ०१ फोर्ड फिएस्टा कार नं०- यू०पी० १५ बीजे ७७२० है। प्रारम्भिक पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि वह अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की कार्य करते हैं तथा बरेली में अज्ञात व्यक्ति से मादक पदार्थ लेकर उसे जनपद शामली के विभिन्न क्षेत्रों मे ऊँचे दामों पर बेचकर अवैध आर्थिक लाभ अर्जित करते हैं। गिरफ्तारकर्ता पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक आनन्द देव मिश्रा, उ.नि. संदीप कुमार, ललित कुमार, जयवीर सिंह, है. कां. संजय कुमार, नीरज त्यागी, कां. नकुल सांगवान, कां. अंकुर कुमार, राजीव अत्री, अनुज कुमार थाना बुढ़ाना शामिल रहे। गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर किस्म के अन्तर्जनपदीय अवैध मादक पदार्थ तस्कर अभियुक्तगण हैं । थाना बुढ़ाना पुलिस द्वारा इनके विस्तृत आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है।

 

हिस्ट्रीशीटर फरार शातिर को खतौली पुलिस ने दबोचाMuzaffarnagar News
खतौली। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना खतौली पुलिस द्वारा टॉप-१०/हिस्ट्रीशीटर, १० हजार रूपये का ईनामी व २५ वर्षो से न्यायालय से फरार/मफरूर अपराधी गिरफ्तार, कब्जे से अवैध शस्त्र बरामद। जनपद मुजफ्फरनगर में टॉप-१०/हिस्ट्रीशीटर/फरार अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अर्न्तगत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी खतौली राम आशीष यादव एवं प्रभारी निरीक्षक थाना खतौली उमेश रोरिया के कुशल नेतृत्व में थाना खतौली पुलिस द्वारा टॉप-१०/हिस्ट्रीशीटर, १० हजार रूपये का ईनामी व २५ वर्षो से न्यायालय से फरार/मफरूर अपराधी को शेखपुरा रजवाहा पुलिया से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर बरामद किया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना खतौली पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त थाना खतौली हिस्ट्रीशीटर १० हजार रूपये का ईनामी अभियुक्त है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता-तुफैल पुत्र यासीन निवासी जैननगर थाना खतौली, मुजफ्फरनगर। जिसके कब्जे से ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर बरामद किया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्र०नि० उमेश रोरिया, उ०नि० विक्रान्त कुमार, का० अजी, मो. अलीम, निरोत्तम थाना खतौली शामिल रहे।

 

नगरपालिका की व्यवस्थाओं की पहली बारिश से खुली पोलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) । मुजफ्फरनगर। दोपहर के वक्त हुई बारिश ने पालिका प्रशासन की पोल खोल दी। थोडी सी बारिश से ही शहर कई स्थानो पर जलभराव की स्थिती बन गई। शहर की कई निचली बस्तियो मे जलभराव हो गया। जिस कारण मौहल्लावासियो को काफी परेशानी का सामना करना पडा।
पालिका प्रशासन द्वारा मानसून से पूर्व नालों की सफाई करायी जा रही है। ताकि शहर मे जलभराव की स्थिती ना बने। नागरिकों का कहना है कि बरसात से पूर्व ही नालो की सफाई हो जानी चाहिए। पालिका को इस दिशा मे संसाधनो को बढाकर समय से ही सफाई कार्य पूर्ण कराना होगा। तभी शहर को जलभराव से निजाद मिल सकेगी।
भीषण गर्मी से सोमवार को लोगों को उस वक्त थोड़ी राहत मिली जब यहां एका एक बारिश हो गई। अचानक हुई बारिश से जहां शहर की सड़के जल भराव से लबा लब हो गई है तो वहीं राहगीरों सहित स्थानीय दुकानदारों ने मौसम सुहावना होने की बात कही तो वही दूसरी तरफ नगर पालिका की जल निकासी की व्यवस्थाओं की भी पोल खोल दी। जनपद मुजफ्फरनगर में पहली बारिश में ही खुली नगर पालिका की नाला साफ सफाई की पोल कावड़ यात्रा का मुख्य मार्ग भी पहली बारिश में हुआ लबा लब सड़के हुई पानी-पानी। जिले में मानसून की पहली बारिश ने ही नगरीय इलाकों में जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी है शहर के रुड़की रोड आदि क्षेत्रों में लोग जलभराव की समस्या से जूझते नजर आये तो वहीं वाहन चालकों को भी काफी कठिनाइयां उठानी पडी। सड़कों पर जहां बारिश सहित नाले नालियों का गंदा पानी जमा होने के कारण लोगों का घरों से निकलना दुर्भर हो गया तो वहीं रुड़की हरिद्वार सहारनपुर जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी उठानी पडी। सोमवार को हुई बारिश के बाद नगर पालिका के रुड़की रोड जो कावड़ यात्रा का मुख्य मार्ग भी कहा जाता जहां आज सड़कें पानी से लबालब हो गईं। सुबह हुई बारिश के बाद तो लोगों का घरों से निकलना ही मुश्किल हो गया रुड़की रोड निवासियो ने बताया कि गर्मी के बाद पहली बारिश हुई है और यह रुड़की रोड कावड़ यात्रा का मुख्य मार्ग है इस पर पानी भरा होने के कारण आवागमन में दिक्कत हो रही है। सड़कों पर हुए भरी जल भराव के कारण कई बाइक और साइकिल सवार जलभराव में गिरते-गिरते बचे कुछ ऐसा ही हाल एकता विहार कॉलोनी का भी है। रुड़की रोड निवासी इरशाद ने बताया कि नाली नालों की साफ सफाई सही तरह से न होने के कारण जल की निकासी नही हो रही जिस कारण हर साल बारिश में ऐसी ही समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। इसी तरह का खामियाजा इस साल की बारिश में भी भुगतना पड़ेगा, जिसकी शुरुआत मानसून की पहली बारिश से ही हो गई है ।।

 

शिव भक्त कांवड़ियों का आगमन शुरूMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर शिव भक्त कांवड़ियों का आगमन शुरू हो गया है जिले में १५१ लीटर गंगा जल लेकर पहुंचे शिव भक्त कांवड़िये शहर के रुड़की रोड़ पर हरिद्वार से अपने कन्धों पर १५१ लीटर जल कांवर्ड लेकर पहुंचा शिव भक्त कांवड़ियों का जत्था १५१ लीटर गंगा जल की अनोखी कावड़ लेकर पहुंचा दिल्ली निवासी भोला आकाश। ६३ दिन में पूरी होगी कावड़ यात्रा, रोज कर रहा है ४ किलोमीटर की पैदल यात्रा २ अगस्त महाशिवरात्रि को करेगा जलाभिषेक करेगा। देशभर में प्रख्यात कावड़ मेला अब दूर नहीं है जिसे लेकर यूपी सरकार भी कावड़ मेले के दौरान होने वाली व्यवस्थाओं को लेकर लगातार मंथन कर रही है इसी के बीच जनपद मुजफ्फरनगर के रुड़की रोड पर सरकार की व्यवस्थाओं से दूर एक अनोखा कावड़िया अपने कंधों पर १५१ लीटर गंगाजल लेकर पहुंचा। हरिद्वार से १ जून को अपने कंधो पर गंगाजल उठाने वाला यह कावड़िया आकाश दिल्ली स्थित अपने गांव बुराड़ी मे २२० किलोमीटर की यात्रा करेगा और ६३ दिन रोजाना ४ किलोमीटर पैदल चलकर ये कावड़ यात्रा पूरी करेगा। कवड़ियां आकाश आगामी २ अगस्त शिवरात्रि के दिन दिल्ली स्थित बुराड़ी अपने गांव में भगवान शिव शंकर पर गंगाजल चढ़ाएगा बता दें इस कावड़ यात्रा को पूरा कर रहे कावड़िया आकाश के साथ अन्य कावड़ियां भी इस कावड़ यात्रा में अपना सहयोग दे रहे हैं इस दौरान इस अनोखे कावड़ियां को देखने के लिए राहगीरों की भी भारी भीड़ जुटी रही शिव भक्त कांवड़ियों ने जहां शहर आगमन पर ह््रदय स्थल शिव चौक की परिक्रमा की तो वहीं अपने गन्तव्य की और रवाना हुए।

 

मकान तोडने वालो पर कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक का एक प्रनिधिमंडल भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक, अशोक बालियान चेयरमैन पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मुलाकात कर कहा कि मुजफ्फरनगर – थानाभवन मार्ग के निर्माण में पूर्व उपजिलाधिकारी सदर ने सड़क के मध्य से दोनो तरफ ४० फीट के निर्माण को गिरा दिया था। जिससे कई गांव में लोगो को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। वर्तमान उपजिलाधिकारी सदर द्वारा सड़क की चौड़ाई ३० फीट बताई जा रही है। दोनो अधिकारियों के निर्णय में काफी अंतर है। प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि गलत निर्णय से निर्माण गिराने वाले अधिकारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाय। पीड़ित लोगों को मकान का।मुबावजा दिलाया जाय। मुवावज न दिए जाने जाने पर सड़क का निर्माण नहीं होने देगे। इस संबंध में जल्द ही चरथावल ब्लॉक में एक पंचायत का आयोजन कर आंदोलन की घोषणा की जायेगी। जिलाधिकारी महोदय ने इस विषय पर दो दिन में निर्णय कर कार्यवाही का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में अंकित चौधरी जिलाध्यक्ष, अक्षय त्यागी युवा जिलाध्यक्ष, कुशालवीर सिंह ब्लॉक अध्यक्ष चरथावल, नीरज मलिक ब्लॉक अध्यक्ष बघरा, दुष्यंत मलिक, बिजेंद्र बालियान, आजाद, पप्पल चौधरी, नसीम, सचिन शर्मा, अमित कुमार , दीपक भाट, कल्लू शर्मा, बारिश त्यागी, गौरव कुमार, आरिफ त्यागी, बिल्लू सभासद शशिकांत त्यागी, अनुज, कुलदीप, सनव्वर त्यागी, सन्नी त्यागी, बिल्लू त्यागी सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।

 

हाईटेंशन तार हटवाने की मांग
भोपा। घर के उपर से जा रहे हाईटेंशन तार को हटवाने की मांग को लेकर परिजनो ने विद्युत अधिकारियों से मिल अपनी समस्या से अवगत कराया। भारतीय मजदूर कामगार यूनियन के अध्यक्ष मितवा भंवर के साथ एसडीओ हाईडिल से मिलने पहुंचे भोपा क्षेत्र के गांव छछरौली निवासी युवक अनिमेष पुत्र राजपाल सिंह निवासी नई बस्ती गांव छछरौली ने सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि उसके मकान के उपर से बिजली की हाईटेंशन तार जा रही है। जिससे किसी भी वक्त हादसे का भय बना रहता है। अतः इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द समस्या का समाधान कराया जाए। इस दौरान भारतीय मजदूर कामगार यूनियन के अध्यक्ष मितवा भंवर, अमित भंवर आदि मौजूद रहे।

 

तीन बच्चों सहित आठ घायल
बुढ़ाना। आज सुबह एक कच्चे मकान की छत गिरने से तीन परिवारों के आठ लोग मलबे में दबकर घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस के अनुसार घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुढ़ाना कस्बे की सफीपुर पट्टी में सुबह के समय एक कच्चे मकान की छत गिरने पर तीन बच्चों सहित दो परिवारों के आठ लोग दब कर घायल हो गए। हादसा सुबह लगभग चार बजे हुआ। उस समय दोनों परिवारों के सदस्य सो रहे थे। हादसे में शहजाद (३५) पुत्र अकबर सैफी, मुरसलीन (२७) पुत्र अकबर, आजमा (२५) पुत्री अकबर, फैसल (१६) पुत्र शहजाद, गुलकिशा (२३) पत्नी मुरसलीन व असद (९), रैयान (७) व उमर उर्फ भूरा पुत्र मुरसलीन घायल हो गए।उनकी चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंच कर सभी घायलों को मलबे से बाहर निकाला। पुलिस व प्रशासनिक विभाग टीम भी मौके पर पहुंची थी। सभी घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीओ गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

 

एसपी सिटी ने चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा यातायात व्यवस्था सुचारू रखने हेतु पुलिस अधीक्षक नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा पुलिस बल के साथ नगर क्षेत्र में चलाया गया सघन चेकिंग अभियान। यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध की गई विधिक कार्यवाही। जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने एवं कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह के निर्देशन में रात्रि में पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत द्वारा पुलिस बल के साथ नगरक्षेत्र में बने चेकपोस्ट पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा स्वयं उपस्थित रहकर संदिग्ध वाहनों, तेज रफ्तार बाइकों, दोपहिया वाहनों पर ०३ सवारी, बिना हेलमेट तथा शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले व्यक्तियों की सघनता से चेकिंग की गई तथा यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की गई। इसके साथ ही द्वारा डियूटी पर उपस्थित पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

 

एसएसपी ने समस्याओं का किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) । शासन द्वारा निर्गत आदेशों-निर्देशों के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर द्वारा पुलिस कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान जनता की शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना गया तथा उनके त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । शासन द्वारा निर्गत आदेशों-निर्देशों के क्रम में प्रतिदिन की भांति वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा पुलिस कार्यालय में जनसुनवाई का आयोजन किया गया । जनसुनवाई के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनता की शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना तथा उनके शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । इसके साथ ही महिला अपराधों से सम्बन्धित शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक लेते हुए तत्काल च्क्विक रिस्पॉंस टीम (महिला विंग) को मौके पर भेजा गया । इसी क्रम में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारीयों /थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने कार्यालयों/थाना परिसर पर जनसुनवाई का आयोजन करते हुए जनता की शिकायतों को सुनकर उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया है ।

 

प्रभु जी सेवा कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा अपना घर आश्रम बिहारगढ़ शुक्रताल में प्रभु जी सेवा कार्यक्रम १२ बजे आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परमकीर्तिशरण अग्रवाल (प्रा० संरक्षक), डॉ नितिन जैन ( जिला समन्वयक) एवं श्री जयदेव बंसल, संजय बंसल का सानिध्य प्राप्त हुआ। सभी अतिथियों को शाखा की और से पटका पहनाकर स्वागत किया गया। अतिथियों ने सम्राट शाखा द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों की प्रशंसा की उन्होंने बताया कि सम्राट शाखा ने पिछले माह इक्कीस कार्यक्रम किये थे और इस माह पच्चीस कार्यक्रम किये जाएंगे इसके लिए उन्होंने अध्यक्ष कीमती लाल जैन व उनकी टीम को बधाई दी। सचिव गोपाल कंसल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम चैयरमैन – ई० पी.के. गुप्ता – प्रेम प्रकाश एडवोकेट एवं कार्यक्रम प्रायोजक – प्रवीण सिंघल – रीना सिंघल जी रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में शाखा महिला संयोजिका श्रीमती परणीता गोयल, डॉ वी.डी. भारद्वाज, रोहिताश कर्णवाल एडवोकेट, सुनील गर्ग, अमित बंसल, अजय गोयल, जगरोशन गोयल, सुदेश गर्ग (प्रोपर्टी वाले), गंगा सागर गोयल, मनोज गुप्ता, श्रीमती सुदेश गर्ग, सोनिया जैन, प्रीति कंसल, संध्या गर्ग, मेघा बंसल, मंजु गुप्ता, संतोष गोयल, जी का पूर्ण सहयोग रहा। कार्यक्रम प्रायोजक श्री प्रवीण सिंघल जी की और से शुक्रताल में ही साथ चलने वाले सदस्यों व मातृशक्ति के भोजन-प्रसाद की व्यवस्था की गई ।

 

मरीजों को दिए जाने वाले भोजन का औचक निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा स्वामी कल्याण देव जिला चिकित्सालय मुजफ्फरनगर में मरीजों को वितरित किए जा रहे भोजन से संबंधित रसोई का औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण किया गया। मौके पर श्री राजीव कुमार उपस्थित मिले जिनको रसोई में साफ सफाई रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए तथा भोजन की गुणवत्ता की जांच हेतु तैयार दाल एवं कद्दू की सब्जी के सर्विलांस नमूने संगृहीत कर जांच हेतु खाद्य प्रयोगशाला प्रेषित किये गये। उक्त कार्यवाही में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी विवेक कुमार व खाद्य सुरक्षा अधिकारी, श्री मनोज कुमार व कृष्ण कुमार सम्मिलित रहे।सहायक आयुक्त (खाद्य) डॉ.चमन लाल ने बताया कि प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम विधिक कार्यवाही संपादित की जाएगी।

 

नगर पंचायत चेयरमैन ने सुनी समस्यायें
शाहपुर। नगर पंचायत चेयरमैन अकरम कुरैशी ने कस्बे के लोगों की समस्या को सुन उनका समाधान कराया। शाहपुर चेयरमैन का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशो के चलते जनसुनवाई कर पंचायत कार्यालय पर पहुंचे नागरिकों की समस्याओ का समाधान कराया। इस दौरान नगर पंचायत चेयरमैन अकरम कुरैशी के साथ पंचायत के अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी की देखरेख में निशुल्क उर्दू की पढ़ाई कराई, जिया उलूम स्कूल में ३५ बच्चों ने दी परीक्षा, सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे
उर्दू अकादमी की तरह ही प्रदेश में संस्कृत अकादमी की स्थापना भी होनी चाहिएः मनीष चौधरीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी की देखरेख में निशुल्क उर्दू शिक्षण केंद्र जिया उलूम स्कूल में ह्यूमेनिटी वेलफेयर सोसायटी संस्था की ओर से उर्दू का कोर्स पूरा करने वाले ३५ बच्चों की परीक्षा कराई गई। बाद में बच्चों को सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे। इस अवसर पर माज अख्तर अहसान सुप्रिटेंडेंट उर्दू एकेडमी उत्तर प्रदेश ने बताया कि उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी एक सरकारी संस्था है, जो सरकार द्वारा वित्त पोषित है। उर्दू अकादमी का काम उर्दू भाषा का प्रचार प्रसार करना है और जो बच्चे उर्दू सीखना चाहते हैं, उन्हें निशुल्क उर्दू सिखाई जाती है, ये कोर्स करने के लिए १६ साल से ऊपर किसी भी उम्र के लोग कर सकते हैं ,ये एक साल का होता है, इस कोर्स को कक्षा आठ के बराबर माना जाता है। इसके बाद बच्चे आगे की पढ़ाई भी कर सकते हैं, जिसका फायदा उन्हें नौकरी में भी मिलता है। उन्होंने बताया कि शाम को एक घंटे के लिए उर्दू कोचिंग स्कूल चलाये जाते हैं और जिन बच्चों को बिल्कुल भी उर्दू नहीं आती है उन्हें उर्दू सिखाई जाती है। पूरे सूबे में उर्दू अकादमी ७० कोचिंग स्कूल मुफ्त चला रही है। मुजफ्फरनगर में ये अकेला उर्दू कोजिंग सेंटर है एकेडमी की तरफ से जो ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसाइटी को मिला है,इस बार जिया उलूम स्कूल में ह्यूमेनिटी वेलफेयर सोसायटी संस्था के सहयोग से ३५ बच्चों की परीक्षा कराई गई है। बच्चों को सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे, आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने निरीक्षण कर सभी बच्चों को आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि सर्व समाज संस्था के अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि आज उर्दू अकादमी उत्तर प्रदेश की ओर से जिया उलूम स्कूल में ह्यूमेनिटी वेलफेयर सोसायटी संस्था के सहयोग से परीक्षा कराई गई, जिन बच्चों ने एक साल तक उर्दू सीखी है, अब आगे चलकर बच्चे अपनी पढ़ाई को जारी रख सकते हैं और नौकरी में भी लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि उर्दू की तरह ही बच्चों को संस्कृत भाषा भी सीखनी चाहिए, ताकि अपने धर्मशास्त्रो को पढ़कर ज्ञान अर्जित किया जा सके। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी की स्थापना कर उर्दू भाषा की निशुल्क पढ़ाई की जा रही है, उसी प्रकार संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को संस्कृत अकादमी की स्थापना कर बच्चों को निशुल्क संस्कृत भाषा सिखानी चाहिए ताकि संस्कृत भाषा सीख कर बच्चे अपने धर्मशास्त्रो को पढ़कर ज्ञान अर्जित कर सके। कार्यक्रम में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के मेरठ प्रांत संयोजक फैजुररहमान,,ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक शावेज अंसारी, व टीचर गोसिया रहमान का भी सहयोग रहा।

 

भीषण गर्मी से राहत दिलवान ेको किया हवन
मुजफ्फरनगर। शहर के मौहल्ला कृष्णापु निवासी लावारिसों की वारिस क्रांतिकारी शालू सैनी ने आसमान से बरसती आग व तेज धूप से बेहाल हुए लोगों को राहत दिलाने के लिए एक दिवसीय निर्जला वर्त रखकर इंद्र देव से झमाझम बरसात की गुहार लगाई हैं
मजदूरों को तेज धूप व आसमान से बरसती आग ने काफी परेशान किया हुआ हैं। बताया कि शहर भर में समाज सेवियों एवं आमजन द्वारा आसमान से बरसती आग से निजात पाने को ठंडी छबील लगाई गई, हवन यज्ञ कराये गये, मगर इंद्र देव अभि भी खमोश हैं न जाने क्यों..!। क्रांतिकारी शालू सैनी ने साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के बैन तले इंद्र देव को खुश करने लिए एक हवन किया हैं। क्रांतिकारी शालू सैनी एक समाज सेवी कै रूप में कार्य कर रही हैं, मगर इस समाज सेवी द्वारा समाज सेवा का सही अर्थ लोगों को अपने द्वारा समाज सेवा करके बताया हैं कि समाज सेवा किसको कहते हैं। क्रांतिकारी शालू सैनी द्वारा शनिवार को इंद्र देव की पूजा कर हवन किया गया ताकि शहर वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके। वहीं उन्होने बताया कि किसी कार्य से मेरठ जाना पडा तो रास्ते किसानों के खेत में खडी गन्ने की तेज घूप में झुलसने के बाद ऐसी हो रही थी जैसे कि आग लग जाने के बादजल गई हो। यह नजारा देख क्रांतिकारी शालू सैनी को काफी दुख हुआ और तभी मन में ठान लिया कि किसानों की फसल को बचाने एवं इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए हवन किया जाये

गा शायद इंद्र देव तक दिल से निकली आवाज पहुंच जाये और इंद्र देव आशीर्वाद के रूप में किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी को फिर से गायब कर मुस्कान दे दे।

नाले मे पडी मिली गाय
मुजफ्फरनगर। नाले मे गाय को पडा देख आसपास के लोगों सहित मौहल्ले के दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। मौहल्लावासियो ने इसकी सूचना पालिका प्रशासन को दी।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रामलीला टिल्ला चूंगी नंबर 2 पर एक गाय को नाले मे बहता देख आसपास के लोगो सहित दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। मौहल्लावासियो ने इस कृत्य पर नाराजगी जाहिर की है।

 

बारिश से बनी उमस
मुजफ्फरनगर। पिछले कई दिनो से चिलचिलाने वाली गर्मी का दंश झेल रहे शहरवासियों को एक और जहां दोपहर के वक्त बारिश होने से कुछ देर के लिए गर्मी से राहत मिली। वहीं दूसरी और बारिश के बाद उमस बन जाने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पडी। दोपहर के वक्त बारिश थम जाने पर गर्मी व उमस बन गई। लोगों का कहना है कि तीन चार बार तेज बारिश के बाद ही गर्मी से राहत मिल सकेगी। हल्की सी बूंदाबांदी से गर्मी तो कम नही होती बल्कि उमस बढ रही है। अब सभी को शानदार बरसात का इंतजार है जिससे धरती की गर्मी कम हो।

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =