Archery World Cup: तीरंदाज अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम फाइनल में

Archery World Cup: भारतीय तीरंदाज अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की जोड़ी ने विश्व कप चरण तीन के फाइनल में पहुंचने के साथ ही शुक्रवार को देश के लिए दूसरा पदक पक्का कर लिया.दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और सिमरनजीत कौर की तिकड़ी ने गुरुवार को रिकर्व महिला टीम स्पर्धा के फाइनल में पहुंचकर पहला पदक पक्का किया था.

वर्मा और ज्योति की कम्पाउंड मिश्रित जोड़ी ने एस्टोनिया की रॉबिन जाटमा और लिसेल जाटमा को सेमीफाइनल के एकतरफा मुकाबले में 156-151 से हराया.अंतिम-16 में बाई हासिल करने के बाद प्री-क्वार्टर फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने अपने अभियान की शुरुआत प्यूर्तो रिको को आठ अंकों के शानदार अंतर (158-150) से पछाड़कर किया.

भारतीय जोड़ी को अंतिम-आठ में  अल सल्वाडोर के रॉबर्टो हर्नांडेज और सोफिया पेज से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा. जिससे इस मुकाबले का नतीजा शूट-ऑफ से निकला. मुश्किल परिस्थितियों में वर्मा और ज्योति ने अपनी एकाग्रता बनाये रखी और अंतिम स्कोर 155-155 (19-19) के बाद  शूट-ऑफ में जीत दर्ज की.

तरुणदीप राय और अंकिता भगत की भारतीय  रिकर्व  मिश्रित जोड़ी को हालांकि, निचली रैंकिंग की टीम कजाकिस्तान से पहले दौर के मुकाबले में शूटऑफ में हार का सामना करना पड़ा.भारतीय जोड़ी 4-2 की बढ़त को बरकरार नहीं रख पायी.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9567 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 14 =