उत्तर प्रदेश

Chandauli: चाय पीने में व्यस्त हो गए थे पुलिसकर्मी, फरार हो गया विचाराधीन कैदी

Chandauli:  पॉक्सो न्यायालय में पेशी के लिए आया आरोपी न्यायालय में पेश होने के बाद पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया. आरोपी का नाम गोलू खान है और वह नाबालिग के अपरहण और रेप का आरोपी है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिसकर्मी को चाय पिलाने का ऑफर दिया और बीएसए आफिस के करीब साथ में चाय नाश्ता करने लगा. पुलिसकर्मी इधर चाय नाश्ते में ब्यस्त हुए तो चकमा देकर आरोपी वहां से भाग निकला.

आरोपी के फरार होने की जानकारी के बाद सदर कोतवाली व अन्य पुलिस कर्मीयो में हड़कम्प मच गया. काफी खोजबीन के बाद आरोपी का कहीं पता नही चला. आरोपी को खोजने के लिए पुलिस अधीक्षक ने दो टीम गठित की है, जबकि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

सदर कोतवाली से पॉक्सो और रेप के आरोप में पिछले साल 12 अगस्त को जेल भेजे गए हैदर पुत्र महबूब निवासी वार्ड नं- 09 लोहिया नगर को सोमवार के दिन पास्को न्यायालय में पेशी पर लाया गया था. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो न्यायालय में पेश होने के बाद आए दिन अपराधियों के साथ चाय पीने में व्यस्त पुलिसकर्मी आदतन सोमवार को भी आरोपी के साथ चाय पीने में ब्यस्त हो गए.

चाय के चुस्की में व्यस्त पुलिसकर्मियों को चकमा देकर आरोपी भाग निकला. चाय का कुल्हड़ फेंकने के बाद पुलिसकर्मियों का ध्यान आरोपी पर गया तो उनके होश उड़ गए. देखते ही देखते पुलिसकर्मी पसीने से तरबतर हो गए. आस पास के पान-गुटखे की दुकानों पर खोजे लेकिन कहीं पता नहीं चला.

इसके बाद इसकी जानकारी मुलजिम ड्यूटी प्रभारी को दिया. कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दी गयी, जिसके बाद खोजबीन शुरू हुई, लेकिन कहीं पता नहीं चला.

 पूरे मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस अधीक्षक को हुई तो उन्होंने तत्काल दो टीम गठित कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि चाय नाश्ते जैसी कोई बात प्रकाश में नहीं आई है. उन्होंने पुलिस कर्मी की लापरवाही की बात जरूर स्वीकार्य की है. उन्होंने कहा कि लापरवाह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.

पूरे मामले पर कोई भी आलाधिकारी बोलने को तैयार नहीं है. हालांकि पुलिस ने लिखित बयान जारी कर बताया कि न्यायालय में पेशी पर लाया गया आरोपी बाद समाप्त पेशी न्यायालय से बाहर आते समय पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया. अपनी लिखित सूचना पर पीआरओ सेल ने बताया कि दिनांक 28/08/2023 को जिला कारागार वाराणसी से तारीख पेशी हेतु मा0 न्यायालय चन्दौली में लाया गया

मुल्जिम गोलू खान उर्फ हैदर पुत्र महबूब निवासी- वार्ड नं-09 लोहिया नगर, बबुरी रोड, कस्बा चन्दौली, थाना कोतवाली चन्दौली बाद समाप्त पेशी न्यायालय से बाहर आते समय पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया. फरार अभियुक्त को कोतवाली चन्दौली पुलिस द्वारा नाबालिग लड़की को भगा ले जाने व उसके साथ दुष्कर्म करने के सम्बन्ध में पंजीकृत अभियोग में दिनांक 12/08/2022 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15470 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + ten =