खेल जगत

China: १९वें एशियाई खेलों में पुनीत ने किया नाम रोशन

China के हांगझोऊ में शुरू हुए १९वें एशियाई खेलों में पश्चिमी यूपी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन रजत पदक जीते हैं। इनमें मुजफ्फरनगर के पुनीत, बागपत के नितीश व नीरज और शामली जनपद के आशीष शामिल हैं।

मुजफ्फरनगर के पुनीत ने नौकायन में जीता रजत

चीन के हांगझोऊ में शुरू हुए १९वें एशियाई खेलों में काकड़ा के दिलेर खिलाड़ी पुनीत कुमार ने नौकायन की टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता। कामयाब पर गांव में जश्न का माहौल है। किसान पिता कहते हैं कि चांदी जीत ली है, अब बेटे से स्वर्ण की उम्मीद है।

बुढ़ाना मार्ग पर बसे काकड़ा गांव की पहचान कबड्डी खिलाड़ियों के दम पर है, लेकिन अब इसी गांव के रोइंग खिलाड़ी पुनीत कुमार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन कर दिखाया है।

किसान जितेंद्र कुमार के बेटे ने नौकायान की टीम स्पर्धा पुरुष-८ में रजत पदक जीतने में कामयाबी हासिल की। सोमवार को भी पुनीत दूसरी स्पर्धां में भाग लेगा। गृहणी माता सुमन देवी का कहना है कि इस बार स्वर्ण की उम्मीद है। पुनीत ने अच्छी तैयार की है।

सेना में हवलदार है पुनीत

पिता ने बताया कि पुनीत २०१३ में सेना में हवलदार के पद पर भर्ती हुआ था। सेना की ओर से खेलने का मौका मिला, इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक पदक जीते। एक बहन पूजा की शादी हो चुकी है, जबकि दूसरी बहन आरती अविवाहित है।

पिछले साल एशियन चैंपियनशिप में जीता था कांस्य

पिछले साल पुनीत ने थाईलैंड में आयोजित एशियाई चौंपियनशिप में प्रतिभाग कर कांस्य पदक हासिल किया था। पुनीत अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आठ पदक जीत चुका है।

पदक मिलते ही खुशी जताने पहुंचे लोग

पुनीत ने जैसे ही चीन में पदक जीता, लोग उनके आवास पर बधाई देने पहुंचे। ग्रामीणों ने नौकायन खिलाड़ी के प्रदर्शन की सराहना की।
रोइंग में शामली के खिलाडी ने जीता रजत पदक, गांव में छाई खुशी

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − five =