खेल जगत

मैं पिच का एक टुकड़ा अपने साथ रखना चाहता था-Rohit Sharma

Indian  क्रिकेट टीम के कप्तान Rohit Sharma ने टीम की टी20 विश्व कप जीत के बाद अपने प्रतिष्ठित जश्न के पीछे के दिल को छू लेने वाले कारणों का खुलासा किया है. एक पल जिसने दुनिया भर के प्रशंसकों का ध्यान खींचा, वह था शर्मा को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में पिच का एक टुकड़ा तोड़कर खाते हुए देखा गया, जहां भारत ने रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया था.

बीसीसीआई द्वारा मंगलवार को पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं… मैं उस पल को महसूस कर रहा था जब मैं पिच पर गया था क्योंकि उस पिच ने हमें यह दिया था. हम उस विशेष पिच पर खेले और हमने गेम जीता, वह विशेष मैदान भी.

मैं अपने जीवन में उस मैदान और उस पिच को हमेशा याद रखूंगा. इसलिए मैं इसका एक टुकड़ा अपने साथ रखना चाहता था. तो हां, वे पल बहुत-बहुत खास हैं. और वह जगह जहां हमारे सभी सपने सच हुए, मैं उसका कुछ हिस्सा चाहता था. इसके पीछे यही भावना थी.”

जब उनसे उनके अन्य जश्नों के बारे में पूछा गया, तो रोहित ने कहा कि वे सभी सहज थे और कोई विशेष कारण नहीं था. ‘देखिए, वे चीजें वास्तव में नहीं हैं… मुझे नहीं लगता कि मैं इसका वर्णन कर सकता हूं क्योंकि कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था. यह सब था… आप जानते हैं, जो कुछ भी सहज रूप से आ रहा था,’

रोहित का बल्ले से और कप्तान के तौर पर प्रदर्शन भारत के ICC खिताब के लंबे इंतजार को खत्म करने में अहम रहा. यह 13 महीने से भी कम समय में उनका तीसरा ICC फाइनल था और मुंबई के इस खिलाड़ी को आखिरकार अपने तीसरे प्रयास में सफलता मिली.

कपिल देव और एमएस धोनी के बाद विश्व कप जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बने रोहित ने कहा, ‘यह अहसास अवास्तविक है. यह अभी तक पूरी तरह से समझ में नहीं आया है. यह एक शानदार पल रहा है.’ ‘खेल खत्म होने से लेकर अब तक, यह एक सपने जैसा लगता है. हमें अभी भी इस पर यकीन नहीं हो रहा है. भले ही यह हुआ हो, लेकिन ऐसा लगता है कि यह हुआ ही नहीं.

रोहित ने साझा किया कि यही वह भावना है जिसका हम अनुभव कर रहे हैं. हमने इतने लंबे समय से इसका सपना देखा है, एक टीम के तौर पर इतने लंबे समय तक कड़ी मेहनत की है और अब इसे अपने पास पाकर हम काफी राहत महसूस कर रहे हैं. जब आप किसी चीज के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और आखिरकार उसे हासिल कर लेते हैं तो अच्छा लगता है. कल रात, हम जश्न मना रहे थे,”

Rohit Sharma ने आराम और रिकवरी की जरूरत को स्वीकार किया. उन्होंने कहा, ‘मैं ठीक से सो नहीं पाया. लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. आप जानते हैं, ऐसे दिन के बाद नींद न आना, मैं पूरी तरह से ठीक हूं. मेरे पास घर जाकर सोने के लिए बहुत समय है.’

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + sixteen =