फिल्मी चक्कर

Jawan Box Office: शाहरुख खान की फिल्म ने पठान का तोड़ा रिकॉर्ड, फर्स्ट डे फर्स्ट शो हाउसफुल

Jawan Box Office बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की एक्शन से भरपूर फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इसे दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स का ढेर सारा प्यार मिला. सभी ने एसआरके की फिल्म को सुपरहिट और फुल पैसे वसूल बताया. कई जगहों पर तो फर्स्ट डे फर्स्ट शो हाउसफुल रहा.

फैंस ने थियेटर्स के बाहर जमकर डांस किया और पटाखे फोड़े. कई वीडियोज में किंग खान के दीवाने जयकारा लगाते और उनके सुपरहिट गानों पर डांस करते दिखाई दिये. इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और अबतक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई. 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)


शाहरुख खान और नयनतारा स्टारर जवान ‘अब तक की सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनर’ बनकर बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही है. इसने पठान के ओपनिंग डे के बिजनेस को भी तोड़ दिया है. बता दें कि एसआरके की पठान ने पहले दिन 57 करोड़ की कमाई की थी. Sachnik की रिपोर्ट की मानें तो जवान ने ओपनिंग डे पर 75 करोड़ की कमाई की है. 

हिंदी संस्करण के लिए सुबह के शो में 46% ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई, जिसके दिन के दौरान बढ़ने की उम्मीद है. शुरुआती दिन मॉर्निंग शो की ऑक्यूपेंसी 43% थी, जबकि एनसीआर क्षेत्र में 42% की ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई. कोलकाता में 66% के साथ देश में सबसे अच्छी सुबह की ऑक्यूपेंसी देखी गई, जबकि हैदराबाद में 62% ऑक्यूपेंसी रही.

किंग खान का क्रेज चारो ओर बढ़ रहा है. इसलिए तो जवान ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है. इस बीच, फिल्म व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने ‘जवान’ को ‘मेगा ब्लॉकबस्टर’ बताया. उन्होंने लिखा, “OneWordReview…#Jawan: MEGA-BLOCKBUSTER.रेटिंग: 4.5/5. एक हार्डकोर मसाला एंटरटेनर जो निश्चित रूप से #SRK की फिल्मोग्राफी में खड़ा होगा… #Atlee #SRK को एक बड़े किरदार में पेश करता है और वह (आग) है … #पठान से आगे बढ़ें, #जवान यहां दिलों और #बीओ, दोनों को जीतने के लिए है. #जवानरिव्यू.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

उन्होंने आगे कहा, “जवान में बहुत सारी खूबियां हैं… तेज पटकथा, ध्यान खींचने वाले एपिसोड, शानदार एक्शन टुकड़े, लार्जर दैन लाइफ फ्रेम, जोशीला साउंडट्रैक, साथ ही गति और ऊर्जा कभी कम नहीं होती… हालांकि, यह ग्लेडियेटर्स का संघर्ष है – #SRK और #विजयसेतुपति – यही #जवान की प्रेरक शक्ति है. इसे कुशल कलाकारों के शानदार प्रदर्शन से बल मिला है… #विजयसेतुपति से लेकर #नयनतारा, #दीपिकापादुकोण और #संजयदत्त तक, प्रत्येक अभिनेता इस अच्छी तरह से निर्मित स्क्रिप्ट में चमकते हैं. “तरण ने निष्कर्ष निकाला, “ऐसा कहने के बाद, #जवान सही मायने में #SRK का है. यह भविष्यवाणी करने के लिए क्रिस्टल बॉल की आवश्यकता नहीं है कि 2023 #SRK का है… अब आइए #BO पर दहाड़ सुनें.”

तीन महीने की देरी के बाद जहां सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘जवान’ के शो हाउसफुल चल रहे हैं. वहीं दूसरे तरह फिल्म रिलीज के कुछ घंटे बाद ही पायरेसी का शिकार हो गई थी. कथित तौर पर, ‘जवान’ टोरेंट वेबसाइट्स, तमिलरॉकर्स, टेलीग्राम और मूवीरुलज़ पर एचडी डाउनलोड में ऑनलाइन लीक हो गया है. हालांकि पहले दिन फिल्म के लीक होने से इसके बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर असर पड़ने की संभावना है. 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के अनुसार, पायरेसी एक आपराधिक अपराध है और कानून के तहत दंडनीय है.

शाहरुख खान ने एक सवाल का जवाब दिया कि क्या वह और एटली लंबे समय से साथ काम करना चाहते हैं? इसका जवाब देते हुए शाहरुख ने कहा, ”एटली से मेरी मुलाकात बिगिल के निर्माण के दौरान हुई थी और वह सीएसके और केकेआर के मैच के लिए गए थे. इससे पहले, एटली ने जवान के लिए एक विचार पर मुझसे बात करते हुए कहा था, ‘सर, इसमें आप हैं, साथ में 5 लड़कियां हैं और यह मेरी फिल्म है, क्योंकि मेरी पत्नी प्रिया और मैं वास्तव में महसूस करते हैं कि जब आपके पास महिलाओं का एक समूह होता है तो आप सबसे अच्छे लगते हैं.’ आपके साथ एक फिल्म में’ और इस तरह जवान की शुरुआत हुई.’

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15254 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + thirteen =