DICGC का निर्देश: फेल हो चुके को-ऑपरेटिव बैंकों के डिपोजिटर्स को मिलेगा इंश्‍योरेंस

DICGC: जमा बीमा और क्रेडिट गारंटी निगम (संशोधन) विधेयक, 2021 को पिछले महीने यह सुनिश्चित करने के लिए मंजूरी दे दी गई थी कि खाताधारकों को आरबीआई द्वारा बैंकों पर स्थगन लागू करने के 90 दिनों के भीतर 5 लाख रुपए तक मिल जाए।

Read more...

Baghpat खाण्ड़व वन में स्थित महाभारत कालीन गुफा का रहस्य: विदुर ने शुरू करवा दिया गया था गुप्त सुरंग का निर्माण

Baghpat: वर्तमान में इस स्थान पर अत्यंत प्राचीन सिद्ध साधु-संतो का धूना उपस्थित है। धूना परिसर में दीवारों पर अत्यंत प्राचीन माता दुर्गा, भगवान भैरव, भगवान हनुमान और माता काली की प्रतिमायें विराजमान है।

Read more...

Allahabad Bank, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और UBI चेकबुक एक अक्‍टूबर से बेकार

Allahabad Bank एटीएम, इंटरनेट बैंकिंग या पीएनबी वन से अप्लाई किया जा सकता है। इससे पहले पीएनबी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के चेक वैलिड रहने की डेडलाइन 30 जून 2021 तक बढ़ा दी थी।

Read more...

LIC Jeevan Shiromani Plan : गंभीर बीमारियों के लिए भी कवर

LIC योजना पॉलिसी अवधि के दौरान मृत्यु लाभ के रूप में पॉलिसीधारक के परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इस पॉलिसी में पॉलिसीधारकों के जीवित रहने की स्थिति में तय अवधि के दौरान भुगतान की सुविधा दी गई है।

Read more...

ITR फॉर्म का सेलेक्‍शन: नई कर व्यवस्था या पुरानी कर व्यवस्था के बीच चयन

ITR: 60 वर्ष से अधिक लेकिन 80 वर्ष से कम (वरिष्ठ नागरिकों) के लिए, यह छूट सीमा 3 लाख रुपए है और 80 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों (सुपर वरिष्ठ नागरिकों) के लिए छूट की सीमा 5 लाख रुपये है।

Read more...

Cyber Crime: जानिए कैसे बचे साइबर क्राइम से, झांसे में नहीं आना चाहिए

Cyber Crime: इश्क ने बताया कि साइबर क्राइम सेल के द्वारा लगातार लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम चलाया जाता है साथ ही हम स्कूल और कॉलेज में भी यह अभियान वृहद स्तर पर चला रहे हैं।

Read more...

Afganistan: भारत का ‘ऑपरेशन देवी शक्ति’, जानें क्यों दिया गया यह नाम?

Afganistan: भारत ने 16 अगस्त को काबुल से 40 भारतीयों को विमान से दिल्ली लाकर लोगों को सुरक्षित लाने के जटिल मिशन की शुरुआत की थी

Read more...

Ayodhya में एक पर‍िवार बैगन की कर रहा है पूजा…अचरज कर रहे हैं लोग

Ayodhya: क्या वाकई में यह चमत्कार है या फिर बैगन से छेड़छाड़ करते हुए उसको किसी चीज से खुरचा गया है. जिस बैगन पर राम नाम लिखा दिखाई पड़ रहा है लोग उसे देखने के लिए वहां पहुंचने लगे हैं.

Read more...

Bakhiya Bandhu: जिसने Haji Mastan को समुद्र पर राज करना सिखाया।

बखिया बंधु (Bakhiya Bandhu) ये नाम भले ही मुंबई के इतिहास में प्रमुखता से ना दिखता हो लेकिन वास्तविकता यही है कि हाजी मस्तान से पहले यही स्मगलिंग के बादशाह थे। ऐसा कहा जाता है कि मुंबई की तस्करी की दुनिया में हाजी मस्तान ने भले ही बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था,

Read more...

SBIऔर कोटक महिंद्रा बैंक के समान ब्याज दरों पर होम लोन, जानिए कितना होगा आपको फायदा

मौजूदा समय में कोटक महिंद्रा बैंक और SBI (एसबीआई) ऐसे बैंक हैं जो सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। जहां कोटक महिंद्रा बैंक होम लोन पर 6.60 फीसदी ब्‍याज लेना शुरू कर रहा है। वहीं दूसरी ओर एसबीआई 6.70 फीसदी पर होम लोन दे रहा है।

Read more...