उत्तर प्रदेश

Ayodhya महिला कांस्टबेल मामले में मुख्य आरोपी अनीस ढेर

महिला मुख्य आरक्षी के साथ बर्बरता करने वाले मुख्य आरोपी को यूपी एसटीएफ व पुलिस की टीम ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया। उसके दो अन्य साथी गोली लगने से घायल हो गए। वहीं, थाना पूराकलंदर प्रभारी रतन कुमार शर्मा बदमाशों की गोली लगने से घायल हो गए। टीम को आरोपियों के थाना इनायतनगर में सक्रिय होने की सूचना वृहस्पतिवार को ही मिल गई थी। सूचना के आधार पर टीम ने कार्रवाई की।

Ayodhya मनकापुर से प्रयागराज जाने वाली सरयू एक्सप्रेस में 30 अगस्त की सुबह एक महिला मुख्य आरक्षी खून से लथपथ मिली थी। उसके चेहरे, माथे व गले पर धारदार हथियार से हमला किए जाने के निशान थे।

साथ ही वह उसके कपड़े भी अस्त-व्यस्त थे। जीआरपी ने उसे घायल अवस्था में श्रीराम चिकित्सालय पहुंचाया था, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया था। इस मामले में शुक्रवार  यूपी एसटीएफ और अयोध्या पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मुख्य आरोपी अनीस ढेर हो गया। जबकि उसके दो साथी एनकाउंटर में घायल हो गए हैं। 

आरोपियों के थाना इनायतनगर क्षेत्र में सक्रिय होने की सूचना पर वृहस्पतिवार को एसटीएफ, जिला पुलिस की टीम ने घेराबंदी शुरू की। रात के करीब डेढ़ बजे मुख्य आरोपी अनीश (30) निवासी दसलावन थाना हैदरगंज जिला अयोध्या के मोबाइल की लोकेशन चमैला चौराहे पर मिली। टीम वहां पहुंची तो वहां पहले से मौजूद अनीश व उसके दो साथियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान अनीश पुलिस को चकमा देकर वहां से फरार हो गया। जबकि उसके अन्य दो साथी आजाद निवासी दसलावन थाना हैदरगंज जिला अयोध्या व विशंभर दयाल दूबे निवासी कूड़ेभार जिला सुल्तानपुर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। जिन्हें गिरफ्तार कर इलाज के लिए भिजवाया गया।

मुख्य आरोपी अनीश के पीछे पुलिस की एक टीम लगी हुई थी। शुक्रवार भोर करीब पांच बजे टीम ने आरोपी अनीश को थाना पूराकलंदर के ग्राम पारा कैल के पास घेर लिया। अपने को घिरा देख अनीश ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में अनीश के सीने व पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, बदमाशों की गोली लगने से थाना पूराकलंदर प्रभारी रतन कुमार शर्मा भी घायल हो गए। उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने अनीश के पास से एक पिस्टल, कारतूस, बाइक, बैग आदि बरामद किया है।

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − four =