खेल जगत

MS Dhoni ने अपने बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

MS Dhoni ने अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के निदेशक मिहिर दिवाकर और सौम्या दास के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में आपराधिक मामला दर्ज कराया है. दर्ज शिकायतवाद में प्रार्थी धाैनी ने प्रतिवादियों पर 15 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है.

शुक्रवार को न्यायिक दंडाधिकारी राजकुमार पांडेय की अदालत में मामले की सुनवाई हुई. इस दौरान धौनी की ओर से प्रतिनिधि सीमांत लोहानी (चित्तू) का बयान शपथ पत्र पर दर्ज किया गया. श्री लोहानी ने मिहिर दिवाकर व साैम्या दास के खिलाफ लगाये गये आरोपों के बारे में बयान दर्ज कराया. मामले की अगली सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता को आरोपों के संबंध में साक्ष्य करना है. मामले की अगली 20 जनवरी को होगी

धाैनी ने अपने प्रतिनिधि सीमांत लोहानी को मामला दर्ज करने का अधिकार दिया है. सीमांत लोहानी ने अक्तूबर 2023 में क्रिमिनल कंप्लेन दर्ज कराया था. इसमें कहा गया है कि मिहिर दिवाकर ने दुनिया भर में क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए वर्ष 2017 में महेंद्र सिंह धाैनी के साथ समझौता किया था. समझौते के तहत प्रॉफिट शेयर का अनुपात तय हुआ था. धाैनी को लाभ का 70 प्रतिशत भुगतान करना था

लेकिन प्रतिवादियों ने समझौते के नियम व शर्तों का उल्लंघन किया. इसके बाद 15 अगस्त 2021 को धाैनी ने अधिकार रद्द कर दिया था. इसके बाद भी मैनेजमेंट प्रालि के मिहिर दिवाकर ने धाैनी के नाम का उपयोग करके भारत और विदेशों में कई क्रिकेट अकादमी खोली.

MS Dhoni क्रिकेट अकादमी, एमएस धाैनी स्पोर्ट्स अकादमी के लिए फ्रेंचाइजी के पैसे लिये तथा एमएस धाैनी के साथ अब तक 15 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है, जो राशि भविष्य में बढ़ सकती है. शिकायतवाद में आरोप लगाया गया है कि मिहिर दिवाकर ने समझौता में बतायी गयी शर्तों का पालन नहीं किया.

शिकायतकर्ता ने भादवि की धारा-406, 420, 467, 468, 471 व 120बी के तहत आरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड, निदेशक मिहिर दिवाकर व निदेशक सौम्या दास को मामले में आरोपी बनाया है. केस दर्ज करने के पूर्व धौनी की ओर से उनके अधिवक्ता दयानंद सिंह ने प्रतिवादियों को कानूनी नोटिस भी भेजा था.बताया जाता है कि बोकारो निवासी मिहिर दिवाकर एमएस धाैनी के करीबी दोस्त रहे हैं. वे उनके क्रिकेट खेल चुके हैं और वे धौनी के बिजनेस पार्टनर भी रहे हैं.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14714 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 11 =