संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: बीमारी को बदलता मौसम दे रहा न्यौता, वायरल और टायफाइड का प्रकोप भी लगातार जारी

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar )। जब भी मौसम बदलता है अक्सर जुखाम, खांसी, बुखार आदि बीमारियां पांव पसारने लगती है। अब धीरे धीरे गर्मी खत्म होने के साथ-साथ सुबह शाम सर्दी का असर शुरू होने लगा है इसी केसाथ ही बदलते मौसम में फिर नजले, खांसी, बुखार आदि को बढा दिया है।
बदलता मौसम और डेंगू वार लोगों को तेजी से बीमार कर रहा है। वायरल और टायफाइड का प्रकोप भी लगातार जारी है। आलम यह है कि जिला चिकित्सालय में हर वार्ड के बेड फुल हैं। डेंगू वार्ड का एक भी बेड खाली नहीं है। शुक्रवार को भी डेंगू के नीन केस सामने आए।
बुढ़ाना, खतौली और बघरा क्षेत्र के एक-एक मरीज डेंगू पाजीटिव पाए गए। अब जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 213 पर पहुंच गई है। जिला चिकित्सालय में डेंगू के 16 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में वायरल और टायफाइड से पीड़ित मरीजों को भर्ती किया गया है। हर वार्ड में बुखार के मरीजों की भीड़ है। वहीं, जिला चिकित्सालय सहित निजी अस्पतालों में भी बुखार के मरीजों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है।
शुक्रवार को भी जिला चिकित्सालय में सुबह से ही पर्ची कक्ष, औषधि कक्ष के अलावा ओपीडी के बाहर मरीजों की लंबी कतार देखने को मिली। डेंगू वार्ड में एक भी बेड खाली नहीं पाया गया। सभी बेड पर मरीजों को भर्ती किया गया है। जिला मलेरिया और ब्लाक स्तर की टीम लगातार गांव-गांव जाकर जागरूकता अभियान चला रही है। मोरना ब्लाक की टीम ने शुक्रवार को गांव बेलड़ा में जांच पड़ताल की।
हाल ही में बुखार से पीड़ित किशोर की मौत होने पर टीम मृतक के घर पर भी पहुंची। परिजनों ने बताया कि किशोर को चार-पांच दिन से बुखार आ रहा था। उन्होंने कोई जांच नहीं कराई थी। इसके अलावा टीम ने अलग-अलग गांव में जाकर लोगों को जागरूक किया।

Dr. Sanjay Kumar Agarwal

डॉ. एस.के. अग्रवाल न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर हैं। वह मीडिया योजना, समाचार प्रचार और समन्वय सहित समग्र प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। उन्हें मीडिया, पत्रकारिता और इवेंट-मीडिया प्रबंधन के क्षेत्र में लगभग 3.5 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों, चैनलों और पत्रिकाओं से जुड़े हुए हैं। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Dr. Sanjay Kumar Agarwal has 287 posts and counting. See all posts by Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − seven =