संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: सर्दी से हाल हुआ बेहालः कोहरे की पड रही है मार

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar ) शीतलहर एवं घने कोहरे से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। कोहरे के कारण वाहन भी बहुत धीमी गति से चल रहे हैं। वहीं दूसरी और सर्दी और घने कोहरे के कारण बाजारो मे सन्नाटा सा पसरा पडा है।

सर्दी का आलम यह है कि दोपहर तक अक्सर बाजारो से ग्राहक नदारत हैं। सर्दी का असर लोगों के कामकाज पर भी पड रहा है। बाजारो मे मन्दी छाई है। घने कोहरे और दिन प्रतिदिन बढती सर्दी के कारण लोग अपने घरो मे कैद होने को मजबूर हैं। हर कोई सर्दी से बचने की जुगत मे है। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा सर्दी के दृष्टिगत कई जगहो पर शैल्टर हाउस एवं अलाव की व्यवस्था की गई है। वहीं दूसरी और निरा़श्रतो की मदद के लिए जनपदभर मे विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं के अलावा सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाए भी आगे आ गई हैं। जो निर्धन व असहाय लोगों की मदद जैसे पुनीत कार्य मे अपना सहयोग प्रदान कर रही हैं।

जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी, सीडीओ संदीप भागिया तथा एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह,एडीएम वित्त एवं राजस्व गजेन्द्र कुमार, नगर मजिस्टै्रट विकास कश्यप आदि अधिकारियो के निर्देशन मे निराश्रितो को सर्दी से बचाव हेतु एवं गौवंश की सेवा जैसे पुनीत कार्य कराये जा रहे हैं। जिनकी आमजन द्वारा सराहना की जा रही है। शीतलहर जान निकाल रही है और कोहरे के प्रभाव के कारण सूरज की गर्मी का असर भी नहीं हो पा रहा है। इस कारण दिन की शुरूआत देर से हो रही है तो रात घिरने से पहले ही लोग गरम कपड़ों के सहारे घरों में दुबकने के लिए विवश हो रहे हैं।

रविवार को भी बादल और कोहरा छाया रहा, तो वही शीतलहर का प्रकोप भी बना रहा। इसके चलते सर्दी में और बढ़ोतरी हो गई। आलम यह है कि उत्तराखंड और हिमाचल से भी ज्यादा ठंड मुजफ्फरनगर में बनी रहने के कारण पिछले एक सप्ताह से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। स्कूलों में अवकाश का दायरा भी लगातार बढ़ाया जा रहा है। इससे छोटे बच्चों को तो राहत मिल रही है

लेकिन सर्दी के प्रकोप के कारण बाजार ठंडा पड़ा है और दिनभर लोगों को अलाव के सहारे रहना पड़ रहा है।पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से लगातार पारा गिरता जा रहा है। शीतलहर के कारण ठंड बढ़ती जा रही है। ठंडी हवा की गति बढ़ गई। बर्फीली हवा के कारण ठंड से लोगों का बुरा हाल बना हुआ है। अधिक ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी की हुई है।

Dr. Sanjay Kumar Agarwal

डॉ. एस.के. अग्रवाल न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर हैं। वह मीडिया योजना, समाचार प्रचार और समन्वय सहित समग्र प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। उन्हें मीडिया, पत्रकारिता और इवेंट-मीडिया प्रबंधन के क्षेत्र में लगभग 3.5 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों, चैनलों और पत्रिकाओं से जुड़े हुए हैं। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Dr. Sanjay Kumar Agarwal has 281 posts and counting. See all posts by Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + eleven =