दैनिक राशिफल (Rashifal) 👩और भविष्य: No. 1 Horoscope

दैनिक राशिफल (Rashifal) Horoscope: प्रत्येक राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है। राशिफल को निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विवरण का विश्लेषण किया जाता है। वैदिक पूजन के द्वारा दैनिक राशिफल में बारह राशियों का भविष्यफल बताया जाता है।

Read more...

Bhagwan Ka Bhog: किस देवता को चढ़ता है कौन-सा प्रसाद

Bhagwan Ka Bhog: 10 महाविद्याओं में माता कालिका का प्रथम स्थान है। गूगल से धूप दीप देकर, नीले फूल चढ़ाकर काली माता को काली चुनरी अर्पित करें और फिर काजल, उड़द, नारियल और पांच फल चढ़ाएं। कुछ लोग उनके समक्ष मदिरा अर्पित करते हैं। इसी तरह कालभैरव के मंदिर में मदिरा अर्पित की जाती है।

Read more...

Vastu Tips: घर का कबाड़ करें दान- फिर देखें चमत्कार

क्या आप जानते हैं आप के घर पर पड़ा हुआ कबाड़ आपके जीवन में नकारात्मकता के साथ-साथ दुर्भाग्य और दरिद्रता को भी ला सकता है। भारतीय ज्योतिष शास्त्रों में कूड़े और कबाड़ का संबंध राहू ग्रह से होता है। जिसका घर में पड़ा रहना न केवल आर्थिक हानि देता है अपितु आपके जीवन में दुर्भाग्य भी ला सकता है Vastu Tips..

Read more...

Ganga Dussehra 2022: गंगा दशहरा, करें 10 विशेष दान-पुण्‍य

Ganga Dussehra 2022: गंगा दशहरा के दिन गंगा माता का पूजन पितरों को तारने तथा पुत्र, पौत्र व मनोवांछित फल प्रदान करने वाला माना गया है। ऐसा करने से मनुष्य को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। स्नान के बाद अपनी श्रद्धा अनुसार गरीबों में दान-पुण्य करें। इस दिन अगर आप 10 चीजें दान करते हैं तो अत्यंत शुभ फल मिलता है। 

Read more...

Jyotish: आयु रेखा के साथ-साथ और भी तरीके हैं आयु जानने के

Jyotish: इस रेखा को कोई अन्‍य रेखा काटे या जीवन रेखा आगे तक बढ़ी हुई ना तो इसे अच्‍छा संकेत नहीं कहा जा सकता है। हालांकि रेखा कटने के बाद भी आगे बढ़ रही हो तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति के जीवन पर संकट तो आएगा लेकिन टल जाएगा।

Read more...

गंगाजल (Gangajal) रखते वक्त न करें ये गलतियां, ऊपरी हवा का वास नहीं होता है काले धतूरे का पौधा लगाने से

गंगाजल (Gangajal) को रखने के लिए घर में सबसे सही जगह घर का ईशान कोण यानी कि उत्तर पूर्व का कोना है माना जाता है कि देवताओं का वास होता है। गंगाजल को कभी भी प्लास्टिक की बोतल में न रखें। प्लास्टिक अशुद्ध होता है और लंबे वक्त तक इसमें चीजें रखने से उनमें जहरीले रसायन आ जाते हैं

Read more...

शनि जन्मोत्सव (shani janmotsav) पर 30 साल बाद बन रहा अद्भुत संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

शनि जन्मोत्सव (shani janmotsav) के दिन किसी निर्धन व्यक्ति को भोजन कराना बेहद फलदायी माना जाता है, इस दिन दान-धर्म के कार्य करने से जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं, आमतौर पर लोगों में शनिदेव को लेकर डर देखा जाता है, कई ऐसी धाराणाएं बनी हुई हैं कि शनि देव सिर्फ लोगों का बुरा करते हैं

Read more...

Future Prediction: अंगो के फड़कने (Ang Fadakna) का रहस्य…शगुन-अपशगुन

Future Prediction: दाहिनी ओर की जांघ फड़के तो अपमान होता है, बाईं ओर की फड़के तो धन लाभ होता है। आपके दांये घुटने में फड़कन है तो आपको सोने की प्राप्ति हो सकती है और यदि दांये घुटने का निचला हिस्सा फडक रहा है तो यह शत्रु पर विजय हासिल करने का संकेत है।

Read more...

Narasimha Jayanti 2022: अत्यन्त ही उग्र है भगवान विष्णु का यह अवतार

Narasimha Jayanti 2022: नृसिंह जयंती का लक्ष्य अधर्म को नष्ट करना और धर्म के मार्ग पर चलना है। जो इस दिन उपवास रखता है और सच्चे मन से भगवान नृसिंह की आराधना करता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। विद्वान ज्योतिषियों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के शत्रु अत्यधिक प्रबल हो रहे हैं और वह उनसे पीड़ित है

Read more...

Dharm: माता महाकाली (Mahakali) से जुड़े अद्भुत रहस्य?

Mahakali:10 महाविद्याओ में माँ काली की साधन को साधक अधिक महत्वता देते है क्योकि माँ काली ही एक ऐसी देवी है जो अति शीघ्र अपने भक्तो से प्रसन्न हो जाती है. यदि साधना सही प्रकार से सम्पन्न की जाए माता के आशीर्वाद से साधक अष्टसिद्धियों को प्राप्त कर सकता है. माँ काली की साधना के लिए किसी के निर्देशों अथवा किसी उच्च कोटि के साधक की आवश्यकता अनिवार्य अन्यथा चूक होने पर साधना के विपरीत परिणाम भी प्राप्त हो सकते है।

Read more...

Horoscope:इन योगों के कारण होती हैं विवाह में देरी-क्या आपके कुण्डली मे भी?

Horoscope: लग्न (प्रथम) भाव में, सप्तम भाव में और बारहवें भाव में गुरु या शुभ ग्रह योग कारक न हो और चंद्रमा कमजोर हो तो विवाह में बाधाएं आती हैं।महिला की कुंडली में सप्तमेश या सप्तम भाव शनि से पीड़ित हो तो विवाह देर से होता है।.राहु की दशा में शादी हो या राहु सप्तम भाव को पीड़ित कर रहा हो तो शादी होकर टूट सकती है।

Read more...