दैनिक राशिफल (Rashifal) 👩और आपका भविष्य

दैनिक राशिफल (Rashifal) Horoscope: प्रत्येक राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है। राशिफल को निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विवरण का विश्लेषण किया जाता है। वैदिक पूजन के द्वारा दैनिक राशिफल में बारह राशियों का भविष्यफल बताया जाता है।

Read more...

Shanidev: पीपल की पूजा करने से क्‍यों मिट जाता है शनि का प्रकोप?

Shanidev: शनिवार के दिन पीपल की पूजा करने से शनिदेव से जुड़े कष्टों से व्यक्ति को मुक्ति मिलती है. शनिदेव से खुद कहा है कि जो भी व्यक्ति पीपल की पूजा करेगा, पीपल को स्पर्श करेगा, उसके सारे मनोरथ सिद्ध होंगे. उसे कभी शनि से जुड़े कष्ट नहीं झेलने पड़ेंगे.

Read more...

Fast Rules: जानें किस दिन रखना है कौन सा व्रत (Vrat) जिससे पूरी हों आपकी मनोकामनाएं?

Fast Rules: हिंदू धर्म में सप्ताह का हरदिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. जिस तरह सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है, मंगलवार हनुमान जी को और बुधवार गणेश जी की पूजा का विधान है.

Read more...

सात चिरंजीवी (Sapt chiranjeevi) कौन-कौन हैं? इन Seven लोगों को मिला है अमरता का वरदान

Sapt chiranjeevi: योग में जिन अष्ट सिद्धियों की बात कही गई है वे सारी शक्तियाँ इनमें विद्यमान है। यह सब किसी न किसी वचन, नियम या शाप से बंधे हुए हैं और यह सभी दिव्य शक्तियों से संपन्न है।हमारे धर्मग्रंथो में एक श्लोक है ‘अश्वत्थामा बलिर्व्यासो हनुमांश्च विभीषणः । कृपः परशुरामश्च सप्तैते चिरंजीविनः ॥ सप्तैतान् संस्मरेन्नित्यं मार्कण्डेयमथाष्टमम्। जीवेद्वर्षशतं सोपि सर्वव्याधिविवर्जित।।’

Read more...

Makar Sankranti 2022: शुभ योग संयोग, इस मकर संक्रांति का क्या होगा देश पर असर?

Makar Sankranti 2022 इस दिन पवित्र नदी में स्नान और दान करना शुभ माना गया है. मकर संक्रांति पर सूर्य देव उत्तरायण होते हैं. हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार इस दिन से ही ऋतु में परिवर्तन आरंभ हो जाता है. मकर संक्रांति से सर्दी में कमी आने लगती है यानि शरद ऋतु के जाने का समय आरंभ हो जाता है और वहीं बसंत ऋतु का आगमन शुरू हो जाता है.

Read more...

Will the stock market go up or crash in 2022? जनवरी Share Marketऔर ज्योतिष की भविष्यवाणी

शेयर बाजार stock market/ Share Market एक संवेदनशील बाजार है, जिसकी दशा दिशा व धारणा पल-पल पर बदलती रहती है। इस बाजार का ताल्लुक अन्तर्राष्ट्रीय बाजार के साथ-साथ राजनीतिक, प्राकृतिक उत्पात, युद्ध की आशंका, अनुकूल-प्रतिकूल अफवाहों से गहरा ताल्लुक होता है।

Read more...

Lord Shiva के प्रिय दिन से नववर्ष होगा प्रारम्भः पं. संजीव शंकर

रोग की दृष्टि से विचलित व व्यापार की दृष्टि से हल्का रहने की संभावना है। पंडित संजीव शंकर ने कहा कि वर्ष २०२२ भगवान शिव Lord Shiva के पूजन के साथ प्रारंभ करें जिससे इस वर्ष कष्टों से बचा जा सके।

Read more...

धन की कभी कोई कमी महसूस नहीं होती Tulsi पूजन से

जिस घर में प्रतिदिन Tulsi की पूजा होती है, वहां सुख-समृद्धि, सौभाग्य बना रहता है। धन की कभी कोई कमी महसूस नहीं होती। अत: हमें विशेष तौर पर प्रतिदिन तुलसी का पूजन अवश्य करना चाहिए।

Read more...

कालाष्टमी (Kalashtami) 2021 Date:पौष मास की कालाष्टमी, जानें व्रत कथा और काल भैरव मंत्र

कालाष्टमी Kalashtami के दिन, भक्त को एक कठोर उपवास करना चाहिए। साथ ही भगवान शिव और पार्वती के साथ भगवान कालभैरव की पूजा करते हैं। वेदी को पवित्र स्नान के बाद प्रातः काल में स्थापित किया जाता है और कालभैरव की मूर्ति को पवित्र स्नान कराया जाता है

Read more...

कुंडली (Kundli) में सूर्य की स्थिति मजबूत करने के उपाय- पौष माह में की जाती है सूर्य की उपासना

पौष के महीने (month of Paush) में कुछ उपायों को कर सूर्य की स्थिति को मजबूत किया जा सकता9 है। कुंडली (Kundli) में सूर्य दुर्बल या कमजोर स्थिति में है तो व्यक्ति को नौकरी और व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ता है और प्रतिष्ठा में भी कमी आती है।

Read more...