वैश्विक

Ukraine ने किया ड्रोन हमला, प्सकोव शहर के ऊपर दिखा धुआं और भीषण आग

रूस ने Ukraine पर अभी तक का सबसे बड़ा ड्रोन हमला करने का आरोप लगाया है. वहीं, यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि कीव पर रूसी हमले में बुधवार तड़के दो लोगों की मौत हो गई है. गवर्नर और स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, एस्टोनिया और लात्विया की सीमा पर स्थित रूस के पश्चिमी क्षेत्र प्सकोव के एक हवाई अड्डे पर ड्रोन से हमले के बाद वहां आग लग गई. रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि ओर्योल, ब्रांस्क, रियाज़ान, कलुगा और राजधानी मॉस्को के आसपास के क्षेत्र में कई और ड्रोन मार गिराए गए.
प्सकोव के क्षेत्रीय गवर्नर मिखाइल वेदेर्निकोव ने प्रांतीय राजधानी में स्थित हवाई अड्डे से बुधवार को सभी उड़ानें रद्द करने का आदेश दिया ताकि दिन में नुकसान का आकलन किया जा सके. आपात सेवा अधिकारियों के हवाले से रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ ने लिखा, ‘हवाईअड्डे पर हुए हमले की सूचना पहली बार मध्य रात्रि से कुछ मिनट पहले मिली थी. हमले में चार आईएल-76 परिवहन विमान क्षतिग्रस्त हुए हैं.’

सोशल मीडिया पर पोस्ट कुछ वीडियो फुटेज और तस्वीरों में प्सकोव शहर के ऊपर धुआं उठता हुआ और भीषण आग दिखाई दे रही है. क्षेत्रीय गवर्नर वेदेर्निकोव ने कहा कि कोई हताहत नहीं हुआ है और आग पर काबू पा लिया गया है. मीडिया में आई अपुष्ट खबरों के अनुसार, संभवत: 10 से 20 ड्रोन से हवाईअड्डे पर हमला किया गया था.

यूक्रेन सैन्य प्रशासन के प्रमुख सर्गेई पोपको ने टेलीग्राम पर लिखा, ‘रूस द्वारा ड्रोन और मिसाइलों का उपयोग करके यूक्रेन की राजधानी कीव पर बड़ा हमला किया गया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया.’ पोपको ने कहा कि यह वसंत ऋतु के बाद का सबसे बड़ा हमला है. उन्होंने कहा कि रूस ने विभिन्न दिशाओं से कीव में शहीद ड्रोन लांच किए और फिर शहर को टीयू-95 एमएस रणनीतिक विमान के माध्यम से मिसाइलों से निशाना बनाया.

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15514 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − eleven =