उत्तर प्रदेश

 उत्तर प्रदेश: विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेज को 15 मई तक बन्द रखने के आदेश जारी

 उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने सभी उच्च शिक्षण संस्थाएं, राज्य विश्वविद्यालय, निजी विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेज को 15 मई तक बन्द रखने के आदेश जारी कर दिया है।

इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज भी स्थगित रहेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए योगी सरकार सख्ती बढ़ती जा रही है। इसके चलते प्रदेश में साप्ताहिक बंदी का दायरा बढ़कर 5 दिन कर दिया है।

बताते चलें कि प्रदेश में धीरे—धीरे के स्थिति संपूर्ण लॉकडाउन की होती जा रही है। राहत की बात यह है कि साप्ताहिक बंदी और रात्रि कर्फ्यू के दौरान औद्योगित गतिविधियां को संचालित रखने के छूट दी गई ​है।

वहीं आवश्यक वस्तुओं के आवागमन के लिए अब पास जारी किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति करने वाली संस्थाओं को पास लेना होगा। वहीं आमजन चिकित्सा सेवा की जरूरत पड़ने पर आवेदन कर ई-पास ले सकते है।

इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं की सेवा न पिल पाने की स्थिति मे मुख्यमंत्री हेल्प नंबर 1076 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। आवेदक अपना आवेदन rahat.up.nic.in पर उपलब्ध लिंक rahat.up.nic/epass के जरिए कर सकते हैं। ई-पास पोर्टल में संस्थागत पास का भी प्रावधान है जिसमे संस्था आवेदक सहित 5 कर्मियों के लिए आवेदन कर सकती है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 12 =