Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar ग्राम करवाडा में हुए कार्यक्रम में राकेश टिकैत के साथ मंच सांझा कर सिसौली किसान भवन पहुंचे योगराज सिंह

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar ) पिछले बीस वर्षो से एक दूसरे के धुर विरोधी रहे पूर्व मंत्री योगराज सिंह एवं टिकैत परिवार के एक साथ एक कार्यक्रम में इकट्ठा मिलकर बैठने के दौरान राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं गर्म हो गयी है लोग इसे आने वाले चुनाव से जोड़कर देख रहे है। गौरतलब है कि 6 सितम्बर 2003 को सिसौली के निकटवर्ती गांव अलावलपुर माजरा में पूर्व मंत्री योगराज सिंह के पिता चो. जगवीर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

जिसमें भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बालियान खाप चौधरी नरेश टिकैत सहित चार लोगों को इसमे नामजद किया गया था। तभी से पूर्व मंत्री योगराज सिंह और भाकियू नेता नरेश टिकैत एक दूसरे के धुर विरोधी बने हुए थे।

मंगलवार के अचानक राजनीतिक क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया जब तितावी के निकटवर्ती गांव करवाडा में पूर्व प्रधान स्व. यशपाल सिंह के घेर में आयोजित एक कार्यक्रम में जहां पूर्व मंत्री योगराज सिंह पहुंचे वहीं भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के छोटे भाई एवं यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, युवा भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत एवं नरेश टिकैत के छोटे भाई नरेंद्र सिंह भी वहां पहुंच गये। सभी ने एक साथ मंच सांझा किया तथा पुरानी बातों को भुलाकर एक साथ काम करने का मन बनाया। हालांकि चो. नरेश टिकैत के अदालत हत्या के मामले में दोषमुक्त करार दे चुकी है लेकिन योगराज सिंह ने इस मामले को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दोबारा से गर्मा दिया।

अचानक पूर्व मंत्री योगराज सिंह के बदले रूख को देखकर सभी हतप्रभ है। लोग राजनीतिक क्षेत्र में चर्चा कर रहे है कि योगराज सिंह भी बालियान खाप से आते है और नरेश टिकैत बालियान खाप के मुखिया है इसलिए ये कयास लगाये जा रहे है कि आने वाले चुनाव में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत पूर्व मंत्री योगराज सिंह का साथ देंगे। करवाडा के कार्यक्रम के बाद चौ. योगराज सिंह अपने कुछ समर्थकों के साथ सिसौली पहुंचे जहां उन्होंने बालियान खाप के मुखिया चौ. नरेश टिकैत से पुराने गिले शिकवे भुलाकर उनसे मिले।

चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि योगराज सिंह मेरे छोटे भाई है तथा उनके बीच में किसी तरह का केई मतभेद नहीं है। राजनीतिक गलियारों में लोग अलग अलग चर्चा कर रहे है। लेकिन भविष्य में क्या हेगा यह आने वाला समय ही बतायेगा। सिसौली में मुलाकात के बाद योगराज सिंह अपने घर पहुंच गये जहां राकेश टिकैत ने योगराज सिंह के घर पहुंचकर उनसे काफी देर तक गुफ्तगू की। इस दौरान ग्राम करवाडा में अनेक खापों के चौधरी व थाम्बेदार मौजूद रहे।

समझौते में जयन्त चौधरी की रही महत्वपूर्ण भूमिकाः योगराज

मुजफ्फरनगर। चौ. नरेश टिकैत और योगराज सिंह के बीच चल रही तनातनी को दूर करने के लिए ग्राम करवाडा में आयोजित पंचायत में चौ. योगराज सिंह ने कहा कि 1 जनवरी को मेरे पास लगभग पचास लोग मेरे आवास पर आये थे जिसमें सभी खापों के लोग शामिल थे उन्होंने कहा था कि चौ. नरेश टिकैत से आपके जो मतभेद है उनको दूर करे। योगराज सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी ने भी कहा था कि इस मसले का निपटारा कर लो

इसलिए आज मंगलवार को जो कार्यक्रम आयोजित हुआ है इसमे हम सभी लोग शामिल हुए है। उन्होंने कहा कि चौ. राकेश टिकैत ने भी जो आंदोलन किये है उसमे हमने भी भागीदारी निभाई है और भविष्य में भी अराजनीतिक रूप से जो भी कार्यक्रम होगा उसमे मैं अपने समर्थकों के साथ चौ. टिकैत का पूर्ण समर्थन करूंगा। उन्होंने कहा कि हम लोगों के बीच जो मतभेद थे वो पूरी तरह दूर हो गये है और हम सब एक है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14714 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =