खबरें अब तक...

समाचार

जनकल्याणकारी एवं लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ पात्र वंचितों को दिलाया जायेः प्रमुख सचिव
मुजफ्फरनगर। प्रमुख सचिव/आयुक्त एवं निबन्धक सहकारिता विभाग एवं सार्वजनिक उद्यम, उ0प्र0 शासन श्री एम0वी0एस0 रामी रेड्डी ने विकास खण्ड खतौली के ग्राम मायंगी/भगेला में ग्रामीणों की खुली चौपाल में जनसमस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने के आदेष सम्बन्धित अधिकारी को दिये। प्रमुख सचिव ने कहा कि शासन की मंषा के अनुरूप सडक,बिजली, पानी और सरकार की जनकल्याणकारी एवं लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ आम आदमी और पात्र व्यक्तियों तक पंहुचाना सुनिष्चित किया जाये। उन्हेने कहा कि स्वच्छ पेयजल, अच्छी सडके एवं मार्केटिंग की सुलभता उपलब्घ करायी जाये। जनसामान्य की समस्याओं के लिए हम सभी को मिलकर तन मन से प्रयास करना होगा। उन्होने कहा कि लाभार्थियों से फीडबैंक ले तथा विकास कार्या का भौतिक सत्यापन कराये ग्रामीण क्षेत्रो का भ्रमण करे और लोगो से संचालित येजनाओं की फीडबैंक करे और उनकी समस्याओं का निस्तारण भी करे। उन्होने कहा कि वृद्धावस्था पेंषन एंव निराश्रित पेंषन से वंचित पात्रो को चयनित कर ऑनलाइन आवेदन कराते हुए उनका सत्यापन कर पेंषन का लाभ दिलाया जाये। उन्होने कहा कि जो लोग शौचालय के लाभ से वंचित रह गये है उनका भी सर्वे कराकर लाभांवित कराया जायेगा। प्रमुख सचिव ने कहा कि वृद्धावस्था पेंषन, विधवा तथा दिव्यांग पेंषन का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना सुनिष्चित किया जाये। प्रमुख सचिव/नोडल अधिकारी ने कहा कि जनमानस को अच्छी चिकित्सा सुविधा हर हाल में उपलब्ध करायी जाये। उन्हेने कहा कि गांव में पषु चिकित्सक एवं एएनएम सेन्टर की व्यवस्था कराना सुनिष्चित किया जाये। लाभार्थियों की पेंषन का पैसा उनके खाते में पहुंच रहा है अथवा नही इसकी भी समय समय पर जांच करा ली जाये। प्रमुख सचिव ने कहा कि मनरेगा के अन्तर्गत लाभार्थियों को लाभांवित किया जाये। उन्हेने कहा कि पैसे की कोई कमी नही है मनरेगा के पैसे से जनपद में तालाबों का जीर्णोद्धार/खुदाई, वृक्षारोपण,भूमि समतलीकरण आदि के कार्य कराये जाये।
प्रमुख सचिव ने कहा कि गांव बिजली पानी, सडक और खडंजे से अच्छादित है और ओडीएफ गांव है। उन्हेने कहा कि उन्हें प्रसन्नता हुई कि गांव में साफ सफाई और स्वच्छता पर विषेष ध्यान दिया जा रहा है और पूरा गांव साफ है। गांव में गतवर्ष 732589 रूपये की लागत से पांच कार्य सम्पन्न कराये गये। 77 नये शौचालय बनाये गये शौचालयों का प्रयोग गांववासियों द्वारा किया जा रहा है। गांव 40 हैण्डपम्प स्थापित है। एक हैण्डपम्प की डीप बोरिंग कराये जाने के निर्देष दिये। गांव तीन आंगनवाडी केन्द्र संचालित है। पुष्टाहार पूरे माह का एक बार में ही वितरित कराया गया। मनरेगा में कार्य योजना कम बनायी गया। 18 लोगो को वृद्धाव्यस्था पेंषन से लाभांवित किया जा रहा है। एक महिला को तीन वर्ष से पेंषन नही मिल रही है उसकी जांच कराकर पेंषन चालू कराये जाने के निर्देष दिये। उन्होने कहा कि वृद्धाव्यस्था पेष्ांन में आय सीमा दो लाख रूपये कर दी गयी है अधिक से अधिक लोगो को जो पात्रता की श्रेणी में आते है ऑनलाइन आवेदन कराकर उन्हें लाभांवित किया जाये। 13 लाभार्थियों को निराश्रित पेंषन दी जा रही है। उन्होने कहा कि किन्ही कारणों से जिन लोगो की पेष्ांन बन्द हो गयी है और पात्रता की श्रेणी में आते है वे दोबारा आवेदन कर इसका लाभ उठाये। गांव में 600 परिवार है। कतिपय लोगो में बताया कि सहकारी समिति से उन्हें खाद नही मिल रहा है तो प्रमुख सचिव ने बताया कि 1274 की दर से डीएपी उपलब्ध है। उन्होने बताया कि आज रात में ही 300 बोरे खाद प्राप्त हुआ है।
प्रमुख सचिव ने कहा कि ग्राम पूर्णतया विकसित है किन्तु कुछ कमियां है जिन्हें शीघ्र पूरा कराया जायेगा। उन्होने कहा कि पषु अस्पताल में पषु चिकित्सक की व्यवस्था करायी जायेगी तथा जच्चा, बच्चा केन्द्र के लिए उचित स्थान व्यवस्था करायी जाये। उन्होने कहा कि खेती के उद्देष्य सहकारी समिति का सक्रिय होना बहुत आवष्यक है। उन्हेने कहा कि किसानों को सब्सिडी युक्त गेहूं के बीज की शीघ्र व्यवस्था करायी जायेगी। सब्सिडी युक्त खाद उपलब्ध है। उन्हेने कहा कि बच्चो का प्ले ग्राउण्ड खाली कराये जाने के निर्देष एसडीएम को दिये गये है प्ले ग्राउण्ड खाली करा दिया जायेगा। उन्होने कहा कि नाले की सफाई के सम्बन्ध में जिलाधिकारी के स्तर से व्यवस्था की जा रही है। उन्होने कहा कि ग्रामवासियों को बताये कि उनके घर में निर्मित शौचालय का प्रयोग करे खुले में शौच के लिए न जाये तथा इधर उधर कूडा करकट न डाला जाये और नालियों को साफ रखा जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में संचालित लाभार्थीपरक एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ वचिंत पात्र लोगो को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होने कहा कि विभिन्न पेंशन योजना, अन्त्योदय राशन कार्ड/पात्र गृहस्थी राशन कार्ड, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण व प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना अन्तर्गत (आयुष्मान भारत-नेशनल हेल्थ प्रोटक्शन मिशन) का लाभ पात्र लोगो के दिया जा रहा है। गांव में साफ सफाई और स्वस्च्छता पर्याप्त है जो षिकायते नोट करायी गयी है उनका शीघ्र समाधान कराया जायेगा। उन्होने कहा कि गन्ना का भुगतान प्राथमिकता पर कराने के लिए कार्यवाही की जा रही है। इसके अतिरिक्त जो पात्र व्यक्ति पेंषन योजनाओं से वंचित है वे अपना आवेदन ऑनलाइन करना सुनिष्चित करे सत्यापन कराकर उन्हें लाभ दिलाया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, जिला विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, परियोजना निदेषक एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रेडियो एसडी आरजे हन्ट में चयन होगा युवाओं काः नीरजDsc 1357 |
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित रेडियो एसडी एफएम के मिनी प्लैक्स में संस्थान के चेयरमैन नीरज कुमार ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि इस बार भी रेडियो जोकी हन्ट आयोजित किया जा रहा है यह तीसरा वर्ष है जब इस आयोजन को किया जा रहा है इसमे बारह सौ युवाओं ने भाग लिया जिसमें सेमिफाइनल में 285 और फाइनल राउंड में चालीस युवा सिलेक्ट किये गये। अब शुक्रवार को अंतिम चयन प्रक्रिया होगी जिसमें एक मेल और एक फीमेल रेडियो जोकी का चयन किया जायेगा। यह कार्यक्रम रेडियो एफएम परिसर में ही आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर मशहूर पंजाबी गायक संदीप बरार व शिवजोत सिंह उपस्थित रहेंगे। इसका लाइव टेलीकास्ट कराया जायेगा। प्रेसवार्ता में निदेशक सिद्धार्थ शर्मा, सचिन गोयल, मोहनप्रकाश बंसल, नीलकमलपुरी आदि मौजूद रहे।

 

 

जिला अस्पताल व नगरपालिका का प्रमुख सचिव ने किया औचक निरीक्षण2 11 |
मुजफ्फरनगर। प्रमुख सचिव ने औचक निरीक्षण से जिला अस्पताल प्रशासन मे हडकम्प मच गया। निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव/आयुक्त एवं निबन्धक सहकारिता विभाग एवं सार्वजनिक उद्यम उ.प्र.एमवीएस रेडडी ने जिला एवं महिला अस्पताल परिसर का भ्रमण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होने जिला अस्पताल के विभिन्न विभागो व वार्डो का निरीक्षण किया। जनपद मे दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी एमवीएस रेडडी ने बीती शाम जिला पंचायत सभागार मे विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि शासन की मंशा के अनुरूप विकास कार्यो मे तेजी लाई जाए। उन्होने बैठक के दौरान विकास एवं जन कल्याणकारी योजनाओ की समीक्षा की थी। दो दिवसीय जनपदीय दौरे के दौरान प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी श्री रेडडी ने जिला पुरूष एवं महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव के औचक निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन मे हडकम्प मचा रहा। प्रमुख सचिव ने औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल के विभिन्न विभागो एवं वार्डो का भ्रमण किया तथा मरीजों व उनके तीमारदारो से बात कर व्यवस्थाओं सम्बन्धी जानकारी ली। इस दौरान मरीजो व उनके तीमारदारो ने प्रमुख सचिव श्री रेडडी को संतोषजनक जवाब दिया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ डीएम राजीव शर्मा, एडीएम प्रशासन अमित सिह, नगर मजिस्टै्रट अतुल कुमार,सीएमओ डा.आर.एस.मिश्रा, सीएमएस डा.पंकज कुमार, महिला सीएमएस डा.अमीता गर्ग सहित समस्त चिकित्साधिकारी मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर, प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी एमवीएस रामी रेडडी ने नगर पालिका परिषद के सभागार मे समीक्षा बैठक के उपरांत पालिका के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जनपद के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव/आयुक्त एवं निबन्धक सहकारिता विभाग एवं सार्वजनिक उद्यम उ.प्र.एमवीएस रामी रेडडी ने आज सुबह जिला एवं महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने के पश्चात दोपहर के समय नगर पालिका पहुंचे तथा पालिका सभागार मे आयोजित समीक्षा बैठक के उपरान्त पालिका परिसर का भ्रमण किया तथा इस दौरान उन्होने पालिका के कई कार्यालयो का निरीक्षण कर जानकारी हासिल की एवं मौके पर मौजूद अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। प्रमुख सचिव के आकस्मिक निरीक्षण से पालिका प्रशासन मे हडकम्प मचा रहा। इस दौरान प्रमुख सचिव सहकारिता श्री रेडडी के साथ जिलाधिकारी राजीव शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार व पालिका परिषद के अधिकारीगण मौजूद रहे।

आप’ ने सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। आम आदमी पार्टी के सैकडों कार्यकर्ताओं ने किसानों से जुडी विभिन्न समस्याओं के संबंध में कचहरी में धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विपिन सिंह बालियान एवं सांसद राज्यसभा संजय सिंह के नेतृत्व में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के बाहर एकत्रित सैकडों कार्यकर्ताओं ने किसानों से जुडी विभिन्न समस्याओं, बकाया गन्ना भुगतान, बिजली की बढाई जा रही दरों, दस साल से पुराने टै्रक्टर पर प्रतिबंध सहित किसानों व आमजन से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए धरना प्रदर्शन किया एवं प्रदर्शन के पश्चात राष्ट्रपति के सम्बोधित एक ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौंपा। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विपिन सिंह बालियान, सांसद संजय सिंह, सोमेंद्र ढागा, मनीष सिंह, छवि यादव, अरविंद बालियान, इदरीश पहलवान, सुलेमान ठेकेदार, शमीम अहमद, तौफीर चेयरमैन, फारूक प्रधान सहित अनेक पदाधिकारी एवं सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वालीबॉल प्रतियोगिता पुरूष वर्ग में प्राप्त किया प्रथम स्थान5 12 |
मुजफ्फरनगर। चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय के तत्वाधान में चल रही अंतरमहाविद्यालयी खेल प्रतियोगिताओं में कृषक स्नातकोत्तर महाविद्यालय मवाना में खेले गये वालीबॉल पुरूष वर्ग के फाइनल मुकाबले में श्रीराम कॉलेज, मुजफ्फरनगर की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वालीबॉल प्रतियोगिता में मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद, नोएडा आदि जनपदों के लगभग 22 महाविद्यालयों की टीमों ने प्रतिभाग किया था। वालीबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला मुजफ्फरनगर के एस0डी0 कॉलेज व श्रीराम कॉलेज की टीमों के बीच खेला गया जिसमें श्रीराम कॉलेज की टीम ने उम्दा प्रदर्शन करते हुये एस0डी0कॉलेज की टीम को सीधे सेटों में 25-23, 25-18, 25-18 से हराकर विजयी ट्रॉफी पर 3-0 से कब्जा जमाया। विजयी टीम के टीम मैनेजर भूपेन्द्र कुमार एवं कोच सन्दीप कुमार प्रवक्ता शारीरिक शिक्षा विभाग श्रीराम कॉलेज, मुजफ्फरनगर रहे।
विजयी टीम के महाविद्यालय आगमन पर टीम के सदस्यों विक्रान्त देशवाल, अनुज, विशाल, विशु, आशु, सिद्धार्थ, सुमित, सोहैल, आदि को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। खेल प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के विद्यार्थियों की एक के बाद एक सफलताओं से महाविद्यालय में हर्ष का वातावरण है।
इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज के निदेशक डा0 आदित्य गौतम ने हर्ष व्यक्त करते हुये कहा कि यह हमारे लिये गर्व की बात है कि श्रीराम कॉलेज विगत छः वर्षो से लगातार वालीबॉल पुरूष वर्ग की अंतरमहाविद्यालय प्रतियोगिताओ का विजेता रहा है। जीत का यह क्रम इस वर्ष भी जारी रहा। हम उम्मीद करते है कि अगले वर्ष भी यह क्रम लगातार जारी रहे। खेलो के महत्व के बारे में बताते हुये कहा कि खेल से जहा व्यक्ति शारीरिक रूप से स्वस्थ बनता है वही खेल मनुष्य को अनुशासित भी बनाता है। आज की युवा पीढी को खेल को गम्भीर एवं अनुशासित रूप से लेना चाहिये। इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज की प्राचार्य डा0 प्रेरणा मित्तल ने विजयी टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर उनको बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा भविष्य में भी महाविद्यालय के खिलाडियों से इसी प्रकार के उम्दा प्रदर्शन को बनाये रखते हुये पूरी लगन एवं मेहनत से खेलने की आशा व्यक्त की। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलिजेज के कोषाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चौधरी ने इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए विजयी टीम को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा इसके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रवक्तागण भूपेन्द्र कुमार, डा0 अब्दुल अजीज खान, सन्दीप कुमार, आशु शर्मा, अमरदीप तथा अनुज कुमार आदि उपस्थित रहे।

दो दिवसीय हैण्डबाल टूर्नामेंट का आयोजन
मुजफ्फरनगर। एस.डी. कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के मैदान पर चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ की दो दिवसीय अर्न्तमहाविद्यालय हैण्डबॉल टॅूर्नामेंट (पुरूष एवं महिला) 2018-19 का शुभारम्भ किया गया। जिसमे प्रंबधक समिति के सदस्यों श्री नीरज कुमार, श्री विनोद संगल, श्री आशोक सरीन, श्री नीलकमल पुरी, श्री दिनेश कुमार, श्री एस0 के0 गुप्ता, श्री सुशील अग्रवाल, श्री मुकुल भूषण गुप्ता, डा0 सचिन गोयल प्राचार्य, एस0डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर, डा0 संदीप मित्तल, डा0 आलोक गुप्ता ने सरस्वती मां के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। टॅूर्नामेंट में 14 टीमों ने प्रतिभाग किया जिनमें एस0डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स मुजफ्फरनगर, आई0पी0 कॉलेज बुलन्दशहर, एम0एम0एच0 कॉलेज गाजियाबाद, मेरठ कॉलेज मेरठ, डी0एन0 कॉलेज मेरठ, एन0आर0ई0सी0 कॉलेज खुर्जा, डी0ए0वी0 कॉलेज बुलन्दशहर, सेंट जोसेफ कॉलेज सरधना मेरठ, जैन गर्ल्स डिग्री कॉलेज, मुजफ्फरनगर के खिलाडियों ने प्रतिभाग किया। यह आयोजन दो दिन चलेगा व इसका समापन 25 अक्टूबर 2018 को होगा। टॅूर्नामेंट मे श्री नीलकमल पुरी जी ने कहा कि खेलों से जुडा इतना भव्य आयोजन मुजफ्फरनगर जिले के लिये सौभाग्य की बात है व उन्होने उपस्थित सभी महाविद्यालयों के शिक्षक व प्रतिभागियों का उत्साहवर्द्यन करते हुए प्रतियोगिता के शुभारम्भ की उद्घोषणा की। प्रतियोगिता में प्रथम मैच पुरूष वर्ग का आई0पी0 कॉलेज बुलन्दशहर, व मेरठ कॉलेज मेरठ, जिसमें एम0एम0एच0 कॉलेज, गाजियाबाद ने 15-04 से विजयी रहा। द्वितीय मैच एस0डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स मुजफ्फरनगर, व डी0एन0 कॉलेज मेरठ, के मध्य हुआ जिसमें एस0डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स मुजफ्फरनगर 15-07 से विजयी रहा। तृतीय मैच आई0पी0 कॉलेज बुलन्दशहर व एन0आर0ई0सी0 कॉलेज खुर्जा, के मध्य हुआ जिसमें एन0आर0ई0सी0 कॉलेज खुर्जा 15-20 से विजयी रहा। प्रतियोगिता में महिला वर्ग का प्रथम मैच एम0एम0एच0 कॉलेज गाजियाबाद व जैन गर्ल्स डिग्री कॉलेज, मुजफ्फरनगर के मध्य हुआ जिसमें जैन गर्ल्स डिग्री कॉलेज, मुजफ्फरनगर ने 02-01 से विजयी रही। प्रतियोगिता का संचालन डा0 रावि जैन व सौरभ शर्मा ने किया व प्रतियोगिता को सफल बनाने में मुख्य रूप से डा0 दीपक मलिक विभागाध्यक्ष, डा0 नावेद अख्तर, डा0 रवि अग्रवाल, डा0 मोहिनी पंवार, डा0 दीपक गर्ग, देवेश गुप्ता, मोनिका, पूनम, सुकीर्ति, भावना, एकता, सोनम, सपना, लवि चौधरी, मासूमा, भूवन अरोरा, शिया, स्वाति, काजल, प्रीति, विंशु, विपाशा कुशलवीर, संकेत जैन, कमर रजा, कृष्ण कुमार, प्रिंस, आशीष पाल आदि ने सहयोग किया एवं सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

अमृतसर रेल हादसों में मृतकों को दी श्रद्धाजंलि
मुजफ्फरनगर। रोशनी वेलफेयर सोसाइटी’ द्वारा अमृतसर में हुए दुखद रेल हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए एक कैंडल मार्च रोशनी वेलफेयर सोसाइटी लद्दावाला के ऑफिस से अहिल्याबाई चौक तक निकालकर मृतको की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की एवं रोशनी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ सम्राट द्वारा केंद्र एवं राज्य सरकार से मृतको के आश्रितो के लिए २१ लाख व पीड़ित परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। सोसाइटी कोषाध्यक्ष रफी खैरी ने कहा कि इस भयानक दुखद हादसे को सुनकर एक गहरा झटका लगा इस दुखद हादसे में पूरी रोशनी वेलफेयर सोसाइटी पीडितों के साथ है एवं हर संभव मदद करने के लिए सरकार से मांग करती रहेंगी। रोशनी वेलफेयर सोसाइटी के महासचिव जावेद एडवोकेट ने कहा कि पंजाब के अमृतसर में हुए इस दर्दनाक झकजोर देने वाली ट्रेन हादसे में जिन लोगों की मृत्यु हुई या जो लोग घायल हुए उनके परिवारजनों के साथ रोशनी वेलफेयर सोसाइटी हमेशा साथ खड़ी रहेगी एवं रोशनी वेलफेयर सोसाइटी पंजाब सरकार से निवेदन करती है कि मृतकों के परिवार को हर संभव मदद कर उनको २१ लाख व मृतकों के परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग करती है। प्रदेशाध्यक्ष परवेज अहमद ने इस दुखद हादसे में मृतकों की आत्मा के शांति के लिए दुआ करते हुए केंद्र सरकार से मांग की की इस प्रकार के रेल हादसों पर ध्यान देते हुए देश में रेलवे लाइन के आसपास होने वाले आयोजन पर कोई कठोर कानून बनाया जाए जिससे इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। उपाध्यक्ष जुनेद रऊफ ने इस हादसे में मृतकों के साथ-साथ सरकार द्वारा घायलों को भी पास लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की मांग की है। कैंडल मार्च में मुख्य रुप से डा.सम्राट,जुनेद रऊफ, दिलशाद अंसारी, परवेज अंसारी, अलीम सिद्दीकी, काशिफ सिद्दीकी, सलीम अंसारी, एडवोकेट शहजाद आलम, दानिश प्रधान जी, सुहेल अंसारी, फईम सिद्दीकी, हाजी शफीक थानवी, मोहम्मद नदीम, शाह आलम सिद्दीकी, इकरार फारुकी,डा. नौशाद खान, नौशाद अंसारी, वसी खैरी, मोहम्मद आरिफ एडवोकेट, मोहम्मद तारिक, डॉ अरशद सम्राट, इजहार खान, चांद मियां एडवोकेट, वसीम सागर, मुस्तकीम, काजी सुल्तान, जावेद सोनी, मुनीब, दानिश एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे!

भैंसे चोरी
मुजफ्फरनगर। रतनपुरी थाना क्षेत्र में कुछ बदमाशों ने डेयरी संचालक को आतंकित कर उक्त डेयरी पर बंधी भैसो को दो गाडियों में भरकर ले गये। घटना से परिजनो मे हडकम्प मच गया। जानकारी के अनुसार रतनुपरी में सरधना मार्ग पर एक डेयरी पर पहुंचे कुछ बदमाशो ने पूर्व प्रधान नरेश के भाई सतवीर को डरा धमका कर डेयरी पर ताला खुलवाया और नरेश सतवीर और सतबीर के पुत्र मोहित को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाश भैंसों की दो गाडियों में भरकर ले गये। बाद में किसी तरह से बंधनमुक्त होकर पीडितों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बदमाशों की तलाश की लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी। पुलिस मामले की छानबीन व भागदौड मे जुट गई है।

बैटरे चोरी
मुज़फ्फरनगर । सिखेडा थाना क्षेत्र में कुछ अज्ञात बदमाशों ने टाईल्स फैक्ट्री लगे टावर से टावर में लगे 24 बैटरे चोरी कर ले गये। चोकीदार ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पानीपत खटीमा राजमार्ग पर निराना रजवाहे पर गांव भिक्की निवासी प्रमोद शर्मा ग्राम प्रधान भिक्की की टाईल्स फैक्ट्री है। टाईल्स फैक्ट्री परिसर में ही मोबाइल टावर लगा हुआ है। टावर पर चौकीदार मंगल सिंह रहता है। बीती रात्रि करीब ढाई बजे आधा दर्जन बदमाशों ने फैक्ट्री के अंदर घसकर वहां मौजूद चौकीदार मंगल सिंह व मजदूर वीरू व अमित को हथियारों के बल पर अतांकित करते हुए बंधक बना लया और टावर से 24 बैटरे चोरी कर ले गये। बदमाश जाते जाते मजदूरों को शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दे हुए फरार हो गये। सुबह होने पर चौकीदार ने फैक्ट्री मालिक प्रमोद शर्मा व पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और चौकीदार मंगल सिंह ने अज्ञात बदमाशें के खिलाफ तहरीर दी हे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले मे अज्ञात बदमाशो के खिलाफ मामला दर्ज कर भागदौड शुरू की।

बैंडबाजे के साथ निकाली शोभायात्रा7 10 |
जानसठ। कस्बे में महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर शोभायात्रा निकाली गई। हाथी, ऊंट व घोड़ों पर झांकियों को सजाकर कस्बे में भ्रमण कराया गया। शोभायात्रा के बाद वाल्मीकि मंदिर में प्रतिमाओं की स्थापना की गई। हुसैनपुर मोहल्ला स्थित वाल्मीकि मंदिर से शुरू हुई शोभायात्रा का शुभारंभ चेयरमैन प्रवेंद्र भड़ाना ने किया। मुख्य अतिथि रहे विधायक प्रमोद ऊंटवाल व विक्रम सैनी ने दीप प्रज्वलित कर यात्रा प्रारंभ कराई। शोभायात्रा में चेयरमैन भड़ाना को हाथी पर बैठाकर कस्बे में घुमाया गया। शोभायात्रा में प्राण-प्रतिष्ठा की जाने वाली प्रतिमाओं के अलावा कई अन्य झांकियां शामिल रहीं। शोभायात्रा वाल्मीकि मंदिर से शुरू होकर कस्बे के मुख्य मार्गा से होती हुई मंदिर पर आकर संपन्न हुई। शोभायात्रा का कई स्थानों पर स्वागत किया गया। भंडारे का आयोजन किया गया, जहां पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इसके बाद वाल्मीकि मंदिर में महर्षि वाल्मीकि समेत कई मूर्तियों की स्थापना की गई। शोभायात्रा में ब्रिजेश रस्तोगी, सतीष खटीक, यनेश तंवर, नंदू प्रधान, राजू भैया, बंटी, जीतेंद्र कुमार, पप्पू, रमेश, भोपाल ङ्क्षसह, वैभव कंसल, संदीप कंसल, अरङ्क्षवद कुमार, संगीत, नरेश, टीनू, संजीव व विनोद रतन आदि मौजूद रहे।

अभिषेक व जिया बने बेस्ट एथलीट8 6 |
मुजफ्फरनगर। स्वरूप फाउंडेशन डीएवी पब्लिक स्कूल की ओर से डीएवी नेशनल स्पोर्घ्ट्स क्लस्टर प्रतियोगिता स्पोर्घ्ट्स स्टेडियम में हुई। कई स्कूलों की टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रदर्शन के आधार पर विजेताओं की घोषणा की गई। मेजबान विद्यालय की टीम को ओवरआल चौंपियन का खिताब दिया गया। प्रतियोगिता में डीएवी मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, रामपुर मनिहारान, रसूलपुर व गंगोह की टीमों के १२५ खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। प्रधानाचार्या रेनू शर्मा समेत शिक्षकों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। खेल शिक्षकों ने खिलाड़ियों से परिचय लिया। १०० मीटर दौड़ में अभिषेक ने पहला स्थान हासिल किया। सक्षम ने दूसरा व करण ने तीसरा स्थान हासिल किया। बालिका वर्ग में जिया, श्रद्धा व तूबा ने बाजी मारी। ८०० मीटर दौड़ में वैभव राणा, रवि व विनय पांडेय ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया ४०० मीटर दौड़ में अभिनव, वंशिका व शिखा ने बाजी मारी। बैडमिंटन प्रतियोगिता में डीएवी मुजफ्फरनगर के आदित्य ने पहला स्थान कब्जाया। खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर मेजबान टीम को सर्वाधिक अंक मिले। अभिषेक को बेस्ट एथलीट व जिया को बेस्ट गर्घ्ल्स एथलीट का खिताब मिला। सभी विजेता खिलाड़ियों को मेडल व प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + seven =