दिल से

पाठको की कलम से! यहाँ पाठक अपने लेख, कविता, सम्पादक के नाम पत्र, सुझाव और अन्य रचनाएँ भेज सकते हैं। (ISSN-2582-6204) के साथ न्यूज पोर्टल अपने सुधी पाठको की प्रतिभा निखारने के लिए तत्पर हैं।  आप अपनी रचनाए फोटो और सम्पर्क डिटेल्स के साथ whatsapp भी कर सकते हैं। सम्पर्क

दिल से

Bareilly: रोडवेज बस में खरगोश के दो टिकट काटने वाले परिचालक की जांच शुरू

Bareilly शहर कोतवाली क्षेत्र के पारस अग्रवाल शनिवार को बरेली के कुतुबखाना से खरगोश खरीदकर ला रहे थे। वह बदायूं आने के लिए बरेली डिपो की बस में बैठे थे। उन्होंने खरगोश के बच्चे का पिंजरा गोद में रख लिया था। इसके बावजूद परिचालक ने खरगोश के 75-75 रुपये के दो टिकट काट दिए। तीसरा टिकट 75 रुपये का पारस अग्रवाल का काटा था।

Read more...
दिल से

Delhi water crisis: सिर्फ़ 1 राजनीतिक खेल या सोची समझी साजिश?

आज दिल्ली जल संकट (Delhi water crisis) को लेकर सुर्ख़ियों में चल रहा है, कल नोएडा, गुडगाँव या बैंग्लोर जैसे शहर भी जल संकट पर सुर्खियों में आएंगे। इन सब पर खूब राजनीति खेली जाएगी लेकिन वास्तविक समस्या और उसके प्रभावी समाधान पर कोई विचार नहीं करेगा। उसके लिए कदम उठाने का विचार तो शायद ही कोई अपने मन में लाए।

Read more...
दिल से

अंतरिक्ष के रहस्यमयी ‘अवारा’ ग्रह: Aliens और नई दुनिया की खोज

वैज्ञानिकों का मानना है कि इन ग्रहों पर जीवन की संभावना हो सकती है, या फिर यहाँ पहले से भी जीवन मौजूद हो सकता है, यानी कि Aliens जीवन का अस्तित्व। ये ग्रह पृथ्वी से लगभग 1500 प्रकाश वर्ष दूर स्थित हैं और इनके बारे में जानकारी मिलना हमारे लिए बेहद रोमांचक है।

Read more...
दिल से

Kirill Tereshin: जिम के जुनून में हाथों में इंजेक्ट कर लिया वैसलिन?

Kirill Tereshinको अपनी मानोरंजन की जोशीली दिखने की हैरान करने वाली शौकीनता के चलते “रूसियन पोपेय” और “बाजूका हैंड्स” के नाम से जाना जाता है। उन्होंने अपने दोनों हाथों में वैसलिन इंजेक्ट कर लिया, जिससे उनके हाथ गुब्बारे की तरह फूल गए। जैसे ही लोगों ने इसे देखा, वे हैरानी में आ गए और अचानक से चिंतित भी हो गए।

Read more...
दिल से

Australia- एक ही बॉयफ्रेंड, एक ही इच्छा: जुड़वा बहनों का अनोखा प्रेम कहानी

एना डेसिंके और लुसी डेसिंके Australia की रहने वाली दोनों जुड़वा बहनें हैं, जिनका एक ही बॉयफ्रेंड है। उन्होंने हाल ही में अपने डॉक्टर के पास जाकर एक अनोखी बात बताई। डॉक्टर से मिलकर उन्होंने बताया कि उन्होंने एक ही मर्द से प्यार करने के बावजूद वो दोनों बच्चा पैदा करना चाहती हैं, और डॉक्टर से उनकी यह अपेक्षा भी थी कि उनके बॉयफ्रेंड का नाम बेन है।

Read more...
दिल से

लोकतंत्र की चुनौतियाँ: नोटा (None of the Above) के बढ़ते प्रचलन का समाज और राजनीति पर प्रभाव?

नोटा (None of the Above) का बढ़ता प्रचलन समाज और राजनीति दोनों पर गहरे प्रभाव डालता है। यह जनता की असंतुष्टि और निराशा को दर्शाता है। इसके बावजूद, राजनीतिक दल इस पर विचार नहीं कर रहे हैं, जिससे राजनीति में गुणवत्ता की कमी बनी रहती है। समाज के लिए यह आवश्यक है कि राजनीतिक दल सुधार करें और जनता का विश्वास बहाल करें

Read more...
दिल से

World Environment Day (अंतराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस): धरती को सुरक्षित बनाने के लिए हम सबको उठानी होगी जिम्मेदारी

World Environment Day धरती की गर्माहट तेजी से बढ़ रही है, और इसका मुख्य कारण है अवैध विकास और वातावरणीय प्रभाव। बढ़ते शहरीकरण, सड़कों का निर्माण, और अतिरिक्त उपयोग की वजह से पेड़ों की कटाई हो रही है, जिससे भूमिगत जल का प्रबंधन कठिन हो रहा है।

Read more...
दिल से

Modern society में नैतिकता और धोखाधड़ी: 46 साल छोटे शख्स से फेसबुक पर प्यार कर बैठी थीं दादी

Modern society ऑनलाइन डेटिंग में धोखाधड़ी के खतरों को उजागर किया। उन्होंने बताया कि उनके पूर्व पति ने उनका आर्थिक शोषण किया और उन्हें धोखा दिया। आइरिस ने चेतावनी दी कि महिलाएं ऑनलाइन डेटिंग साइटों पर स्कैमर्स से सावधान रहें।

Read more...
दिल से

Covishield vaccine के side Effects से हार्ट अटैक का खतरा?

Covishield Vaccine  पर उत्पन्न हो रही संकटनात्मक स्थिति को लेकर लोगों में आतंक फैला है, जिससे वे टीके को लेने से हिचकिचाते हैं। इससे टीकाकरण के अभियान को मामूली रूप से प्रभावित होने का खतरा है, जिससे महामारी को नियंत्रित करने की प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

Read more...
दिल से

रिश्तों की दास्तान: प्रेग्नेंट पत्नी को खुलेआम Divorce देने की बात

तलाक Divorce का यह फैसला व्यक्ति के लिए अद्वितीय चुनौती है, जिसे उन्हें उठाना पड़ रहा है। इस मामले में व्यक्ति का दावा है कि वे अपने बच्चे के पिता के रूप में उसके साथ स्थिर रहना चाहते हैं, लेकिन उनकी पत्नी के व्यवहार और उसके साथीकरण की कमी उन्हें इस निर्णय पर मजबूर कर रही है।

Read more...
दिल से

Russia Secret cities: सरोव, इलेक्ट्रोस्टल और देस्नोगॉर्क्स में खुफिया अड्डे, दशकों तक देश के नक्शे पर ही नहीं दिखाया?

Russia Secret cities सरोव, इलेक्ट्रोस्टल, और देस्नोगॉर्क्स शहरों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाड़े से घिरा हुआ था और पुलिस की पेट्रोलिंग चलती रहती थी। यहां की जीवनशैली कुछ हद तक वैज्ञानिकों और उनके परिवारों के लिए ही डिज़ाइन की गई थी, जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

Read more...