Mosquito के काटने से 4 हफ्ते तक कोमा में रहा शख्स,किडनी, हार्ट और फेफड़े ने काम करना बंद कर दिया

हाथी पर चींटी की जीत की कहानी तो आपने कई बार सुनी होगी लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी सच्ची घटना बताने जा रहे है जो आपको शॉक कर सकता है. अगर आपको पता चले कि एक Mosquito के काटने से एक व्यक्ति कोमा में चला गया और उसके 30 ऑपरेशन करने पड़े तो क्या आपको इन बातों पर यकीन होगा?

Read more...

ताश के पत्तों से पूर्वी China के शेडोंग प्रांस के शख्स ने बना डाला 50 मंजिला मकान

China शख्स ने पहली बार नहीं बल्कि इससे पहले भी कई बार ताश के पत्तों से कमाल किया है. द ग्लोबल टाइम्स के अनुसार 12 घंटे में ताश के पत्तों से बने घर को चुनौती देने वाले तियान रुई ने कई बार ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीम किया है.

Read more...

Muzaffarnagar-102 एम्बुलेंस फिर से वरदान साबित हुई -एम्बुलेंस सेवा की परिजनों ने की तारीफ, जच्चा-बच्चा दोनों हैं स्वस्थ

Muzaffarnagar-इस सराहनीय कार्य के लिए संस्था की ओर से कर्मचारी को सम्मानित भी किया जाता है। हम लोग सेवा को और बेहतर बनाने के लिए दिन रात तत्पर है इसके लिए समय-समय पर ईएमटी की ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाती है।

Read more...

विविधता में एकता का आलौकिक स्वरूप -75वां वार्षिक Nirankari Sant Samagam

दिव्य संत समागम Nirankari Sant Samagam में सम्मिलित होने वाले भक्तों के लिए भारतीय रेलवे द्वारा आध्यात्मिक स्थल समालखा के निकट भोड़वाल माजरी रेलवे स्टेशन पर लगभग सभी ट्रेनों के रूकने की अनुमति दी गयी है। इस सुविधा से रेलयात्रा करने वाले भक्तगण लाभान्वित हो सकेंगे।

Read more...

हैं जिनके भाव सबरी से उन्हें ही राम मिलते हैं, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में सुनाई उम्दा रचनाएं

मध्य प्रदेश के छतरपुर से आई नम्रता जैन की रचना च्जो सच्चे हैं उन्हें सुंदर सुखद परिणाम मिलते हैं, वही परिपक्व हो पाते जिन्हें शुभ काम मिलते हैं, भले ही हम करें लाखो बरस तक तप गुफाओं में, हैं जिनके भाव शबरी से उन्हें ही राम मिलते हैं-अखिल भारतीय कवि सम्मेलन

Read more...

Muzaffarnagar दिव्य रसोई में पहुंचकर किया भरपेट भोजन, क्लब अध्यक्ष सुनील जैन ने जताया टीम का आभार

Muzaffarnagar-कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुनील जैन, सुलेख मित्तल, अमित गोयल, जितेन्द्र जैन टोनी, अनिल बिन्दल, संदीप सिंघल, अमित गोयल, श्रवण गर्ग, अंकित बिन्दल, दीपक शर्मा, रामकुमार त्यागी, शलभ गुप्ता, अमित कुमार, सुधांशू कुमार आदि मौजूद रहे।

Read more...

Muzaffarnagar: दैनिक रेल यात्री संघ ने सुपरफास्ट ट्रेन का किया स्वागत, ड्राइवर सुरजीत सिंह का माला पहनाकर स्वागत

Muzaffarnagar-यह नई ट्रेन प्रतिदिन सहारनपुर से शाम सवा सात बजे चलकर मुजफ्फरनगर सात बजकर सत्तावन मिनट पर पहुंचेगी। इसके बाद आगे का सफर तय करेगी। अन्य बंद पडी ट्रेनों को जल्द चलाने की मांग की गई है।

Read more...

Tamil Nadu के दूल्हे की क्रिएटिविटी: दवाई की पत्ती पर शादी का कार्ड

कार्ड में लिखी जानकारी के अनुसार यह कार्ड Tamil Nadu का है और कार्ड बनवाने वाला शख्स फार्मेसी से जुड़ा है. उसे इस तरह का कार्ड बनवाने का आइडिया अपने प्रोफेशन से मिला.

Read more...

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर देर रात्रि में मंदिरों में भगवान Sri Krishna की महाआरती और प्रसाद का वितरण

नई मंडी स्थित बाला जी धाम, श्री श्री गोलोक धाम, श्रीखाटूश्याम मंदिर, गांधी कालोनी स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर, सदर बाजार स्थित मां दुर्गा मंदिर, काली नदी स्थित श्री बोधोत्सव आश्रम मंदिर, पंचमुखी, साकेत, लक्ष्मण विहार, रामपुरी आदि मोहल्लों में स्थित मंदिरों Sri Krishna जन्मोत्सव श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया।

Read more...

बच्चे को 6 माह की उम्र तक केवल स्तनपान कराएं:– स्तनपान से बच्चे के रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है

स्तनपान से बच्चे के रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी वृद्धि होती है जिससे बच्चे का बीमारियों से बचाव रहता है। जन्म के बाद बच्चे को पानी,शहद घुट्टी आदि ना पिलाकर केवल स्तनपान कराना चाहिए । बच्चो को कृत्रिम दूध अथवा जानवर का दूध एवं बोतल का दूध नहीं पिलाना चाहिए ।

Read more...

Muzaffarnagar: शिव भक्त कावड़ियों की पुलिसकर्मी लगातार कर रहे है सेवा

Muzaffarnagar: थाना सिविल लाईन प्रभारी सन्तोष कुमार त्यागी एंव सब् इंस्पेक्टर योगेश शर्मा व् उनकी टीम कच्ची सड़क पर न केवल सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे है बल्कि शिव भक्त कावड़ियों की सेवार्थ उनकी फल, दवाई महरहम और खाद्य्य प्रदार्थ भी वितरण कर सेवा कार्य में लगे है। वहीं अगर थाना नई मंडी पुलिस की हम बात करें

Read more...