दिल से

पाठको की कलम से! यहाँ पाठक अपने लेख, कविता, सम्पादक के नाम पत्र, सुझाव और अन्य रचनाएँ भेज सकते हैं। (ISSN-2582-6204) के साथ न्यूज पोर्टल अपने सुधी पाठको की प्रतिभा निखारने के लिए तत्पर हैं।  आप अपनी रचनाए फोटो और सम्पर्क डिटेल्स के साथ whatsapp भी कर सकते हैं। सम्पर्क

दिल से

Pune:कला और अभिव्यक्ति की आजादी पर हो रहे हमलों की जलेस द्वारा निंदा, कड़ी कारवाई की मांग

Pune विश्वविद्यालय के प्रशासन ने हंगामा करनेवालों का पक्ष लेते हुए अपने बयान में न सिर्फ़ भावनाएं आहत होने के संबंध में क्षमा-याचना की बल्कि ‘किसी मिथकीय या ऐतिहासिक व्यक्ति की पैरोडी’ को ‘पूरी तरह से ग़लत और प्रतिबंधित’ बताया। उसके बाद 6 फरवरी को हुई विश्वविद्यालय की प्रबंधन परिषद की बैठक की शुरुआत अनेक सदस्यों द्वारा ‘जय श्रीराम’ के नारे के साथ हुई।

Read more...
दिल से

शांति की खोज में Kashi आई रूसी महिला इंगा: अपनाया सनातन धर्म

Kashi इस दीक्षा से पहले वो पूरी तरह से भारतीय वेशभूषा को धारण किया और फिर पूजा में बैठ कर सनातन धर्म की प्रक्रिया का पूरा पालन करते हुए उन्होंने हिन्दू धर्म को अपनाया और अनुष्ठान किया. इंगा ने पंडित आशापति त्रिपाठी के द्वारा दीक्षा प्राप्त की और दीक्षा लेने के बाद उन्होंने पूरे विधि-विधान से भगवान शिव का भी रुद्राभिषेक किया.

Read more...
दिल से

Maharashtra-राहुरी के वकील दम्पति हत्याकांड की कड़ी निंदा-शवों को पत्थरों से बांधकर फेंक दिया था कुएं में

वकीलों के राष्ट्रीय संगठन ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी, मामले में विशेष लोक अभियोजक की नियुक्ति और फास्ट-ट्रैक अदालतों के माध्यम से त्वरित सजा की मांग की है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद एआईएलयू फिर से Maharashtra में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट (अधिवक्ता संरक्षण कानून) लागू करने की मांग कर रहा है।

Read more...
दिल से

22 जनवरी को राम मंदिर, अयोध्या के धार्मिक उत्सव पर अदालतों को बंद करने की घोषणा करने की मांग का AILU द्वारा विरोध

ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन (AILU) का मानना है कि, राम मंदिर, अयोध्या या किसी अन्य मंदिर में ‘प्राणप्रतिष्ठा’ केवल एक धार्मिक कार्य है, न कि सरकार का काम जिस तरह से वर्तमान केंद्र सरकार माहौल बना रखा है। उस दिन कोई धार्मिक त्यौहार भी नहीं है। लेकिन चुनाव में फायदा लेने के लिए देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण किया जा रहा है.

Read more...
दिल से

Shameful: Air Hostess की स्कर्ट के नीचे video बनाने का प्रयास: Viral हो रहे हैं यात्री की अनैतिक हरकतें

हालांकि, कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो महिला flight attendant Air Hostess को स्कर्ट न पहनने की Shameful सलाह तक दे रहे हैं. इन लोगों का मानना है कि ऐसा करने से इस तरह की घटनाओं में कमी आएगी. बता दें कि यह निश्चित रूप से घृणित व्यवहार है. उम्मीद है कि पुलिस ने आरोपित व्यक्ति को उचित सजा दी होगी.

Read more...
दिल से

Jayant Chaudhary के प्रयास से Tikait परिवार तथा जगबीर सिंह परिवार की वर्षो पुरानी रंजिश समाप्त -डॉ. सत्येन्द्र सिंह

पश्चिमांचल निर्माण पार्टी की ओर से दोनों परिवारों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए फैसले को मूर्त रूप देने के लिए चौधरी योगराज सिंह का सिसौली जाकर बालियान खाप के चौधरी Naresh Tikait का आशीर्वाद लेना व उसके बाद चौधरी राकेश टिकैत व युवा चौधरी गौरव टिकैत का चौधरी योगराज सिंह जी के आवास पर जाकर समाज के जिम्मेदार लोगो की उपस्थिति मे गले मिलकर एक दूसरे को मिठाई खिलाना दोनो परिवारो के अच्छे चरित्र को दर्शाता है।

Read more...
दिल से

Rajiv Gandhi: एक अनछुआ, उदार और साहसी नेता की दिलचस्प कहानी

Rajiv Gandhi ने 1991 में असमर्थन के चलते एक चुनौतीपूर्ण समय में अपनी जान गवा दी, जब उन्हें तमिल नाडु के राजा में भरपूर समर्थन के बावजूद भी हादसे में हत्या कर दी गई।Rajiv Gandhi एक उदार और समर्थ नेता थे, जिन्होंने अपने जीवन में देश के विकास के लिए अपनी पूरी शक्ति से काम किया। उनकी श्रद्धांजलि के रूप में हम उनकी सदगति की कामना करते हैं।

Read more...
दिल से

Empowering Women: हर घर में खुशियों और स्वास्थ्य के स्तम्भ सशक्तिकृत महिलाएं…

Empowering Women: भारत में स्त्रियों को शिक्षा में समाहित होने का अधिकार है, लेकिन कई जगहों पर इसे पूरी तरह से अनुपलन किया नहीं जा रहा है। स्त्रियों को सक्षम बनाने के लिए सामाजिक रूप से समर्थ होने का समर्थन मिलना चाहिए, ताकि वे अपने पूरे पोटेंशियल को पूरा कर सकें।

Read more...
दिल से

social media confession: सीट तक पहुंचने में लग गए एक घंटे- कन्फर्म टिकट के बावजूद खड़े होकर करना पड़ा सफर

social media शख्स ने यादगार यात्रा के लिए ट्वीट कर RCTC को धन्यवाद दिया. उसने लिखा, यादगार यात्रा और कन्फर्म टिकट के बावजूद पूरी यात्रा के दौरान खड़े रहने के लिए धन्यवाद. शख्स ने RCTC और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी टैग किया.

Read more...
दिल से

‘Big Scam Exposed’ Video: Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Fight, वीडियो बंद करने की धमकी

Big Scam Exposed-Vivek Bindra  ने यूट्यूब समुदाय पर कहानी का अपना पक्ष साझा किया। उन्होंने कहा कि उन्हें राहत है कि Sandeep Maheshwari ने स्वीकार किया कि वीडियो उन्हें बेनकाब करते हुए बनाया गया था। विवेक ने आगे कहा कि वह संदीप के शो में आने और अपने दर्शकों की शंकाओं को दूर करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने उसे चुनौती भी दी और खुलासा किया कि वह अपने 10-दिवसीय एमबीए कार्यक्रम के लिए पूरी तरह तैयार है और प्रतिभागियों से कोई शुल्क नहीं लेगा।

Read more...
दिल से

Muzaffarnagar – दिवाली के कुछ सामान सड़क पर बैठे बुजुर्गों से खरीद लिया करो?

Muzaffarnagar हमें त्यौहार मनाते वक्त विलुप्त होती इस खील बतासों और माटी के दियों की महक को लेकर जरूर मंथन करना चाहिए। ऐसे कर्मठ और धार्मिक अनुष्ठान की सामग्री बेचकर अपना घर चलाने वालों के बारे में सोचकर इनसे कुछ ना कुछ जरूर खरीदना चाहिए, इससे हमारी परंपरा भी बची रहेगी।

Read more...