Haridwar: बारात में ना ले जाने पर अपने गहरे दोस्त को दिया 50 लाख की मानहानि का नोटिस

Haridwar: बारात वाले दिन रवि ओर उनके परिवार के लोग बिना चन्द्रशेखर को लिए ही बारात लेकर चले गए और फ़ोन पर बात करने पर चन्द्रशेखर को वापस घर जाने के लिए बोलने लगे। जिससे दुःखी होकर चन्द्रशेखर ने अपने वकील के माध्यम से अपने मित्र रवि पर 50 लाख की मानहानि का नोटिस दे डाला।

Read more...

Muzaffarnagar: लोगों से गर्मी से बचाव की अपील, जानना होगा हीट स्ट्रोक के बारे में

Muzaffarnagar-हमारा शरीर वातावरणीय गर्मी को शोषित कर शरीर के तापमान को प्रभावित करने लगता है। शरीर में सबसे बडी समस्या होती है लू लगना। अग्रेंजी में इसे हीट स्ट्रोक या सन स्ट्रोक कहते हैं।

Read more...

Health Care: बदलते मौसम में सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी

Health Care: नारियल पानी रक्तचाप को नियंत्रित करेगा और इसमें विटामिन-सी, पौटेशियम, मैग्नीशियम और पोषक तत्व होते हैं। इसके साथ ही खरबूजा और गन्ने का रस भी गर्मी में लाभदायक है और पेट को ठंडक पहुंचाते हैं। नींबू पानी गर्मी का टॉनिक माना गया है। पेट खराब, पेट फूलना, कब्ज, दस्त होने पर नीबू के रस में थोड़ी-सी अजवाइन, जीरा, हींग, काली मिर्च और नमक मिलाकर पीने से काफी राहत मिलती है।

Read more...

Shamli Inspiration: मालेंडी निवासी बेटी अवंतिका ने रचा इतिहास, मिला अमेजन कंपनी में 1.25 करोड़ का पैकेज

Shamli: अवंतिका ने कहा कि डीआईटी मेरे लिए एक ऐसी जगह है, जहां मैंने सही मायने में कल्पना करना, आकांक्षा करना और हासिल करना सीखा।डीआईटी को चुनना मेरे जीवन के सबसे फायदेमंद फैसलों में से एक साबित हुआ। हर किसी के लिए मेरा संदेश सरल है कि बाहर निकलो और चमको..

Read more...

Khatauli- विद्युत पोल में आए करंट की चपेट में आने से गौवंश की दर्दनाक मौत, नही आया कर्मचारी

आसपास के रहने वाले लोगों की माने तो विद्युत पोल में आए करंट का यह मामला आज का नहीं है इस पूरे मामले में गत दिनों स्थानीय निवासियों ने विद्युत विभाग Khatauli के अधिकारीध् कर्मचारियों को बिजली पोल में करंट आने की सूचना दी थी और इसको ठीक करने की भी बात कही थी लेकिन लापरवाही का आलम तो देखिये गत दिनों से आज तक उक्त पोल में आये करेंट को ठीक करने कोई भी कर्मचारी नही आया

Read more...

Muzaffarnagar -केन्द्रीय राज्यमंत्री Dr. Sanjeev Balyan आवास पर करेंगे लाइब्रेरी की शुरूआत

ऐसे माहौल में जरूरी है कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा वर्ग को उपयोगी किताबों की समय पर उपलब्धता रहे। कहते हैं कि डिजीटिलाइजेशन से चीजे आसान हुई हैं, जीवन सुविधामय हुआ। लेकिन लगता है कि सतही ज्ञान किताबों से ही मिल सकता है। इसलिए आधुनिक ज्ञान के स्त्रोत के साथ सीधे किताबों से जुड़ना आवश्यक है।(Dr. Sanjeev Balyan) Muzaffarnagar

Read more...

Breast milk or mother’s milk: शिशु के लिए टीके का काम करता है मां का पहला गाढ़ा और पीला दूध, पानी की भी जरूरत नहीं

‌शिशु के लिए मां का दूध Breast milk or mother’s milk अमृत समान है और छह माह तक शिशु को मां के दूध के अलावा कुछ भी देने की जरूरत नहीं होती। छह माह के बाद ही शिशु को मां के दूध के साथ अर्द्धठोस भोजन देना शुरू करना चाहिए। 

Read more...

मानवता के दिव्य स्वरूप Nirankari Baba Hardev Singh को समर्पित-समर्पण दिवस

Nirankari  Baba Hardev Singh ने जीवन के हर क्षेत्र में सदैव सर्वशक्तिमान निरंकार की इच्छा पर विश्वास करने पर बल दिया। सत्गुरू माता जी अक्सर कहते है कि हम अपने कर्म रूप में एक सच्चे इंसान बनकर प्रतिपल समर्पित भाव से अपना जीवन जीयें, यही सही मायनों में बाबा जी के प्रति हमारा सबसे बड़ा समर्पण होगा और उनकी शिक्षाओं पर चलते हुए हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।

Read more...

मंजिल (Manzil)..अभी दूर है सफर तय करना होगा

मंजिल (Manzil) अभी दूर है सफर तय करना होगा, बुदबुदाओ नही मुखर बनो ,दब्बू नही दबंग बनो! गुनगुनाओ नही खुल कर गाओ। शायद कंठ का पारखी इर्द गिर्द ही हो।

Read more...

Happy Married Life Secret: अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय कैसे रखे?

Happy Married Life Secret: वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के मुख्य तीन नुस्खों पर हमने विचार किया ।पहला अपने में अधिक गुणों का महत्व, परस्पर मीठी वाणी और मित्रता का व्यवहार और एक दूसरे पर अनन्य प्रेम और अटूट विश्वास ।

Read more...

OK तो आप हर बात पर बोल देते हैं, लेकिन क्या जानते हैं इसका मतलब ?

OK मूल अमेरिकी भारतीय जनजाति Choctaw के शब्द okeh से आया है. साथ ही यह दावा भी किया गया कि यह अफ्रीका की वोलोफ भाषा से लिया गया है. ऐसे में ओके को लेकर कई सारे अलग-अलग दावे और तर्क

Read more...