Muzaffarnagar-रामपुर तिराहा कांड में न्याय का इंतजारः फास्ट ट्रैक कोर्ट में २७ जून को सुनवाई

Muzaffarnagar उत्तराखंड आंदोलनकारी संघर्ष समिति की और से पैरवी के लिए पैनल में रखे गए एडवोकेट अनुराग वर्मा कहते हैं कि एफटीसी में मुकदमे ट्रांसफर होने के बाद पीड़ितों को लगा था कि शायद उन्हें अब शीघ्र न्याय मिल जाएगा। सीबीआई की और से अधिवक्ता नियुक्त न होने के कारण सुनवाई आज तक अटकी हुई है।

Read more...

प्रदेश सरकार दिव्यांगजनों (Handicapped Persons) के कल्याणार्थ संचालित योजनाओं से उन्हें बना रही है सशक्त

दिव्यांगजनों (handicapped persons) को निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान करने हेतु उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को प्रतिपूर्ति योजना संचालित की है। इस योजनान्तर्गत न्यूनतम् 40 प्रतिशत या उससे अधिक की दिव्यांगता वाले दिव्यांगजन को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों के अंतिम गंतव्य स्थल तक निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जाती हैं।

Read more...

Muzaffarnagar: गर्मी का आलम जारी, बिजली कट से लोग बेहाल

Muzaffarnagar-पारा निरंतर चढ़ाव पर है तथा ४३.० डिग्री को कई बार पार कर चुका है। ऐसे में बिजली कटौती ने लोगों की समस्याएं अधिक बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले ४८ घंटों के दौरान तेज हवाओं के चलने तथा कहीं-कहीं मामूली बूंदाबांदी के अलावा मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं होने की संभावना जता रहे हैं।

Read more...

Muzaffarnagar: गर्मी का आलम नहीं हो रहा कम, लू के थपेड़े लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर

Muzaffarnagar News: जगह-जगह ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। विद्युत विभाग के कर्मचारी भी मुश्तैदी के साथ ट्रांसफार्मर व विद्युत लाइन को ठीक करने में जुटे रहते हैं। कूलर, पंखे व एसी भी गर्म हवा उगल रहे हैं। बढ़ती गर्मी में थोड़ी सी लापरवाही करने पर पेट व गले की बीमारियां बढ़ रही हैं।

Read more...

Muzaffarnagar: स्पीड ब्रेकर बन रहे है परेशानी का सबब, पर कोई चेतावनी बोर्ड नही

Muzaffarnagar: दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र,तीव्र मोड़,स्पीड ब्रेकर्स,तंग पुलिया, वन्य जीवों के लिये सुरक्षित क्षेत्र,स्कूल कॉलिज आदि को दर्शाने को लेकर लगने वाले बोर्ड नदारद हैं।यही हाल मोरना जानसठ मार्ग,मोरना बसेड़ा मार्ग ,भोकरहेड़ी लक्सर मार्ग तथा दो राज्यों को सुगमता से जोड़ने वाले गंग नहर पटरी मार्ग का है।

Read more...

Muzaffarnagar News: तपती गर्मी से राहगीर परेशान, भीड़भाड़ वाली सड़कों पर सन्नाटा पसरा

Muzaffarnagar News: तापमान के ४२ डिग्री पर जाने से दिन में ऐसा लगा जैसे आग बरस रही हो। दिन में १२ से पांच बजे तक सड़क पर निकलना मुश्किल रहा। लोग मजबूरी में ही घरों से बाहर निकले। अत्यधिक गर्मी के कारण कई जगह सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। बाजारों में सुबह और शाम को ही भीड़ रही। अधिक गर्मी के कारण दिन में यातायात व्यवस्था भी प्रभावित रही। रोडवेज बसों में दोपहर में बहुत कम यात्री दिखाई दिए।

Read more...

Muzaffarnagar: अब महिला पुलिसकर्मी भी करेंगी बीट पर काम-महिला उत्पीड़न के मद्देनजर व्यवस्था

Muzaffarnagar: जनपद का कोई ऐसा थाना नहीं है, जहां पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं है। कई थाने तो ऐसे है जहां पर दो दर्जन महिला पुलिसकर्मी तैनात है। थानों में इनसे पहरे की ड्यूटी ली जाती थी। महिला व कोरोना हेल्प डेस्क पर भी इनकी ड्यूटी रहती है।

Read more...
electricity

Muzaffarnagar: बिजली के नखरे चरम पर-सुबह और शाम को अघोषित कट कर रहा है कामकाज को प्रभावित

Muzaffarnagar: मिमलाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण लोगों को लंबी विद्युत कटौती गर्मी के साथ झेलनी पड़ी। नगरीय विद्युत वितरण खंड के अधीशासी अभियंता ने बताया कि लाइनें ट्रिप होने पर ही लाइन चेक करने के लिए कट लग रहे हैं।

Read more...

Muzaffarnagar: योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश निर्देशों के बाद हाईवों पर चला अभियान, अवैध होर्डिग्स को हटवाया

Muzaffarnagar जनपद में इस तरह के भारी वाहन आपको नेशनल हाईवे ५८ पर ही वहलना चौक, संधावली फ्लावर कट और पुलपार, हाईवे पर ही जानसठ फ्लाईओवर से पहले बीबीपुर चौकी के आसपास, तो वही भोपा रोड पर स्थित पचेंडा बाईपास से पूर्व दोनों साइड साफ तौर पर दिखाई दे जाएंगे। जहां हालांकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी की गाड़ी भी २४ घंटे घूमती रहती है

Read more...

Muzaffarnagar- पैराई सत्र की तैयारियांः गन्ने से पहले होगी किसान की भूमि की जांच और खसरा-खतौनी से मिलान

Muzaffarnagar – इस प्रक्रिया से फर्जी गन्ना अनुबंध पर रोक लगेगी। सर्वेक्षण में किसान का शपथ-पत्र भरवाया जा रहा है। जिसमें किसान अपनी भूमि का उल्लेख कर रहा है। गन्ना रकबा से पहले विभाग भूमि का रिकार्ड खंगाल रहा है। शपथ-पत्र के विपरीत भूमि, गन्ना रकबा मिलता है तो किसान का बांड नहीं बन सकेगा।

Read more...

Muzaffarnagar: गर्मी से लोग बिलबिलाएं- तेज तपिश के साथ चलने वाली गर्म हवाऐं आग की लपटों की तरह

Muzaffarnagar- दोपहर के समय जैसे ही सूर्य सिर के ऊपर पहुंचा तो गर्म हवाओं का दौर जारी हो गया। सूर्य की तेज तपिश से हर कोई बेहाल था। पसीने की चिपचिपाहट हो देखते हुए लोगों ने घरों में रहना की उचित समझा। जरूरी कामों से लोग बाजार या सरकारी कार्यालय पहुंचे। शहर के भीडभाड वाले इलाके शिव चौक पर दोपहर के समय बहुत कम आवाजाही रही।

Read more...