संपादकीय विशेष

यहाँ क्लिक करके पाठक अपने लेख, कविता, सम्पादक के नाम पत्र, सुझाव और अन्य रचनाएँ पढ़ सकते हैं।

संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: रोडवेज बसों का लोड फैक्टर सही करने को कवायद

Muzaffarnagar रात में तो बसों में बेहद ही कम यात्री यात्रा कर रहे हैं, जिस कारण बसों का लोड फैक्टर लगातार घटा हुआ आ रहा है। जबकि लोड फैक्टर सही करने के लिए परिवहन निगम अधिकारियों ने कई बार प्रयास भी किए। वरिष्ठ अधिकारियों ने बसों के चालक व परिचालकों को लोड फैक्टर बढ़ाने के लिए उनकी काउंसलिंग भी की।

Read more...
संपादकीय विशेष

बिजली व पानी न आने से Muzaffarnagar शहरी क्षेत्र के नागरिक हुए हलकान, महमूदनगर की टंकियों में गंदा पानी आने की समस्या

Muzaffarnagar महमूदनगर की कई गलियों में पानी की किल्लत बनी हुई है। यहां पर कई गलियों में चार पांच दिनों से टंकियों में गंदा पानी आने की समस्या बनी रहने के कारण लोगों को पानी की बूंद बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। गली नम्बर नौ में तो कई घरों में टंकियों में नाले जैसा गंदा पानी निकलने के कारण लोग पीने के पानी को भी तरस गये हैं।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: ठंड से सुबह शाम राहत नहींः दोपहर में धूप से मिली राहत

Muzaffarnagar सुबह ग्यारह बजे तक यही हालात बने रहे। ग्यारह बजे के बाद सूरज निकला तो लोगों को राहत मिली। शाम चार बजे तक लोगों धूप का आनंद लिया। इसके बाद मौसम में अचानक सर्दी बढ गई। रात में इस समय अधिक सर्दी हो रही है।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: घने कोहरे से ठंड बढी, रेल सेवा पर खासा असर

Muzaffarnagar गत दिवस निकली धूप से जहां लोगों को राहत मिली थी वहीं एक बार फिर धूप न निकलने से लोगों को ठंड का अहसास हुआ। जहां दिन में भी लोगों ने अलाव पर हाथ तपकर राहत पाने का प्रयास किया।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: कडाके की ठंड में ठिठुर रहे लोग

Muzaffarnagar सवेरे से ही आसमान में बादल छाये रहे और बर्फीली हवाऐं चलने से ठिठुरन और गलन बनी रही। ठंड के हालात यह थे कि बिना गर्म कपडों और हैंड ग्लाउज के लोगों पर दुपहिया वाहनों की सवारी नही हुई। ठंड से बचाव को लोग अलाव के सहारे बैठे रहे, लेकिन अलाव से दूर जाने पर फिर से ठिठुरन बन जाती थी

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: घने कोहरे तथा वायु प्रदूषण से वातावरण प्रभावित, शीतलहर से बिलबिलाएं लोग

Muzaffarnagar जनवरी में पहली बार खुले स्कूलों में बच्चों को स्कूल जाना पडा। समय परिवर्तन के बावजूद छात्र-छात्राओं को राहत नहीं मिली। बृहस्पतिवार सुबह भी कोहरा छाया रहा। शीत लहर ने काम पर जाने वालों की मुश्किलों में बढ़ोतरी कर दी।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: सर्दी से हाल हुआ बेहालः कोहरे की पड रही है मार

Muzaffarnagar अधिकारियो के निर्देशन मे निराश्रितो को सर्दी से बचाव हेतु एवं गौवंश की सेवा जैसे पुनीत कार्य कराये जा रहे हैं। जिनकी आमजन द्वारा सराहना की जा रही है। शीतलहर जान निकाल रही है और कोहरे के प्रभाव के कारण सूरज की गर्मी का असर भी नहीं हो पा रहा है। इस कारण दिन की शुरूआत देर से हो रही है तो रात घिरने से पहले ही लोग गरम कपड़ों के सहारे घरों में दुबकने के लिए विवश हो रहे हैं।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: उत्तर भारत में शीतलहर का कहर, कंबल वितरण एवं रैन बसेरों का निरीक्षण किया

Muzaffarnagar सर्वप्रथम एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने रेलवे स्टेशन मॉल गोदाम नई मंडी भोपा पुल पर राहगीरों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरण किए। तत्पश्चात उन्होंने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया जहा रैन बसेरा में अनियमितताएं मिलने पर कल तक पूरी व्यवस्थाएं बनाने के दिए निर्देश।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: शीतलहर से जीना हुआ दुश्वार, ठंड के चलते अवकाश घोषित

Muzaffarnagar कम्बल वितरण की व्यवस्था प्रशासन द्वारा करायी जा रही है। उत्तर भारत मे बढती ठण्ड एवं सर्द हवाओं से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। पिछले करीब एक सप्ताह से सूर्य नारायण के दर्शन नही हो पाये हैं। घने कोहरे तथा शीतलहर के कारण लोग अपने घरो मे कैद होने को मंजूर हैं। सर्दी के कारण बाजार, गली-मौहल्ला सब सूने-सूने से हैं।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: छह दिन से सूरज के नहीं हुए दर्शन, शुरू हुआ सर्दी का सितम

Muzaffarnagar दिन में ही अनेक स्थानों पर लोग अलाव सेंकते नजर आए, ताकि सर्दी से बचाव हो सके। वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान में हल्की बढोतरी हो सकती है, लेकिन सर्दी कम नहीं होगी। इसके साथ ही बारिश की संभावना के कारण आगामी दिनों में कोहरे से तो निजात मिलेगी, लेकिन सर्दी बढ़ेगी।

Read more...
संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: सर्दी से हुआ हाल बेहाल, सुबह के समय वाहनों का आवागमन कम

Muzaffarnagar: दिन में पूरे दिन आकाश में बादल छाए रहे। आकाश में बादल छाए रहने और शीतलहर चलने से लोग दिन भर कंपकंपाते रहे। सर्दी का आलम यह रहा कि अधिकतम तापमान इस मौसम का अब तक का सबसे कम पहुंच गया। ३.२ डिग्री सेल्सियस लुढ़ककर १०.८ डिग्री पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान तीन दिन से पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है।

Read more...