अब कोल्हुओं पर पन्नी कचरा,जुते चप्पल आदि फूंक फैलाया जा रहा pollution,अधिकारी बैठे हैं अपनी आंखें मूंदे

स्थानीय pollution विभाग से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों से लेकर जिले भर के संबंधित अधिकारी बैठे हैं अपनी आंखें मूंदे, अब तक ईट भट्टा प्रदूषण फैलाने को होते रहे बदनाम अब ग्रामीण इलाकों में संचालित कोल्हुओं पर पन्नी कचरा सहित कूड़ा कबाड़ खुलेआम जलाकर फैलाया जा रहा है

Read more...

Muzaffarnagar: नामांकन पर आपत्ति खारिज, सभी 14 प्रत्याशी ठोकेंगे ताल

Muzaffarnagar- उधर, रालोद प्रत्याशी के अधिवक्ता ओमवीर मलिक ने भी भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के नामांकन में त्रुटिया निकालते हुए आपत्ति दर्ज कराई थी। रिटर्निंग आफिसर ने उक्त आपत्ति को भी खारिज कर दिया। रालोद और भाजपा प्रत्याशी समेत मैदान में अब 14 प्रत्याशी ताल ठोकेंगे। सोमवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आंवटित किए जाएंगे।

Read more...

Muzaffarnagar: 5 से 8 तक कार्तिक मेले में उमडेगी श्रद्धालुओं की भीड, शुक्रतीर्थ मेले में शराब पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगी

Muzaffarnagar-डीएम ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मेले में लाखो की संख्या में श्रद्धालु भैसा-बोगी लाते हैं। जिसके लिए पशुओं की चिकित्सा को एक पशु डिस्पेंसरी की व्यवस्था की जाये, लंपी रोग के दृष्टिगत मेला स्थल पर संक्रमित पशुओं का प्रवेश न हो। पशुओं में लंपी जैसी बीमारी की दवाइयां पर्याप्त मात्रा में रहना चाहिए।

Read more...

Khatauli: ई रिक्शाएं बन रही है जाम का कारण

Khatauli-ई-रिक्शा लोगों के लिए रोजगार का सबसे सरल माध्यम बन गए हैं। पैरों से चलाने वाले अधिकतर रिक्शा चालक अब ई रिक्शा चला रहे हैं। इसके अलावा इनमें अन्य रोजगारों को छोड़ने वाले व बेरोजगार भी ई-रिक्शा चला रहे हैं। इनके लिए कोई नियम-कानून नहीं है। चार यात्रियों के लिए निर्धारित इन रिक्शों में सीमित संख्या से अधिक यात्रियों को बिठाया जा रहा है। अनियंत्रित गति से चलने वाले ई-रिक्शा ही हादसों को न्योता दे रहे हैं।

Read more...

Muzaffarnagar-भैयादूज को लेकर बाजारों में जमकर खरीददारी, बाजारों में रहा जाम

Muzaffarnagar- भाई- बहनों ने उपहार में देने के लिए विभिन्न प्रकार की मिठाइयां खरीदी। शहर और देहात में मिठाइयों की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी।इस दौरान व्यापारियों का कहना है कि मिठाइयों का करोड़ों रुपए का व्यापार हुआ है। इसके अलावा खाद्य पदार्थ जैसे सूखा कोकोनट, खील बताशे आदि की भी जमकर बिक्री हुई है।

Read more...

Muzaffarnagar: टूटी सड़के कब होगी ठीक? बहुत सी सड़कें निर्माण के कुछ माह बाद ही जर्जर अवस्था में

Muzaffarnagar शहर की अधिकतर सड़कों का निर्माण हो चुका है, लेकिन बहुत सी सड़कें निर्माण के कुछ माह बाद ही जर्जर अवस्था में पहुंच चुकी हैं।शहर की जर्जर सड़कों की हालत सुधर नहीं रही। जीटी रोड पर मूंगफली की ठिया लगाने वाले भोले भाई का कहना है कि वह वह वर्षो से पीडब्लूडी गेस्ट हाउस के सामने मूंगफली भूनते आ रहे हैं। कहते हैं कि पिछले कई माह से सड़क की हालत खराब है।

Read more...

Muzaffarnagar: जमकर हुई बाजारों में खरीदारी, महिला ग्राहकों की संख्या सबसे अधिक रही

Muzaffarnagar: त्योहारी सीजन में बर्तन कारोबारियों को बड़ा फायदा हुआ है। बाजार में उपहार की दुकानों पर दिनभर भीड़ रही। मिठाई और सजावट का सामान खरीदने के प्राथमिकता दी गई। पटाखों की खूब बिक्री हुई। रेडीमेड के अलावा कपड़ा बाजार में भी ग्राहक पहुंचे। सूट और साड़ियों की खरीदारी की गई। इन सब में भी बाजार में करीब ५० करोड़ रुपये बाजार में पहुंचने का अनुमान है।

Read more...

Muzaffarnagar- खूबसूरत परिंदों से Haiderpur Wetland में भरा है खजाना

Muzaffarnagar-Haiderpur Wetland में बर्ड वॉचिंग भी की जाती है। पिछले साल यहां देश भर के बर्ड वॉचर ने वेटलैंड में बर्ड वॉचिंग की थी। बर्ड वॉचिंग में पहले ही दिन में १०० से अधिक प्रजाति दिखीं थी। इनमें चार नई प्रजाति भी दिखी थीं। वेटलैंड में पहली बार बर्ड वॉचिंग के दौरान ऑरफियन वार्बलर, व्हाइट टेल्ड ईगल, ब्राह्मिनी काइट, पेंडूलाइन टिट आदि पक्षी दिखे थे। इस बार भी इन परिंदों के यहां बड़ी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है।

Read more...

Muzaffarnagar: बढे सब्जियों के दाम,आने वाले कुछ दिनों में दाम कम होने की कोई उम्मीद नहीं

Muzaffarnagar-आने वाले दिनों में महंगी सब्जी से राहत मिलने के कम ही आसार हैं। सब्जी व्यापारी खुशीराम के अनुसार सब्जियों की आवक बारिश की वजह से अभी कम ही हो रही है। साथ ही गर्मियों के सीजन की सब्जियां अब मंडी में नहीं आ रही है। इसकी वजह से सब्जियों के दाम बढ़े हैं।

Read more...

Muzaffarnagar: करवाचौथ की पूर्व संध्या पर जमकर की महिलाओं ने खरीदारी

Muzaffarnagar- महिलाओं ने तैयारी शुरु कर दी है। बाजार में भी रौनक का माहौल बना रहा। महिलाओं की ज्यादा भीड़ कपड़ों और सौंदर्य प्रसाधन के सामान की दुकानों पर दिख रही है। संभल के तहसील रोड, सब्जी मंडी के पीछे और डाकरखाना रोड के बाजारों में महिलाएं आकर्षक साड़ियों के अलावा अन्य कपड़े और सौंदर्य प्रसाधन की वस्तुएं खरीद रही हैं।

Read more...

Muzaffarnagar: मौसम ने बदली करवट, तापमान में गिरावट से ठंड का असर

Muzaffarnagar-दिन का अधिकतम तापमान २८.१ डिग्री और न्यूनतम तापमान २०.६ डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बृहस्पतिवार का अधिकतम तापमान ३०.२ डिग्री और न्यूनतम तापमान २१.२ डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। तापमान में गिरावट से ठंड का असर दिखाई देने लगा है। मौसम विभाग ने कई दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Read more...