वैश्विक

वैश्विक

प्रवर्तन निदेशालय का Supreme court में हलफनामा, दिल्ली की आबकारी नीति बनाने में केजरीवाल की भूमिका रही

जांच एजेंसी ने Supreme court हलफनामे में कहा है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 19 के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त साक्ष्य थे और ऐसे में गिरफ्तारी को अवैध नहीं कहा जा सकता है. जांच एजेंसी ने कहा कि यह कहना गलत है कि केजरीवाल को चुनाव प्रचार से दूर करने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

Read more...
वैश्विक

Mahadev betting app scam: दुबई में बैठे मास्टरमाइंड के चचेरे भाई समेत दो गिरफ्तार

Mahadev betting app scam अभिषेक सिंह गिरफ्तार किए गए आरोपी अभय सिंह की बुआ का लड़का है। अभय को कंपनी का इंडिया हेड बनाया था। अभय और संजीव ने 2021 से अब तक 32 फर्जी कंपनियां बनाईं। इन कंपनियों के नाम से 4 हजार कारपोरेट सिम खरीदे।

Read more...
वैश्विक

Election Commission ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 77 के तहत नोटिस बीजेपी और कांग्रेस को भेजा नोटिस

Election Commission ने यह कार्रवाई करते हुए कहा कि पॉलिटिकल पार्टियों को अपने उम्मीदवारों, स्टार प्रचारकों के आचरण की जिम्मेदारी लेनी होगी. शीर्ष पदों पर आसीन नेताओं के चुनावी भाषणों के परिणाम अधिक गंभीर साबित होते हैं.

Read more...
वैश्विक

Girlfriend संग Delhi एयरपोर्ट में दाखिल होने के लिए टिकट के साथ छेड़छाड़: जर्मन युवक गिरफ्तार

Delhi एयरपोर्ट पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकार के अनुसार, विदेशी युवक की पहचान जर्मनी मूल के डेविड स्टैन्ज़ेल के रूप में हुई है. जांच में पता चला है कि डेविड रात करीब 10:16 बजे गेट संख्‍या छह से एक महिला के साथ टर्मिनल-थ्री में दाखिल हुआ था. टर्मिनल में प्रवेश करने के लिए उसने टर्मिनल गेट पर तैनात सीआईएसएफ के सुरक्षा अधिकारी को ITA Airways का एयर टिकट और पासपोर्ट दिखाया था. 

Read more...
वैश्विक

Karnataka में धर्म के आधार पर मुसलमानों को मिला ओबीसी आरक्षण, पीएम मोदी ने किया जोरदार हमला

Karnataka कांग्रेस ने सामाजिक न्याय का अपमान किया, उसकी हत्या की, यहां तक की धर्म निरपेक्षता की हत्या की. कर्नाटक का यही मॉडल कांग्रेस पूरे देश में लागू करना चाहती है. कांग्रेस संविधान बदलकर एससी, एसटी, ओबीसी का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है. भाषा इनपुट से साभार

Read more...
वैश्विक

Sant Kabir Nagar: कैबिनेट मंत्री Sanjay Nishad पर हमला, नाक पर चोट आई

Sant Kabir Nagar मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Sanjay Nishad पर 20-25 लोगों ने हमला किया जिसके बाद नाक से ब्लीडिंग होने लगी. हमले के तुरंत बाद समर्थक उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और नाक पर पट्‌टी लगाई.

Read more...
वैश्विक

Ghazipur ‘लैंडफिल’ स्थल पर लगी भीषण आग, गले में दिक्कत और सांस लेने में परेशानी

Ghazipur दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 के एमसीडी चुनाव से पहले 31 दिसंबर, 2023 तक इस लैंडफिल स्थल को खाली करने का वादा किया था, लेकिन कचरा हटाने के बजाय यहां और अधिक कचरा डाल दिया गया. वर्ष 2019 में गाजीपुर लैंडफिल स्थल की ऊंचाई 65 मीटर थी, जो कुतुब मीनार से केवल आठ मीटर कम थी.

Read more...
वैश्विक

Pakistan: कराची में जापानी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला

Pakistan: पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में विदेशी नागरिकों को निशाना बनाकर कई हमले किये गए हैं. हाल में ही, एक दूसरे आत्मघाती हमले में पांच चीनी इंडीनियर्स की मौत हो गयी थी. दावा किया जा रहा है कि ये हमला बलोच आतंकी के द्वारा चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर किया गया था.

Read more...
वैश्विक

दुनियाभर के ताकतवर लोग मोदी को हटाना चाहते हैं-PM Modi

PM Modi ने कहा कि एनडीए सरकार ने उन्हें पंक्ति में पहले स्थान पर ला दिया है.  2014 में एनडीए ने नामांकन किया था एक SC व्यक्ति को राष्ट्रपति, देश की प्रथम नागरिक. 2019 में एनडीए ने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति के रूप में नामित किया यह हमारी सरकार है जिसने बाबा साहब अंबेडकर से जुड़े पांच स्थानों को विकसित किया है. उन्हें  पंचतीर्थ बना दिया गया है. 

Read more...
वैश्विक

Iran-Israel War- इजरायल ने  ईरान के कई शहरों पर मिसाइल और ड्रोन हमले किए

Iran-Israel War ईरान के सैन्य अधिकारियों ने हमले के बारे में बताया कि इजराइल के कई ड्रोन को मार गिराया गया है. इस्फहान के पास विस्फोट के बाद देश पर कोई हमाल नहीं हुआ है. सीरिया के सैन्य स्थलों को निशाना बनाकर विस्फोट किये गए हैं.

Read more...
वैश्विक

Air India की सभी उड़ाने 30 अप्रैल तक कैंसिल

सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए Air India की ओर से लिखा गया है कि मध्य पूर्व में गहराते टेंशन को देखते हुए तेल अवीव से हमारी उड़ानें 30 अप्रैल 2024 तक निलंबित रहेंगी. हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अपने यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं,

Read more...