मदरसों में ऐसी चीजें सिखाई जाती हैं कि इस तरह के लोग तैयार हो जाएं: Uadipur घटना को लेकर Arif Mohammed Khan

Arif Mohammed Khan ने इस Udaipur घटना का वीडियो बनाया और खुद अपना जुर्म कबूलने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इस घटना के बाद देशभर में लोग काफी आक्रोशित हैं और गुनहगारों को सख्त सजा की मांग कर रहे हैं। वहीं, कन्हैया लाल के परिवारवालों ने दोषियों को फांसी की सजा की मांग की है।

Read more...

स्वामी करपात्री महाराज के नाम डाक टिकट रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया जारी

करपात्री महाराज भारत वर्ष के सबसे वरिष्ठ संत रहे. उन्होंने अपना जीवन समाज के उत्थान और समाज में सद्भाव की स्थापना करने को समर्पित किया स्वामी करपात्री महाराज भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता के वाहक थे.

Read more...

Sangli Murder Case: 9 लोगों की मौत का राज, सुसाइड नहीं हत्या की गई, गड़े धन के लालच में तांत्रिक ने दे दिया जहर; 2 गिरफ्तार

Sangli Murder Case: डॉ. माणिक यल्लप्पा वनमोरे के घर में उनके शव के साथ उनकी पत्नी रेखा, मां आकताई यल्लप्पा वनमोरे, बेटी प्रतिमा, बेटा आदित्य और भतीजा शुभम के शव मिले हैं. दूसरे भाई पोपट वनमोरे के घर में उनके शव के साथ पत्नी संगीता, बेटी अर्चना के शव मिले थे. घटना के वक्त टीचर भाई का एक बेटा अपने चाचा के घर पर मौजूद था.

Read more...

Udaipur: सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने वाले युवक की तलवार से गला काट murder, NIA भी मौके पर-बदमाशों ने बनाया Video

Udaipur हत्याकांड के बाद लोगों ने सड़कों पर आकर अपना विरोध दर्ज़ कराया। घटना के बाद मालदास बाजार में दुकानें बंद कर दी गई हैं। सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि वो उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करते हैं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Read more...

Reliance Jio के डायेक्‍टर पद से Mukesh Ambani ने दिया इस्तीफा

सेबी के पास दी गई जानकारी में बताया गया है कि 27 जून को Mukesh Ambani ने डारेक्‍टर पद से इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बाद पंकज मोहन पवार 27 जून से कंपनी के प्रबंध निदेशक का पदभार संभाल रहे हैं। रिलायंस जियो के नए मैनेजिंग डायरेक्‍टर के रूप में पंकज मोहन पवार को नियुक्‍त किया गया है। यह अगले पांच साल तक इस पद को संभालेंगे।

Read more...

कथित फैक्ट चेकिंग के नाम पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप, Mohammad Zubair गिरफ्तार

ऑल्ट-न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने एक ट्वीट पोस्ट किया, “Mohammad Zubair को आज विशेष सेल, दिल्ली द्वारा 2020 के एक मामले की जांच के लिए बुलाया गया था, जिसके लिए उसे पहले से ही उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी से सुरक्षा प्राप्त थी। हालाँकि, आज शाम लगभग 6.45 बजे हमें बताया गया कि उसे किसी अन्य प्राथमिकी में गिरफ्तार किया गया है

Read more...

Maharashtra: सुभाष देसाई को एकनाथ शिंदे के विभाग का प्रभार, लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर

Maharashtra ठाकरे सरकार और शिवसेना के खिलाफ चल रही लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर जा पहुंची है। आज सुनवाई के दौरान बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर की भूमिका पर सवाल खड़े किए। उनका कहना है कि डिप्टी स्पीकर को हटाने की अर्जी अभी लंबित है, इसलिए उस पर फैसला होने से पहले वे विधायकों को अयोग्य नहीं ठहरा सकते। सरकार की तरफ से पेश वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बागी विधायकों को पहले संबंधित हाईकोर्ट का रुख करना चाहिए था।

Read more...

Supreme Court की तल्ख टिप्पणी के बाद हुई तीस्ता सीतलवाड़ गिरफ्तार

Supreme Court ने अपनी टिप्पणी में कहा कि अपने निजी उद्देश्य के लिए मामले को आगे बढ़ाया गया और न्यायिक प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल हुआ। कोर्ट ने सख्ती से कहा कि ऐसे अधिकारियों को कानून के दायरे में लाकर कार्रवाई की जानी चाहिए।

Read more...

भारत को मदर ऑफ डेमोक्रेसी कहा जाता है: Narendra Modi

Narendra Modi ने कहा, “आज का भारत होता है, चलता है, ऐसे ही चलेगा वाली मानसिकता से बाहर निकल चुका है। आज भारत करना है’ करना ही है’ और समय पर करना है’ का संकल्प रखता है।” उन्होंने कहा कि भारत अब तत्पर है, तैयार है, अधीर है। भारत अधीर है, प्रगति के लिए, विकास के लिए। भारत अधीर है, अपने सपनों के लिए, अपने सपनों की सिद्धि के लिए।

Read more...

Teesta Setalvad पर कसा गुजरात एटीएस का शिकंजा; टीम ने हिरासत में लिया, अब होगी पूछताछ

न्यायमूर्ति एएम खानविलकर की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने गुजरात दंगा मामले में प्रधानमंत्री मोदी को एसआईटी की क्लीन चिट को बरकरार रखते हुए कहा था कि मामले में सह-याचिकाकर्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) ने जकिया जाफरी की भावनाओं का शोषण किया।

Read more...

Wayanad: राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़, कुर्सियों को तोड़ा गया और पीटा गया कर्मचारियों को

Wayanad: सभी संरक्षित क्षेत्रों, वन्यजीव अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के आसपास एक किलोमीटर के पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्र (ईएसजेड) को अनिवार्य करने वाले सुप्रीम कोर्ट के हालिया आदेश से नाराज भीड़ ने मांग की कि गांधी इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ें।

Read more...