Peshawar: आत्मघाती हमलावर मौजूद था आगे की कतार में, संदिग्ध का क्षत-विक्षत सिर बरामद

Peshawar-मोहम्मद ऐजाज खान ने बताया कि धमाके की वास्तविक प्रकृति की जानकारी बचाव अभियान संपन्न होने के बाद ही मिल सकेगी. खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मुहम्मद आजम खान ने मंगलवार को हमले के मद्देनजर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) जिसे पाकिस्तानी तालिबान के नाम से भी जानते हैं ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

Read more...

रूस ने लगाया आरोप,सूचना युद्ध की शुरुआत कर रहा BBC

BBC ने श्रृंखला का यह कहते हुए बचाव किया कि यह ‘उच्चतम संपादकीय मानकों के अनुसार कठोर शोध” था. सरकार ने 21 जनवरी को डॉक्यूमेंट्री की क्लिप साझा करने वाले कई यूट्यूब और ट्विटर पोस्ट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए थे, जिसकी विपक्षी दलों ने तीखी आलोचना की थी.

Read more...

Peshawar के पुलिस लाइंस में स्थित मस्जिद में जोरदार धमाका, 46 की मौत

Peshawar  पाकिस्तान में अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर के हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में खचाखच भरी एक मस्जिद में सोमवार को दोपहर की नमाज की दौरान एक शक्तिशाली आत्मघाती बम धमाका हुआ जिसमें 46 लोगों की जान चली गयी. वहीं धमाके में 100 अन्य घायल भी हुए हैं. इस धमाके का वीडियो सामने आया है

Read more...

Balochistan में गहरे खाई में गिरी बस, 39 की मौत कई घायल

Balochistan- मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बस में कुल 48 यात्री सवार थे. लासबेला के पास यू टर्न लेते समय बस पुल के खम्भे से जा टकराई और उसके बाद खाई में जाकर गिर गयी. इस हादसे की पुष्टि लासबेला के सहायक आयुक्त हमजा अंजुम ने की है.

Read more...

Nepal के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर अचानक रोकी गईं उड़ानें

Nepal त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रमुख प्रेम नाथ ठाकुर ने बताया कि सर्वर में दिक्कत के कारण लगभग 1 घंटे से उड़ानें रुकी हुई हैं, जिन्हें फिर से शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि, अभी तक यह नहीं स्पष्ट हो पाया है कि अंतरराष्ट्रीय सेवाएं कब तक बहाल होंगी.

Read more...

निजी विश्वविद्यालयों को छात्राओं के प्रवेश परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं देने का आदेश-Afghanistan तालिबान

Afghanistan देश एक आर्थिक संकट के बीच में है, आंशिक रूप से इसके बैंकिंग क्षेत्र को प्रभावित करने वाले प्रतिबंधों और विकास निधि में कटौती के कारण लाखों लोगों को चेतावनी देने वाली सहायता एजेंसियों को तत्काल सहायता की आवश्यकता है. हालांकि, इस सप्ताह विश्व बैंक की एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि तालिबान प्रशासन ने पिछले साल राजस्व संग्रह को मजबूत रखा था और निर्यात में वृद्धि हुई थी.

Read more...

‘सुषमा स्वराज पर ऐसा कुछ कहना माइक पोम्पिओ को शोभा नहीं देता’- Abdul Basit (diplomat)

Abdul Basit (diplomat)  ने कहा कि माइक पोम्पिओ ने अपनी किताब में दावा किया है कि उन्हें इस बात से अवगत कराया गया था कि भारत और पाकिस्तान दोनों परमाणु युद्ध की तैयारी कर रहे हैं. बासित ने कहा, “मैं पाकिस्तान की दहलीज से वाकिफ हूं और उसने जो दावा किया है वह झूठा है. मुझे उम्मीद है कि भारत भी इस दावे को खारिज करता है.”

Read more...

Turkauliya के महनवा बाजार में देह व्यापार में धकेली गयी पांच लड़कियों का हुआ रेस्क्यू

वहीं, मोतिहारी की आईडिया नामक संस्था के संचालक दिग्विजय ने कहा कि देरी करने और दुर्व्यवहार करने से लगाता है कि Turkauliya थाना पुलिस की मिलीभगत इस काले कारोबारियों से है.

Read more...

Bihar भाजपा विधायक रामप्रवेश राय ने एमपी-एमएलए कोर्ट में किया सरेंडर

Bihar बरौली के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र पांडेय ने बरौली थाने में भाजपा उम्मीदवार राम प्रवेश राय के खिलाफ कांड दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि 24 अक्तूबर 2020 को बरौली उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चुनावी सभा किया गया.

Read more...

अमेरिका के करीब पहुंच चुका है Frigate Admiral Gorshkov, ट्रैक कर रही है नाटो

मिसाइल जिरकॉन के अलावा एडमिरल गॉर्शकोव पर कई ऐसी मिसाइल तैनात है जो खतरनाक है और दुश्मन के होश उड़ा सकता है. आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच करीब एक साल से युद्ध चल रहा है और कई देश यूक्रेन के समर्थन में खुलकर उतरे हैं. इन देशों में एक नाम अमेरिका का भी है.

Read more...

पूरी तरह से कंगाल होने के कगार पर पहुंच चुका है Pakistan, खाना बनाने के लिए भी गैस की किल्लत

Pakistan में इंधन के दाम सातवें आसमान पर हैं. Pakistan में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 10 हजार रुपये पहुंच गये हैं. लोग प्लास्टिक थैली में गैस खरीदने के लिए मजबूर हैं. प्लास्टिक थैली में एलपीजी गैस 500 से 900 रुपये तक में उपलब्ध है. वहीं, डीजल 227.80 रुपये और पेट्रोल 214.80 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. मिट्टी का तेल 171.83 रुपये लीटर बिक रहा है.

Read more...