Rajasthan: रेप केस के आरोपी को बचाने लिये आरोपी मंडार थानेदार एक लाख रुपये पहले ही ले चुका था शेष चार लाख रुपये लेते उसके दलाल रंगे हाथों पकड़े गये

Rajasthan- एसएचओ और उसके दलाल की पहले भी कई बार शिकायत की गई थी. लेकिन थानाधिकारी के रसूख के चलते उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पाई. ब्यूरो के एएसपी राणावत का कहना है कि मामले की तफ्तीश की जा रही है. पूछताछ में और भी कई राज खुलने की भी संभावना है.

Read more...

Nepal: Bidya Devi Bhandari ने CAA पर साइन करने से किया इनकार

Nepal-नेपाली संविधान के अनुच्छेद 113 (4) के अनुसार, यदि विधेयक दोबारा राष्ट्रपति Bidya Devi Bhandari को भेजा जाता है, तो उन्हें उसके अनुसार देनी होती है. हालांकि, राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, भंडारी ने संविधान के मुताबिक कार्य किया है. राष्ट्रपति के राजनीतिक मामलों के सलाहकार लालबाबू यादव ने कहा कि राष्ट्रपति संविधान के अनुरूप कार्य कर रही हैं. विधेयक से कई संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन हुआ और उसकी रक्षा करना राष्ट्रपति का दायित्व है.

Read more...

Gujarat: वडोदरा सेंट्रल जेल में 7 कैदियों ने किया खुदकुशी का प्रयास

Gujarat-डीसीपी अभय सोनी ने बताया कि कैदियों में टिफिन को लेकर झगड़ा हुआ था. इसके बाद से ही ये कैदी तनाव में थे. हालांकि चर्चा है कि कैदियों ने जेल सुप्रीटेंडेंट पर परेशान करने का आरोप लगाया है.

Read more...

UK: हिंदुओं को बंधक बनाने का प्रयास, क्रिकेट मैच के बाद शुरू हुआ था विवाद

UK-मंदिर पर हमले की घटना पर लीस्टर पुलिस ने कहा है कि हम ऐसी घटनाओं को सहन नहीं करेंगे. अबतक मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दो लोगों को हिंसा वाले स्‍थल से पुलिस ने पकडा है.

Read more...

Gurugram: दूध को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ, दे दी जान जहर खाकर

Gurugram-पुलिस सूत्रों ने कहा कि दूध को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और रात 10 बजे के करीब सुशांत घोष ने कथित तौर पर कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया. उसे मेट्रो अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी तबियत बिगड़ गई और दो घंटे बाद उसकी मौत हो गई.

Read more...

Taiwan Earthquake: ताइवान में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके

Taiwan Earthquake: झटके के कारण कुछ दुर्घटनाएं हुईं, जैसे दीवार गिरना, बिजली गुल होना, पानी के पाइप फटना और सेल ढह जाना आदि. प्रभावित रेलवे सेक्शन ने सामान्य परिचालन फिर से शुरू कर दिया है.

Read more...

Chandigarh में 60 छात्राओं की नहाते हुए वीडियो वायरल, आठ ने की आत्महत्या की कोशिश, यूनिवर्सिटी में देर रात जमकर हंगामा

Chandigarh गौरतलब है कि आत्महत्या का प्रयास करने वाली छात्राओं को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया. आरोप है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन स्टूडेंट्स पर मामला दबाने का दवाब बना रहा है. छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधन से की, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं की.

Read more...

China ने साजिद मीर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के अमेरिका के प्रस्ताव पर लगाई रोक, भारत ने 50 लाख रुपये का रखा था इनाम

China मीडिया रिपोर्ट की माने तो मीर ने यूएई, बांग्लादेश, कनाडा, श्रीलंका, मालदीव और सऊदी अरब से भारी संख्या में युवाओं को अपने संगठन में शामिल किया है. गौरतलब है कि साल 2003 में साजिद मीर द्वारा नियंत्रित एक मॉड्यूल का ऑस्ट्रेलिया में भांडाफोड़ किया था. साजिद मीर ने कथित तौर पर 2008 में प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई थी.

Read more...

पात्रा चॉल घोटाले में Sanjay Raut न्यायिक हिरासत में, ईडी ने जमानत का विरोध करते हुए मुख्य आरोपी बताया

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने राउत की इस दलील को खारिज किया कि उनके खिलाफ कार्रवाई राजनीतिक बदले के रूप में की गई है. जांच एजेंसी ने कहा, ‘‘आरोपी ने अपने प्रॉक्सी और करीबी सहयोगी प्रवीण राउत (सह-आरोपी) के जरिए अपराध में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है, धन के लेन-देन से बचने के लिए Sanjay Raut  पर्दे के पीछे से काम कर रहे हैं.’

Read more...

Kerala: कालीकट एयरपोर्ट पर पांच किलोग्राम सोना जब्त,इंडिगो एयरलाइंस कंपनी दो अधिकारियों की मिलीभगत से तस्करी

Kerala-अधिकारी सीसीटीवी के जरिये देख रहे थे कि साजिद यात्री द्वारा लाए गए बॉक्स को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा था और बॉक्स की टैग से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहा था. तस्करी में मदद करने वाले साजिद और ग्राहक सेवा एजेंट मोहम्मद सामिल को कस्टम स्कैनर के दौरान बॉक्स में सोने का मिश्रण मिलने के बाद कस्टम ने हिरासत में ले लिया

Read more...

Mundra Port: तीन हजार किलोग्राम हेरोइन की जांच के सिलसिले में मामले में अफगान नागरिक समेत 3 और गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय ने पिछले साल 13 सितंबर को Mundra Port: पर अफगानिस्तान से तस्करी कर लायी गयी 2,988 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी और एक मामला दर्ज किया था. अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने पिछले साल छह अक्टूबर को फिर से मामला दर्ज किया था.

Read more...