वैश्विक

वैश्विक

Britain में ऋषि सुनक ने घोषणा की – 4 जुलाई को देश में आम चुनाव कराए जाएंगे

Britain उन्होंने स्वीकार किया कि वह मानते हैं कि कई लोगों के लिए चीजें आसान नहीं हैं. हाल के काउंसिल चुनावों में कंजर्वेटिवों के निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनजर 14 साल बाद सत्ता में लौटने की कोशिश कर रही पुनर्जीवित लेबर पार्टी के बीच भारतीय मूल के सुनक ने लोगों से कहा कि अब सवाल यह है कि आप किस पर भरोसा करते हैं.

Read more...
वैश्विक

Kyrgyzstan में विदेशी छात्रों के ख़िलाफ़ हिंसा करने की ख़बरें

भीड़ ने Kyrgyzstan मेडिकल यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों पर हमला किया, जिनमें बांग्लादेश, पाकिस्तान के छात्र रहते थे. पाकिस्तान की आज न्यूज के मुताबिक, महिला छात्रों को परेशान किया गया और कई को चोट पहुंचाई गई. हमलों में कम से कम 14 पाकिस्तानी छात्र घायल बताए जा रहे हैं.

Read more...
वैश्विक

बेंगलुरु से कोच्चि जा रही Air India एक्सप्रेस की फ्लाइट के इंजन में लगी आग

इस पूरे घटनाक्रम में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जो हुआ उसका हमें खेद हैं. हम यात्रियों के लिए दूसरे Air India विमान की व्यवस्था कर रहे हैं ताकि वे अपने गंतव्य तक पहुंच सकें. आग लगने की वजह क्या है, इसकी जांच की जा रही है.

Read more...
वैश्विक

Israel: गाजा के राफा में संयुक्त राष्ट्र के पहले इंटरनेशनल स्टाफ Col. Waibhav Anil Kale (Retd) की मौत

Israel गाजा में 190 से ज्यादा संयुक्त राष्ट्र कर्मचारी, Col. Waibhav Anil Kale (Retd) मारे गए हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘मानवतावादी कार्यकर्ताओं की सुरक्षा की जानी चाहिए. मैं संयुक्त राष्ट्र कर्मियों पर सभी हमलों की निंदा करता हूं और तत्काल मानवीय युद्धविराम और सभी बंधकों की रिहाई के लिए अपनी तत्काल अपील दोहराता हूं.’

Read more...
वैश्विक

Canada: भारत से पहुंचा अर्चित ग्रोवर एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार, फिल्मी स्टाइल में की चोरी

Canada पुलिस ने बताया कि 17 अप्रैल, 2023 को उस कंटेनर को नकली कागजी कार्रवाई का उपयोग करके एक गोदाम से चुरा लिया गया था. इस कंटेनर में दो करोड़ 20 लाख कनाडाई डॉलर से अधिक मूल्य की सोने की छड़ें और विदेशी मुद्रा थी.

Read more...
वैश्विक

Narendra Dabholkar हत्याकांड में आया फैसला, सचिन अंदुरे और शरद कालस्कर को आजीवन कारावास की सजा

शुरुआत में Narendra Dabholkar मामले की जांच पुणे पुलिस कर रही थी, लेकिन बंबई हाई कोर्ट के आदेश के बाद 2014 में सीबीआई ने मामले को अपने हाथ में ले लिया. इसके बाद जून 2016 में हिंदू दक्षिणपंथी संगठन सनातन संस्था से जुड़े डॉ. वीरेंद्र सिंह तावड़े को गिरफ्तार किया गया. अभियोजन पक्ष के अनुसार, तावड़े हत्या के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था.

Read more...
वैश्विक

Maldives के तेवर बदल रहे हैं: चीन के दबाव और भारत के साथ संबंध: 2बार मालदीव गया चीन का जासूसी जहाज, फिर भी ….

Maldives के विदेश मंत्री मूसा जमीर ने कहा, ‘हिंद महासागर की शांति और सुरक्षा भारत, मालदीव, श्रीलंका और हमारे पड़ोस के बाकी देशों के लिए महत्वपूर्ण है. इसलिए, जैसा कि मैंने पहले कहा था, हम साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे. चीनी जहाज के मालदीव यात्रा को लेकर विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने व्यक्तिगत रोटेशन और मैत्रीपूर्ण पोर्टेबल परमिट जारी किए और चीनी पक्ष से राजनयिक मंजूरी मिली, जो मालदीव में बहुत आम है.

Read more...
वैश्विक

नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली Haryana सरकार अल्पमत में? निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस लिया

Haryana निर्दलीय विधायकों द्वारा हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेने और कांग्रेस को समर्थन देने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर, हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता नायब सिंह सैनी ने कहा, मुझे यह जानकारी मिली है. शायद कांग्रेस कुछ लोगों की इच्छाओं को पूरा करने में लगी हुई है. अब कांग्रेस को जनता की इच्छाओं से कोई लेना-देना नहीं है.

Read more...
वैश्विक

यूरोप से अपनी वैक्सीन वापस लेगी AstraZeneca

AstraZeneca ने स्वीकार ब्रिटिश कोर्ट में स्वीकार किया है कि उनके कोविड टीका रक्त के थक्के जमाने संबंधी दुष्प्रभाव उत्पन्न कर सकता है. एस्ट्राजेनेका ने स्वीकार किया था कि कोविड-19 से बचाव के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा ईजाद किया गया टीका बहुत दुर्लभ मामलों में रक्त को थक्के जमा सकता है और प्लेटलेट की संख्या को घटा सकता है.

Read more...
वैश्विक

Prajwal Revanna के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने कहा कि ‘सेक्स स्कैंडल’ की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) इस बात पर फैसला करेगा कि Prajwal Revanna को कैसे वापस लाया जाए. मंत्री ने कहा, पहले ही ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है. इंटरपोल सभी देशों को सूचित करेगा और उनका पता लगाएगा.

Read more...
वैश्विक

Nairobi: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में केन्या अर्मी प्रमुख सहित 9 लोगों की मौत

Nairobi राष्ट्रपति ने घोषणा की कि केन्या शुक्रवार से तीन दिनों का शोक मनाएगा. केन्या के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, जनरल ओगोला 1984 में केन्याई रक्षा बलों में शामिल हुए और केन्या वायु सेना में तैनात होने से पहले 1985 में वे दूसरे लेफ्टिनेंट बने थे.

Read more...