अपने पद से इस्तीफा दे दिया पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच Graham Reid ने

FIH Men’s Hockey World Cup 2023-टीम ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और एफआईएच प्रो लीग 2021-22 सत्र में तीसरा स्थान हासिल किया. रीड के कोच रहते भारतीय टीम ने 2019 में एफआईएच विश्व सीरिज फाइनल्स जीता था. इसके बाद भुवनेश्वर में ओलंपिक क्वालीफायर जीतकर तोक्यो खेलों के लिये क्वालीफाई किया. Graham Reid

Read more...

Bhubaneswar: 15वें एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप फाइनल में जर्मनी और belgium के अनुभव के बीच होगा मुकाबला

Bhubaneswar: जर्मनी के कोच आंद्रे हेनिंग ने कहा कि हम पूरी शिद्दत के साथ Belgiumके विजयरथ को रोकने की कोशिश करेंगे. फिर भी मैं यही कहूंगा कि हम ऐसा नहीं सोचते कि बेल्जियम की कोई कमजोरी है. मैं बेल्जियम को कमजोर नहीं मानता. न ही मैं यह मानता हूं कि बेल्जियम किसी तरह नुकसान की स्थिति में है. मेरा मानना है कि बेल्जियम ने वाकई ही नीदरलैंड के खिलाफ बहुत दमदार खेल दिखाया. हमारी कोशिश रहेगी कि बेल्जियम के टॉम बून (2) को गोल करने से रोकें और ज्यादा पेनल्टी कॉर्नर न दें.

Read more...

Suryakumar Yadav बने साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर

साल 2022 के दौरान सूर्या ने कुछ असाधारण पारियां खेली, लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ आया था. Suryakumar Yadav ने अपनी इस पारी में 88 मिनट में 55 गेंदों में 14 चौके और 6 छक्कों की बदौलत 117 रन बनाए थे. यह उनका टी20 में सर्वोच्च स्कोर है.

Read more...

Rohit Sharma and Shubman Gill ने जड़ा शतक, 212 रनों की साझेदारी

कप्तान Rohit Sharma ने तीन साल के बाद वनडे में शतक जड़ा है. शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाये. रोहित ने अपना अर्धशतक सिर्फ 41 गेंदों में पूरा किया और अगले 50 रन 42 गेंदों में बनाये. आखिरी बार रोहित ने जनवरी 2020 में बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.

Read more...

India vs New Zealand 2nd ODI: रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक

India vs New Zealand 2nd ODI -टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 350 का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था. उस मुकाबले में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा था. वहीं, दूसरे वनडे में गेंदबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है. 

Read more...

IND vs NZ: पहले वनडे में जीत के बाद भी टीम इंडिया को तीन ओवर के लिए लगा मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना

IND vs NZ- एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि भारत को बुधवार को श्रृंखला के शुरुआती वनडे में निर्धारित समय में फेंके जाने वाले ओवरों में तीन ओवर पीछे पाया गया. भारत ने पहला मुकाबला 12 रनों से जीता.

Read more...

Hockey World Cup 2023:स्पेन के लिए रेने और मिरालेस ने किए दो-दो गोल

Hockey World Cup 2023-मार्क मिरालेस ने खेल खत्म होने से चार मिनट पहले गोल मैच का अपना दूसरा गोल कर स्पेन को 5-1 से जीत दिला कर फिलहाल उसकी चुनौती बरकरार रखी. इंग्लैंड ने इसी मैदान पर वेल्स को 5-0 से हराया. स्पेन की टीम अब शुरू के दोनों मैच हारने के क्वॉर्टर फाइनल में स्थान पाने की उम्मीद लगभत खत्म हो गई.

Read more...

भारतीय महिला हॉकी टीम में Jharkhand की चार खिलाड़ी, 13 जनवरी को रवाना होगी

भारतीय महिला हॉकी टीम में एक साथ Jharkhand  के चार-चार खिलाड़ियों चयनित होने पर हॉकी इंडिया के महासचिव सह हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने पूरी टीम के खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि 2015 में निक्की प्रधान से शुरुआत हुई थी और अब भारतीय महिला होकी टीम में हमारे 4 खिलाड़ी चुने गए हैं यह राज्य के लिए गर्व की बात है.

Read more...

Virat Kohli ने लंबे समय बाद वनडे इंटरनेशनल में भी वापसी की, 45वां वनडे शतक

Virat Kohli ने एक और शतक के रिकॉर्ड में सचिन की बराबरी की है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना नौवां शतक पूरा किया. साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 9 शतक जड़े हैं. दो टीमों के खिलाफ नौ शतक जड़ने वाले विराट भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं. यह उपलब्धि हासिल करने वाले एक और बल्लेबाज महान सचिन तेंदुलकर हैं. जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ शतक जड़ा है.

Read more...

IND vs SL: Suryakumar Yadav ने जड़ा तूफानी शतक,श्रीलंकाई टीम 137 रन पर ही ढेर

वानिंदु हसारंगा 09, चमिका करुणारत्ने शून्य, महेश दीक्षणा 02 और दिलशान मधुसंका एक रन बनाकर आउट हुए.  भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलता मिली. अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया.Suryakumar Yadav

Read more...

नजम सेठी के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया Asian Cricket Council ने

पीसीबी ने पिछले दो हफ्तों में प्रस्तावित कैलेंडर में किसी तरह के संशोधन की मांग नहीं की और इसलिए कार्यक्रम की सार्वजनिक घोषणा कर दी गयी. कुछ सदस्य बोर्डों से हालांकि प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुईं. पीसीबी से कोई टिप्पणी या संशोधन से संबंधित सुझाव प्राप्त नहीं हुए. ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सेठी की टिप्पणियां निराधार हैं और Asian Cricket Council द्वारा इसका पुरजोर खंडन किया जाता है.

Read more...