मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में PV Sindhu

PV Sindhu ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने गुरुवार को खेले गए महिला सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में थाईलैंड की फिटायापोर्न चेईवान को मात दी. दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने थाईलैंड की अपनी प्रतिद्वंद्वी को दूसरे राउंड के 57 मिनट चले मुकाबले में 19-21, 21-9, 21-14 से हराया.

Read more...

Malaysia Open Badminton 2022: साई प्रणीत और समीर वर्मा पहले ही ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट राउंड में बाहर

Malaysia Open Badminton: अन्य भारतीयों में एचएस प्रणय की भिड़ंत मलेशिया के डेरेन ल्यू से होगी जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी मैन वेई चोंग और केई वुन टी की मलेशिया की जोड़ी से भिड़ेगी.

Read more...

Archery World Cup: तीरंदाज अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम फाइनल में

शूट ऑफ में राय और अंकिता ने नौ-नौ अंक के निशाने लगाए जबकि प्रतिद्वंद्वी निशानेबाजों ने 10-10 का  स्कोर किया. इस स्पर्धा में दीपिका की जगह  अंकिता को मौका दिया गया था. दीपिका ने क्वालीफिकेशन में निराशाजनक प्रदर्शन किया था.

Read more...

टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना: अमेरिका में ट्रेनिंग की मिली मंजूरी Bajrang Punia को

Bajrang Punia को इस कैंप से कॉमनवेल्थ गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारियों में मदद मिलेगी. एमओसी ने साथ ही टॉप्स डेवलपमेंट साइकिलिस्ट रोनाल्डो सिंह ओर डेविड बेकहेम के लिए दो टी20 प्रोटीम लुक टीटी ट्रैक बाइक हासिल करने के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी.

Read more...

सेमीफाइनल में पहुंचे Ronaldo Singh, बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

Ronaldo Singh ने टूर्नामेंट के चौथे दिन पुरुषों की एलीट स्प्रिंट दौड़ स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में 10 सेकेंड की बाधा को तोड़कर 200 मीटर फ्लाइंग टाइमट्रायल में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया. हालांकि उनके अलावा अन्य भारतीय साइकिलिस्टों के लिए मंगलवार का दिन निराशाजनक रहा.

Read more...

Ramkumar Ramanathan और Yuki Bhambri पहले ही दौर में हारे, Wimbledon 2022 Update

Yuki Bhambri  ने शुरुआत अच्छी की. उन्होंने शुरू में 5-3 की बढ़त बनाई लेकिन मिरालेस ने जल्द ही वापसी कर ली. स्पेनिश खिलाड़ी ने फिर भारतीय खिलाड़ी को मौका नहीं दिया और शानदार जीत दर्ज की. Wimbledon 2022 Update

Read more...

भारतीय साइकिलिस्टों का Asian Track Cycling Championships 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी

Asian Track Cycling Championships 2022: भारतीय ट्रैक साइकिलिस्ट इसो एल्बेन ने हालांकि दिल तोड़ दिया और वह पुरुष एलीट स्पर्धा में पदक जीतने में नाकाम रहे. भारत की एक अन्य स्टार मीनाक्षी ने भी निराश किया और महिला एलीट वर्ग के व्यक्तिगत परसुइट वर्ग में तीन मिनट 50.223 सेकेंड के समय के साथ पांचवें स्थान पर रहीं.

Read more...

सुपर 1000 Indonesia Open badminton के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं शटलर HS Prannoy

दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी एंग के खिलाफ प्रणय ने चौथी जीत दर्ज की थी. पूर्व राष्ट्रमंडल खेल कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरुसाई दत्त की कोच के रूप में मौजूदगी का भी प्रणय को फायदा मिल रहा है.सुपर 1000 Indonesia Open badminton

Read more...

Chess Olympiad के लिए 19 जून को मशाल रिले की करेंगे शुरुआत Prime Minister Narendra Modi और विश्वनाथन आनंद

विश्व शतरंज महासंघ (फिडे) इसकी घोषणा पहले ही कर चुका है. Prime Minister Narendra Modi राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में इस Chess Olympiad रिले की शुरुआत करेंगे.

Read more...

Paavo Nurmi Games 2022: Neeraj Chopra ने पहली बार 89 मीटर के मार्क को छुआ

Paavo Nurmi Games 2022: नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने पहली बार 89 मीटर के मार्क को छुआ है. इससे पहले उनका बेस्ट थ्रो 88.07 मीटर रहा था, जो उन्होंने पिछले साल पटियाला में इंडियन जीपी के दौरान बनाया था. 

Read more...

डोप टेस्ट से नहीं बच रही थीं बल्कि निजी दौरे पर उत्तर प्रदेश में थीं.-Athlete Aishwarya Mishra

पिछले महीने Athlete Aishwarya Mishra  ने डोप परीक्षण एजेंसियों को काफी परेशान किया था क्योंकि वे उनके ठिकाने का पता नहीं लगा पा रहे थे. अब चैंपियनशिप के दौरान उनका परीक्षण किया जा सकता है क्योंकि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) की डोप परीक्षण टीम यहां है.

Read more...