काशी नगरी की ये डरावनी जगहें: Most Haunted Place in Varanasi

Most Haunted Place in Varanasi-स्थानीय लोगों का कहना है कि मेडिकल सेंटर के पीछे कई ऐसी गतिविधियां होते हुए देखी गई हैं, जो किसी डरावनी कहानी से कम नहीं हैं। दरअसल कई लोगों का मानना है कि रात के समय यहां दो आत्माएं पहरा देती हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि रात के समय मेडिकल सेंटर के पीछे से चिल्लाने की भी आवाज आती है।

Read more...

60 साल से नहाए नहीं: दुनिया के सबसे गंदे आदमी अमौ हाजी (Amou Haji) की पानी से हो गई मौत,मृत पशुओं का खाते थे मांस

सबसे बड़ी बात यह है कि अपने जीवन में तकरीबन 60 साल तक स्नान करने वाले अमौ हाजी Amou Haji स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से पूरी तरह स्वस्थ थे. उनके स्वास्थ्य को लेकर दुनिया के कई नामी-गिरामी शोधकर्ताओं ने शोध भी किया. किंतु, उनके शरीर के अंद कोई बीमारी नहीं निकली.

Read more...

Chicago:आईएबीसी ने किया Dr. Kiran Bedi की पुस्तक फियरलेस गवर्नेंस का विमोचन

एफआईए Chicago के अध्यक्ष राकेश मल्होत्रा ने Dr. Kiran Bedi के सम्मान में लिखी गई एक विशेष कविता किरण प्रस्तुत की जिसे डॉ किरण बेदी सहित उपस्थित सभी अतिथियों ने बहुत सराहा। इस अवसर पर राकेश मल्होत्रा ने भारतीय अमेरिकी व्यापार परिषद से हर वर्ष दो अक्टूबर का दिन प्रेरणा दिवस के रूप में मनाने का आग्रह किया।

Read more...

नहीं होगी कोल्डफिट की शिकायत, IIT Kanpur  ने तैयार किया खास जूता

IIT Kanpur प्रोफेसर जे रामकुमार ने बताया कि एयर फोर्स और डीआरडीओ के कुछ मेंबर्स ने जूते को देखा है. वह इसको काफी पसंद कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह डिफेंस के क्षेत्र में बेहद मददगार साबित होगा. सैनिकों के लिए वरदान साबित होगा.

Read more...

दुनिया में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी Queen Elizabeth II

Queen Elizabeth II के निधन के अगले ही पल चार्ल्स अपने आप राजा बन गये. औपचारिक मान्यता परिग्रहण परिषद से आएगी, जो आमतौर पर मृत्यु के 24 घंटों के भीतर बुलायी जाती है. ऐतिहासिक रूप से संप्रभु के सबसे भरोसेमंद सलाहकार प्रिवी काउंसिल के सदस्य परिग्रहण परिषद समूह में शामिल होते है. बता दें कि अगर वह लंदन में या उसके आस-पास हैं, तो प्रधानमंत्री के सेंट जेम्स पैलेस में बैठक में भाग लेने की भी संभावना है.

Read more...

शहरी क्षेत्रों में कबूतरों (Pigeons) की अनियंत्रित वृद्धि- अप्राकृतिक और परेशानियाँ बढ़ाने वाली?

जितने ज्यादा कबूतर (Pigeons), संक्रमण और इन छोटे छोटे कीड़ों के घर में आने का खतरा उतना ही अधिक होता है। कबूतर भी घुन, पिस्सू और वेस्ट नाइल वायरस के वाहक होते हैं, जो सभी मनुष्यों में असुविधा और संभावित गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।कबूतरों से 60 से अधिक किस्मों की रोगजनक करक (pathogens) होते हैं जो कई बीमारियों को फैलाते हैं

Read more...

Pratapgarh: मुहर्रम नजदीक आते ही शेखपुर गांव में बढ़ जाता है तनाव, राजा उदय प्रताप सिंह हाउस अरेस्ट

Pratapgarh: इस बार भी मुहर्रम से ठीक पहले राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने गुरुवार को भदरी महल में हाउस अरेस्ट कर लिया. अब 7 अगस्त तक राजा हाउस अरेस्ट रहेंगे. वहीं उनके समर्थन में आये विहिप के नेताओ और हिन्दू वादी संगठन से जुड़े लोगों को हौदेवरनाथ धाम में रोका गया

Read more...

Inspiration: आईआईएसआर में पीएचडी के लिये तिरूअनंतपुरम (केरल) में रक्षिता शर्मा का हुआ चयन

Inspiration: रक्षिता शर्मा की इस उपलब्धि से जहां उनके पिता अनिल कुमार शर्मा और माता श्रीमती सरिता शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं है, वहीं अन्य परिवारजनों एवं शुभचिंतकों में खुशी का माहौल बना हुआ है।

Read more...

बेहतरीन प्रशासन के लिए मुगल काल से लेकर अंग्रेजी साम्राज्य तक ने माना Baghpat के नवाब खानदान का लोहा

वर्तमान में नवाब अहमद हमीद अपने पूर्वजों का अनुसरण करते हुए सकारात्मक सोच के साथ Baghpatकी जनता के हितों के लिए निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य कर रहे है। Baghpat के नवाबों की हवेली और नवाबों का कब्रिस्तान बागपत के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में शुमार है और बागपत आने वाले पर्यटकों के लिए हमेशा से ही मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे है।

Read more...

भूविज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए Prof. Dhruv Sen Singh ‘राष्ट्रीय भूविज्ञान पुरस्कार-2019’ से सम्मानित

Prof. Dhruv Sen Singh ने एक छोटी नदी बेसिन छोटी गंडक का संपूर्ण भूवैज्ञानिक विश्लेषण किया। प्रो. सिंह ने समाज में वैज्ञानिक जागरूकता लेन के लिए सदा प्रयास किया है। प्रो. सिंह द्वारा “भारतीय नदियों: वैज्ञानिक और सामाजिक-आर्थिक पहलुओं को स्प्रिंगर द्वारा 2018 में संपादित किया गया है जिसका 28000 से ज्यादे डाउनलोड है। जिसमें भारत की सभी प्रमुख नदियों पर 37 अध्याय शामिल हैं।

Read more...

Muzaffarnagar रेलवे स्टेशन की खूबसूरती दूर से ही आयेगी नजर, २०१९ में रेलवे स्टेशन के लिए हुआ था बजट पास

Muzaffarnagar: रेलवे स्टेशन की खूबसूरती पर पर्दा डाल रही कुछ जर्जर दुकानों तथा जीर्ण शीर्ण हो चुके सार्वजनिक शौचालय को हटाकर उनका निर्माण अन्यत्र कराए जाने को लेकर १८ जून को आयोजित बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा गया था। बोर्ड बैठक में केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान स्वयं मौजूद थे।

Read more...