Muzaffarnagar रेलवे स्टेशन की खूबसूरती दूर से ही आयेगी नजर, २०१९ में रेलवे स्टेशन के लिए हुआ था बजट पास

Muzaffarnagar: रेलवे स्टेशन की खूबसूरती पर पर्दा डाल रही कुछ जर्जर दुकानों तथा जीर्ण शीर्ण हो चुके सार्वजनिक शौचालय को हटाकर उनका निर्माण अन्यत्र कराए जाने को लेकर १८ जून को आयोजित बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा गया था। बोर्ड बैठक में केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान स्वयं मौजूद थे।

Read more...
Yogi Adityanath

दुर्दान्त अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही- 159 अपराधी मुठभेड़ में मारे गये एवं 3762 घायल- CM Yogi Adityanath नेतृत्व में

CM Yogi Adityanath के ट्रेस, टेस्ट ट्रीट तथा टीकाकरण की नीति के क्रियान्वयन से कोरोना जैसे महामारी पर नियंत्रण पाया गया। इसकी प्रशंसा विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है। प्रदेश में अब तक 32.65 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज निःशुल्क लगाई गई है। प्रदेश में 536 नये आक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किये गये हैं। प्रदेश में ’’एक जनपद एक मेडिकल कालेज’’ के लक्ष्य की पूर्ति किया जा रहा है।

Read more...

प्रदेश में Ayushman Bharat-Pradhan Mantri Jan Arogya Yojana: 1.77 करोड़ से अधिक लाभार्थी परिवार हुए हैं लाभान्वित

प्रदेश में Ayushman Bharat-Pradhan Mantri Jan Arogya Yojana योजना के प्रचार प्रसार हेतु समय-समय पर विभिन्न अभियान चलाए गए है। जिनमें लाभार्थियों के कार्ड घर-घर जाकर बनाए गए। कार्ड बनाने के लिए परिवारों से सम्पर्क करने के लिए आशा एवं ग्राम स्तरीय कार्मिको को मानदेय एवं प्रोत्साहन राशि प्रदान भी की गयी है।

Read more...

प्रदेश सरकार की गहरी बोरिंग नलकूप योजना (deep boring tube well scheme) से किसानों के खेतों में लहलहाई फसल

कृषक द्वारा पम्पसेट स्थापना, विद्युत कनेक्शन, पम्प हाऊस, सिंचाई नाली आदि निर्माण किये जाने के पश्चात भौतिक सत्यापन किया जाता है। सत्यापन के उपरान्त अनुदान की अवशेष धनराशि कृषक के खाते में भेज दी जाती है। Deep boring tube well scheme के लिए किसानों को बैंकों से ऋण की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है।

Read more...

Investment: Post office की धांसू स्कीम! 10 हजार लगाएं और पाएं 16 लाख रुपये

post office की छोटी बचत Investment योजनाएं आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इसमें रिस्क फैक्टर भी कम है और साथ ही रिटर्न भी बढ़िया मिलता है.. जिन निवेशकों की कोई टैक्सेबल इनकम नहीं है वो फॉर्म 15G भरकर TDS पर छूट पा सकते हैं, जैसा कि FD में होता है.

Read more...

उत्तर प्रदेश के उत्थान में तत्पर प्रदेश स्तर का अग्रणी Remote Sensing Applications Centre

Remote Sensing Applications Centre-प्रदेश में भूमि उपयोग एवं नगरीय सर्वेक्षण संबंधी अध्ययन के लिए प्रदेश के सभी जनपदों के भूमि उपयोग तथा भूअच्छादन का सेटेलाइट चित्रों से मानचित्रण, प्रदेश के मुख्य शहरों के फैलाव का सेटेलाइट चित्रों से मानचित्रण, प्रदेश के विभिन्न विकास प्राधिकरणों के अन्तर्गत अनाधिकृत कालोनियों का जी0आई0एस0 आधारित मानचित्रीकरण एवं इलेक्ट्रानिक बस रूट मानचित्रण का अध्ययन किया जाता है।

Read more...

अब ओर आसान होगी Chartered accountant की पढ़ाई, चार की जगह लगेंगे बस इतने साल

इंफार्मेशन टेक्नोलाजी एंड स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट से आइटी को हटाया है। फाइनेंशियल मैनेजमेंट और स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट को एक पेपर किया गया है।Chartered accountant फाइनल में स्ट्रेटेजिक कास्ट मैनेजमेंट के पांचवें पेपर को हटाया है। साथ ही कारपोरेट एंड इकोनोमिक्स ला का पाठ्यक्रम भी हटा दिया है।

Read more...

अप्रितम सौंदर्य एवं अद्भुद जैव विविधता के लिए विख्यात Haiderpur wetland: बन रहा है विलुप्त होते पशु पक्षियों का घरौंदा

सोलानी नदियों का यह उथला क्षेत्र अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए इतना खास बन जाएगा। छह हजार हैक्टेअर से अधिक भू-भाग में फैले हैदरपुर वेटलैंड (Haiderpur wetland)  को देश की ४७वीं रामसर साइट (अंतर्राष्ट्रीय साइट कंवेंशन के मापदंडो पर खरा क्षेत्र ) घोषित किया जा चुका है।पेशे से इंजीनियर और प्रसिद्ध बर्ड वाचर आशीष लोया की कर्मभूमि बन चुका यह क्षेत्र वन्य जीव संरक्षण के लिए किये गए उनके प्रयास की कहानी बयां कर रहा है।

Read more...

Online Websites से करें earning-आपकी पहली कमाई का रास्ता

Online Websites-इस वेबसाइट पर भी आप लेखन, अनुवाद, कोडिंग, वेबसाइट व मोबाइल ऐप विकसित करने, लोगो डिजाइन करना, वाइस ओवर, वीडियो संपादन जैसे अनेक कार्य करने के लिए मिल सकते हैं।

Read more...

असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर भर्ती-UPRVUNL Recruitment 2022

UPRVUNL Recruitment 2022-पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं मेरिट के माध्यम से किया जाएगा. भर्ती संबंधी अधिक जानकारी इसके नोटिफिकेशन में पढ़ी जा सकती है. नोटिफिकेशन की डायरेक्ट लिंक नीचे साझा की गई है.

Read more...

भगवतीचरण वोहरा (Bhagwati Charan Vohra) की शहादत: इतिहास के पन्नों से

Bhagwati Charan Vohra की मृत्यु पर, चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि उनका दाहिना हाथ कट गया है। इसके बाद इन क्रांतिकारियों ने कई दिनों तक जेल परिसर अध्ययन किया और योजना को पुख्ता बनाया। कुछ दिनों बाद सभी बोर्स्टल जेल के बाहर तैयार हो गए, लेकिन भगत सिंह की ओर से भागने की तैयारी नहीं दिखाई पड़ी, और उनको लेकर पुलिस की गाड़ी चली गयी।

Read more...