खबरें अब तक...

समाचार

मुठभेड़ दो इनामी गिरफ्तार1 9 |

मुज़फ्फरनगर / मीरापुर। वरिष्ठ पुलिस अ3 5 |धिकारीयों के दिशानिर्देशनो के अनुपालन में वाहन चौकिंग कर रही थाना मीरापुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता जिसमे बाद मुठभेड़ के दो बदमाश मय अवैध असलाह व् बाईक सहित पकड़े गए है जोकि बीते दिनों थाना भोपा क्षेत्र में हुए मर्डर मामले में रुपये १५ – १५ हजार के इनामी बदमाश बताए जा रहे है’ प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुज़फ्फरनगर में एक बार फिर पुलिस व बदमाशो की उस समय मुठभेड़ हो गयी जब मीरापुर पुलिस मुखबिर की सूचना पर हत्यारोपियों की तलाश में चौकिंग अभियान चला रही थी । तभी सामने पुलिस चौकिंग चलते देख दो बदमाश वापस बाइक खेत मे उतारकर अपनी और पुलिस को आता देख पुलिस पर कई राउंड फायरिंग करते हुए भागने लगे जिसमे एक पुलिस कर्मी भी बदमाशों की गोली से घायल हो गया । पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो एक बदमाश पुलिस की गोली का शिकार हो कर घायल हो गया जबकि उसका एक साथी पुलिस के सामने सरेंडर कर गया । पुलिस ने जब दोनों बदमाशो से पूछताछ की तो दोनो बदमाश दो दिन पूर्व हुए पशु चिकित्सक की हत्या के मामले में फरार चल रहे थे जिनपर १५ -१५ हजार का इनाम घोषित था। पकड़े गए दोनों आरोपी आशु, आरिफ निकले। पुलिस ने घायल बदमाश व सिपाही को ईलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है ।आरोपियों के पास से पुलिस ने एक बाइक तमंचा मशकट सहित भारी मात्रा में कारतुस बरामद किया है । मामला मीरापुर क्षेत्र के सम्भलहेड़ा नहर पुलिया के पास का है जहाँ मीरापुर पुलिस मुखबिर की सूचना पर चौकिंग अभियान चला रही थी । तभी बाईक सवार दो अज्ञात बदमाश पुलिस को चौकिंग करता देख कर भागने लगे जैसे ही पुलिस उनकी और बढ़ी तो दोनो बदमाशो ने पुलिस पर तबातोड़ फायरिंग कर दी । जिसमे एक कॉन्स्टेबल संजय घायल हो गया । पुलिस ने घायल सिपाही को बचाते हुए जवाबी फायरिंग की जिसमे एक बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया तो दूसरे सतगी बदमाश ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया ।पुलिस ने जब दोनों बदमाशो से पूछताछ की तो दोनो बदमाश दो दिन पूर्व हुए पशु चिकित्सक सतीश मलिक की हत्या के आरोपी निकले । जिनपर पुलिस ने १५ -१५ हजार का ईनाम घोषित किये हुए था । पुलिस ने दोनो बदमाशो के पास से बाईक एक तमंचा एक मशकट सहित भारी मात्रा में कारतुस बरामद किए है । फिलहाल पुलिस ने घायल बदमाश आशु व सिपाही संजय को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है । वही दूसरे बदमाश से पूछताछ में जुट गई है।

जनसम्पर्क अभियान के तहत भाजपा सांसद संजीव बालियान ने समस्याओं को सुना4 9 |
जानसठ। पूर्व मंत्री एवं भाजपा सांसद संजीव बालियान ने जनसम्पर्क अभियान के तहत जानसठ क्षेत्र के ग्राम नंगली महासिंह, सैदीपुर, एवं मन्तोडी में ग्रामीणों से मुलाकात करके उनकी समस्याओं को सुना तथा उनका अतिशीघ्र समाधान कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने भाजपा की नीतियों से ग्रामीणों को अवगत कराया तथा कहा कि अपने अपने स्वार्थ के कारण पार्टियों में जो गठबंधन हो रहे है उनसे सचेत रहकर भाजपा को ही अपना समर्थन करे। इस दौरान मंडल अध्यक्ष सुन्दरपाल एड, मंडल उपाध्यक्ष एवं सहकारी समिति चेयरमेन राजन वालिया, सैक्टर तिसंग संयोजक रामपाल पाल, रिषीराज वालिया, शोबिर सिंह, वीर सैन, सुनील चाहल, सुधीर राजवंशी, सोमपाल कश्यप, विजय पाल सिंह, मंडल जानसठ मीडिया प्रभारी अनुज सैनी सहित सैकडों भाजपा कार्यकर्ता मोजूद रहे।

पुलिस को मिली सफलताः तमंचा व कारतूस सहित दबोचा
मुज़फ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह व एसपी सिटी ओमबीर सिंह के कुशल मार्ग निर्देशन एवं सी ओ सिटी हरीश भदोरिया व थानाप्रभारी सिविल लाइन डी के त्यागी के नेतृत्व में चोकी इंचार्ज गेटवे राधेश्याम ने एक शातिर को गिरफ्तार किया। चोकी इंचार्ज सुजड़ू गेटवे राधेश्याम व तेजतर्रार हेड कॉस्टेबल अरविंद कुमार ने मुखबिर की सूचना पर थाना सिविल लाइन क्षेत्र के रेशु बिहार से एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस सहित ताज़ीम पुत्र यूसुफ निवासी ग्राम जोला थाना बुढाना को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार7 6 |
मुज़फ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह के कुशल मार्गनिर्देशन में मुज़फ्फरनगर पुलिस अपराधियों पर नकेल भी मजबूती के साथ कस रही है। आज इसी क्रम में थाना प्रभारी रतनपुरी एम एस गिल को मुखबिर की सूचना मिली कि फुलत अंडरपास के पास कुछ बदमाश खड़े हैं और वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है इस पर थानाप्रभारी रतनपुरी एम एस गिल व उप निरीक्षक संजय राणा कांस्टेबल संजय कुमार कांस्टेबल जोगिंदर नागर जीप चालक धर्मवीर सिंह रतनपुरी क्षेत्र के फुलत हाइवे अंडर पास के पास पहुंचे तो वहां खड़े बदमाशों ने पुलिस को देखते ही पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से गोली चलादी जिसमें पुलिस पार्टी बाल बाल बची तो वहीं मुठभेड़ के दौरान भाग रहे बदमाशों को पुलिस पार्टी ने बड़ी मसक्कत के साथ (दो २)बदमाशों को मोके पर ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। तो वही इनके (चार ४)साथी बदमाश ईख के खेत मे भागने में सफल हुए। पकड़े गए बदमाश शातिर अपराधी बताए जा रहे हैं जिनके नाम छोटा रूप आस मोहम्मद पुत्र फत्तू उर्फ़ फतेहदीन गाँव फुलत तो दूसरे बदमाश का नाम आरिफ पुत्र साबुद्दीन निवासी फुलत के कब्जे से रतनपुरी पुलिस ने दो तमंचे ३१५ बोर दो जिंदा कारतूस दो खोखे ३१५ बोर के साथ गिरफ्तार किया।

 

विवाहिता की मौत
पुरकाजी। विवाहिता की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजनो ने ससुराल वालो पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार हरिद्वार निवासी किरन का विवाह कुछ वर्ष पूर्व पुरकाजी क्षेत्र के निकटवर्ती गांव गोधना निवासी विजयपाल के साथ हुआ था। चर्चा रही कि विवाहिता किरन की संदिग्ध परिस्थितियो मे मौत हो गई। आरोप है कि मृतका की ससुराल वाले गुपचुप तरीके से शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी मे थे कि इसी बीच ग्रामीणो ने मृतका के परिजनो तथा पुलिस को इस मामले से अवगत कराया। संदिग्ध परिस्थितियो मे महिला की मौत की सूचना पर गांव गोधना पहुंच गई। वहीं दूसरी और किरन की मौत की खबर से हरिद्वार निवासी उसके परिजनो मे कोहराम मच गया। यह दुखद खबर मिलते ही परिजन व कुछ अन्य रिश्तेदार तुरन्त ही पुरकाजी के लिए रवाना हो गए। बताया जाता है कि अपनी बेटी की ससुराल गांव गोधना पहुंचे परिजनो ने ससुराल वालो पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। लेकिन पुलिस अधिकारियो द्वारा समझाने-बुझाने व मामले की छानबीन करा आरोपी ससुरालियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर मामला शान्त हुआ। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मृतका के भाई ने अपने बहनोई विजयपाल, उसके भाई धर्मवीर,मोनू तथा बिरजू पुत्रगण दिलराम के खिलापफ तहरीर दी है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की पूरी छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कोई कार्यवाही सुनिश्चित की जा सकेगी। फिलहाल पुलिस उक्त मामले मे कई बिन्दुओ पर जांच मे जुट गई है।

चरस, मोबाइल व बाइक सहित किया गिरफ्तार
मुज़फ्फरनगर। सिविल लाइन थाना प्रभारी डी के त्यागी के नेतृत्व में कच्ची सड़क चौकी इंचार्ज चन्द्रसेन सैनी व हैड कॉस्टेबल अरविंद सिंह व सिपाही धीरज चेकिंग कर रहें थें तो वही चेकिंग के दौरान बझेडी अंडर पास के पास से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगे तभी चौकी इंचार्ज सैनी व सिपाहियों ने भागकर दोनो संदिग्धों को पकड़ा पकड़े गए सलमान उर्फ आबिद पुत्र फरीद महमूदनगर थाना सिविल लाइन से २०० ग्राम चरस, ३ मोबाइल चोरी के एक मोटरसाइकिल डिस्कवर बजाज व एक चाकू तो वही दूसरे आरोपी बिलाल पुत्र निजामुद्दीन निवासी मदीना कॉलोनी से ३०० नशे की गोली,२ मोबाइल चोरी के व एक तमंचा १२ बोर एवं २ जिंदा कारतूस १२ बोर के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा ।

नगरपालिका बोर्ड की मीटिंग सम्पन्न-पालिकाध्यक्ष का घेराव कर किया हंगामा11 2 |
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद की बोर्ड बैठक मे सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति के साथ पास हो गए। बोर्ड बैठक के दौरान प्रस्तावित विकास कार्यो पर भी चर्चा की गई तथा बैठक मे विभिन्न प्रस्तावों पर विस्तृत चर्चा के बाद कार्य योजना पर भी विचार-विमर्श किया गया।
नगर पालिका सभागार मे आयोजित पालिका बोर्ड बैठक मे मौजूद सांसद डा.संजीव बालियान,नगर विधायक कपिलदेव अग्रवाल तथा पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल की मौजूदगी मे बैठक के दौरान विस्तृत चर्चा के बीच सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हो गए। पालिका सभागार मे आहूत बोर्ड बैठक मे आज लगभग सभी सभासदगण मौजूद रहे। मीटिंग के दौरान नगर के सौन्दर्यकरण व विकास कार्यो के सम्बन्ध मे भी चर्चा हुई तथा बैठक के दौरान उक्त कार्यो के सम्बन्ध मे प्रस्ताव/सुझाव प्रस्तुत किए गए। जिन पर सहमति बनाने का प्रयास किया गया। नगर पालिका बोर्ड बैठक मे लगभग सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हो गए। वहीं दूसरी और कच्ची सडक स्थित मौहल्ला केवलपुरी के नजदीक शमशान घाट बनाये जाने वाले प्रस्ताव के विषय मे पशुधन के लिए कान्हा आश्रय योजना के तहत गौवंश के लिए आश्रय बनवाये जाने के प्रस्ताव की चर्चा चल रही थी। लेकिन आज आयोजित इस बोर्ड बैठक मे विधायक कपिलदेव अग्रवाल द्वारा पक्ष व विपक्ष सभासदो के साथ हुए विचार विमर्श मे बनी सहमति के बाद केवलपुरी मे शमशान घाट बनाए जाने के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति बनने से यह प्रस्ताव पारित हो गया। बोर्ड बैठक के दौरान नगरपालिका कन्या इंटर कॉलेज का नाम बदलकर महाराजा अग्रसैन कन्या इण्टर कॉलेज रखे जाने तथा नगर को स्वच्छ रखने के उददेश्य से ठेकेदारी प्रथा के तहत 50 सफाई कर्मचारी रखे जाने सहित विभिन्न बिन्दुओ पर विचार विमर्श किया गया। नगर पालिका सभागार मे आयोजित बोर्ड बैठक के दौरान पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल, सांसद डा.संजीव बालियान व विधायक कपिलदेव अग्रवाल बैठक के दौरान विभिन्न प्रस्तावों/सुझावों को ध्यानपूर्वक सुना तथा नगर के विकास एवं सौन्दर्यकरण को लेकर विभिन्न कार्य योजनाओ को लेकर मंत्रणा की। बोर्ड बैठक मे पर्यवेक्षक के रूप मे एडीएम प्रशासन अमित सिह,ईओ/एसडीएम सदरर भूपेन्द्र सिह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.आर.एस.राठी, टी.ओ व स्टेनो गोपाल त्यागी सहित पालिका प्रशासन से जुडे समस्त पदाधिकारी तथा सभासदगण मौजूद रहे।

वहीं नगरपालिका मे आज दोपहर उस समय अच्छा-खासा हंगामा खडा हो गया कि जब एबीवीपी कार्यकर्ताओ व सभासदो के बीच तीखी झडप होने से अच्छा-खासा हंगामा खडा हो गया। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। आज दोपहर नगरपालिका सभागार मे आहूत बोर्ड बैठक के पश्चात अपने कार्यालय मे बैठी हुई थी। बताया जाता है कि इस दौरान पालिका बोर्ड बैठक मे पर्यवेक्षण के लिए गए एडीएम प्रशासन अमित सिह भी वहीं बैठे हुए थे। आरोप है कि इसी बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दर्जनो छात्र चेयरमैन श्रीमति अंजू अग्रवाल को अपनी मांगो के सम्बन्ध मे ज्ञापन सौपने लगे तथा उन्होने पालिकाध्यक्ष के घेराव का प्रयास किया। आरोप है कि इस दौरान कथित कार्यकर्ताओ ने पालिकाध्यक्ष पर हमले का प्रयास किया। शोर-शराबे व हंगामे की आवाज सुन कुछ सभासद मौके पर पहुंच गए तथा उक्त सभासदो व कार्यकर्ताओ के बीच मारपीट हो गई। जिसके बाद कार्यकर्ता मौके से फरार हो गए। नगरपालिका मे हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी लेने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। इस दौरान पालिका प्रशासन के अधिकारी,कर्मचारी तथा कुछ सभासद भी मौके पर एकत्रित रहे।

सदस्य उ0प्र0 महिला आयोग ने की जनसुनवाई व अधिकारियों को दिये निर्देश9 6 |
मुजफ्फरनगर। उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की मा0 सदस्य डा0 प्रिंयमवदा तोमर ने आज कलैक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ महिला उत्पीडन एवं घरेलू हिंसा से सम्बन्धित प्रकरणो की जन सुनवाई/समीक्षा बैठक करते हुए निर्देश दिये कि महिला उत्पीडन की शिकायत आने पर 181 द्वारा ऐसे मामलों में तत्काल कार्यवाही सुनिश्चत करायी जाये। उन्होने कहा कि महिलाओं को उनके अधिकारों की जानकारी न होने पर कई प्रकरण सुलझ नही पाते है। महिलाओ के अधिकारों के लिए अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराया जाये। उन्होने कहा कि महिला उत्पीडन की रोकथाम एवं पीडित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये जाने तथा आवेदक/आवेदिकाओं की सुगमता की दृष्टि से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में महिला उत्पीडन की घटनाओं की समीक्षा की जा रही है ताकि पीडित महिलाओं की समस्याओं का निराकरण किया जा सके। समीक्षा बैठक/जन सुनवाई में महिला थाना अध्यक्ष ने विगत में हुई महिला उत्पीडन सम्बन्धी घटनाओं की विस्तृत आख्या/कृत कार्यवाही की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया। मा0 सदस्या ने कहा कि पीडित महिलाएं अपनी समस्या महिला आयोग के समक्ष जरूर रखें। उन्होने कहा कि कोई भी पीडित महिला अपनी समस्या महिला आयोग के समक्ष रख सकती है। सदस्या ने कहा कि जिन 09 पीडित महिलाओ द्वारा प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये गये है उन आवेदनों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण कराया जाये। उन्होने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। पीडित महिलाओं के उत्पीडन सम्बन्धी मामलों में त्वरित गति से कार्यवाही करते हुए पीडित महिलाओं को न्याय दिलाया जायेगा। उन्होने कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग अपने अपने विभाग द्वारा संचालित येजनाओं से पीडित महिलाओं को योजनाअे का लाभ दिलाये ताकि उनका मनोबल मजबूत हो सके। उन्होने महिला थानाध्यक्ष को निर्देषित किया कि यदि कोई महिला अपना प्रार्थना पत्र देती है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर उसका तत्काल निस्तारण किया जायें। मा0 सदस्या द्वारा महिला जनसुनवाई मे महिलाओं की समस्याओं को गम्भीरता से सुना गया। उन्होने एक-एक महिला को बुलवाकर उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान हेतू संबंधित अधिकारी को निर्देषित किया। प्रभारी महिला थानाध्यक्ष को निर्देषित किया कि यदि कोई महिला अपना प्रार्थना पत्र देती है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर उसका तत्काल निस्तारण किया जायें। 0 सदस्या द्वारा जिला प्रोबेषन अधिकारी से महिलाओं के प्रकरण आने के संबंध मे जानकारी की गयी तो अजय कुमार अम्बष्ट, जिला प्रोबेषन अधिकारी,द्वारा बताया गया कि यदि किसी महिला या आम नागरिक के द्वारा पीडित महिला के संबंध मे जानकारी दी जाती है तो तत्काल 181 महिला हेल्प लाईन को सूचित करते हुएं पीडित महिला को संरक्षण प्रदान किया जाता है और प्रकरण का निस्तारण किया जाता है। इस अवसर पर डिप्टी कलैक्टर अजय अम्बष्ट, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, श्रीमती मिनाक्षी शर्मा महिला थाना मुजफ्फरनगर, श्रीमती प्रीता सिंह, प्रभारी महिला हेल्प लाइन 0181 के साथ ही प्रभारी महिला सम्मान प्रकोष्ट व अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

मतदाता जागरूकता फोरम का जिला पंचायत सभागार में हुआ शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर। .जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि मतदाता जागरूकता फोरम(वीएएफ) सूची में पंजीकरण एवं मतदान की वास्तविक गतिविधियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया से सम्बन्धित सभी मूलभूत प्रक्रियाओं, विचारों एवं जागरूक चर्चाओं के साझा करने का एक अनौपचारिक मंच है। उन्होने कहा कि मतदाता जागरूकता मंच का उदेदश्य मतदाता जागरूकता फैलाना और मतदाता शिक्षा को सुविधाजनक बनाना है। उन्होने कहा कि ईसीआई का लक्ष्य वीएएफ के माध्यम से सभी कारपोरेट, सरकारी एवं गैर-सरकारी संगठनों में मतदाता जागरूकता/शिक्षा को बढावा देना है। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता जागरूकता फोरम के सदस्य स्वैच्छिक तौर पर संबंधित कार्यालय के सभी कर्मी बन सकते है। उन्होने बताया कि वीएएफ में सदस्य को ऐसी निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित गतिविधियों में संलग्न किया जाएगा जो सभी सदस्यों को निर्वाचन प्रणाली के विशिष्ट ज्ञान से जोडते हुए एक सशक्त मतदाता के तौर पर विकसित करने में सहायक हो। उन्होने बताया कि प्रत्येक संगठन अथवा कार्यालय का प्रमुख वीएएफ की अध्यक्षता करेगा। अध्यक्ष एक किसी भी वरिष्ठ अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त करेगा। इससे उस अधिकारी को प्राथमिकता दी जाएगी जिन्हेंं निर्वाचन कार्या का पूर्व अनुभव हो। जिलाधिकारी ने कहा कि नोडल अधिकारी वीएएफ के संयोजक के रूप में कार्य करेगा और मुख्य निर्वाचन अधिकारी अथवा जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ वीएएफ के संसाधनों के लिए समन्वय स्थापित करेगा। उन्होने बताया कि भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के नोडल अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग के कार्यालय के साथ समन्वय करेंगे एवं उन्हें वीएएफ संबंधित संसाधनों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जायेगा। जिलाधिकारी राजीव शर्मा आज यहां जिला पंचायत सभागार में मतदाता जागरूकता फोरम के शुभारम्भ के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होने कहा कि वीएएफ की गतिविधियों को कार्यकारी समिति द्वारा समन्वित किया जायेगा। कार्यकारी समिति का चयन वीएएफ के सदस्यों द्वारा किया जायेगा। उन्होने बताया कि किसी संगठन में मनोरंजन क्लब, स्पोर्ट्स क्लब इत्यादि जैसे मौजूदा क्लब और इसी तरह के अन्य निकाय भी वीएएफ की कार्यवारी समिति के रूप में कार्य कर सकते है। जिलाधिकारी ने बताया कि गतिविधि में संगठन के सभी कर्मचारियों के लिए ब्रीफिंग सत्र का आयोजन किया जाएगा जहां उन्हं निर्वाचन प्रक्रिया की मूलभूत बातो को बताने के साथ वीएएफ के बारे में आवश्यक जानकारी दी जाएगी। इसके उद्धाटन के बाद (पंजीकरण) और नाम जांच करने की गतिविधि को प्रारम्भ किया जा सकता है। उन्होने बताया कि कर्मचारियों को मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है यदि वे पहले पंजीकृत नही हुए हो। इसके अलावा वीएएफ के पंजीकृत सदस्यों को एनवीएसपी पोर्टल (ूूण्दअेचण्पद) के जरिये मतदाता सूची में अपने नाम की जांच करने के तरीकों के बारे मं बताया जाएगा।

समय से निस्तारण कराया जायेगा किसानो की समस्याओं का : अपर जिलाधिकारी 10 3 |
मुजफ्फरनगर। अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आलोक कुमार ने जिला पंचायत सभागार में किसान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कहा कि किसानों की समस्याएं प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करायी जाये और किसानों को देय सब्सिडी आदि उनके खातो में भेजी जाये। किसानों की बिजली आदि से सम्बन्धित समस्याओं के निराकरण के लिए अधिषासी अभियंता विद्युत का निर्देष दिये कि किसानों की विद्युत सम्बन्धित समस्याआें का निराकरण समयबद्ध ढंग से कराना सुनिष्चित किया जाये। उन्होने कहा किसानों की समस्याएं सुनकर उनका सम्बन्धित अधिकारी समय से निराकरण करे। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि कृषकगण वैज्ञानिक विधि से एवं उन्नतशील बीजों की बुआई कर अधिक से अधिक पैदावार ले। उन्होने कहा कि कृषि वैज्ञानिकों की सहायता से आने वाली समस्याओं को सुलझाये। उन्होने कहा कि सभी कृषकगण अपना पंजीकरण कृषि विभाग में कराना सुनिश्चित करे जिससे उन्हें उन्नतशील बीजों, कृषि यंत्रों एवं कृषि रसायनों पर सब्सिडी का लाभ तो मिलेगा ही साथ साथ उन्हें कृषि सम्बन्धित सभी जानकारियां मोबाईल एसएमएस के माध्यम से मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि कृषकगण फसलो की बुआई करने से पहले अपने खेत की मिट्टी की जांच अवश्य करा ले। जिससे उन्हें यह पता चल सकेगा कि उन्हें कितनी उर्वरक की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि कृषि की नयी तकनीक अपना कर और कृषि लागत को कम करके कृषकगण अधिक पैदावार ले सकते है और आधिक मुनाफा ले सकेगे। इसके अतिरिक्त सिंचाई के नये संसाधन अपनाये जिससे पानी की बचत हो और हम अपने भू-जल स्तर को बनाये रखे। उन्होने कहा कि सहफसली बुआई करके भी कृषकगण अपनी आय बढा सकते है। बैठक में उप निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी, जिला गन्नाधिकारी, सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण, किसान व किसान संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

घायल कर नकदी लूटी12 |
शाहपुर। पुलिस को चुनौती देते हुए बदमाशों ने दिनदहाडे बैंक कैशियर के घायल कर उससे लूटपाट की तथा मौके से फरार हो गये। घायल ने डायल 100 पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लुटेरों की तलाश की लेकिन उनका कोई पता नहीं लग सका। पुलिस ने घायल को इलाज के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया।
जानकारी के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक शाहपुर की हरसौली ब्रांच के पास बैंक के हैड कैशियर प्रवीन की गाडी के सामने बदमाशों ने अपनी मोटरसाईकिल लगाकर कार को रूकवाया तथा हैड कैशियर को आंतकित करते हुए उसके साथ मारपीट की तथा उसके सिर में बट मारकर उसे घायल कर दिया। बदमाशों ने कैशियर से मौजूद चाबी तथा करीब बीस हजार की नकदी छीन ली। बदमाश कैशियर के धमकाते हुए फरार हो गये। घायल हैड कैशियर ने तत्काल अपने अधिकारियों को सूचना देने के साथ साथ डायल 100 पर भी सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल कैशियर से पूछताछ कर उसको उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया तथा बदमाशों की तलाश में काम्बिंग अभियान शुरू किया। समाचार लिखे जाने तक बदमाशों का कोई पता नहीं लग सका था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 1 =