खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर के बीएसए का विवादित बयान-हमला हुआ नही ,कराया गया, कार्यवाही की मांग 13 |
मुजफ्फरनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवाला में जम्म-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को सन्न कर दिया है। इस आत्मघाती हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हुए हैं, जबकि इतने ही जखघ््मी हैं। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में ऐसा हमला कई साल बाद हुआ है। उरी अटैक से भी बड़ा आतंकी हमला है पुलवामा अटैक। जाहिर है कि पूरा देश गुस्से से उबल रहा है और अपने जवानों के लिए उसका दिल रो रहा है। वहीं घटना को लेकर प्रदेश के पीईएस एसोसिएशन अधिकारियों के ग्रुप पर मुजफ्फरनगर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अभद्र टिप्पणी कर आतंकी हमले पर सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने लिखा है कि ‘जवानों पर हमला कराया गया है, हुआ नहीं है’। प्रदेश के पीईएस (प्रोवेंशियल एजूकेशन सर्विस) एसोसिएशन के वाट्सएप ग्रुप पर 400 से अधिक अधिकारी एड हैं। ग्रुप पर मिड-डे मील निदेशालय में तैनात एक अधिकारी सूर्य प्रताप ने लिखा है कि श्अपनी जान की कुर्बानी देकर सैनिक देश की रक्षा कर रहे हैं.और हम हैं कि अपने देश को मजबूती देने के लिए कुछ नहीं कर पा रहेश्। उनकी इस पोस्ट पर जवाब देते हुए बीएसए मुजफ्फरनगर दिनेश यादव ने देश के नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए अपने निजी फोन नंबर से अनर्गल टिप्पणी की है। उन्होंने सूर्य प्रताप की पोस्ट को इंगित कर जवाब में लिखा है कि आप जैसे लोग रूम के अंदर रहकर बोलते हैं। हिम्मत हो तो गलत को गलत बोलकर दिखाओ। वाट्सएप पर उपदेश सबको अच्छा लगता है। दम हो तो बाहर निकलो। जवानों पर अटैक कराया गया है, हुआ नहीं है। बेसिक शिक्षा अधिकारी के इस बयान ने सियासी उबाल भी ला दिया है ,मुजफ्फरनगर विधायक ने इस बयान की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री से अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

सैंकड़ों स्कूली छात्रों ने हाथों में तिरंगा ले बाईक रैली और पैदल मार्च निकालकर शहीद जवानो को दी श्रद्धांजलि1 15 |
मुजफ्फरनगर। पूरे देश की जनता में जहां आतंकियों की कायराना हरकत पर गुस्सा और बदले की ज्वाला धधक रही है वहीं जनपद मु नगर में भी हर वर्ग उम्र के व्यक्तियों, महिलाएं बच्चों सहित स्कूली छात्रों में भी बदले की एक आग सी लग रही इंसाफ की इस लड़ाई के लिए अब छात्र भी हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर रैलियों के माध्यम से प्रधानमन्त्री तक अपनी आवाज बुलंद कर रहे है’। आज जनपद मु नगर में भारी संख्या में स्कूली छात्रों ने जहां हाथों में तिरंगा लेकर और बाईकों पर सवार होकर पूरे नगर क्षेत्र में रैली निकाली वहीं पहले कुछ देर के लिए महावीर चौक जाम किया और आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारे बाजी करते हुए भारत माता के जय कारे लगाए उसके बाद जिला कलेक्ट्रेट में पहुंचकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा । तो वहीं जनपद पुलिस सुरक्षा की दृस्टि से हर चोराहे पर तैनात नजर आई ।।

जवानां की आत्मा शांति के लिए हवन यज्ञ
3 7 |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर उद्योग व्यापार मंडल व मोतीमहल व्यापार मंडल द्वारा पुलवामा में हुए शहीद जवानां की आत्मा शांति के लिए हवन यज्ञ व्यापारियों द्वारा किया गया व हवन के पश्चात दो मिनट का मौन रखकर परमपिता परमेश्वर से परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की गयी और देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से समस्त आक्रोशित व्यापारियों ने आतंकवाद को जड से समाप्त करने व दुश्मन देश पाकिस्तान को कडा सबक सिखाने व ईट का जवाब पत्थर से देने की मांग की। उन्होंने कहा कि आतंकवादी घटनाओं से देश की शांति व अखण्डता पर सीधा आघात होता है। कार्यक्रम के उपरांत पाकिस्तान मुर्दाबाद व आतंकवाद मुर्दाबाद व हिंदूस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये गये। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मोहनलाल वर्मा, राहुल वर्मा, शमशाद अहमद, लोकेश शर्मा, गौरव, दीपक अग्रवाल, गोपाल, विनोद वर्मा, महेश वर्मा, विकास वर्मा, सचिन, सुनील, मनोज, तृश कुमार, सौराज वर्मा, पवन, नीरज, दिनेश वर्मा, गौरव वर्मा, नीतिन, धीरज कश्यप, अरविंद सोनी, शिवकुमार मिस्त्री, मनोज सोनी, पं. कमलेश शर्मा, मुजफ्फर अली, इमरान सलमानी, इरशाद अहमद, भूरा बेग, जावेद सैफी, मयंक शर्मा, टीटू आदि सैकडों व्यापारियों ने यज्ञ में पूर्ण आहूति दी। यह जानकारी मोहनलाल वर्मा ने मीडिया को एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

सोनार समाज ने शहीदों को दी श्रद्धाजंलि 4 10 |
मुजफ्फरनगर। सोनार समाज की एक बैठक कृष्णापुरी में नन्दकिशोर वर्मा के आवास पर हुई बैठक की अध्यक्षता मास्टर भोपाल सिह वर्मा ने की तथा संचालन लोकेश वर्मा ने किया। बैठक में वक्ताओ ने कश्मीर के पुलवामा में शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए वक्ताओं ने पाकिस्तान की कडे शब्दों में निंदा की और कहा कि पूरा देश शहीदों के परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी दूसरे देश की शह पर हमारे देश में कार्यवाही कर रहे है इसका कडा जवाब दिया चाहिए। बैठक में नन्द किशोर वर्मा, भोपाल सिह वर्मा, श्यामसुन्दर वर्मा, लोकेश वर्मा, सुनील वर्मा, प्रदीप जैन,अपूर्व वर्मा,प्रेमचन्द सुबेदार, रवि कुमार,रितूराज वर्मा, कमल, डोनिश वर्मा, सतीश वर्मा, संजय, जनेश्वर वर्मा पटवारी, रितिक वर्मा आदि मौजूद थे।

 

 

 

हिन्दू संगठनो ने हिन्दू संघर्ष समिति के बैनर तले दिया एक दिवसीय धरना5 8 |
पाकिस्तान को नक्शे से मिटाने की उठी मांग
मुज़फ्फरनगर। आज जनपद मु नगर के ह््रदय स्थल शिव चौक पर तमाम हिन्दू संघटनो के पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता एकत्रित हुए जिनमे हिंदू महासभा , हिंदू शक्ति दल, हिंदू क्रांति दल, हिंदू एकता दल , बजरंग दल, शिव सेना, भारतीय हिंदू शक्ति दल आदि से जुड़े पदाधिकारियों ने हिन्दू संघर्ष समिति के बैनर तले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया । यहां सभी संगठनो के पदाधिकारियों एंव कार्य कर्ताओं ने एक स्वर में देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए कहा की वे अविलम्ब सेना को आदेशित कर पाकिस्तान पर हमला करा उसे दुनिया के नक़््शे से ही मिटा दें और अपने देश के वीर सैनिकों की शहादत का बदल लें। धरना प्रदर्शन में सभी संघटनो से जुड़े पदाधिकारियों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, और आतँकवाद के खात्मे के लिए जोर दार नारे बाजी भी की। धरना प्रदर्शन में , शिव सेना जिलाध्यक्ष नरेंद्र पंवार , भुवन मिश्रा देविंदर चौहान, विश्व हिन्दू परिषद एंव बजरँग दल के सचिन सिंघल,मय टीम मौजूद रहे तो वहीं हिन्दू संघटनो से जुड़े योगेंद्र वर्मा, नरेंद्र पवार, मनोज सैनी, पंकज गुप्ता ,पंकज भारद्वाज, विकास अग्रवाल , सचिन सिंघल , सुरेंद्र मित्तल, बिट्टू सिखेड़ा,आदि सैंकड़ों पदाधिकारी एंव कार्य कर्ता उपस्थित रहे । सुरक्षा की दृस्टि से कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान मय टीम मौजूद रहे ।।

20 फरवरी से खाटूश्याम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 6 5 |
मुजफ्फरनगर। भरतीया कालोनी स्थित श्री गणपति धाम मंदिर में नवनिर्मित श्री खाटूश्याम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। मंदिर स्थल पर आयेजित पत्रकार वार्ता में उपरोक्त जानकारी देते हुए अशोक गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार आगामी बीस फरवरी के नगर परिक्रमा, 21 फरवरी को प्राण प्रतिष्ठा व श्रृंगार दर्शन तथा दोपहर दो बजे विशाल यात्रा शिवमूर्ति से खाटूश्याम मंदिर व रात्रि आठ बजे बाबा का विशाल जागरण जिसमें शीतल पाण्डेय दिल्ली, मोहित गोयल सम्भालका, शिवम म्यूजिकल ग्रुप दिल्ली द्वारा किया जायेगा और 22 फरवरी को मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का आयेजन होगा। प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर महन्त श्री मोहनदास जी महाराज (खाटू श्याम राजस्थान), स्वामी ओमानंद ब्रहमचारी शुकतीर्थ, स्वामी केशवानंद सरस्वती शुकतीर्थ, जितेंद्र सिंह चौहान खाटू श्याम राजस्थान व सुरेशचंद गुप्ता पहाडगंज दिल्ली से विशेष रूप से आमंत्रित किये गये है जिनकी उपस्थिति में यह महोत्सव मनाया जायेगा।
भगवान श्री खाटूश्याम जी की शोभायात्रा प्रातः नो बजे निकाली जायेगी जिसमें तीन बैण्ड, एक ढोल, आठ झांकी जिसमें लक्ष्मीनारायण जी, श्री रामदरबार, हनुमान जी, काली माता एवं श्री गणेश और दुर्गा माता द्वारा श्याम बाबा को तीन बाण देते हुए झांकी प्रस्तुत की जायेगी। जगन्नाथ भगवान की झांकी एक विशेष आकृष्ण अमरजवान ज्योति मुख्य रूप से होगी। शोभायात्रा नई मंडी डाकघर से गौशाला रोड, नंदी स्वीट्स होते हुए पुरानी गुड मंडी, पैठ बाजार, बिंदल बाजार, वकील रोड, चौडी गली, गौशाला होते हुए भोपा पुल से मालवीय चौक, अंसारी रोड, सर्राफा बाजार, शिवचौक, टाउनहाल, मालवीय चौक होते हुए पचैण्डा रोड, रेलवे ओवर ब्रिज होते हुए गांधी कालोनी बिजलीघर के सामने से होती हुई रोड से लक्ष्मीनारायण मंदिर से मुख्य मार्ग से वापस मंदिर पर सम्पन्न होगी। श्री गणपति खाटूश्याम मंदिर परिवार की ओर से भीमसैन कंसल, योगेंद्र गर्ग, अशोक गर्ग, अनिल गोयल, चाचा जेपी, कैलाशचंद ज्ञानी, सोमप्रकाश कुच्छल, अम्बरीश सिंघल, विनोद राठी, नरेश अग्रवाल, अंकित अग्रवाल, नीरज, रजत, विकास, नवनीत, अंकित तायल आदि की इस अवसर पर उपस्थिति रही और उन्होंने विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

हिंदू संगठनों का बीएससए कार्यालय पर प्रदर्शन12 3 |
मुजफ्फरनगर। बीएसए द्वारा पुलवामा अटैक पर पीईएस एसेसिएशन नामक व्हाटसएप ग्रुप मे की गई टिप्पणी के विरोध मे हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओ ने सरकूलर रोड स्थित बीएसए कार्यालय के बाहर एकत्रित हो अपना विरोध व्यक्त किया। इस दौरान विभिन्न हिन्दू संगठनो से जुडे पदाधिकारियो ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्टै्रट अतुल कुमार, सीओ सिटी हरीश भदौरिया,शहर कोतवाल अनिल कप्परवान, नई मन्डी कोतवाल संतोष कुमार आदि ने हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओ को समझा-बुझा कर शान्त कराया।

 

 

छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया
मुजफ्फरनगर। गिरधारी लाल जैन मेमोरियल पब्लिक स्कूल में आयोजित अभिभावक दिवस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शब्द लेखन, अखबार तथा किताब पढ़ने, स्पेलिंग प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने पर छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन तथा सरस्वती वंदना से हुआ। यूकेजी के छात्र-छात्राओं ने गणपति वंदना तथा मदर-मदर डांस प्रस्तुत किया। शब्द लेखन में यूकेजी के अब्बास आरिफ ने २५ मिनट में १६० शब्द लिखकर प्रथम पुरस्कार जीता। न्यूज पेपर रीडिंग में यूकेजी के ओम देशवाल अव्वल रहे। बुक रीडिंग में कुशान जैन व ध्रुवी जैन ने अपनी प्रतिभा दिखाई। स्पेलिंग में यूकेजी के ओम देशवाल ने ३१० शब्दों की स्पेलिंग धाराप्रवाह बताई। ड्रा वेल प्रतियोगिता में मितांश शर्मा ने ३० मिनट में विभिन्न प्रकार के ६८ चित्र बनाकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। स्कूल के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर गंधर गौतम जैन, प्रधानाचार्या अलका जैन ने सभी का आभार जताया।

चैपिंयनशिपन में खेलकर लौटे खिलाडियों का किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। सब जूनियर नेशनल हैंडबॉल चौंपियनशिप में खेलकर लौटे दो खिलाड़ियों का चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में स्वागत किया गया।
चौधरी छोटूरामम इंटर कॉलेज के कक्षा नौ के छात्र सनव्वर चौधरी ने चार से १० फरवरी तक मऊ में हुई नेशनल जूनियर हैंडबाल प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। सहारनपुर मंडल से वह अकेला खिलाड़ी था। उसकी टीम पांच मैच जीती, लेकिन छठे मैच में ऑल इंडिया साईं की टीम से हार गई। वैदिक पुत्री पाठशाला इंटर कॉलेज की कक्षा १० की छात्रा काजल सैनी ने लखनऊ में नौ से १३ फरवरी तक हुई नेशनल सब जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। उनकी टीम क्वार्टर फाइनल में हार गई। रविवार को मुजफ्फरनगर लौटे दोनों खिलाड़ियों को स्टेडियम में कर्नल सुधीर कुमार, रंजना, कोच रामकुमार, मुकेश कुमार, प्रीति आदि ने स्वागत किया। दोनों खिलाड़ियों को भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया गया।

सभी विधानसभाओं में आयोजित किये जायेगे कैम्पः जिला निर्वाचन अधिकारी
मुजफ्फरनगर।.जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने बताया कि भारत सरकार निर्वाचन आयोग ने दिनांक 01.01.2019 के आधार पर होने वाले विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामवलियों के निरन्तर पुररीक्षण के अन्तर्गत छूटे हुए अर्ह मतदाताओं के नाम शामिल किये जाने हेतु सभी विधानसभाओं के सभी पोलिंग स्टेशनों पर 23 फरवरी व 24 फरवरी को विशेष कैम्प आयोजित किये जायेगे। उन्होने बताया कि उन सभी अर्ह नागरिकों का जिनका नाम जनपद की निर्वाचक नामावली में दर्ज नही हुआ है अथवा दर्ज होने से छूट गये है वह अर्ह नागरिक प्रारूप-6 में अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते है अर्थात अपना प्रारूप-6 भरकर अपने सम्बन्धित बूथ लेविल अधिकारी अथवा सम्बन्धित तहसील में स्थापित मतदाता पंजीकरण केन्द्र पर जमा करा दे। उन्होने बताया कि प्रारूप-6 बूथ लेविल अधिकारी, जिला निर्वाचन कार्यालय एवं तहसील में स्थापित मतदाता पंजीकरण केन्द्रो से निशुल्क प्राप्त किये जा सकते है। उन्होने कहा कि सभी अर्ह नागरिक जिनका नाम निर्वाचक नामावली में दर्जनही है अथवा दर्ज होने से छूट गया है, वह अर्ह नागरिक प्रारूप-6 में अपना आवेदन प्रस्तुत कर दे और मतदाता सूची को पूर्ण रूप से शुद्ध बनाने में अपना सहयोग प्रदान करे।

 

पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका
खतौली। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंदिरा मूर्ति पर एकत्र होकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका। पूर्व पालिकाध्यक्ष नरेश पालीवाल, मुकेश शर्मा, नासिर सिद्दीकी, संजीव त्यागी, हाफिज इदरीस, धर्म मसीह, नीरज शर्मा, अफजाल सलमानी, नासिर मलिक, इरशाद अंसारी, दिलशाद, अनोज श्रीवास्तव, जैगम अली, मुमताज असलम, अनिल अहलावत, गुफरान खालिद, जफर अख्तर, शुऐब, शाहरुख, मनोज कुमार आदि शामिल रहे। रवा राजपूत समन्वय समिति सत्ताइसवाड़ा की बैठक में पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। अतर सिंह, ब्रजपाल सिंह, रोहताश, सुशील कुमार, राधेश्याम, जगदीश आर्य, करण सिंह, रामनिवास, प्रवेश लटूरे, राजसिंह प्रधान, प्रहलाद सिंह, सियानंद, जगवीर सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, आदर्श जूनियर हाईस्कूल में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान प्रबंधक सेवाराम तोमर, प्रधानाध्यापक मगनवीर सिंह, दीपक सिंघल, धर्मेंद्र तोमर आदि मौजूद रहे। उधर, जमना विहार कालोनी के लोगों ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए शांति यज्ञ किया, जिसमें मुख्य यजमान सतीश ठेकेदार व कुलदीप रहे। जयभगवान सिंह, सहेंद्र फौजी, विनय कुमार, बालेंद्र, राजू बालियान, धीरेंद्र, शिवकुमार, भारतवीर, सतेंद्र कुमार, बाबूराम वर्मा मौजूद रहे।

शहीदों के आत्मा की शांति के लिए यज्ञ
मोरना। शुकतीर्थ में कारगिल शहीद स्मारक पर शहीद जवानों की आत्मा की शांत को हवन यज्ञ किया गया। जिसमें डा. वीरपाल निर्वाल, वेदपाठी आचार्य उत्प्रेती शास्त्री, कैप्टन सुरेशचंद त्यागी, जिलाध्यक्ष अशोक कुमार, हरिप्रकाश, सुधीश, मांगेराम, हरपाल फौजी, रामपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, पंकज माहेश्वरी, महेश शर्मा, आशीष निर्वाल, विजय राठी, सुधीर प्रजापति, गोविंद शुक्ला, ब्रजवीर डायरेक्टर, श्रीकृष्ण आर्य, डा. महकार सिंह, विपिन कुमार, विनोद शर्मा, मनोज राठी मौजूद रहे। संचालन रामकुमार शर्मा व अध्यक्षता स्वामी भजनानंद महाराज ने की।

वृक्षारोपण कर दिया संदेश7 6 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कालेज मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के पंचम दिन लक्ष्य गीत के माध्यम से शिविर का प्रारम्भ किया गया। लक्ष्य गीत के उपरान्त स्वयं सेवक/सेविकाओं द्वारा वृक्षारोपण का कार्य किया गया। कूकडा ग्राम के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में छायादार वृक्षो के पौधे लगाये गये। वृक्षारोपण कार्यक्रम के उपरान्त राष्ट्रीय स्वयं सेवक/सेविकाओं को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम अधिकारी अंकित कुमार ने कहा कि क्षेत्र में स्वयं सेवक/सेविकाओं को लाने का उद्देश्य उनको ग्रामीण परिवेश की समस्याओं से परिचित कराना है। किसी समस्या का सैद्धान्तिक पक्ष तो सब जानते है लेकिन जब तक उसका व्यवहारिक पक्ष न जाना जाये तब तक उस क्षेत्र में ढंग से कार्य नहीं किया जा सकता। उन्होने शिविर में प्रतिभाग कर रहे स्वयं सेवक/सेविकाओं को समाज की समस्या के प्रति जागरूकता, सफाई कार्य, शिक्षण कार्य तथा व्यक्ति के जीवन की प्राथमिक समस्याओं के विषय में अवगत कराया। बायोसाइंस विभाग के प्रवक्ता डॉ0 सौरभ जैन ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का जो उद्देश्य है, उसको पूरा करने के लिए हमे तत्पर रहना चाहिए और यह उद्देश्य हमें कार्य रूप में करने से ही प्राप्त होता है। सामाजिक अपेक्षाओं की पूर्ति युवा वर्ग अच्छे तरीके से कर सकता है और इसके लिए युवाओं को हमेशा सचेत रहने की आवश्यकता हैं। तभी समाज में एक क्रान्तिकारी परिवर्तन आयेगा। शिविर को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्रवक्तागण के साथ-साथ स्वयंसेवक पुनीत, लक्ष्मी पालीवार, श्रद्धा, आयुषी, सिद्धार्थ, नदीम, सचिन, सोफीया, अमित कुमार, आस मौहम्मद, हेमा, अक्षय कुमार, तबस्सुम, शिबा आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

कार्यशाला का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के इंजीनियरिंग विभाग के कम्प्यूटर सांइस ऐड इंजीनियरिंग संकाय द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका शीर्षक ‘‘साईबर सुरक्षा के रूझान एवं जागरूकता रहा’’। कार्यशाला मे इंजीनियरिंग संकायों के प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवम् चतुर्थ वर्ष के छात्र/छात्राओं ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया। इस कार्यशाला की शुरूआत मुख्य अतिथि डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ, चेयरमैन श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज तथा डा0 डी0के0पी0 सिंह, निदेशक श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज द्वारा दीपप्रज्वलित करके की गयी। डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ चेयरमैन श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज ने सभी तकनीकी विशेषज्ञों मि0 सुरमीत सिंह, हेड ट्रेनर ऑफ साइबर सीक्योरिटी एवं मि0 वर्तमान का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से श्री राम गु्रप ऑफ कॉलेजेज के शिक्षकों एवं छात्रों के तकनीकी ज्ञान में निश्चित वृद्वि होगी और कहा कि साईबर क्राईम को रोकने के लिये भारतीय सरकार को निगरानी प्रणाली को ओर मजबूत करने और कानूनी प्रावधानों को मजबूत करने की आवश्यकता है। उन्होनें कहा कि विद्यार्थियो को चाहिए कि वें स्वकेन्द्रित होकर अपने संकाय की समस्त गतिविधियों तथा नई तकनीक से परिचित रहे। कॉलेज द्वारा आयोजित हर गतिविधि में भाग लेकर अवसर का लाभ उठायें। इस कार्यशाला के दौरान तकनीकी विशेषज्ञ मि0 सुरमीत सिंह, हेड ट्रेनर ऑफ साइबर सीक्योरिटी द्वारा साईबर सुरक्षा के विभिन्न तकनीको के बारे में अवगत कराया गया जैसे नवीनतम तकनीकी वी0ओ0आई0पी0, एन0एफ0सी0, एल0टी0एस0पी0, एस0एस07, ऐथिकल हेकिंग, एस0एस0एल0, ऐसट्रीक साईबर अपराध व उनकी चुनौतियो का परिचय, मोबाईल फोन फॉरेंसक के लिए कानून परिवर्तन एजेसियों द्वारा पीछा मानक संचालन प्रक्रिया, माननीय न्यायालय में डिजिटल साक्ष्यता की स्वीकार्यरता में साइबर कानून और चुनौतियॉ, मोबाईल फॉरेसिंक उपकरण का प्रदर्शन, वेब सुरक्षा उपकरण का प्रदर्शन, मानकीकरण और साइबर ऑडिट, साइबर सुरक्षा मे उभरती टैक्नोलॉजी आदि। छात्र प्रशिक्षण कार्यक्रम की महत्व पर प्रकाश डालते हुए डा0 डी0के0पी0 सिंह, निदेशक श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज ने कहा कि इंटरनेट अब समाज के कॉफी निकट है और इस तरह के साइबर अपराधों से पूरी की पूरी अर्थव्यवस्था चोपट हो सकती है और साइबर आपराधियों से निपटने के लिए नई प्रणाली विकसित करने की जरूरत है। उनके अनुसार प्रतिस्पर्धा के इस दौर मे शिक्षक को चाहिए कि वह अपने विद्यार्थियों के लिये एक आदर्ष बनें तथा उन्हें यह बताते हुये गर्व की अनुभुति हुई कि श्रीराम समूह कि सभी संकाय सदस्य इस ओर तत्पर है कि विद्यार्थियों मे प्रयोगात्मक शिक्षा भी विकसित की जाये। इस अवसर पर कम्प्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष श्री पवन गोयल ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के माध्यम से जहां एक ओर विद्यार्थीयां का तकनीकी ज्ञान विकसित होता है वही उनके आत्मविश्वास में वृद्वि होती है। कार्यशाला को सफल बनाने में प्रवक्ता प्रवीण वर्मा, देवेश मलिक एवं छात्र कॉडिनेटरश कोमल, वरूण कुलश्रेष्ठ, हार्दिक सैनी का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर निदेशक प्रो0(डॉ0) डी0के0पी0 सिंह, डीन-एकेडिमिक अफेयर्स श्रीराम ग्रुप ऑफ कालेजेज डा0 सम्राट िंसह, कम्प्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभागाध्यक्ष श्री पवन गोयल , डॉ0 आलोक गुप्ता, साक्षी श्रीवास्तव, श्री अर्जुन सिंह, श्री रोहिताश सिंह, रूचि रॉय, रविकुमार, आदित्य सैनी आदि उपस्थित रहें।

बेबी शो का हुआ आयोजित10 7 |
मुजफ्फरनगर। द दून वैली पब्लिक स्कूल में आयोजित बेबी शो में बच्चों ने आकर्षक परिधानों में सजकर सबका मन मोह लिया। छुपा रुस्तम, टैलेंट हंट शो में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
ग्रैंड प्लाजा में आयोजित बेबी शो में आठ वर्ष तक के ६०० से ज्यादा बच्चों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने अतिथियों के साथ दीप प्रज्वलित कर एवं गणेश वंदना से किया। बेबी शो के लिए डॉक्टर सागर नारंग, आशीष चावला, संजीव जैन, अचिन कंसल, शुभम जैन, निधीष गर्ग, स्मारिका एवं वंशिका निर्णायक मंडल में शामिल रहे। छुपा रुस्तम में ४ से ८ साल के बच्चों ने भाग लिया। एडीएम आलोक कुमार, डॉ. केके शर्मा, राकेश धींगरा, संदीप, अभिनव, डॉ. ईश्वर चंद्र, डॉ. मंजू प्रभाकर जज की भूमिका में रहे। सनशाइन स्माइल, चबी चिक्स, छोटे कलाकार, बेस्ट हेयर डू, मोस्ट एक्टिव बेबी, शो स्टॉपर चुने गए। सुपर मॉम, सुपर डैड, सुपर फॅमिली, सेल्फी जॉन, टैटू मेकिंग का भी अभिभावकों व बच्चों ने भरपूर आनंद लिया। इस प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा २३ फरवरी को स्कूल की वेबसाइट एवं फेसबुक पेज पर की जाएगी। नन्हे-मुन्नों ने रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मन मोह लिया। प्रबंधक राजकिशोर गुप्ता व प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने सभी का उत्साहवर्धन किया। ब्रांच हेड रीटा गोयल, रूचि शर्मा, विक्की जैन आदि का सहयोग रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 8 =