खबरें अब तक...

समाचार

ऐप की जानकारी दी8 9 |
मुजफ्फरनगर। डीएवी कॉलेज व नवाब अजमत अली कॉलेज में पहुंचकर एस आई अनिल कुमार ने एंटी रोमियो स्क्वायड एवं थानां सिविल लाइन पुलिस ने संयुक्त टीम बनाकर छात्र-छात्राओं को यूपी कॉप नामक एप की जानकारी प्रदान की। उन्होंने कॉलेज के पढ़ने वाले बच्चो को बताया कि यह एप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर फोन में इंस्टॉल किया जा सकता है। इसके माध्यम से मोबाइल यूजर एफआइआर पंजीकृत करवा सकता है। इसमें छेड़ छाड़,वाहन चोरी, लूट, सामान्य चोरी, चौन स्नैचिग, साइबर क्राइम व नाबालिग बच्चों की गुमशुदगी आदि अपराधों में अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कार्रवाई जा सकती है। इस अवसर पर एस आई अनिल कुमार,एंटी रोमियो स्क्वायड टीम एवं थानां सिविल लाइन पुलिस मौजूद रही

 

4 शातिर फर्जी करेंसी व आईडी के साथ दबोचे1 7 |
मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन पुलिस ने एक महिला सहित चार लोगों को अमेरिका और इरान की फर्जी करेंसी पहचान पत्रों व प्रमाण पत्रों सहित गिरफ्तार करने किया है। पकडे गये आरोपी विदेशी करेंसी के नाम पर लोगों को ठगने का काम कर रहे थे।
एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घौषणा की है।
पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए सिविल लाइन थानाध्यक्ष समयपाल अत्री को सूचना मिली थी कि क्षेत्र में एक गैंग सक्रिय है जो लोगों के फर्जी विदेशी करेंसी देकर ठग रहा है इस सूचना पर एसओ ने एसआई राधेश्याम यादव व अपनी टीम के साथ जाल बिछाकर चार लोगों को दबोच लिया जिनमें एक महिला शामिल है।

पकडे गये आरोपियों के कब्जे से एक मिलियन डालर अमेरिकी करेन्सी, दो पीली धातु के, एक मिलियन डालर अमेरिकी फर्जी करेंसी, एक एक फर्जी आईडी, दो फर्जी प्रमाण पत्र अमेरिकी करेन्सी, दो सौ रूपये का इरान का फर्जी करेन्सी, दो सौ दो सौ रूपये के दो नोट इरान की फर्जी करेन्सी तथा फर्जी आईडी। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपियों में शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव सौरम निवासी रईसा पत्नी नसीम, मंसूरपुर के पुरबालियान निवासी रागिब पुत्र असलम, सौरम निवासी मौसम पुत्र उमरदीन व करीमनगर मेरठ निवासी इकबाल पुत्र अनवार शामिल है। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपी लोगों को विदेशी करेंसी के नाम पर ठग रहे थे। उक्त लोग लोगों को मूल्य से कम दाम पर विदेशी करेंसी देकर उनसे भारतीय करेंसी ले लेते थे।

एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि उक्त जाली विदेशी करेंंसी कहां से ला रहे थे और यह करेंसी कहां छापी जा रही है। एसपी सिटी ने बताया कि अभियुक्तों से की गयी पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि फर्जी करेंसी को बेचने के लिए उनकी किसी पार्टी से दो करोड में बात चल रही थी इससे पूर्व ही पुलिस टीम द्वारा उन्हे पकड लिया गया। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। नकली विदेशी करेंसी बरामदगी की जानकारी शासन को भी भेज दी गयी है। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में मुख्य यप से एसओ सिविल लाइन समयपाल अत्री, उपनिरीक्षक राधेश्याम यादव, सब इंस्पैक्टर अनित यादव, है. कां. अरविंद, है. कां. नीरज, कां. सचिन, म.का. उमा, म.का.आशा शामिल रहे।

 

आत्महत्या की
मुजफ्फरनगर। पारिवारिक झगडे मे एक युवक ने खुद को गोली मारकर आत्म हत्या कर ली। इस हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के अवध विहार निवासी करीब 32 वर्षीय अजित पुत्र कृष्णपाल का पिछले कुछ समय से अपने परिवारजनो से किसी बात को लेकर पारिवारिक विवाद चल रहा था। जिसके चलते पूर्व मे भी अजित व उसके परिवार वालो के बीच कहासुनी हो चुकी थी। बताया जाता है कि फिर से हुए आपसी विवाद के बीच नर्सरी का काम करने वाले युवक अजित ने देर रात मिनाक्षी पुरम मे खुद को गोली मार कर आत्म हत्या कर ली। देर रात गोली चलने की आवाज से मौहल्लावासी घबरा गए तथा एक बार को माहौल मे सन्नाटा सा पसर गया। लेकिन वही ंदूसरे पल हर कोई उस दिशा की और दौड पडा। जिस दिशा से गोली चलने की आवाज आ रही थी। मौके पर पहुंचे लोगो ने देखा की युवक अजित का लहुलुहान शव जमीन पर पडा हुआ है। नागरिको की सूचना पर कुछ ही देर मे घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने परिजनो व मौहल्लावासियो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे शोक छाया हुआ है। यह दुखद मामला आज दिनभर आसपास के लोगो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

 

धूं धूं कर जली कार
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित पैट्रोल पम्प पर खडी कार में अचानक आग लग जाने से अफरा तफरी मच गयी। पैट्रोल पम्प कर्मियों ने नागरिकों के सहयोग से गाडी में आग को बुझाया। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज दोपहर भोपा रोड स्थित पैट्रोल पम्प पर खडी एक कार में अचानक आग लग गयी। जिससे वहां पर अफरा तफरी मच गयी। पैट्रोल पम्प कर्मियों ने नागरिकों के सहयोग से किसी प्रकार कार में लगी आग को बुझाया जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

 

दो घायल
खतौली। सडक हादसे में दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। जिन्हे स्थानीय नागरिकों ने पुलिस को सूचना देने के साथ पुलिस की मदद से उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। थाना क्षेत्र के गांव लाडपुर में जानसठ रोड पर आज एक बाइक ने साईकिल में टक्कर मार दी जिससे साईकिल और बाइक दोनों गिर गयी साईकिल और बाइक पर सवार दोनों युवक घायल हो गये। जहां मौजूद नागरिकों ने पुलिस को सूचना देने के साथ पुलिस की मदद से घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया।

 

इंजन लगे रेहडे सीज2 7 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी के निर्देश पर यातायात विभाग ने आज शहर में दौड रहे अवैध वाहनां के विरूद्ध अभियान चलाकर दर्जनों वाहनों को सीज कर दिया। एसएसपी के निर्देश पर इंजन लगे रेहडों को आज चैकिंग के दौरान पकडकर सीज कर दिया गया। एसएसपी ने दो दिन पूर्व निर्देश दिये थे कि जिन भी रेहडों में दुपहिया वाहनों के इंजन लगे हुए है उनका संचालन न किया जाये क्योंकि वह नियम विरूद्ध है। उन्होंने कहा कि आज इसी को लेकर सोल्जर्स बोर्ड पर चैकिंग अभियान चलाया गया। टीएसआई राजेश कुमार सिंह ने ऐसे रेहडों को जिनमें इंजन लगे थे उनसे इंजन का कागजात मांगा तो वो नहीं दिखा सके इसलिए इन रेहडों को सीज कर दिया गया।

 

महावीर चौक पर वाटर कूलर लगाया3 11 |
मुजफ्फरनगर। महाराजा अग्रसेन वैश्य उत्थान सोसायटी के सौजन्य से एक ठंडे पानी की मशीन महावीर चौक पर लगवाई गई। समिति को यह मशीन स्व. मंत्री चितरंजन स्वरूप जी की स्मृति में उनके सुपुत्र गौरव स्वरूप द्वारा आमजन की सेवा के लिए भेंट स्वरूप दी गई। स्पेशल मशीन का उद्घाटन प्रातः एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिंह, गौरव स्वरूप, जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी बृजेश कुमार, प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज के द्वारा किया गया। सर्वप्रथम महाराजा अग्रसेन की जय जयकार करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजीव गोयल द्वारा गौरव स्वरूप का स्वागत किया गया। राजीव बंसल द्वारा बृजेश कुमार प्रधानाचार्य का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन शलभ गुप्ता एडवोकेट जिला अध्यक्ष द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में विपिन गोयल, आलोक अग्रवाल, राजेंद्र गुप्ता, आलू वाले, सुदेश गर्ग, विपिन गुप्ता, रवि सिंघल एडवोकेट, अमित गुप्ता एडवोकेट, रमेश चंद, अभिषेक कुच्छल, मोंटू भाई आदि ने समिति के कार्य की सराहना की कार्यक्रम में अनेकों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

आला अधिकारियों ने किया निरीक्षण4 12 |
मुजफ्फरनगर। जिला कारागार के औचक निरीक्षण से जेल प्रशासन मे हडकम्प मच गया। आला अधिकारियो के जेल से छापामारी कर रवानगी के बाद जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली। डीएम सेल्वा कुमारी जे. तथा एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते आज दोपहर अचानक जिला कारागार का निरी़क्षण करने पहुंचे एडीएम प्रशासन अमित सिह,एसडीएम सदर कुमार धर्मेन्द्र, सीओ सदर धनंजय कुशवाहा आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा भारी पुलिस बल के साथ आज दोपहर जिला कारागार पर छापामारी करने पहुंंची टीम को देख जेल प्रशासन मे हडकम्प मच गया।
एडीएम प्रशासन अमित सिह के निर्देशन मे टीम मे सम्मलित अधिकायियो ने जिला कारागार परिसर, विभिन्न बैरकों,मैस, तथा कार्यालय व महिला जेल आदि का निरीक्षण किया गया। इस दौरान अधिकारियो ने जेल अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। जिला कारागार के निरीक्षण के दौरान एडीएम व अन्य अधिकारियो ने बंदियो के मुलाकातियों व परिजनो से भी बात की तथा व्यवस्थाओ के सम्बन्ध मे जानकारी ली। बताया जाता है कि जेल की छापामारी के दौरान वैसे तो आपत्तिजनक सामग्री बरामद नही हुई लेकिन लगातार हो रही छापेमारी से जिला कारागार मे सुधार के आसार हैं।

 

 

ओवरलोडिड बस सीज
मुजफ्फरनगर। बस की छत पर व पिछले हिस्से पर स्कूली छात्रों को ले जाने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर टै्रफिक पुलिस ने आरोपी बस चालक व गाडी स्वामी के खिलाफ मामला पंजीकृत कर कार्यवाही सुनिश्चित की।
उल्लेखनीय है कि आज सोशल मीडिया पर स्कूली छात्रों से ओवरलोडिड बस का फोटो सोशल मीडिया पर जारी हो रहा था जिसमें दर्जनों स्कूली छात्र बस की छत पर पीछे लटककर सफर करते नजा आ रहे थे उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए आला अधिकारियों के निर्देश पर बस संख्या यूपी १२ बीटी/ २३२५ को टीएसआई मुजफ्फरनगर द्वारा सीज किया गया है एवं वाहन चालक तथा वाहन मालिक के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया जा रहा है तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर के निर्देश पर जनपद में डग्गामार वाहनों/ओवरलोडिड वाहनों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

जुआरियों को किया गिरफ्तार
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनग5 9 |र के चरथावल पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है पुलिस ने जुआ खेलते दो लोगों को गिरफ्तार किया है मोके से नगदी और जुआ खेलने के उपकरण बरामद किये है पुलिस कप्तान अभिषेक यादव के निर्देशन में थाना प्रभारी सूबे सिंह को एक बड़ी सफलता मिली है मुखबिर द्वारा चरथावल पुलिस को सूचना मिली नई बस्ती चरथावल में एक मकान में कुछ लोग जुआ खेल रहे है कस्बा इंचार्ज योगेंद्र चौधरी और हैड काँटेबल रोशन अली सरवन अमित शर्मा ने उक्त मकान पर छापेमारी करते हुए जुआ खेलते रंगेहाथ गुलाब पुत्र महिपाल निवासी मथुरा नोशाद पुत्र इद्दु निवासी चरथावल को २३९० रु नगदी ५२ ताश के पत्ते दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पौधारोपण कर दिया संदेश6 8 |
मुजफ्फरनगर। उदय फाउंडेशन के तत्वाधान में दून वैली पब्लिक स्कूल में पौधारोपण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सभी आमंत्रित अतिथियों द्वारा ५१ पौधों का पौधारोपण किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एसपी ट्रेफिक श्री बीबी चौरसिया और डॉक्टर एम एल गर्ग रहे। कार्यक्रम में उदय फाउंडेशन के डायरेक्टर समाजसेवी श्री निधीश राज गर्ग जी ने बताया कि उदय फाउंडेशन आगे भी ५०० पौधों का पौधारोपण करेगा और समाज के हित में कार्य करता रहेगा। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर समाजसेवी श्रीमती बीना शर्मा,डॉ आर के सिंह,संदीप सिंघल(डिवाइन डाइमंड),संतोष शर्मा,लवी अग्रवाल,अनुराधा वर्मा,डॉक्टर सपना गर्ग,सुधीर गर्ग,अचिन कंसल,आरपी सिंह,अरविंद गुप्ता,मोहित मेहंदीयान,वशिष्ठ,स्वाति आदि रहे

शिवसेना में छात्र हुए शामिल7 7 |
मुजफ्फरनगर। प्रकाश मार्किट स्थित शिवसेना कार्यालय पर लोकदल सहित डीएवी व एसडी कालेज के सैकडों छात्रों ने शिवसेना के वेस्ट यूपी प्रमुख ललित मोहनशर्मा के समक्ष शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की। लोकदल नेता दिग्विजय पंवार, विक्रांत पंवार, शुभम शर्मा, अमन धीमान, दुष्यंत शर्मा आदि के नेतृत्व में सौ से अधिक छात्रों ने शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की। ललित मोहन शर्मा ने सभी शिवसेना में शामिल होने वाले छात्रों को पटका पहनाकर शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करायी साथ ही दिग्विजय पंवार को शिवसेना की छात्र इकाई का जिलाध्यक्ष घोषित किया। इस अवसर पर छात्र नेता अरूण नामदेव, दीपक पंवार, विजय, अमन धीमान आदि मौजूद रहे।
वहीं २२ सितम्बर को जनपद मुज़फ्फरनगर में होने जा रहे शिवसेना प०उ०प्र० हिन्दू महासम्मेलन की तैयारी को लेकर जिला प्रमुख नरेंद्र सिंह पंवार ने शिवसेना नेता शरद कपूर, शिवसेना नेता राजेश कश्यप, युवासेना जिला अध्यक्ष राजेश शर्मा सहित किया पुरकाजी विधान सभा के खादर क्षेत्र में बैठक की। इस दौरान दर्जनों ग्राम प्रमुखों की ली मीटिंग और कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति दर्ज कराये।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk