खबरें अब तक...

समाचार

एसएसपी के निरीक्षण से मचा हडकम्प2 13 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी द्वारा जिला कारागार के औचक निरीक्षण से जिला प्रशासन मे हडकम्प गच गया। एसएसपी अभिषेक यादव ने आज दोपहर अचानक जिला कारागार का निरीक्षण किया। एसएसपी द्वारा जिला कारागार के निरीक्षण से पुलिसकर्मियो मे हडकम्प गच गया। एसएसपी ने जेल पर तैनात पुलिसकर्मियो के साथ ब्रीफिंग की तथा निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियो को कडे निर्देश दिए कि कोई भी गलत कार्य नही होगा। गलत तथा अवैध सामान, गलत आदमी अगर, कारागार के गेट तक पहुंचा तो कडी कार्यवाही होगी। इस दौरान जेल अधीक्षक ए के सक्सैना सहित समस्त जेल प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। जिला कारागार के निरीक्षण के पश्चात एसएसपी अभिषेक यादव ने भोपा रोड ट्रान्सपोर्ट नगर स्थित एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार व इंस्पैक्टर नई मन्डी संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

 

विधायक के खिलाफ किया प्रदर्शन3 18 |
मुजफ्फरनगर। ब्राहमण समाज ने पूर्व प्रधानमन्त्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर की गई टिप्पणी के विरोध मे जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा। कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे ब्राहमण समाज के लोगो ने जनपद के एक भाजपा विधायक ़द्वारा बीते दिनो पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.पंडित जवाहर लाल नेहरू के विषय मे अशोभनीय तथा अर्मादित टिप्पणी के विरोध मे रोष व्यक्त किया। ज्ञापन मे कहा गया कि पण्डित नेहरू पूर्व प्रधानमन्त्री ही नही बल्कि स्वतन्त्रता सैनानी भी हैं, और किसी स्वतन्त्रता सैनानी का अपमान बर्दाश्त नही किया जाएगा। ज्ञापन मे राज्यपाल से मांग की गई कि ऐसे व्यक्ति को किसी उच्च सदन मे रहने का कोई अधिकार नही है। इनकी विधानसभा की सदस्यता को समाप्त किया जाए। जिससे भविष्य मे कोई भी व्यक्ति समाज मे जहर घोल कर सामाजिक समरसता को समाप्त करने का प्रयास न करें इसी सम्बन्ध मे ब्राहमण समाज ने आगामी 27 सितम्बर 2019 दिन शुक्रवार को कचहरी प्र्रांगण में एक विशाल जन पंचायत कर विरोध करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा, राकेश वशिष्ठ, राकेश शर्मा, कालूराम शर्मा,उमादत्त शर्मा, के.पी.शर्मा, राहुल शर्मा, आशुतोष शर्मा, मुकुल शर्मा, मदन मोहन शर्मा आदि मौजूद रहे।

21 को होगा सम्मेलन
मुजफ्फरनगर। ऑल इण्डिया लायर्स यूनियन जिला ईकाई मु.नगर का तृतीय जिला सम्मेलन 21 सितम्बर दिन शनिवार को दोपहर 11 बजे से फैंथम हाल जिला बार संघ मे आयोजित होगा।
ईकाई के जिलाध्यक्ष सत्यकेतु एडवोकेट एवं जिला महामंत्री ओंकार सिह तोमर एड. एवं वरिष्ठ अधिवक्ता नरेन्द्र मित्तल एड. ने बताया कि इस सम्मेलन का उदघाटन सोमदत्त शर्मा राष्ट्रीय महामन्त्री करेंगे तथा इसमें विशिष्ट वक्ता के रूप मे अनिल चौहान महामन्त्री दिल्ली प्रदेश एवं ब्रजवीर सिह मलिक महामन्त्री उत्तर प्रदेश पधार रहे हैं। इनके अतिरिक्त इस सम्मेलन मे विभिन्न कार्यक्रम भी सम्पन्न होंगे।

रालोद का सदस्यता अभियान जारी4 17 |
मुज़फ्फरनगर। खतौली-विधानसभा के गांव भैसी में राहुल अहलावत के प्रतिष्ठान पर रालोद सदस्यता अभियान चलाया गया ओर सक्रिय सदस्य बना जिम्मेदारी सोंपी । गांव के सभी गणमान्य लोगों का भरपूर सहयोग मिला जो निरन्तर चलता रहेगा आज सदस्यता कार्यक्रम के दौरान प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी, धर्मेन्द्र तोमर, पराग चौधरी, अशवनी चौधरी, मनोज गुज्जर, विवेक प्रभात रिजवान आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

मामूली विवाद में मारपीट
मुजफ्फरनगर। नाली विवाद मे दो पडौसियो के बीच हुई कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला किदवई नगर निवासी आफताब का अपने पडौसी रियाज से पिछले कुछ दिनो से नाली विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि आज सुबह ये दोनो पडौसी फिर से आपस मे उलझ गए और देखते ही देखते इन दोनो के बीच मारपीट हो गई। शोर शराबे की आवाज सुनकर उनके पडौसी मौके पर एकत्रित हो गए। मामला संज्ञान मे आने पर मौके पर पहुंची पुलिस व जिम्मेदार लोगो की मध्यस्तता से इन दोनो के बीच समझौता हो गया।

 

बैंकों के पास चलाया चैकिंग अभियान5 14 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर थानाप्रभारी तितावी डी के त्यागी ने पहले तो थानां परिषर में अपने अधीनस्थों को असलाहों की साफ सफाई व आर्म्स की ट्रेनिंग भी दी तो वही तितावी क्षेत्र में पढ़ने वाले बैंको मय पुलिस फोर्स के साथ सभी बैंकों की चेकिंग की तथा वहां घूम रहे संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की ओर बैंक के अन्दर मिले लोगों की आईडी भी चेक की। साथ ही बैंको के बाहर संदिग्ध लोगों की तलाशी भी ली तथा बैंक के मैनेजर को निर्देश दिए कि बैंक में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे किसी भी हालत में बंद न होने दे। क्योंकि यह कैमरे सभी लोगों पर अपनी पैनी नजर रखे हुए है। बैंक के बाहर खड़े दुपहिया वाहनों को भी तितावी थानाप्रभारी डी के त्यागी ने किया चौक।

महिला हादसे में हुई घायल
मुजफ्फरनगर। बाईक की चपेट मे आकर एक वृद्ध महिला घायल हो गई। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी के संजय मार्ग पटेल नगर निवासी शकुन्तला पत्नि सीताराम अपने घर की गली मे खडी हुई थी। कि इसी बीच गली मे तेजी व लापरवाही के साथ घुसी बाईक की टक्कर से हादसे मे उक्त महिला घायल हो गई। वहीं आरोपी बाईक चालक इस हादसे के बाद मौके से फरार हो गया। इस दौरान मौके पर पहुंचे परिजनो ने घायल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

जागरूक किया6 13 |
चरथावल। पोषण माह के अंतर्गत नुक्कड़ नाटक का मंचन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथवाल में किया गया। सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी चरथावल कुलदीप सिंह मीणा ने मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित किया। तत्पश्चात कॉलेज की छात्राओं आकृति त्यागी, पायल पुण्डीर, शिवानी, अंकिता सैनी, प्राची शर्मा, कोमल, काजल आदि के द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन पर आधारित एक नुक्कड़ नाटिका प्रस्तुत की गयी। जिसके माध्यम से उन्होंने बताया कि सरकारी चिकित्सालय में प्रसव के समय और गर्भावस्था के समय महिलाओं को कई सेवाएं प्रदान की जाती हैं जिसमें पोस्टिक आहार के लिए उचित धनराशि, १०८ महिला एंबुलेंस आदि की सुविधाएं दी जाती हैं। इसके पश्चात छात्रों द्वारा स्वच्छता पर विशेष नाटक का मंचन किया गया। जिसमें उन्होंने गंदगी के कारण होने वाली मृत्यु पर नाटक प्रस्तुत कर स्वच्छता का संदेश दिया।कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार ने छात्र/छात्राओं को स्वास्थ्य से सम्बन्धित जानकारी दी गयी।

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो कई लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार शाहपुर के कसेरवा निवासी रोहित बाईक द्वारा बुढाना के विज्ञाना मे अपनी रिश्तेदारी से वापिस लौटते वक्त शाहपुर बुढाना मार्ग पर सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा स्कूटी द्वारा मिल मन्सूरपुर जाते वक्त प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। आसपास के दुकानदारो ने उसे उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया तथा उसके परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। एक अन्य सडक हादसे के तहत खतौली के मौहल्ला देवीदास निवासी राकेश पुत्र हरद्व़ारी लाल बाईक द्वारा जानसठ तिराहे पर किसी काम से जाते वक्त घायल हो गया। जिसे पुलिस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वासु पुत्र संजीव अपने दोस्त मिन्टू के साथ बाईक द्वारा चरथावल रोड पर किसी काम से जा रहा था कि शामली रोड नदी के पुल पर युवक वासु सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे समीप ही निजी अस्पताल के यहां भिजवाया गया।

एसडी पब्लिक स्कूल में स्वच्छ भारत पालीथीन मुक्त भारत अभियान चलाया7 12 |
मुजफ्फरनगर। पटेल नगर स्थित एस0 डी0 पब्लिक स्कूल में ‘‘स्वच्छ भारत पॉलीथीन मुक्त भारत’’ अभियान चलाया गया। इस अभियान के अंतर्गत कक्षा 8 के सभी विद्यार्थियों को नो वर्गों में विभाजित करके उन्हें विद्यालय के आसपास के क्षेत्रों का दायित्व सौंपा गया। इन सभी नो वर्गों के विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों के दिशा-निर्देशन में विद्यालय के आस-पास के क्षेत्रा जैसे-एस0डी0 डिग्री भोपा रोड़, पटेल नगर, मुनीम कॉलोनी के क्षेत्रों को न केवल स्वयं सापफ किया अपितु घर-घर जाकर वहाँ रहने वालों, सड़कों पर उपस्थित आम जनता तथा अभिभावकों को भी सपफाई रखने के लिए प्रेरित किया। विद्यार्थियों ने उन्हें हैंड बिल दिए जिसमें स्वच्छ भारत पर आधरित आवश्यक सूचना तथा नारे लिखे हुए थे। छोटे-छोटे बच्चों को इस प्रकार से सपफाई में जुटा देखकर कुछ व्यक्ति उसी समय उनका सहयोग करने लगे तथा उन्होंने बच्चों एवं विद्यालय के इस कार्य की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वे भी इसी प्रकार अपने आस-पास तथा जानने वालों को जगरूक करेंगे। बच्चों के साथ विद्यालय के सपफाई कर्मचारी भी उनकी सहायता कर रहे थे। विद्यालय को पूर्ण रूप से ‘‘पॉलीथीन मुक्त’’ विद्यालय बना दिया गया है। सभी शिक्षक तथा कर्मचारी वर्ग भी कपड़े या जूट के बने बैग का प्रयोग कर रहे हैं। सफाई तथा जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के ऑडिटोरियम में एक सभा का आयोजन किया गया। ईको क्लब के सचिव श्री शशिकांत शर्मा ने सभा का प्रारंभ करके सभी को सम्बोध्ति करते हुए कहा कि किसी भी आयोजन के पश्चात् प्लास्टिक से बने दोने, चम्मच, गिलास इध्र-उध्र पड़े दिखाई देते हैं जो ना केवल कचरा बढ़ाते है वरन वातावरण को प्रदूषित करते हैं।
हमें पुरानी सभ्यता को अपनाना होगा व पेड़ों के पत्तों से बने बर्तन उपयोग में लाने होंगे। सिंगल यूज प्लास्टिक से ना केवल वातावरण में जहर घुल रहा है वरन जानवरों के अस्तित्व पर भी प्रश्नचिह्न लग गया है। उन्होंने सभी को शपथ दिलाते हुए कहा कि हम आज से, अभी से प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे। स्वयं भी जिएंगे तथा अन्य जीवों को भी जीने देंगे। उनके साथ ईको क्लब की अध्यक्षा श्रीमती भारती सिंह भी उपस्थित रहीं।
इस जानकारी के आधर पर सभी विद्यार्थी घर जाकर अपने अभिभावकों को भी जागरूक करेंगे और इस प्रकार से यह मुहिम दूर-दराज तक के सभी क्षेत्रों में पैफल जायेगा। सभा के अंत में प्रधनाचार्या श्रीमती चंचल सक्सैना ने विद्यार्थियों के कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि किसी अन्य को कोई भी कार्य बताने से पहले हमें पहले स्वयं उस कार्य को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब विद्यार्थी स्वयं सापफ-सपफाई का ध्यान रखेंगे तथा अपने अभिभावकों को प्रेरित करेंगे तो निःसन्देह यह अभियान तथा कार्य पूर्ण रूप से सपफल होकर अन्य सभी के लिए भी एक प्रेरणादायक उदाहरण बनेगा।
विद्यालय की मिडिल विंग की इंचार्ज श्रीमती गीता मित्तल ने अंत में सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों तथा कर्मचारी वर्ग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें कार्यक्रम को सपफल बनाने के लिए ध्न्यवाद दिया। इस अवसर पर श्रीमती नूपुर गोयल, ईको क्लब इंचार्ज श्रीमती ईरा तायल के साथ-साथ अन्य सभी शिक्षकगण भी उपस्थित रहें।

श्री वैश्य कुटुम्ब सेवा समिति ने किया मंत्री का स्वागत8 14 |
मुजफ्फरनगर। श्री वैश्य कुटुम्ब सेवा समिति ने उत्तर प्रदेश सरकार मे व्यवसायिक शिक्षा व कौशल विकास राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल का उन्ही के आवार पर अभिनन्दन किया। कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष पवन सिंघल ने किया।
सर्व प्रथम मण्डल अध्यक्ष डा.सुधीर कंसल व जिला महामंत्री नरेश गुप्ता द्वारा मंत्री को शॉल ओढाकर अभिनन्दन किया गया व तत्पश्चात जिलाध्यक्ष पवन सिंघल, प्रदेश संगठन मंत्री अंकुर जैन, आदित्य अग्रवाल, डा.नितिन जैन व प्रदेश महिला प्रचार मंत्री नीति संगल द्वारा संयुक्त रूप से मंत्री कपिलदेव अग्रवाल द्वारा गत वैश्य कुटुम्ब के कार्यक्रमो मे उनकी उपस्थिती के चित्रो का संकलन दिया गया। समस्त पदाधिकारियो ने मंत्री कपिलदेव अग्रवाल का मार्ल्यापण कर स्वागत किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पवन सिंघल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विधायक कपिलदेव अग्रवाल को प्रदेश मे दो बडे मंत्रालयो की स्वतन्त्र जिम्मेदारी देकर वैश्य समाज के प्रतिनिधि का पद उच्च किया है। इस दौरान मंत्री कपिलदेव अग्रवाल को हनुमान चौक ढाल स्थित वृद्धा आश्रम पर वृद्ध आश्रम पर वृद्ध माताओं की अस्थायी की स्थिती से भी मंत्री जी को अवगत कराया। जिस पर उन्होने फोन द्वारा उनकी व्यवस्था सुरक्षित करने की वार्ता की। इस दौरान नरेश गुप्ता, रोहित गुप्ता, अंकुर जैन, नितिन जैन, विशाल गर्ग, संदीप मित्तल, विपिन संगल आदि मौजूद रहे।

 

प्रदेश में क्षय रोग का होगा क्षय
मुजफ्फरनगर। .क्षयरोग व्यक्ति के स्वास्थ्य को ही नहीं अपितु सामाजिक प्रतिष्ठा को भी क्षति पहुंचाता है। क्षयरोग की जांच और उपचार की उन्नत पद्धति होने के बाद भी यह बीमारी जन-स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा है। यह चिंता का विषय है कि भारत के २० प्रतिशत क्षयरोगी उत्तर प्रदेश में पाये जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आधुनिक भारत के शिल्पी और स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति बेहद संवेदनशील भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा क्षयरोग को वर्ष २०२५ तक भारत से समाप्त करने का संकल्प लिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार मा० प्रधानमंत्री जी के संकल्प को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है।
प्रदेश सरकार प्रयासरत है कि आधुनिकतम विधियों के द्वारा प्रदेश के प्रत्येक क्षयरोगी को निःशुल्क और गुणवत्तायुक्त जांच और उपचार सुविधाएं प्रदान की जाएं। इसके लिए सरकार द्वारा विभिन्न स्तरों पर रणनीतिक परिवर्तन किया जा रहा है जिसके द्वारा स्वास्थ्य विभाग रोगियों के प्रति अधिक उत्तरदायी हो सके और उपचार के अतिरिक्त रोग के अन्य पहलुओं पर भी ध्यान देकर उनका निराकरण किया जा सके।
वर्ष २०१९ में टी०बी० नोटीफिकेशन कुल ३२३४१५ क्षय रोगी पंजीकृत किये गये जिसमें से सरकारी क्षेत्र में २१८९३२ एवं निजी क्षेत्र में १०४४८३ पंजीकृत क्षय रोगी निक्षय पोर्टल पर पंजीकृत किये गये। प्रदेश के चार जनपद लखनऊ, आगरा, बदायूं एवं चन्दौली में पाइलेट प्रोजेक्ट के तौर पर १५ जुलाई २०१९ से क्षय रोगियों के नमूनों को माइक्रोस्कोपिक सेन्टर से जनपद मुख्यालय तथा कल्चर एवं ड्रग्स सेन्सटिविटी हेतु प्रयोगशाला तक डाक विभाग द्वारा पहुंचाने की व्यवस्था की गयी है। पाइलेट स्टडी के अनुभव के आधार पर इस व्यवस्था को प्रदेश के समस्त जनपदों में विस्तारित किये जाने पर विचार जा रहा है।
वर्ष २०१८-१९ में निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं द्वारा अनिवार्य टीवी नोटीफिकेशन को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार द्वारा ०१ अप्रैल २०१८ से डायरेक्ट बेनीफिट ट्रान्सफर (डीबीटी) के माध्यम से उनके खाते में प्रति टी०वी० मरीज के नोटीफिकेशन पर रू० ५०० तथा मरीज का उपचार पूर्ण कराने पर रू० ५०० का प्राविधान किया गया है जो दिया जा रहा है।
दिनांक ०१.०४.२०१८ से भारत सरकार द्वारा निक्षय पोषण योजना (न्यूट्रीशियन सपोर्ट) के अन्तर्गत पंजीकृत समस्त क्षय रोगियों को डी०बी०टी० के माध्यम से रू० ५०० प्रति माह की दर से दिनांक १० सितम्बर २०१९ तक कुल क्षय लाभार्थी ३६१६२१ कुल धनराशि रू० ७४.१४ करोड़ का भुगतान किया गया। प्रदेश के समस्त ७५ जनपदों में १४१ कार्टिज बेस्ड न्यूक्लिक एसिड एम्प्लीफिकेशन टेस्ट (सी०बी०नॉट) मशीन स्थापित एवं क्रियाशील है जिससे एम०डी०आर० टी०बी० मात्र २ घन्टे में जांच उपलब्ध हो जाती है। विगत त्रैमास में इनके द्वारा १०८११२ जांचें की गयी हैं।
प्रदेश में वर्तमान समय में लगभग १९००० ड्रग रजिस्टेन्ट क्षय रोगियों का उपचार किया जा रहा है। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के पल्मोनरी मेडिसिन विभाग में स्थापित नोडल डी०आर०टी०बी० सेन्टर में एक्स०डी०आर० क्षय रोगियों हेतु बीडाक्यूलीन का शुभारम्भ किया जा चुका है। प्रतिष्ठित किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के क्षय रोग इलीमिनेशन में महत्वपूर्ण भूमिका है। इस चिकित्सा विश्वविद्यालय में सुदूर क्षेत्रों एवं निकटवर्ती राज्यों से रोगी उपचार हेतु आते हैं। समस्त क्षय रोगियों का नोटीफिकेशन एवं गुणवत्तापरक इलाज चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा किया जा रहा है। हाल ही में भारत सरकार एवं गैर सरकारी संस्था च्यूनियनज् के सहयोग से प्रदत्त १६ माडूल सी०बी० नॉट मशीन आई०आर०एल० के०जी०एम०यू० लखनऊ में स्थापित की गयी है जो विश्वविद्यालय की सीबीनॉट मशीन की जांच करने की क्षमता को चार गुना कर देगी जिससे प्रदेश के क्षय रोगियों में ड्रग रजिस्टेन्ट रोगियों की पहचान कर उन्हें उचित इलाज देने में महत्वपूर्ण योगदान होगा।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन
बुढाना। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। उक्त युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया।
सूत्रो के अनुसार क्षेत्र के गांव विज्ञाना निवासी युवक युसुफ ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई और उसके मुंह से झाग निकलने लगे। इस हादसे से बुरी तरह घबराये परिजनो ने उसे उपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk