खबरें अब तक...

समाचार

एसएसपी के निरीक्षण से हडकम्प5 2 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने थाना छपार में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिसर की साफ-सफाई, कार्यालय, अभिलेख, मैस, बैरक, हवालात, शौचालय इत्यादि को चैक किया एवं थाने पर पूर्व से अभियोगों से सम्बन्धित माल/ वाहनो के तत्काल निस्तारण हेतु प्रभारी निरीक्षक छपार को निर्देशित किया गया है तथा एसएसपी द्वारा थाना छपार के मालखाने में रखे शस्त्रों का भी निरीक्षण किया। साथ ही पुलिसकर्मियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को जाना, कमियों को तत्काल दूर करने हेतू निर्देश दिये गये।

 

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान7 |
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर में दिल्ली घ्न सी आर का असर देखने को मिलने लगा है तभी तो आलाधिकारियों ने भी कमर कस्ते हुए यहां ट्रैफिक रूल्स अपनाने और वाहन चालकों के साथ नए नियम कानून के तहत चलने के दिशा निर्देशनो के साथ ही वाहन चैकिंग अभियान चलाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते बीती देर शाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के निर्देशानुसार एंव सीओ नई मंडी योगेन्द्र सिंह के नेत्रतत्व में थाना नई मंडी पुलिस के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मदन सिंह बिष्ठ द्वारा भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ क्षेत्र के अल्मासपुर चैक पर जबरदस्त वाहन चैकिंग अभियान चलवाया। इस वाहन चैकिंग अभियान में दो पहियां वाहन चालकों को जहां अपने वाहनों में सम्पूर्ण कागजात सहित हेल्मेट लगाकर चलने की बात कहते हुए इसपर अमल कराया गया । वहीं दूसरी तरफ चार पहियां वाहन चालकों एंव आगे की सीट पर बैठने वालों को सीट बैल्ट लगाकर ही वाहनों में सफर करने की सख्त हिदायत दी गई और लोगों को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया इसी के साथ कुछ वाहन चालकों के ई चालान भी किये गए ताकि आगे से लोग जागरूक के साथ ही अपने अपने वाहनों में सम्पूर्ण कागजात के साथ ही हैलमेट ,और सीट बैल्ट का प्रयोग कर सकें।।

 

मुठभेड में बदमाश दबोचा1 |
खतौली। मीरापुर रोड पर याहियापुर की ओर भाग रहे बाइक सवार बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हो गई ।जिसमें पुलिस की गोली लगने से बदमाश घायल हो गया। बदमाश के पास से एक तमंचा कारतूस व बाइक पुलिस ने बरामद की है। बदमाश का एक साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। जानसठ चैराहे पर एसआई सुनील शर्मा पुलिस टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। बाइक सवार को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। पुलिस भी उसके पीछे दौड़ पड़ी। याहियापुर मोड़ पर पुलिस ने बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया, तो बदमाश में तमंचे से पुलिस पर फायर झोंक दिया। जिसमें एक सिपाही बाल बाल बच गया। जबकि पुलिस की गोली लगने से बाइक सवार बदमाश मंसूरपुर थाना क्षेत्र के सराय रसूलपुर निवासी नौशाद पुत्र फैयाज घायल हो गया। पुलिस ने बदमाश को दबोच लिया। बदमाश के पास से पुलिस ने तमंचा कारतूस व बाइक बरामद की है। मुठभेड़ की सूचना पर पहुंचे कोतवाल संतोष कुमार त्यागी और सीओ आशीष कुमार सिंह ने बताया कि बदमाश पर आठ से दस मुकदमे दर्ज है।

 

डूबने से मौत2 4 |
मुजफ्फरनगर। आज सवेरे खतौली गंगनहर में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को नहर से निकलवाकर कब्जे में ले लिया और मृतक की पहचान कराने के प्रयास किये लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस नेे पंचनामा भरकर शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सवेरे करीब दस बजे कुछ लोगों ने खतौली गंगनहर में एक व्यक्ति केा डूबते हुए देखा। कुछ लोग तत्काल ही नहर में कूद पडे और डूब रहे व्यक्ति को बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची ओर शव को कब्जे में ले लिया और मृतक की शिनाख्त कराने के प्रयास किये लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने बताया कि मृतक की उम्र 50 वर्ष के लगभग है तथा उसने कुर्ता पायजामा पहना हुआ है मृतक मुस्लिम है और उसके चेहरे पर दाढी भी है पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है और मृतक की पहचान कराने के प्रयासों में जुटी है।

जंगल में मिला शव3 4 |
मुजफ्फरनगर। भोपा थाना क्षेत्र के गांव युसूफपुर के जंगल में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गयी मौके पर ग्रामीणों की भीड जुट गयी और मामले की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतका की पहचान कराने के प्रयास किये लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परीक्षण के लिए भेज दिया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सवेरे अपने खेतों पर काम करने गये किसानों ने मोरना चीनी मिल के पीछे युसूफपुर के जंगल में एक महिला का शव चादर में लिपटा देखा। मौके पर ग्रामीणों की भीड जुट गयी और मामले की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची भोपा पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और मृतका की पहचान कराने के प्रयास किये लेकिन मृतका की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतका की उम्र 35’-36 के आसपास है उसने लाल रंग की कोटी और स्लैक्स पहना हुआ है। महिला का शव चादर में लिपटा हुआ था।

 

वृक्षारोपण का कार्यक्रम सम्पन्नWhatsapp Image 2019 09 05 At 4.16.19 Pm 1 |

सनातन धर्म कन्या पाठशाला इंटर कॉलेजए गांधी कॉलोनीए मुजफ्फरनगर में ष्शिक्षक दिवसष् के अवसर पर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभारद् व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास श्री कपिल देव अग्रवाल जी की धर्मपत्नी एवं सर्वोदय समाज कल्याण संस्थानए नई मंडी मुजफ्फरनगर की अध्यक्षा श्रीमती अनु अग्रवाल जी के कर कमलों द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया।इसके साथ ही श्रीमती अनु अग्रवाल जी एवं स्कूल प्रबंधन के सहयोग से विद्यालय की छात्राओं ने विद्यालय में तथा विद्यालय के बाहर सफाई कर जनसमूह को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया और वृक्ष रोपित कियें।विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका जी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर राकेश ढींगराए सोमनाथ भाटियाए सर्वोदय समाज कल्याण की सचिव चंचल जैनए उपसचिव नीति अग्रवालए कोषाध्यक्ष सुनीता अग्रवालए सदस्य सीमा गोयलए सुशील राठीए सुमन गोयलए श्वेताए मनोरमा आदि उपस्थित रहे।

ग्रामीण की मौत
मुजफ्फरनगर। हादसे मे ग्रामीण की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। मौके पर पहंुची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। इस हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के निकटवती गांव बिलासपुर निवासी करीब 70 वर्षीय जय सिह पुत्र सुक्खा रोजाना की भंाति आज सुबह अपने खेतो मे काम करने गया हुआ था कि खेती करते वक्त किसान जय सिह अचानक खेतो से होकर जा रही विद्युत लाईन की चपेट मे आकर झुलस गया। इस हादसे पर आसपास के खेतो मे काम कर रहे ग्रामीण मौके पर जा पहुंुचे। ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना तुरन्त परिजनो को दी। इस दुखद घटना से परिजनो मे हडकम्प मच गया और आनन-फानन मे ही परिजन तथा पडौसी खेतो की और दौड पडे। इसी बीच ग्रामीणो ने पुलिस को भी इस हादसे की जानकारी दी। मामला संज्ञान मे आते ही पुलिस गंाव बिलासपुर पहुंच गई। करंट से झुलसे जय सिह को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। लेकिन उसने उपचार से पूर्व ही दम तोड दिया। जयसिह की मौत से उसके परिजनो मे कोहराम मच गया तथा ग्रामीणो मे शोक छा गया। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि परिजनो की तहरीर व पोस्ट मार्टम रिर्पोट के बाद ही इस सम्बन्ध मे कोई कार्यवाही की जा सकेगी। वहीं दूसरी मृतक के पुत्र ने आरोप लगाया कि उसके पिता की हादसे में मौत नहीं हत्या की गयी है।

वर्कशाप में आग से नुकसान4 4 |
मुजफ्फरनगर। आज सुबह थाना सिविल लाइन क्षेत्र रेलवे रोड पर साईं धाम मंदिर के निकट एक वर्कशाप में लगी भयंकर आग से सफारी गाड़ी जलकर राख हो गई। आग की प्रचंडता के कारण आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाइन क्षेत्र में माल गोदाम रोड पर साईं धाम मंदिर के निकट स्थित कारों की एक वर्कशॉप में आज सुबह भयंकर आग लग गई। आग की चपेट में आकर दुकान के बाहर खड़ी एक टाटा सफारी गाड़ी पूरी तरह जलकर राख हो से जल गई। घटना से पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया। आग में एक दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान भी जलकर राख हो गया। दुकान इकराम पेंटर की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आज सुबह एक दुकानदार अगरबत्ती जला रहा था तभी उसके पास रखे थिनर ने आग पकड़ ली, जिसने विकराल रूप धारण कर लिया।

 

स्थानान्तरण किया
मुजफ्फरनगर। एसएसपी ने जनपद की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के उददेश्य से क्षेत्राधिकारियो का स्थानान्तरण किया गया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने नवागंतुक सहायक पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा को सीओ सिटी हरीश भदौरिया के स्थान पर क्षेत्राधिकारी नगर/लाईन बनाया गया है। जबकि सीओ सिटी हरीश भदौरिया को क्षेत्राधिकारी यातायात/अंाकिक की जिम्मेदारी सौंपी गई है तथा नवागत सहायक पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा को सीओ लाईन बनाये जाने पर अब सीओ भोपा राममोहन शर्मा अब सिर्फ क्षेत्राधिकारी भोपा के रूप मे जिम्मेदारी निर्वाह करेंगे।

 

 

बचपन दिवस का हुआ शुभारम्भ6 1 |
मुजफ्फरनगर। पोषण माह के पांचवे दिन शामली रोड स्थित ग्राम जागाहेडी में स्वास्थ्य सुपोषण मेले के अंतर्गत बचपन दिवस का शुभारम्भ किया। इस दौरान स्वच्छता एवं साफ सफाई के बारे में लोगों को जागरूक किया। साथ ही जल संरक्षण के बारे में लोगों को अवगत कराया। इस पर विभिन्न विभागों द्वारा अपने अपने विभाग की संचालित कल्याणकारी योजनाओं से उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया गया। इसके अतिरिक्त सुपोषण स्वास्थ्य मेला में गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच एवं उचित खान-पान पर विशेष ध्यान रखने का सलाह दी गई। जिलाधिकारी द्वारा सुपोषण स्वास्थ्य मेले में गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों को पोष्टाहार वितरित किया।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे वे कहा कि जनपद को कुपोषण मुक्त किया जायेगा। जिले में कोई भी बच्चा अति कुपोषित नहीं रहना चाहिए। ६ माह के ऊपर के छोटे बच्चे जो आगे देश का भविष्य है उनके पोषण का पूर्ण ध्यान रखा जाये। बच्चें के ६ माह पूर्ण होने पर उसे ऊपरी आहार दिया जाना सुनिश्चत किया जाये। उन्होने कहा कि इसमें परिवार के सभी सदस्यों को ध्यान देना चाहिए। उन्होने कहा कि यही वह बच्चे है जो आगे युवा बनेगे अगर युवा ही कमजोर होगा तो जनपद, प्रदेश व देश का भविष्य कैसा होगा। इसलिए हमें इस और बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है। खासकर ६ माह के बाद के बच्चों पर। मुख्य चिकित्साधिकारी पीएस मिश्रा ने कहा कि पोषण माह के दौरान प्रत्येक सप्ताह का दिनांक वार गतिविधि सम्बन्धी कलेण्डर जारी किया गया है। उन्होने बताया कि बचपन दिवस को बाल सुपोषण के उत्सव के रूप में मनाते है। इस दौरान ०६ माह से ०६ वर्ष के बच्चों को आंगनबाडी केन्द्रो पर एक साथ समूह में बिठाकर खाना खिलाया। इसके लिए माताये अपने घर से स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर लाई। और सभी बच्चों को वितरित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि इस योजना में स्वास्थ्य विभाग, पंचायतराज विभाग,खाद एवं रसद विभाग, शिक्षा विभाग आदि सम्बन्धित विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य कर रहे है।बच्चों के सर्वागींण विकास में जीवन के पहले एक हजार दिनों का अत्यधिक महत्व होता है। प्रायः देखा जाता है कि बच्चों में कुपोषण की गम्भीरता ०६ माह से ०२ वर्ष के मध्य तेजी से बढती है। जिसमें सुधार के लिये राष्ट्रीय स्तर पर पोषण माह का आयोजन किया गया। इस वर्ष पोषण माह की थीम-उपरी आहार रखी गयी है, जिसके अन्तर्गत ० से ०२ वर्ष तक के बच्चों में कुपोषण एवं बीमारी की रोक थाम हेतु जागरूक किया जायेगा

शिविर का हुआ समापन
मोरना । चैधरी कदम सिंह मैमोरियल आईटीआई कॉलेज, ककराला के छात्रों का चीनी मिल मोरना में चल रहे तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन हो गया। शिविर में छात्रों को मशीनों के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई। प्रधानाचार्य सचिन कुमार के निर्देशन में प्रशिक्षक गौरव कुमार, ज्योति, रामपाल व सूरजमल द्वारा चीनी मिल मोरना में चल रहे तीन दिवसीय तकनीकी प्रशिक्षण शिविर का समापन हो गया। प्रशिक्षण शिविर में फीटर व इलैक्ट्रिशियन ट्रेड के ५० छात्रों भाग लिया। जहां पर मुख्य अभियंता एसएस सिंह एवं मुख्य रसायनविद् एसके सिंह ने छात्रों को मिल में मशीनों के विषय में जानकारी देते हुए कैन कैरियर, गन्ने का लेवल करना, कैन कटर, बॉयलर, बेगास कैरियर, पावर हाऊस, टरबाइन, वैक्यूम फिल्टर, स्टोरेज के विषय में तकनीकी जानकारी दी। प्रधान प्रबंधक हर्षवर्धन कौशिक व सहारनपुर के डायरेक्टर देवेंद्र चैधरी ने छात्रों को संबोधित करते हुए प्रायोगिक शिक्षा पर बल दिया। शिविर में रोहित, सागर, अनमोल, शबाब, नदीम, आसिफ, शिवम्, राजा गोयल, मुकुल गौतम, सचिन, आर्यन आदि छात्रों सहित चीनी मिल कर्मचारी जोरावर सिंह, वेदपाल सिंह आदि रहे।

धूमधाम से मना शिक्षक दिवस8 3 |
मुजफ्फरनगर। शिक्षक दिवस के अवसर पर मेरठ रोड स्थित जैन इंटर कालेज में शिक्षकों व छात्रों की ओर से संयुक्त रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य दिनेश कुमार जैन द्वारा केक काटकर सभी साथी शिक्षकों व छात्रों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी गयी। कार्यक्रम का संचालन डा. वशिष्ठ भारद्वाज ने किया। इस दौरान छात्रों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

 

 

शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित9 2 |

मुजफ्फरनगर। शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रकाश शिक्षा सदन जू.हाई स्कूल विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिनमे नन्हे-मुन्ने बच्चो ने बढचढ कर हिस्सा लिया।इस अवसर पर बच्चो के सुन्दर अभिनय की अभिभावको द्वारा जमकर सराहना की गई। नगर के केशवपुरी स्थित प्रकाश शिक्षा सदन जू.हाई स्कूल मे डा.सर्वपल्ली राधा कृष्णन का जन्म दिन शिक्षक दिवस बडे ही हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर संयोजक सुनील त्यागी द्वारा बच्चो को डा.सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जीवन परिचय के विषय मे बताया गया। शीतल द्वारा डा.राधा कृष्णन के आदर्श स्वामी विवेकानन्द जी के अनमोल वचनो को सफल मंचन किया गया। सोनिया द्वारा बच्चो को मोटिवेशन किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सतीश त्यागी द्वारा स्वामी विवेकानन्द जी द्वारा शिकागो मे दिए गए भाषण का सफल मंचन किया गया। तथा छात्रो को देश भक्त बनने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर छात्र मयंक ने शिक्षक तथा हिमानी,वंशिका, रिया, देवाशी, नन्दिनी ने शिक्षिका का सफल अभिनय सफल मंचन किया। इस अवसर पर छात्र मयंक ने शिक्षक तथा हिमानी, वंशिका, रिया, देवांशी, नन्दिनी ने शिक्षिकाका सफल अभिनय किया। जिसे सराहा गया।