latest news

Muzaffarnagar News- Latest from सिटी

तरणताल का हुआ शुभारम्भMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। कचहरी परिसर स्थित सर्विसेज क्लब के तरणताल का आज विधिवत रूप से शुभारम्भ किया गया। एडीएम वित्त एवं राजस्व गजेन्द्र कुमार ने तरणताल सत्र का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर सर्विसेज क्लब के पदाधिकारी एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।
सर्विसेज क्लब प्रांगण में स्थित स्विमिंग पूल का इस सत्र का उदघाटन एडीएम गजेन्द्र कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर एडीएम गजेन्द्र कुमार द्वारा क्लब की गतिविधियों को देखा गया तथा सदस्यों के लिए बैडमिंटन, स्विमिंग पूल, जिम, कार्डस, स्कवैश, बिलियर्डस, लॉन टेनिस, टेबिल टेनिस आदि की व्यवस्थाओं को देखते हुए उनकी प्रशंसा की। वर्तमान सामान्य समय मे सरकार द्वारा खेलों के लिए काफी प्रोत्साहन किया जा रहा है। क्बल की गतिविधियों से बच्चों को एक समुचित माहौल प्राप्त होगा। क्लब के उपाध्यक्ष अमित गर्ग ने इस अवसर पर आगंतुक सभी अधिकारियों, सदस्यों एवं उनके पारिवारिक सदस्यों का स्वागत किया और उनकी आगामी योनाओं के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि क्लब में शीघ्र ही इसी माह में जूम्बा व बैडमिंटन की कोचिंग शुरू करायी जानी है। जनाब एम.चौधरी के अथक प्रयासो व सहयोग से स्विमिंग पूल एक सप्ताह से भी कम समय मे तैयार कराया गया। उपस्थित सदस्यो द्वारा कार्यक्रम के उपरांत सूक्ष्म जलपान ग्रहण किया गया। कार्यक्रम मे संयुक्त सचिव पंकज कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष उमेश गोयल, अनिल आनन्द, देवेन्द्र कुमार गर्ग, परमेन्द्र कुमार, अमित अरोरा, मनोज बाठला, कुश पुरी, विजय वर्मा, शोभित चौधरी, गणेश चन्द गुप्ता आईटीओ एवं सम्मानित सदस्यगण मौजूद रहे।

 

उपजिलाधिकारी ने किया निरीक्षणMuzaffarnagar News
मीरापुर। नगर पंचायत मीरापुर में काफी समय से पडाव चौक में मंगलवार को पैंठ बाजार लगता आ रहा है। पैंठ बाजार मार्ग के दोनो ओर रहने वाले लोगों को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड रहा था, जिसकी शिकायत मौहल्लेवासियों ने उच्चाधिकारियों से की थी। इसकी जांच करने के लिए शनिवार को उपजिलाधिकारी पहुंचे तथा जांच कर नगर पंचायत कर्मचारियों को निर्देश दिया कि पैंठ बाजार यहां से गांधी आश्रम से हटाकर गढी रसूलपुर जाने वाले चौडे मार्ग पर लगायी जाये। नगर पंचायत मीरापुर के पड़ाव चौक में काफी समय से मंगलवार को पैंठ बाजार लगता आ रहा था। रास्ते में पैंठ बाजार लगने के कारण वहां रहने वाले लोगो व वहां से निकलने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा था। जिसकी शिकायत मौहल्ला निवासी साकिब कुरैशी व बिन्नू चावडा द्वारा उच्चाधिकारियों से की गई थी। आरोप लगाया गया था कि इनके आवास व दुकान के सामने मंगलवार को फड लगाकर कुछ लोग अपना सामान बेचते हैं। जिस कारण उन्हे अपने घर से निकलने में काफी परेशानी झेलनी पडती है। कई बार दुकान लगाने वालो का विरोध करने पर गाली गलौज व मारपीट तक की नौबत आ चुकी है। शनिवार को उपजिलाधिकारी सुबोध कुमार नगर पंचायत मीरापुर पहुंचे तथा नगर पंचायत कर्मचारियों व चेयरमैन जमील अहमद, अधिशासी अधिकारी दीपक कुमार को साथ लेकर शिकायत किये गये स्थान पर पहुंचे और जांच कर नगर पंचायत कर्मचारियों, चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि मंगलवार को पैंठ इस मार्ग व गांधी आश्रम से हटाकर ग्राम गढी रसूलपुर को जाने वाले चौड़े रास्ते पर लगायी जाये, वहीं जल निकासी की समस्या से जूझ रहे मौहल्ला जाटान निवासी लोगों की शिकायत पर उपजिलाधिकारी कच्चा पक्का तालाब पर पहुंचे व जल निकासी की समस्या के समाधान के लिए जंगल डिगढेरा में छूट की पड़ी हुई करीब ढाई बीघा जमीन का निरीक्षण कर अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द समस्या के समाधान के लिए एक पाईप लाईन तालाब से छूट की पडी जमीन तक का नक्शा बनाकर उनके कार्यालय पर पहुंचायें, ताकि वह जल निकासी की समस्या से उच्चाधिकारियो को अवगत कराकर समस्या का समाधान करा सकें। चेयरमैन जमील अहमद ने बताया कि शनिवार को दोनों समस्याओं के समाधान के लिए उपजिलाधिकारी सुबोध कुमार मौके पर पहुंचे थे और जल्द से जल्द समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया गया है।

 

बारात लेकर लौटे दूल्हे के साथ मारपीट, पांच आरोपी नामजद
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। अपनी दुल्हन, सामान और बारातियों को लेकर वापस गांव लौटते समय कुछ युवकों ने दूल्हे और उसके भाइयों पर जानलेवा हमला कर दिया। पहले मारपीट की गई और फिर अवैध असलहा से फायरिंग करते हुए कई गोलियां चलाई। आरोप है कि दूल्हे की हत्या करने का प्रयास हमलावरों ने किया। दूल्हे की आंख को छूते हुए एक गोली निकल गई। घायल को अस्पताल ले जाया गया। मामले में पुलिस ने पांच हमलावरों के खिलाफ जानलेवा हमला सहित आठ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
थाना मन्सूरपुर क्षेत्र के गांव जडौदा निवासी मौहम्मद शाहनजर पुत्र शमशाद ने थाने में दी तहरीर में पुलिस को बताया कि ०२ मई को उसके भाई महताब की शादी थी। गांव से परिजन बारात लेकर गये थे। जब दूल्हा महताब अपनी दुल्हन, बारातियों और शादी में मिले सामान से भरा ट्रक लेकर गांव वापस लौट रहा था तो मामूली से विवाद में कुछ युवकों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। शाहनजर का आरोप है कि बारात के लौटने के दौरान सामान से लदा ट्रक गांव के चौराहे से मुड रहा था। चौराहे पर लगे खंभे से वो टकरा गया। इस पर वहां पर आये गांव के ही निवासी शाहरुख और पप्पू ने दूल्हे के भाई जुनैद के साथ गाली गलौच शुरू कर दी।
इसी बीच उसका भाई शादाब भी वहां पर पहुंच गया और उसने बीच-बचाव कराने का प्रयास किया। आरोप है कि हमलावर युवक उसके साथ भी मारपीट करने लगे। इसी दौरान दूल्हा महताब भी वहां पर आ गया था। आरोप है कि दूल्हे के साथ भी हमलावरों ने मारपीट श्ुरू कर दी। हमलावर युवकों की ओर से उनका भाई सलीम, तीपा और मुजो उर्फ मजम्मिल भी आ गये। शाहनजर ने पुलिस को बताया कि पांचों ने मिलकर उसके भाइयों और दूल्हे पर जानलेवा हमला करते हुए अवैध असलहा से फायरिंग शुरू कर दी। दूल्हे की हत्या की नीयत से उसको निशाने पर लेकर फायर किया तो उसकी आंख को छूती हुई गोली पार चली गई। इतना ही नहीं हमलावर युवकों ने ईंट और पत्थर से पथराव भी किया।
शाहनजर ने भी हमलावर युवकों को समझाकर शांत करने का प्रयास किया, लेकिन हमलावर लगातार मस्कट और लाइसेंसी रायफल से फायरिंग करते रहे। शाहनजर ने इसकी सूचना डायल ११२ को दी। पुलिस ने मौके पर आकर शांति व्यवस्था कमाल रखी है। मन्सूरपुर थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि जडौदा गांव में मामूली कहासुनी पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दूल्हे पर जानलेवा हमला करने के आरोप है, मौके पर पुलिस टीम को भेजकर जांच पड़ताल करवाई जा रही है। इस प्रकरण में पीड़ित पक्ष के शाहनजर की ओर से हमलावर शाहरूख, पप्पू, सलीम, तीपा और मुजो उर्फ मुजम्मिल के खिलाफ आईपीसी की धारा १४७, १४८, १४९, ३०७, ३२३, ३३६, ५०४ और ५०६ के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में कार्यवाही की जा रही है।

 

दो माह की गर्भवती को ससुरालियों ने मारपीट कर निकाला
मुजफ्फरनगर। एसएसपी के आदेश पर एक महिला ने अपने पति और अन्य ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। शहर कोतवाली के गांव बहेडी निवासी कासिफा ने एसएसपी को दिये प्रार्थना पत्र में बताया था कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उसकी मां ने उसका निकाह सदाकत पुत्र हशरत निवासी समर गार्डन लिसाडी गेट जनपद मेरठ के साथ किया था। शादी में करीब ६ लाख रुपये खर्च किये थे। इसके बाद पति सदाकत, ससुर हशरत, सास, इमराना, ननद हीना और देवर शादाब आदि ससुराल वालों ने कासिफा का उत्पीड़न शुरू कर दिया। महिला का आरोप है कि उससे पति को ट्रैक्टर और देवर को दुकान कराने के लिए दो लाख रुपये की मांग की जा रही है। कासिफा ने बताया कि उसके पिता की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है, मां ने ही जैसे तैसे शादी की थी। आरोप है कि पैसा नहीं देने पर उसके ससुराल वालों ने उसको मारपीट कर घर से निकाल दिया। वो दो माह की गर्भवती भी है। अपनी मां के साथ मायके में रह रही है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

 

 

शहीद भगत सिंह एकता मंच के तत्वाधान में शुरू हुई रेलवे स्टेशन पर शुरूजल सेवाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। शहीद भगत सिंह एकता मंच के तत्वाधान में चार महीने तक चलने वाली २२वीं जल सेवा का उद्घाटन रविवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर किया गया। मुख्य अतिथि श्री श्री १००८ महामंडलेश्वर मैत्री गिरी महाराज रहीं, विशिष्ट अतिथि डॉ. हेमानंद सरस्वती, महात्मा सर्वानंद पुरी, चौधरी जगपाल सिंह, संत शिवपुरी महाराज रहे। कार्यक्रम का संचालन विकास पवार ने किया। कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए मुख्य अतिथि मैत्री गिरी एवं अन्य अतिथियों ने शहीद भगत सिंह और भारत माता के चित्र के सामने दीप प्रज्वलन करके किया।कार्यक्रम का संचालन करते हुए विकास पवार ने शहीद भगत सिंह एकता मंच का परिचय देते हुए बताया कि पिछले २२ वर्षों से जल सेवा प्याऊ जनता रसोई, रक्तदान शिविर, गरीब बच्चों की शिक्षा, लावारिस शवां के दाह संस्कार आदि का कार्य एकता मंच करता आ रहा है। मुख्य अतिथि मैत्री गिरी ने जल हीवन है आदि विषय पर प्रकाश डालते हुए नर सेवा नारायण सेवा के महत्व को बताया। विशिष्ट अतिथि डॉ. हेमानंद सरस्वती ने उत्तराखंड त्रासदी में पीड़ितों को किस रूप में जल सेवा दी गई और शहीद भगत सिंह एकता मंच संगठन ने पीड़ितों के शवों के संस्कार में किए कार्यों का वर्णन किया। विपुल छाबड़ा ने मेरा रंग दे बसंती चोला गीत गाकर माहौल देशभक्ति से पूर्ण कर दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संगठन के संस्थापक अनमोल रतन छाबड़ा, व्यापारी नेता कृष्ण गोपाल मित्तल, मास्टर विजय सिंह, सरदार सतपाल सिंह मान, सरदार जसवीर जौली, राजेश कुमार उर्फ बबलू (आर.के.मोटर्स), आशु कुमार, मास्टर विजय पाल, सतीश मलिक, नरेंद्र पवार, पवन मित्तल, सरदार बलविंदर सिंह सल, सरदार इकबाल सिंह, राजकुमार साहनी, सुनील शर्मा, सचिन मल्होत्रा, श्याम मल्होत्रा, अमरलाल धमीजा, सुदेश बक्शी, नरेंद्र शर्मा, सुंदरलाल नारंग, कमलकांत एड्वोकेट ,ओमप्रकाश शर्मा, बाल बहादुर, महेशो चौधरी, डॉ. धर्मेंद्र, रमेश साई, श्रीमती मनीषा दत्त, रोशन, मुकुल दुआ, सरदार मलकीत सिंह, सरदार बलदेव सिंह सहित शहीद भगत सिंह एकता मंच के कार्यकर्ता सैकड़ों उपस्थित रहे।

 

एसएसपी ने किया निरीक्षण, समीक्षा कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा एस.ओ.जी. कार्यालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी द्वारा कार्यालय पर रखे अभिलेखों का बारीकी से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के उपरान्त एसएसपी द्वारा एस.ओ.जी. कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारीगण के कार्यों की समीक्षा की गयी। एसएसपी द्वारा निर्देशित किया गया की कि अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु एस.ओ.जी. टीम द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जाए। एसएसपी द्वारा एस.ओ.जी टीम को उत्तम कार्य करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए तथा उत्तम कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित भी किया जाएगा, इसके उपरान्त एसएसपी द्वारा समस्त अधिकारी-कर्मचारीगण से वार्ता कर उनकी समस्याओं को जानकर तत्काल निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।

 

फरार शातिर दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा गैंगस्टर एक्ट के अभियोग फरार चल रहे एक अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार। जनपद में वांछित/फरार गैंगस्टर अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत, पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण में, सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर व्योम बिंदल तथा प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश सिंह थाना सिविल लाईन के कुशल नेतृत्व में थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा गैंगस्टर एक्ट के अभियोग में वांछित गैंगस्टर अभियुक्त शान मौ० पुत्र भूरे निवासी बृस्पतिबजार कस्बा व थाना निवाडी गाजियाबाद को अभियुक्त के मसकन बृहस्पतिबाजार से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त शान मौ० पुत्र भूरे निवासी बृस्पतिबजार कस्बा व थाना निवाडी, गाजियाबाद। गिरफ्तारकर्ता पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक ओंमप्रकाश सिंह, है. कां. शोविन्द्र, बालकिशन, आदित्य, थाना सिविल लाईन मौजूद रहे।

 

चिकित्सा शिविर का भव्य आयोजन
मुजफ्फरनगर। न्यूरो सिटी हॉस्पिटल द्वारा आर सोशल वेलफेयर ट्रस्ट एवं वीरेंद्र वर्मा विचार मंच के सहयोग से मुश्ताक मंजिल, आर के टेलर्स मेन रोड खालापार में निशुल्क परामर्श कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में आए हुए मरीजों को न्यूरो सिटी हॉस्पिटल से आई नवजात एवं बाल लोग विशेषज्ञ डॉ निधि मलिक एम.बी.बी.एस. एम.डी. पीडियाट्रिक्स व न्यूरो सृजन डॉक्टर अश्वमेध सिंह बालियान एम.बी.बी.एस., एम.एस., एम.सी.एच. न्यूरोसर्जरी, बी.एच.यू., एंडोस्कोपिक स्पाइन – ब्रेन सर्जन ने निशुल्क परामर्श दिया और बाल रोग व न्यूरो स्पाइन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी। सुभाष चौहान नामित सदस्य स्वास्थ्य विभाग ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम आयोजक उमादत्त शर्मा वीरेंद्र वर्मा विचार मंच व हाजी सरफराज चेयरमेन आर के ट्रस्ट की सुभाष चौहान ने प्रशंसा करते हुए कहा कि लगातार शर्मा जी और हाजी जी अपनी संस्थाओं के माध्यम से इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करते रहते हैं जो की सामाजिक में बहुत जरूरी हैं और मैं आभार व्यक्त करता हुं न्यूरो सिटी हॉस्पिटल से आए हुए डॉक्टर्स की और कार्यक्रम आयोजकों की जिन्होंने इस तरह का कार्यक्रम आयोजित कर जनता तक निशुल्क इसका लाभ पहुंचाने का कार्य किया गया कहा कि और भी सामाजिक संस्थाओं को बढ़-चढ़कर इस तरह के सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेना चाहिए। इस मौके पर मुख्य रूप से अतिथियों के रूप में सचिन त्यागी वरिष्ठ समाजसेवी, नेहा अरोड़ा देवोपम किड्स गार्डन स्कूल, आशुतोष शर्मा किड्जी स्कूल प्रेमपुरी, लोकेश चौहान यूनिक कोचिंग सेंटर, सतीश तायल, तायल मेडिकोज आदि मौजूद रहे। भारी संख्या में क्षेत्रवासियों ने निशुल्क परामर्श लेकर कैंप का लाभ उठाया। इस मौके पर आर के ट्रस्ट व वीरेंद्र वर्मा विचार मंच से जुड़े सभी लोग और न्यूरो सिटी हॉस्पिटल से आए डॉक्टर्स व उनकी पूरी आदि टीम मौजूद रहे।

 

डेटा साइंस विषय पर राष्ट्रीय सेमिनारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, मुजफ्फरनगर के कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी० विभाग द्वारा च्डेटा साइंस और इसके महत्वो, पर एक दिवसीय नेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में नोएडा स्थित सॉफ्टवेयर कम्पनी च्डी०एन०पी० इन्स्टिट्यूट फॉर डेटा साइंस, से आये सौरभ, निदेशक एवं सी०ई०ओ० डी०एन०पी० इन्स्टिट्यूट फॉर डेटा साइंस, मनीष, प्रबन्धक, डी०एन०पी० इन्स्टिट्यूट फॉर डेटा साइंस, रवि प्रकाश, डेटा साइंस विशेषज्ञ, डी०एन०पी० इन्स्टिट्यूट फॉर डेटा साइंस मुख्य अतिथि एवं वक्ता रहे। अतिथियों का स्वागत संस्थान के निदेशक प्रो० (डॉ०) एस०एन० चौहान एवं कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी० के विभागाध्यक्ष आशीष चौहान ने मुख्य अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। मुख्य वक्ता रवि प्रकाश ने विषय पर प्रकाश डालते हुए बताया कि डेटा साइंस आँकड़ा विज्ञान आँकड़ों का विश्लेषण करके उनसे जानकारी निकालने का विज्ञान है। यह कंप्यूटर विज्ञान का एक भाग है। आँकड़ा विज्ञान गणित, सांख्यिकीय सूचना, सिद्धान्तय सूचना प्रौद्योगिकी आदि अनेकों क्षेत्रों के सिद्धान्तों तथा तकनीकों का प्रयोग करता है।
रवि प्रकाश ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर डेटा साइंस कार्यक्रम की रूप रेखा बनाने के लिए कई समितियों का गठन किया जा चुका है। इससे शिक्षाविदों तथा उद्योग जगत को भी प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि भारत में डेटा साइंस शैशवावस्था में है जिसकों भविष्य की सम्भावनाओं को लेकर निरन्तर प्रयास कियें जा रहे है। उन्होंनें बताया कि डेटा साइंस के जितने फायदे है उतने ही खतरे भी है उन्होंने समझाते हुए कहा कि किसी परिस्थिति में यदि डेटा साइंस का दुरूपयोग मानवता के लिए खतरा पैदा कर सकता है दरसल डेटा साइंस एक जटिल विषय है इसके सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनों ही प्रभावों का अध्ययन करना होगा तथा इसके लिए हम सभी को सतर्क रहना पड़ेगा।
डी०एन०पी० के प्रशिक्षकों ने छात्रों की प्रशंसा करते हुए कहा कि श्री राम गु्रप ऑफ कॉलेजेज, मुजफ्फरनगर के छात्र सभी प्रकार की प्रतिभा से धनी हैं तथा अपने अध्यापकों द्वारा प्रदान ज्ञान का सही उपयोग करना जानते हैं। श्री राम गु्रप ऑफ कॉलेजेज, मुजफ्फरनगर के छात्र बहुत प्रतिभाशाली हैं व उनका भविष्य निश्चय ही उज्जवल है।
इस कार्यशाला के समापन पर श्री राम गु्रप ऑफ कॉलेजेज, मुजफ्फरनगर के निदेशक प्रो० (डॉ०) एस०एन० चौहान ने मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह् भेंट किया गया व छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की कार्यशालाओं का आयोजन संस्थान में होता रहना चाहिये जिससे छात्रों का सुनहरे भविष्य के लिये मार्गदर्शन होता है तथा आगे आने वाले समय में आधुनिक एवं नवीनतम ज्ञान से परिपूर्ण होकर छात्र अपने व्यवसायिक जीवन में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।
कार्यशाला के अन्त में कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी० के विभागाध्यक्ष आशीष चौहान ने मुख्य अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि संस्थान भविष्य में आपके साथ सामन्जस्य बनाकर कार्य करता रहेगा जिससे छात्र को आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही कार्यशाला के संचालक प्रो० मयूर शर्मा व शुभी वर्मा के कार्यो को भी सराहा गया।
इस कार्यशाला में संस्थान के निदेशक डॉ० एस०एन० चौहान, डीन एकेडेमिक्स डॉ० सुचित्रा त्यागी, कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी० के विभागाध्यक्ष आशीष चौहान, प्रो० रुचि राय, अतुल वर्मा, अंकुर कौशिक, व्योम शर्मा, शिखा राठी, वेनी भारद्वाज व अन्य सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

 

धूप का गजरा पुस्तक का हुआ विमोचन
मुजफ्फरनगर। कवयित्री सुशीला शर्मा की गीत संग्रह की कृति धूप का गजरा लोकार्पण समारोह श्रीराम कॉलेज के सभागार मे आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार डा.उमाकान्त शुक्ल ने की। मुख्य अतिथि के रूप मे बोलते हुए इन्द्रदेव भारती वरिष्ठ कवि नजीबाबाद ने अपने सम्बोधन मे कहा कि सुशीला जी का गीत संग्रह उच्च कोटी का है। उन्होने उन्हे पुस्तक के लोकार्पण अवसर पर बधाई दी। मुख्य वक्ता के रूप मे डा.विष्णुकान्त शुक्ल ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कवि नेमपाल प्रजापति ने किया। पुस्तक की लेखिका सुशीला शर्मा ने कहा कि उन्होने अपने मन मे आये भावों को पुस्तक का रूप दिया हे। मेरा विश्वास है कि पुस्तक धूप का गजरा कवियों की कसौटी पर खरी उतरेगी। कार्यक्रम मे डा.ब्रिजेश कुमार मिश्र, पूर्व पालिका अध्यक्ष डा. सुभाषचंद शर्मा, श्रीराम कॉलेज के चेयरमैन डा.एस.सी.कुलश्रेष्ठ, श्रीराम कॉलेज के डायरेक्टर डा.एस.एन. चौहान, डा.बिजेन्द्र पाल शर्मा आदि ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम के संयोजक प्रशान्त मुदगल ने सभी आगन्तुकों के प्रति आभार प्रकट किए।

 

 

हीट वेव से बचाव हेतु जागरूकता
मुजफ्फरनगर। बरला इंटर कालेज, बरला मुजफ्फरनगर में आगामी ग्रीष्म ऋतु में लू – प्रकोप से बचने हेतु सभी को जागरूक किया गया। बरला इंटर कालेज, बरला मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी महोदय श्री अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के आदेशानुसार, आगामी ग्रीष्म ऋतु में लू – प्रकोप से बचने हेतु जागरूक किया गया। हीट वेव (लू ) से बचाव के लिए छात्र-छात्राओं को श्रीमती दीपांशी भारद्वाज द्वारा जागरूक किया गया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को लू तापघात के लक्षण जैसे शरीर का तापमान बढ़ा होना, पसीना आना बंद होना, पेशियों में एठन, जी मिचलना, उल्टी होना, चक्कर आना, सर का भारीपन, मानसिक संतुलन, स्वश्न प्रक्रिया एवं धड़कन तेज होना, आदि लक्षण बताए। साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं को लू तापघात से बचने के उपाय भी बताए जैसे कि मरीज को तुरंत नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में ले जाएं तथा कपड़ों को ढीला करें, तुरंत पंखे के नीचे तथा छायादार ठंडे स्थान पर ले जाएं, शरीर को गीले कपड़े से स्पंज करें, अगर मरीज कुछ पीने की अवस्था में हो तो पानी या शीतल पेय पिलाये, ओ. आर. एस. का घोल इसके लिए बहुत उपयुक्त है, नींबू का पानी नमक के साथ पिलाएं, मांसपेशियों पर दबाव डालें तथा हल्की मालिश करें। इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राएं शिक्षक शिक्षिकाएं एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे।

 

सड़क हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। भोपा रोड स्थित एक पेपर मिल से अपने ट्रैक्टर-ट्राली में सामान लेकर मन्सूरपुर जा रहे एक ग्रामीण की सड़क हादसे में मौत हो गई। परिजनों ने मामले में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। थाना तितावी क्षेत्र के गांव धौलरा निवासी रवित कुमार पुत्र ब्रह्मपाल ने नई मंडी थाने में दी तहरीर में बताया कि उसके भाई संजय भोपा रोड पर स्थित पेपर मिल में ट्रैक्टर-ट्राली चलाने का काम करता है। वो ०४ मई को पेपर मिल से सामान भरने के बाद मन्सूरपुर सप्लाई के लिए जा रहा था। जब वो बाईपास स्थित गणपति होटल के निकट पहुंचा तो पीछे से आ रहे एक ट्रक चालक ने ट्राली में तेज गति से टक्कर मार दी। इससे संजय सड़क पर जा गिरा और गंभीर रूप से घायल होने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक चालक अपना ट्रक लेकर फरार हो गया। रवित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

 

अतिक्रमण के खिलाफ चलेगा अभियान
चरथावल। अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत प्रशासन ने स्थानीय दुकानदारो को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है। तीन दिन बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत होगी।
जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी के निर्देशो के चलते जनपदभर मे चलने वाले अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत प्रशासन ने कस्बा चरथावल मे अपनी दुकान से कहीं आगे तक सामान रखने वाले दुकानदारो एवं अतिक्रमण करने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि वे लोग 3 दिन के भीतर अतिक्रमण समाप्त कर दें। अन्यथा इसके विपरीत स्थिती मे अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही अमल मे लाई जाएगी। जिलाधिकारी के निर्देश पर सम्बन्धित अधिकारियों ने कस्बे के बाजार मे भ्रमण कर इस सम्बन्ध मे निर्देशित किया।

 

स्काउट गाइड ने पकड़ी जोरदार रफ्तार
मुजफ्फरनगर। एक अर्से के बाद जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री शुभम शुक्ला और जिला मुख्यायुक्त डॉ. कंचन प्रभा शुक्ला की पहल पर स्काउंटिंग गाइडिंग ने एक नई रफ्तार पकड़ी है। कम्पोजिट विद्यालय,मेघाखेड़ी में कब और बुलबुल के लिए तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया । शिविर के समापन समारोह में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री शुभम शुक्ला मुख्य अतिथि रहे जबकि जिला संस्था की ओर से जिलायुक्त-स्काउट प्रधानाचार्य श्री विजय कुमार शर्मा और जिलायुक्त-बुलबुल श्रीमती मीरा शर्मा शामिल रहे। छोटे छोटे बच्चों ने जीवन में पहली बार डीओसी श्री भारत भूषण अरोरा और ट्रेनर्स ज्योति और अमित ने तम्बू निर्माण, मीनार और टोली बनाना आदि सीखे और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शिक्षक नेता और प्रधानाचार्य श्री संजीव बालियान, शिविर आयोजिका और प्रधानाचार्या श्रीमती रीना रानी , ब्लाक मैंटर बबीता राणा तोमर और डॉ.लवी रानी आदि ने शिविर के आयोजन में महती भूमिका निभाई। जिलायुक्त श्री विजय कुमार शर्मा ने बताया कि कौंसिल अध्यक्ष और जिला अधिकारी श्री अरविंद मल्लपा बंगारी, उपाध्यक्ष और मुख्य विकास अधिकारी श्री संदीप भांगिया, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.धर्मेन्द्र शर्मा और जिलामुखायुक्त डॉ. कंचन प्रभा शुक्ला के निर्देशन में जनपद में बेसिक से लेकर महाविद्यालयों स्काउट गतिविधियों से अधिकांश छात्रों को जोड़ने का प्रयास है। जबकि जिलायुक्त डॉ.राजेश कुमारी के नेतृत्व में गाइडिंग गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।

 

शोकसभा में दी श्रद्धाजंलि
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। उद्यमी गिरीश अग्रवाल की माताजी की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा मे पहुंचे गणमान्य लोगो ने श्रृद्धासुमन अर्पित किए। पटेलनगर नई मन्डी निवासी उद्यमी एवं समाजसेवी गिरीश अग्रवाल की माताजी श्रीमति ईश्वरी देवी पत्नि स्व.महावीर प्रसाद का विगत 25 अप्रैल 2024 दिन बृहस्पतिवार को निधन हो गया था। आज लिंक रोड स्थित मयूर महल मे स्व.ईश्वरी देवी की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जिसमे पहुंचे विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ के पदाधिकारियों, गणमान्य लोगों, उद्यमियो तथा समाजसेवियों एवं व्यापारी नेताओं ने स्व.ईश्वरी देवी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धांजलि दी। इस दौरान अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। श्रद्धाजंलि देने वालो में राकेश बिंदल, समाजसेवी भीमसैन कंसल, राजेश जैन, सतीश गोयल टिहरी, कुशपुरी, अमित गर्ग, अंकुर गर्ग, पूर्व पालिका चेयरमैन श्रीमती अंजू अग्रवाल, समाजसेवी इं. अशोक अग्रवाल, पूर्व पालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल, शरद गोयल, सत्यप्रकाश रेशू, नवीन बिंदल, संजय मित्तल, भाजपा नेता गौरव स्वरूप, बंटी भाई, देवेंद्र गर्ग, दिनेश गर्ग, रविंद्र सिंघल, आदि के अलावा परिवारजनो में सत्य प्रकाश अग्रवाल, अम्बरीश अग्रवाल, गिरीश अग्रवाल, नीरज, राजीव, ब्रजेश, परितोष अग्रवाल, डॉ.सत्यव्रत राजवंशी, अंकित बिंदल, अमित, पुनीत, शिखर, चिराग आदि मौजूद रहे।

 

राजवाहे मे बहता नजर आया शव
शाहपुर। राजवाहे मे अज्ञात व्यक्ति का शव पडा देख दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव हरसौली स्थित राजवाहे मे एक व्यक्ति का शव पडा देख आसपास के खेतो मे काम कर रहे एवं अपने पशुओं को नहला रहे ग्रामीणो मे उस समय हडकम्प मच गया कि जब गांव वालो ने राजवाहे मे एक अज्ञात व्यक्ति का शव पडा देखा। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने राजवाहे मे पडे शव को बाहर निकलवाया तथा नागरिकों की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

बाइक के सामने जंगली जानवर आने से बाइक चालक घायल
भोपा। गंग नहर पटरी से जा रहे बाइक सवार के सामने जंगली जानवर आने से अनियंत्रित हुआ बाइक सवार सड़क पर गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया।घायल का भोपा स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार किया गया।
मेरठ जिले के गाँव हडौली निवासी रोहित सैनी पुत्र सुन्दर सैनी 30 वर्ष बसेड़ा स्थित रिश्तेदारी में बाइक द्वारा जा रहा था जैसे ही वह भोपा थाना क्षेत्र की कावड़ गंग नहर पटरी से गुजर रहा था। तभी बाइक के सामने अचानक नील माह आ जाने से वह सड़क पर गिरकर घायल हो गया खेतों में काम कर रहे किसानों ने घायल को भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया।

 

महिलाओं के साथ अभद्र टिप्पणी को लेकर हुई मारपीट में दो घायल
मोरना। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। खेत मे गन्ने की छिलाई कर रही अनुसूचित जाति की महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का विरोध करने पर आरोपियों ने दो युवकों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। घायलों का अस्पताल में उपचार किया गया। पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ककरौली थाना क्षेत्र के गाँव दौलतपुर निवासी शाह फैसल उर्फ भूरा ने बताया कि दौलतपुर के जंगल मे उनके खेत हैं। रविवार की सुबह बेहड़ा सादात निवासी महिलाएँ उनके खेत मे गन्ने से पत्तियों को हटाने अथवा छिलाई का कार्य कर रही थी। तभी करहेड़ा निवासी युवक वहाँ आये जिन्होंने महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसनी शुरू कर दी।महिलाओं ने यह बात भूरे को बताई जिसपर भूरे ने युवकों को समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि करहेड़ा निवासी आधा दर्जन युवकों ने इकट्ठा होकर शाहफैसल उर्फ भूरा व उसके भाई ,जर्रार अली को मारपीट कर घायल कर दिया। तथा एक महिला के साथ भी धक्का मुक्की की।घायलों को भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार के लिये लाया गया।मामले में जर्रार ने आधा दर्जन अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।थानाध्यक्ष सुनील कुमार कसाना ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

News

 

 

 

 

 

 

 

 

 

लेनदेन में भिड़े दो पक्ष, फायरिंग में कई घायलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। उधार दिए गए ढाई लाख रुपये वापस मांगने पर हुई कहासुनी के बाद एक ही समुदाय के दो पक्ष आमने सामने आ गए। हमलावरों ने दूसरे पक्ष पर सीधे फायरिंग कर डाली। इसमें चार लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक ग्रामीण भी शामिल है। गोली लगने से घायल एक युवक को गंभीर अवस्था के कारण मेरठ रैफर किया गया है। जबकि घायलों में दोनों पक्षों से अलग दूसरे समुदाय का एक व्यक्ति भी शामिल है। झगड़े की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को संभाला और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। बताया गया कि हमलावर पक्ष के कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पीड़ित पक्ष ने भी करीब आधा दर्जन से अधिक हमलावरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।
थाना छापर क्षेत्र के गांव दतियाना में एक ही समुदाय दो पक्षों में पैसों के लेन देन को लेकर शुक्रवार देर रात खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें एक पक्ष के ३ लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि झगड़े के दौरान वहां खड़ा एक दूसरे समुदाय का व्यक्ति भी गोली लगने से घायल हुआ है। संघर्ष की सूचना थाना छपार को मिली। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मामले को शांत करते हुए चार घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। एक युवक को गंभीर हालत के चलते मेरठ रेफर कर दिया गया है। थाना छपार पुलिस के द्वारा इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।
पीड़ित पक्ष के युवक अली मेहदी जैदी पुत्र आगा मनासिर ने बताया कि उसके पिता की तबियत खराब चल रही है। बताया कि उनके गांव के ही रहने वाले मंसूर अहमद पर ढाई लाख रुपये उधार हैं, ये पैसा मांगने जब वो लोग मंसूर के घर पर गए, तो मंसूर आदि ने उनके साथ अभद्रता की और साफ मना कर दिया कि उन पर उनका कोई पैसा उधार नहीं है। इसके बाद वो लोग लौट गए। कुछ देर के बाद मंसूर और रविश के साथ सात आठ लोग हाथों में हथियार और लाठी डंडे लेकर आये तथा आते ही मारपीट शुरू कर दी। विरोध किया तो उन्होंने अवैध असलहा से फायरिंग भी की। इसी बीच अली मेहदी का भाई मौहम्मद मेहदी नमाज पढ़कर आ रहा था। वो भी फायरिंग के कारण गोली लगने से घायल हो गया। अली मेहदी ने बताया कि इस मामले में पुलिस को शिकायत की गयी है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।
वहीं थाना छपार पुलिस ने बताया कि गांव दतियाना में पैसों के लेनदेन के विवाद में दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया। इसमें फायरिंग के दौरान कई लोग घायल हुए हैं। घायलों में २५ वर्षीय मौहम्मद मेहदी पुत्र आगा मनासिर, २२ वर्षीय सादिक पुत्र नफीस और मौहम्मद फिरोज के साथ ही गांव के ही ५० वर्षीय अशोक पुत्र सूरजमल घायल हुए हैं। इनमें से मौहम्मद मेहदी को गंभीर अवस्था के कारण जिला चिकित्सालय से मेरठ के लिए रैफर कर दिया गया था। अली मेहदी ने बताया कि उसके भाई की हालत अभी स्थिर बताई गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर आई है, मामले में कार्यवाही की जा रही है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है, शांति कायम है।

 

एसडी इंटर कालेज में सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। सडक सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत यातायात पुलिस, परिवहन विभाग, सड्क सुरक्षा समिति तथा बाल कल्याण समिति द्वारा एस०डी० इंटर कॉलेज, मुजफ्फरनगर में सडक सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन कर छात्र/छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति किया जागरुक। सडक सुरक्षा सम्बन्धी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन कर सफल छात्र/छात्राओं को पुरस्कृत कर किया उनका उत्साहवर्धन। आम जनमानस को यातायात के नियमों एवं सुरक्षा मानकों के प्रति जागरूकता एवं सुरक्षित परिवहन को प्रोत्साहित करने के उददेश्य से सडक सुरक्षा पखवाडाष् का आयोजन किया जा रहा है । इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह व पुलिस अधीक्षक यातायात श्री कुलदीप सिंह के निर्देशन में तथा सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) अजय कुमार मिश्र, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) श्री सुशील कुमार मिश्र के मार्गदर्शन में एवं यातायात उपनिरीक्षक श्री इन्द्रजीत सिंह के पर्यवेक्षण में परिवहन विभाग तथा यातायात पुलिस द्वारा जनपद में सडक सुरक्षा के नियम अपनाएं, अपनी यात्रा सुगम बनाएं थीम के अन्तर्गत जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अन्तर्गत यातायात उ०नि० श्री इन्द्रजीत सिंह तथा बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ राजीव कुमार मय टीम द्वारा एस०डी० इंटर कॉलेज, मुजफ्फरनगर में यातायात नियम जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में छात्रध्छात्राओं को यातायात नियमों के विषय में जानकारी देकर नियमों के प्रति जागरूक किया गया। इसके साथ ही विद्यार्थीयों के मध्य सडक सुरक्षा सम्बन्धी प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया जिसमें विजेता छात्रध्छात्राओं को पुरस्कृत कर उनका उत्साह वर्धन किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्या श्री सोहनपाल सिंह सहित अन्य शिक्षक एवं पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारीध्कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
इसके साथ ही यातायात पुलिस द्वारा आम जनमानस एवं स्कूल छात्रों को सडक सुरक्षा यातायात नियमों के प्रति जागरुक एवं नियमों का पालन करने हेतु प्ररित करते हुए सभी से अपील की गई कि नाबालिग वाहन न चलाएं, वाहन चालक वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें, वाहन को दाएं-बाएं मोडते समय इंडिकेटर का प्रयोग करें, सडक पर वाहन खडा न करें, चार पहिया वाहनों में काली फिल्म न लगाएं तथा सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें, दोपहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें, अधिक तीव्र गति से वाहन न चलाएं।

 

गर्मी से फिर बिलबिलाएं लोगMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। गर्मी का असर दिन में कई दिनों बाद फिर बहुत अधिक बना रहा और लू के बीच सूरज की तपिश ने भी धूप में झुलसा दिया। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, उसका ज्यादा तराई क्षेत्र में दिखेगा। शुक्रवार को हवा की रफ्तार शांत होने के चलते मौसम बदला और तेज धूप और लू के थपेड़ों के बीच तापमान फिर से 32 डिग्री के ऊपर पहुंच गया। जिस कारण से दिन भर शहरवासियों को गर्मी का सामना करना पड़ा।
भीषण गर्मी से लोग बिलबिला गए। चोरों ओर त्राहिमाम रहा। लू के थपेड़ों के कारण भीषण गर्मी से सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सूर्य की तपिश से लोग बेहाल रहे। लोग ने घरों से बाहर निकलने से परहेज किया। गर्मी बढ़ने के साथ ही विद्युत लोड बढ़ रहा है, जिससे मशीनरी गर्म होने से विद्युत कट भी बढ़ रहे हैं। कई स्थानों पर विद्युत लोड बढ़ने के कारण ट्रांसफार्मर से धुआं उठता रहता है। तेज धूप और गर्मी राहगीरों, खेतों में काम करने वाले किसान व मजदूरों को झुलसने को मजबूर कर रही हैं। दोपहर में भीषण गर्मी के कारण जीटी रोड, जानसठ रोड, रेलवे रोड, महावीर चौक जैसे भीड़भाड़ वाली सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। दोपहरी में बहुत कम संख्या में ग्राहक बाजारों में नजर आए। बाइक, स्कूटी व साइकिल आदि दोपहिया वाहनों या पैदल चलने वाले चेहरे को कपड़े से ढंककर तथा आंखों पर चश्मा लगाकर चल रहे हैं। लोगों ने गर्मी के कारण दोपहर में घरों से निकलने से परहेज किया। गर्मी बढ़ने से कूलर और पंखे भी काम नहीं कर रहे हैं।

 

मूल अंकतालिका उपलब्ध न होने पर छात्रों में रोष, किया प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ संयुक्त सचिव अमन जैन के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने मूल अंकतालिका उपलब्ध न होने पर मां शाकुंभरी देवी विश्व विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के नाम प्राचार्या डॉ. गरिमा जैन को ज्ञापन सौंपा गया।
छात्र संघ नेता अमन जैन ने बताया कि विश्व विद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को मूल अंकतालिका उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्होंने बताया कि वर्ष २०२१ में सत्र का संचालन सीसीएसयू में किया गया था जो बीच सत्र से सहारनपुर मंडल के तीनों जिलों के महाविद्यालयों को नए विश्व विद्यालय मां शाकुंभरी देवी से संबद्ध करते हुए सत्र को शुरू किया गया था। तब से लेकर मां शाकुंभरी देवी विश्व विद्यालय द्वारा सत्र अनुसार परीक्षाएं कराई और परीक्षाफल नियत समय से दिए जा रहे।लेकिन अभी तक किसी भी पाठ्यक्रम के किसी भी वर्ष या सेमेस्टर की मूल अंकतालिका या डिग्री उपलब्ध नहीं कराई गई है। सभी पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों के पास अभी तक नेट वाली अंकतालिकाएं उपलब्ध है, जिससे अन्य संस्थानों में प्रवेश लेने पर विद्यार्थियों को मूल अंकतालिका प्रमाण पत्र को लेकर समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।
छात्रसंघ नेता अमन जैन ने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि विश्व विद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों चाहे वे नैप पद्धति में संचालित पाठ्यक्रम हो या व्यावसायिक पाठ्यक्रम या परास्नातक पाठ्यक्रम हो सभी विद्यार्थियों की मूल अंकतालिका उनके महाविद्यालयों में शीघ्र उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ऐसे पाठ्यक्रम जो पूर्ण हो गयें है और उनमे अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को मूल उपाधि देने की अवधि हो रही है, उन्हे मूल उपाधि शीघ्र उपलब्ध कराई जाएं। छात्र संघ नेता अमन जैन ने कहा कि यदि विश्व विद्यालय प्रशासन हमारे द्वारा की गई। इन मांगों पर शीघ्र अति शीघ्र समाधान नहीं करता है तो छात्रहित में धरना प्रदर्शन किया जायेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। कॉलेज प्राचार्या प्रो. गरिमा जैन ने कहा है कि छात्र संघ द्वारा दिए गए पत्र को विश्व विद्यालय परीक्षा नियंत्रक को भेजा जायेगा और छात्रहित में शीघ्र कार्यवाही करने का आग्रह किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से माहेनूर, मनतशा, दुर्गेश, अशफाक, नदीम, आदिल एवं अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

 

 

 

शोक सभा आयोजित शोक संवेदना प्रस्ताव किया पेशMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। /बुढ़ाना। विश्वभर में प्रसिद्ध जमीयत उलमा-ए-हिन्द के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व प्रधान महासचिव मौलाना अब्दुल अलीम फारूकी लखनऊ के इंतकाल पर चारो ओर शोक व्यक्त है। कस्बे के करबला रोड पर शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें उलमा हजरात ने शिरकत की ओर मौलाना फारूकी की खिदमात पर वक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला और दुआ ए मगफिरत की कराई । ताजियती इजलास (शोक सभा ) मे वक्ताओं ने मौलाना अब्दुल अलीम फारूकी साहब की मौत पर दुख का इजहार करते हुये कहा कि मौलाना ने शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ही मजबूत कार्य किया और अजमते सहाबा उनका विशेष मैदान था । जमीयत उलमा-ए-हिन्द बुढ़ाना के नगर अध्यक्ष हाफिज शेरदीन ने कहा कि अल्लाह दुनिया मे अच्छे लोगो की वजह से रहमत को भेजते है उन्होंने कहा की यह भी हकीकत है की सबको इस दुनिया को छोड़कर जाना है उन्होंने मौलाना फारूकी साहब के संबंध में बयान करते हुये कहा इस खानदान के बड़े बड़े कारनामे है जोकि एक ऐतिहासिक है उन्होंने कहा की जलसे शुहादाये इस्लाम एक बड़े बाबरकत जलसे होते है जिसमे देश के बड़े बड़े उलमा शिरकत करते है और अजमते सहाबा पर बयान करते है । जमीयत उलमा-ए-हिन्द बुढ़ाना की जानिब से शोक संवेदना प्रस्ताव रखते हुये मौ० आसिफ कुरैशी ने कहा की यह इजलास मौलाना के इंतकाल पर दुख का इजहार करता है ओर आप लोगो से दुआ मगफिरत की अपील करता है और मौलानाअब्दुल अलीम फारूकी साहब खिदमात ( सेवा ) को सराहता है और उनके कारनामों को बड़ी कद्र की निगाहों से देखता है, तथा दारूल उलूम देवबंद और जमीयत उलमा-ए-हिन्द की मौलाना फारूकी साह। द्वारा की गई सेवा को ऐतिहासिक समझता है। प्रस्ताव में कहा गया की मौलाना अब्दुल अलीम फारूकी साहब ने दारूल उलूम देवबंद की सुप्रीम कमेटी शूरा के लम्बे समय से सदस्य रहते हुये दारूल उलूम की आवाज को दुनिया भर में पहुंचाया है और इसी तरह उन्होंने अजमते सहाबा बडी कुर्बानियां दी है जो उनकी जिंदगी का एक बड़ा मैदान था । इजलास में मौ०आसिफ कुरैशी ने कहा मौलाना को बुढ़ाना से और हमारे से व्यक्तिगत विशेष लगाव था वो हमेशा बुढ़ाना में बहुत से प्रोग्रामों आते रहे है और उनका शानदार बयान होता था जिनको सुनने के लिए इलाके से भी तादाद में भीड़ आया करती थी और मौलाना के बयान को सुनती थी। आसिफ कुरैशी ने कहा उनके जाने से जो दुख हुआ है इसको बयान नही किया जा सकता है। अंत हाफिज अल्लाह मेहर ने दुआ कराई। शोक सभा में दर्जनों लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे।

 

महिला सशक्तिकरण पर अतिथि व्याख्यान का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। एस०डी०कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के प्रांगण में महिला सशक्तिकरण पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें आशाएँ प्रशिक्षण केन्द्र के मैनेजर श्री जितेन्द्र कुमार व उनकी टीम को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ श्री जितेन्द्र कुमार, डा० सचिन गोयल (प्राचार्य), डा० नवनीत वर्मा(डीन), डा० अपर्णा शर्मा विभागाध्यक्षा गृहविज्ञान संकाय द्वारा किया गया। इस व्याख्यान का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को स्वावलम्बी व आत्मनिर्भर बनाना था।
आशाएँ प्रशिक्षण केन्द्र के मैनेजर श्री जितेन्द्र कुमार ने बताया कि उनके प्रशिक्षण केन्द्र में केवल छात्राओं के लिए बेसिक कम्प्यूटर कोर्स, जूडो कराटे – सेल्फ डिफेंस, अंग्रेजी – लॅग्वेज कोर्स आदि कोर्स निशुल्क कराये जाते हैं । संस्था का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण अंचल की छात्राओं को बिना किसी शुल्क के विभिन्न कम्प्यूटर कोर्स जैसे फोटो शॉप, कोरल ड्रा, ग्राफिक्स डिजाइन आदि के माध्यम से सशक्त कर अपने आपको आत्मस्वलम्बी बना सके तथा दूसरे कोर्स जूडो कराटे आदि सीखकर वे अपनी आत्मरक्षा फिटनेस व सेल्फ कॉन्फिडेन्स को बढा सकती है तीसरे कोर्स अंग्रेजी लॅग्वेंज कोर्स के माध्यम से वे अपनी पर्सनलिटी विकसित कर सकती हैं। कार्यक्रम में उपस्थित आशाएँ प्रशिक्षण केन्द्र की जूडो कराटे एक्सपर्ट संतोषी गौड ने छात्राओं को कुछ आत्म रक्षा के कुछ गुर सिखाए व अंग्रेजी लॅग्वेज कोर्स की शिक्षिका कशिश भाटिया ने अंग्रेजी भाषा, ग्रामर ग्रुप डिस्कशन आदि के विषय में विस्तार से चर्चा की ।
कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने उपस्थित सभी अतिथियों, शिक्षकों व छात्राओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण को समर्पित है जिससे वे अपनी आत्मरक्षा कर सके और स्वयं को स्वावलम्बी बना सकें ।
कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षको व कर्मचारियों आदि का सहयोग रहा।

 

जैन एकता मंच युवा शाखा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बने मुम्बई निवासी उमंग जैन
मुजफ्फरनगर। युवा शाखा,जैन एकता मंच(रजि.)के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव जैन ने संगठन का विस्तार करते हुए मुम्बई महाराष्ट्र,प्रदेश निवासी उमंग जैन को राष्ट्रीय संगठन मंत्री मनोनीत किया व भरोसा जताया कि उमंग जैन जैसे धार्मिक,समाजसेवी व संत सेवा में तल्लीन रहने वाले नोजवान साथी के संगठन में जुड़ने से जैन एकता मंच(रजि.)और अधिक मजबूत होगा व महाराष्ट्र में सक्रिय भूमिका निभाते हुए उमंग जैन संगठन को आगे बढ़ाने का कार्य करते रहेंगे साथ ही जैन समाज की धार्मिक-सामाजिक-राजनैतिक हिस्सेदारी तय करने हेतु प्रयासरत रहेंगे ।

 

 

 

6 क्विक रिस्पांस टीम (महिला विंग) का गठन
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला सम्बन्धी अपराधों पर त्वरित कार्यवाही एवं निस्तारण हेतु किया गया ०६ क्विक रिस्पांस टीम (महिला विंग) का गठन। टीम द्वारा महिला सम्बन्धी अपराधों पर की जा रही है त्वरित कार्यवाही। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा प्रतिदिन पुलिस कार्यालय में जनसुनवाई की जाती है। जनसुनवाई के दौरान आम जनता की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण हेतु प्रयास किये जाते हैं। महोदय द्वारा जनसुवाई के दौरान आने वाले महिला सम्बन्धी अपराधों को गम्भीरतापूर्वक लिया जाता है तथा प्राथमिकता के आधार पर उनका निस्तारण किया जाता है। इस कार्यवाही को और प्रभावी बनाने हेतु महोदय द्वारा पुलिस कार्यालय में महिला सम्बन्धी अपराध तथा घरेलू हिंसा पर त्वरित कार्यवाही हेतु महिला निरीक्षक व उपनिरीक्षक के नेतृत्व में ०६ क्विक रिस्पांस टीमों (महिला विंग) का गठन किया गया है जिनकी प्रतिदिन की कार्यवाही की निगरानी व समीक्षा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वंय की जा रही है। गठित टीम द्वारा पुलिस कार्यालय में आने वाले महिलाओं के प्रति अपराध तथा घरेलू हिंसा से सम्बन्धित प्रार्थना पत्रों की प्राथमिकता के आधार पर त्वरित मौके पर जाकर जांच की जाती है तथा शीघ्र निस्तारण हेतु प्रयास किया जाता है।

 

सर्विसिज क्लब के सदस्य राजीव जैन का निधन
मुजफ्फरनगर। सर्विसिज क्लब के सदस्य राजीव कुमार जैन के निधन से शोक की लहर दौड गई। सर्विसिज क्लब के सदस्यों ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।
कचहरी परिसर स्थित सर्विसिज क्लब के सचिव एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह की और से जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया गया कि सर्विसिज क्लब के सदस्य राजीव कुमार जैन का आकस्मिक निधन हो जाने के कारण आज दिनांक 4 मई 2024 को सभी खेल प्रक्रिया स्थगित रहेंगी।

 

सरसों का छह हजार हेक्टेयर में हुआ उत्पादन
मुजफ्फरनगर। जिले में लंबे समय बाद सरसों की अच्छी पैदावार हुई है। किसानों को बाजार में सरसों का मूल्य भी अच्छा मिला है। बाजार में सरसों पांच हजार से लेकर आठ हजार रुपये क्विंटल तक बिकी है। जनपद के किसान गन्ने की खेती अधिक करते हैं। गेहूं की खेती अभी भी नंबर दो पर हो रही है। धान का रकबा यहां घटा है। इस बार किसानों ने गेहूं के साथ सरसों की खेती भी की है। गेहूं जहां ८० हजार हेक्टेयर में हुआ वहीं सरसों की खेती छह हजार हेक्टेयर में हुई है। उप निदेशक कृषि संतोष यादव ने बताया कि जिले में सरसों का अच्छा उत्पादन हुआ है। इस बार बाजार में किसानों को दाम भी अच्छा मिला है। किसान की एक बीघा में एक क्विंटल से लेकर सवा क्विंटल तक सरसों निकली है। नई मंडी में खाद्य व्यापार संघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुच्छल का कहना है कि बाजार में सरसो इस बार अच्छी आई है। काली सरसों पांच हजार से ५५०० रुपये प्रति क्विंटल तक बिकी है। पीली सरसों सात हजार से लेकर ८२०० प्रति क्विंटल तक में बिकी है। इस बार किसान को सरसों का अच्छा दाम मिला है।

 

मां पर किया कलयुगी बेटे ने प्रहार
जानसठ। जमीनी विवाद के चलते एक कलयुगी पुत्र ने अपनी मां को फावडे का प्रहार कर घायल कर दिया।
सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सोहजनी मे जमीन विवाद के चलते मनोज नामक युवक ने अपनी मां लोकेन्द्र पत्नि रामवीर को फावडे से घायल कर दिया। जिसे पडौसि ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां डाक्टरो ने उक्त महिला को भर्ती कर उसका उपचार शुरू किया।

 

5 मई को सर्विसिज क्लब के स्विमिंग पुल का उदघाटन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। कचहरी परिसर स्थित सर्विसिज क्लब में 05 मई 2024 दिन रविवार की सुबह 8.00 बजे स्विमिंग पुल के सत्र का उदघाटन किया जायेगा।
सर्विसिज क्लब के सचिव एवं एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने अवगत कराया कि क्लब मे 05 मई 2024 दिन रविवार की सुबह 8.00 बजे स्विमिंग पूल के इस सत्र सद का उदघाटन किया जायेगा। जो सदस्य तथा सदस्यों के निजी पारिवारिक सदस्य स्विमिंग करना चाहते हैं, वे कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। इस सत्र का स्विमिंग पूल शुल्क रू.2000 प्रति परिवार निर्धारित किया गया है। स्विमिंग परिसर में प्रवेश कार्यालय द्वारा जारी परिचय पत्र से ही सम्भव हो सकेगा। अतः स्विमिंग पूल परिसर मे प्रवेश कार्यालय द्वारा जारी परिचय पत्र से ही सम्भव हो सकेगा। अतः स्विमिंग पूल सुविधा हेतु आवेदन पत्र के साथ दो पासपोर्ट साईज फोटो संलग्न करें जिससे तत्काल परिचय पत्र जारी किया जा सके।
12 वर्ष से कम आयु के बच्चो को उनके अभिभावकों की उपस्थिति मे ही स्विमिंग परिसर में जाने की अनुमति होगी। क्लब के सदस्यों के पुत्र/पुत्री के लिए आवेदन पत्र के साथ उनके उनके पहचान पत्र की प्रति देना अनिवार्य है। स्विमिंग पुल की सुविधा केवल क्लब के सदस्यों एवं उनके परिवार के लिए रहेगी।
समय सारणी निम्नवत रहेगी। जिसमें क्रमशःसुबह 06 बजे से 07 बजे तक केवल महिलायें, सुबह 07 बजे से .09 बजे तक सभी वर्ग, शाम 05 बजे से 06 बजे तक केवल महिलायें, शाम 06 बजे से 08 बजे तक सभी वर्ग के लिए।

 

अज्ञात लोगों ने किया लंगूर को घायल
चरथावल। क्षेत्र मे कहीं से आ पहुंचे लंगूर को कुछ अज्ञात लोगो ने धारदार हथियारों से घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार कस्बा चरथावल क्षेत्र के जंगल मे पहुंचे एक लंगूर को कुछ लोगो ने घायल कर दिया।
घायल लंगूर को देख कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। समाजसेवी सनी पुत्र नरेन्द्र कुमार पंजाबी ने घायल लंगूर को अपने घर लाकर उसका इलाज करवाया।

 

विवाद मे उलझे
खतौली। कूडा घर को लेकर कुछ लोगों के बीच आपसी विवाद हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची एसडीएम व इंस्पैक्टर ने गुस्साये ग्रामीणो का ेसमझा-बुझाकर शान्त कराया।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव तिगाई मे आज सुबह कूडा घर के लेकर कुछ ग्रामीणो के बीच आपसी विवाद हो गया। गांव मे हंगामे की सूचना पर पहुंची एसडीएम खतौली श्रृद्धा गुप्ता व इंस्पैक्टर खतौली उमेश रोरिया ने गुस्साये ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शान्त कराया।

 

एसओजी कार्यालय का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर द्वारा एस.ओ.जी. कार्यालय का किया गया निरीक्षण व नियुक्त अधिकारीध्कर्मचारीगण के कार्यो की समीक्षा कर संबंधित दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा एस.ओ.जी. कार्यालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय पर रखे अभिलेखों का बारिकी से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के उपरान्त एस.ओ.जी. कार्यालय के अधिकारीध्कर्मचारीगण के कार्यो की समीक्षा की गयी। साथ ही महोदय द्वारा निर्देशित किया गया की अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु एस.ओ.जी. टीम द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जाए। महोदय द्वारा एस.ओ.जी टीम को उत्तम कार्य करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए तथा उत्तम कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित भी किया जाएगा। इसके उपरान्त महोदय द्वारा समस्त अधिकारीध्कर्मचारीगण से वार्ता कर उनकी समस्याओं को जानकर तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

 

रिश्वत प्रकरण में अधिशासी अभियंता को हाईकोर्ट से मिली जमानत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। हाईकोर्ट की एकल पीठ ने निर्माण खंड प्रथम के पूर्व अधिशासी अभियंता नीरज सिंह की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। निविदा मंजूर करने के नाम पर ठेकेदार से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए सहकर्मी अजय कुमार के साथ उन्हें गिरफ्तार किया गया था। विजिलेंस मेरठ की टीम ने 19 फरवरी को मुजफ्फरनगर कार्यालय में कार्रवाई की थी। प्रकरण में मेरठ के विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) फरवरी में आरोपी अधिशासी अभियंता की जमानत खारिज कर दी थी। सहकर्मी लिपिक अजय कुमार की जमानत भी मेरठ से खारिज हो चुकी है। जमानत पाने के लिए नीरज सिंह की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह ने सुनवाई के बाद उनकी अर्जी मंजूर कर ली और उन्हें जमानत दे दी। धनराशि के जमानतनामे और मुचलका दाखिल करने के बाद आरोपी जेल से रिहा होगा।
क्या था मामला
19 फरवरी को थाना नई मंडी क्षेत्र में स्थित निर्माण खंड प्रथम के दफ्तर में विजिलेंस की टीम ने नीरज सिंह और सहकर्मी अजय कुमार को गिरफ्तार किया था। वादी बागपत जनपद की बड़ौत कोतवाली के गांव सादतपुर जोनमाना निवासी ठेकेदार प्रियव्रत ने निर्माण खंड एक में पांच टेंडर ऑनलाइन डाले थे। कम दरों के कारण सभी पांचों सड़क निर्माण के कार्य उनके नाम स्वीकृत हुए थे। आरोप है अधिशासी अभियंता ने उक्त कार्यों की लागत का चार प्रतिशत 1.35 लाख रुपये की मांग पूरी किए जाने तक निविदा मंजूर नहीं कर रहे थे। उन्होंने मेरठ विजिलेंस मेरठ की एसपी से शिकायत की। एसपी ने शिकायत की पुख्ता जांच पड़ताल के बाद एक्सईन को रिश्वत देते हुए ट्रैपिंग की योजना बनाई। विजिलेंस टीम को डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने दो नायब तहसीलदारों को स्वतंत्र गवाह के लिए अधिकृत किया।
इस तरह हुई थी गिरफ्तारी
विजिलेंस की टीम ने शिकायतकर्ता ठेकेदार की जेब में वाइस रिकॉर्डर लगाया और रंग लगाकर 500 रुपये के नोटों की दो गड्डियां देकर ऑफिस भेजा। योजना के तहत ठेकेदार ने एक्सईन कक्ष में उनके समक्ष रुपये का इंतजाम होने की बात कहीं। उन्होंने बाबू अजय को बुलाकर रुपये लेने को बोला। जैसे ही बाबू ने रूम में जाकर ठेकेदार से रंग लगी दो गड्डियां पकड़ीं, टीम ने उसे दबोच लिया। उसने एक्सईन नीरज सिंह के कहने पर रिश्वत लेने की बात कबूली। शिकायतकर्ता और एक्सईन की वॉयस रिकॉर्डिंग सुनने बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था। थाना नई मंडी में विजिलेंस के निरीक्षक श्यामसिंह पालीवान ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

 

News

 

 

 

 

 

 

समाचार – आस-पास से

समाचार (Muzaffarnagar News)

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − five =