उत्तर प्रदेश

Bijnor: पूजा शर्मा बनकर जमीला खातून दर्ज कराती थी झूठे मुकदमे

Bijnor: अपना नाम जमीला खातून से पूजा शर्मा रखकर झूठे मुकदमे दर्ज कराके रुपए ऐंठने वाली महिला को उसके साथियों सहित पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । गौरतलब है कि 6 जुलाई 2023 को बिजनौर जनपद के थाना कोतवाली देहात पर एक महिला पूजा शर्मा पुत्री स्वर्गीय राजू शर्मा निवासी महावीर कॉलोनी तिलक नगर दिल्ली द्वारा थाने पर लिखित तहरीर देकर बताया गया कि उसका निकाह 29 मई 2023 को एहतेशाम पुत्र मोहम्मद फरीद निवासी ग्राम अकबराबाद थाना कोतवाली देहात बिजनौर के साथ हुआ था। तहरीर में महिला ने आरोप लगाया कि एहतेशाम मुझे छोड़कर कहीं चला गया है अब उसके माता-पिता मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं। महिला की तहरीर के आधार पर कोतवाली देहात पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

बताया जाता है कि जब इस मुकदमे की विवेचना में पुलिस ने साक्ष्य जुटाना शुरू किया तो पता चला कि पूजा शर्मा का असली नाम जमीला खातून पुत्री रजब अली जोकि असम राज्य की रहने वाली है।

जब पुलिस को उसके असली नाम का पता चला और पुलिस ने अपनी विवेचना गहनता से शुरू की तो सामने आया कि पूजा शर्मा ने इससे पहले भी फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग करके उत्तराखंड के राजधानी देहरादून के थाना पटेल नगर में सोनू राजपूत उर्फ जहीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही नौशाद कुरेशी पुत्र जहीर कुरैशी के खिलाफ भी झूठा मुकदमा दर्ज कराकर रुपए ऐंठ लिए थे । पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून के साथ इस गैंग में सलमान, अमजद, जहीर, आसिफ, खालिद निवासी अकबराबाद थाना कोतवाली देहात बिजनौर में शामिल रहे हैं।

एहतेशाम पुत्र फरीद के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज कराया गया था उसमें भी जेल भिजवाने के नाम पर रुपए ऐंठने की प्लानिंग की गई थी लेकिन कोतवाली देहात पुलिस ने निष्पक्ष विवेचना करते हुए पूजा शर्मा उर्फ जमीला खातून पुत्री रजब अली के साथ-सा जहीर उर्फ पप्पू पुत्र हनीफ , आसिफ पुत्र इस्लामुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। इसके शेष बचे सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास में जुट गई है। इस गुड वर्क को अंजाम देने में कोतवाली देहात के सब इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल अंकुर मान, कांस्टेबल सचिन पंवार व महिला कांस्टेबल सोनम शामिल रहे।

Shyam Panwar

एस0सी0 पंवार (वरिष्ठ अधिवक्ता) टीम के निदेशक हैं, समाचार और विज्ञापन अनुभाग के लिए जिम्मेदार हैं। पंवार, सी.सी.एस. विश्वविद्यालय (मेरठ)से विज्ञान और कानून में स्नातक हैं. पंवार "पत्रकार पुरम सहकारी आवास समिति लि0" के पूर्व निदेशक हैं। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र में 23 से अधिक वर्षों का अनुभव है। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Shyam Panwar has 268 posts and counting. See all posts by Shyam Panwar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 14 =