फिल्मी चक्कर

आर्मी मेजर से एक्टर बने बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन

भारतीय सेना से एक मेजर के तौर पर रिटायर होने के बाद अभिनय की दुनिया में कदम रखनेवाले अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का आज सुबह मुम्बई के सेवन हिल्स अस्पताल में निधन हो गया. वे कोरोना से संक्रमित थे और पिछले हफ्ते ही उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था.

सेना से रिटायर होने के बाद 2003 में हिंदी फिल्मों की दुनिया में डेब्यू करने के बाद बिक्रमजित कंवरपाल ने कई लोकप्रिय हिंदी सीरियलों और वेब शोज में भी काम किया था और सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी.

बिक्रमजीत कंवरपाल ने पेज 3, पाप, रॉकेट सिंह सेल्समैन ऑफ द ईयर, आरक्षण, मर्डर‌ 2, द गाजी अटैक, 2 स्टेट्स, जोकर, हीरोइन, क्या कूल हैं हम, कॉर्पोरेट, करम, हे बेबी जैसी तमाम फिल्मों में चरित्र भूमिकाएं निभाईं थीं. उन्होंने शौर्य और 1971 जैसी फिल्मों में सेन्य अधिकारियों की भूमिकाएं निभाईं थीं. हाल ही में वो डिज्नी हॉटस्टार के वेब शो में एक रॉ अफसर के रोल में दिखाई दिये थे. 

हिमाचल प्रदेश के सोलन में 1968 में जन्मे बिक्रमजीत कंवरपाल भारतीय सैन्य अधिकारी द्वारकानाथ कंवरपाल के बेटे थे जिन्हें 1963 में कीर्ति चक्र से नवाजा गया था. बिक्रमजीत को साल 1989 में भारतीय सेना में कमिशन किया गया था और वो साल 2002 में भारतीय सेना से एक मेजर के तौर पर रिटायर हुए थे. एक्टर बनना उनका बचपन का ख्वाब था और अपने इस सपने को उन्होंने सेना‌ से रिटायर होने‌ के बाद पूरा किया.

बिक्रमजीत सिंह ने दीया और बाती हम, ये हैं चाहतें, दिल ही तो है, 24, तेनाली रामा, क्राइम पेट्रोल दस्तक, सियासत, नीली छत्रीवाले, मेरे रंग में रंगनेवाली, कसम तेरे प्यार की जैसे तमाम टीवी शोज में भी अहम रोल निभाए थे.

फिल्मकार अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर उनके निधन‌ पर शोक जताते हुए उनके परिवार के प्रति अपनी सांत्वना जताई है. फिल्म व टीवी कलाकारों की संस्था CINTAA ने भी बिक्रमजीत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए उनके निधन पर गहरा अफसोस जताया है.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =