Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

कवाल कांडः शाहनवाज हत्याकांड:जमानत अर्जी खारिज

मुजफ्फरनगर। वर्ष 2013 के कवाल कांड के शाहनवाज हत्याकांड में वांछित चल रहे मलिकपुरा निवासी छह आरोपितों में से पांच आरोपित प्रह्लाद,तेन्दर उर्फ तेंदू,विशन,देवेंद्र और जितेंद्र को जानसठ पुलिस ने मलिकपुरा से गिरफ्तार कर सीजीएम कोर्ट में पेश किया,जबकि छठे आरोपित रविंद्र की तलाश जारी है।
एसआइटी ने लगा दी फाइनल रिपोर्ट-साढ़े पांच साल पहले जानसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव कवाल में 27 अगस्त 2013 को यह बहुचर्चित कांड हुआ था। जिसमें मलिकपुरा निवासी ममेरे भाइयों सचिन और गौरव की हत्या की गई थी। इस कांड में कवाल निवासी शाहनवाज पुत्र सलीम की भी हत्या हुई थी। शाहनवाज हत्याकांड में एसआइटी ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी।
रिपोर्ट के खिलाफ न्यायालय में याचिका-शाहनवाज के पिता सलीम ने इस रिपोर्ट के खिलाफ न्यायालय में प्रोटेस्ट डाला था,जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए मलिकपुरा के उक्त छह आरोपितो को धारा 302 में तलब किया था। आरोपितो के कोर्ट में पेश न होने पर न्यायालय ने एनबीडब्ल्यू वारंट जारी किए थे। इसके बावजूद भी आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए। जिस पर बीते माह सीजीएम कोर्ट ने सभी छह आरोपियों की कुर्की आदेश जारी किए थे।
सभी की जमानत अर्जी खारिज-सात जून तक आरोपियों को गिरफ्तार करने या उनके मकानों की कुर्की करने के आदेश पुलिस को दिए थे। बचाव पक्ष के अधिवक्ता अमीर अहमद ने बताया कि सीजेएम के अवकाश पर होने के चलते एसीजेएम प्रथम ने सभी आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × two =