उत्तर प्रदेश

लखनऊ: प्रशासनिक और कार्य हित में जोन अधीक्षकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव

लखनऊ नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने प्रशासनिक और कार्य हित में जोन अधीक्षकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है। नगर आयुक्त ने पहले से पारित आदेश में कुछ बदलाव करते हुए जोनल अधिकारी और अधीक्षकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है। नए आदेश के मुताबिक अवनींद्र कुमार संयुक्त नगर आयुक्त को जोनल अधिकारी जोन एक की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा अवनींद्र कुमार मुख्यालय में पहले से मिली जिम्मेदारी को भी देखते रहेंगे। प्रज्ञा सिंह सहायक नगर आयुक्त को जोनल अधिकारी जोन 3 बनाया गया है। बिन्नो अब्बास रिजवी कर निर्धारण अधिकारी को जोनल अधिकारी जोन 6 बनाया गया है। अंबी बिष्ट कर निर्धारण अधिकारी को जोन 7 का जोनल अधिकारी बनाया गया है।

दिलीप कुमार श्रीवास्तव को जोन 7 के अधीक्षक बनाए गए हैं। चंद्रशेखर यादव जोन 6 के अधीक्षक बने हैं। राजेश सिंह को जोन 3 से हटाकर जोन एक का अधीक्षक बनाया गया है। साथ ही अजीत कुमार राय को जोन 3 की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गौरतलब है कि कोरोना काल के चलते काफी समय से तबादला नीति पर रोक लगी हुई थी। संक्रमण दर में कमी आने के बाद इसे बहाल कर दिया गया है, जिसके बाद से सभी विभागों में ज्यादा दिनों से एक स्थान पर जमे अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी के तहत पिछले दिनों शिक्षा विभाग में जबरदस्त तरीके से बदलाव देखने को मिला था। वहीं पुलिस विभाग में भी बड़े स्तर पर फेरबदल किया गया था।

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 5 =