उत्तर प्रदेश

कोविड अस्पताल का मंत्री कपिल देव ने किया दौरा, चिकित्सकों की कमी पर कही ये बात

बिजनौर में पहुंचे प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिला अस्पताल कोविड-19 का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण को लेकर प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर बताया कि बिजनौर जनपद में जल्द ही अन्य जगह पर ऑक्सीजन फिलिंग सेंटर का शुरुआत की जाएगी।

साथ ही डीएम द्वारा वेंटीलेटर व लैब टेक्नीशियन की कमी की बात को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आयोग से जल्द ही चिकित्सकों की भर्ती करके उन्हें जिले के अस्पताल में तैनात किया जाएगा।

कोविड का दौरा करने आए प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल से डीएम ने वेंटिलेटर व लैब टेक्नीशियन को लेकर असमर्थता जताते हुए कहां की स्वास्थ्य विभाग में इन चीजों की कमी होने के कारण कोविड मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा था।

वहीं जब यह महामारी फैली हुई थी तब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सभी अस्पतालों में व्यवस्थाओं को लेकर लाख दावे किए जा रहे थे, लेकिन आज जिले में कोविड सरकारी अस्पताल का दौरा करने पहुंचे प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री के दावों को फेल करते हुए अव्यवस्थाओं की बात करते हुए ऑक्सीजन की कमी को खुद ही कैमरे के सामने स्वीकार किया है।

कपिल देव अग्रवाल ने साफ तौर से बताया कि जिले के अस्पताल में जहां चिकित्सकों की कमी है। आयोग के द्वारा भर्ती करके इस कमी को पूरा किया जाएगा। तो वहीं ऑक्सीजन की भी कमी होने के कारण इलाज में निजी अस्पताल सहित सरकारी अस्पताल में दिक्कत आई है।

इन व्यवस्थाओं को लेकर ऑक्सीजन प्लांट के लिए जिले के अधिकारी यानी डीएम रमाकांत पांडे से कपिल देव अग्रवाल ने बातचीत की है।

कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि जिले के हल्दौर व नजीबाबाद में ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर को चालू कर दिया गया है। साथ ही जिले में अन्य जगहों पर ऑक्सीजन सिलेंडर को जल्द ही चालू किया जाएगा। इसके अलावा अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी मंत्री ने विचार कर उस पर अमल करने की बात कही है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =