Muzaffarnagar: योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश निर्देशों के बाद हाईवों पर चला अभियान, अवैध होर्डिग्स को हटवाया

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar ) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश निर्देशों के बाद जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में संपर्क मार्गो ,चौक चौराहों, हाईवे और नेशनल हाईवे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान जोरों शोरों से चलाया जा रहा है। तो वही अब इसका असर जनपद मुजफ्फरनगर में भी साफ तौर पर दिखाई दे रहा है

यहां जिला प्रशासनिक अधिकारियों की नींद टूट चुकी है और जिला प्रशासनिक अधिकारी स्थानीय पुलिस ,हाईवे अथॉरिटी के कर्मचारियों को साथ लेकर नेशनल हाईवे ५८ पर अवैध कब्जे को हटवा रहे हैं तो वही अवैध होर्डिंग्स और अतिक्रमण को भी बकायदा बुलडोजर लेकर हटाया जा रहा है।

प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने थाना नई मंडी पुलिस एवं हाईवे अथॉरिटी के कर्मचारियों को साथ लेकर नेशनल हाईवे ५८ से अवैध अतिक्रमण ,अवैध होर्डिंग्स को हटाने का काम छेड़ दिया है। बता दे स्थानीय प्रशासन को काफी समय से नेशनल हाईवे ५८ पर अवैध कब्जे ,अतिक्रमण आदि की शिकायतें मीडिया सहित जिलेभर की जनता से मिल रही थी

जिसके चलते जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने आज थाना नई मंडी पुलिस को साथ लेकर नेशनल हाईवे ५८ पर स्थित पचेंडा बाईपास से अवैध अतिक्रमण, अवैध होर्डिंग्स ,हाईवे पर बने बिना परमिशन के होटलों ढाबो आदि को हटाने का काम शुरू कर दिया है । जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की भारी भरकम टीम देख जहां अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया है तो वही हाईवे की जमीन पर कब्जा करने वाले मौके से अपना साजो सामान समेटने में लग गए है।

बता दें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर के जिलाधिकारी एवं एसएसपी को सख्त आदेश निर्देश दिए थे कि किसी भी संपर्क मार्ग, हाईवे और नेशनल हाईवे आदि पर कहीं भी भारी वाहन एवं ओवरलोड वाहन कतई भी खड़े ना होने पाएं इनके हाईवे, संपर्क मार्गों और नेशनल हाईवे पर खड़े होने से हर समय सड़क हादसों का खतरा बना रहता है।

उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में सीएम के सख्त आदेश निर्देश के बाद तमाम वाहनों को हटवाया भी गया है लेकिन अगर बात जनपद मुजफ्फरनगर की कि जाए तो यहां मुजफ्फरनगर में यूं तो भारी वाहनों के लिए ट्रांसपोर्ट नगर बना हुआ है लेकिन बावजूद इसके भारी एवं ओवरलोड वाहन लगातार नेशनल हाईवे पर बेतरतीब और मुख्य सड़कों पर बेढंग तरीके से खड़े हुए दिखाई दे जाएंगे जिनसे हर समय सड़क हादसों का खतरा तो बना ही रहता है वही हाईवे पर जाम लगने का भी कारण बना जाता है ।

जनपद मुजफ्फरनगर में इस तरह के भारी वाहन आपको नेशनल हाईवे ५८ पर ही वहलना चौक, संधावली फ्लावर कट और पुलपार, हाईवे पर ही जानसठ फ्लाईओवर से पहले बीबीपुर चौकी के आसपास, तो वही भोपा रोड पर स्थित पचेंडा बाईपास से पूर्व दोनों साइड साफ तौर पर दिखाई दे जाएंगे। जहां हालांकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी की गाड़ी भी २४ घंटे घूमती रहती है

तो वहीं यूपी ११२ डायल , स्थानीय पुलिस लगातार गश्त और वाहन चेकिंग की बात करती है लेकिन सीएम के सख्त आदेश निर्देशों का पालन अभी तक इस हाईवे पर होता नहीं दिखाई दिया ।

जिला प्रशासनिक अधिकारियों की नींद टूटी है तो अब नेशनल हाईवे ५८ पर भारी अमले के साथ अवैध अतिक्रमण, अवैध होर्डिंग्स और कब्जा धारियों पर उनकी नजरें टेढ़ी हुई है अब देखना होगा कि आखिर नेशनल हाईवे ५८ को कब तक भारी वाहनों से जिला पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मुक्त करा पाएंगे।

हिस्ट्रीशीटर शातिर गिरफ्तार

तितावी। (Muzaffarnagar News) थाना तितावी पुलिस द्वारा हैदरनगर की पुलिया से ०१ अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम घनश्याम पुत्र गजे सिंह बंजारा निवासी जलालपुर थाना तितावी, मुजफ्फरनगर।

जिसके कब्जे से ०१ तमन्चा व ०२ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर। गिरफ्तार अभियुक्त घनश्याम थाना तितावी का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है, जिस पर लूट, डकैती, अपहरण, हत्या आदि जैसी संगीन धाराओं में करीब ०१ दर्जन अभियोग दर्ज हैं।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9567 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen + nine =