Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News-जिला पंचायत बोर्ड बैठक में 66.94 करोड का बजट पास

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिला पंचायत सभागार में आज जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में नारी शक्ति वंदन नारी अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। बैठक में जिला पंचायत महिला सदस्यों ने अपने वार्ड में विभिन्न समस्याओं पर अधिकारियों से कहा कि उनके वार्ड में भी बेहतर कार्य कराये जाये। बोर्ड बैठक में आगामी वर्ष 2024-25 के लिए विभिन्न विकास कार्यो के लिए 66 करोड़ 94 लाख रूपये का सर्वसम्मति से बजट पास किया गया।

इसके अलावा वर्ष 2023-24 का संशोधित बजट भी पास किया गया। बजट सत्र के दौरान कुछ सदस्यों ने अपने अपने वार्ड की उपेक्षा का आरोप लगाया। जिस पर जिंप अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने कहा कि किसी भी सदस्य के साथ विकास कार्यो में कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाने वाली जिला पंचायत सदस्य तहसीन बानों को जवाब देते हुए कहा कि उनके वार्ड नं. 4 में भरपूर विकास कार्य कराया गया है ओर उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी जिला पंचायत सदस्य के वार्ड में किसी भी तरह का कोई कार्य होना है तो वह सदस्य अपने लैटरपेड पर विकास कार्यो का ब्यौरा देकर जिला पंचायत में जमा कराये

उनके वार्ड में हर हाल में विकास कार्य कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण वर्ष में महिलाओं को भागीदारी देकर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर उन्हे सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि किसी महिला सदस्या या महिला कर्मचारी या अधिकारी कोकोई समस्या है तो वह व्यक्तिगत रूप से मिलकर अवगत कराये ताकि उसका समाधान कराया जा सके।

बैठक में गत वर्ष के 66 करोड़ 94 लाख 27 हजार 363 रूपये के बजट का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। जिला पंचायत सदस्यों ने आगामी बजट पर सर्वसम्मति से चर्चा करते हुए उसका अनुमोदन किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया ने कहा कि यदि किसी भी जिला पंचायत सदस्य या अन्य किसी व्यक्ति को किसी कार्य में कोई परेशानी है और अधिकारी उनके कार्य पर हीला हवाली कर रहे है तो उसकी तुरंत जानकारी दे इसका समाधान कराया जायेगा।

बैठक में विधानपरिषद सदस्य श्रीमती वंदना वर्मा ने कहा कि सरकार ने जो नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित किया है यह महिलाओं के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने महिला जिला पंचायत सदस्यों से अपील की ळै कि वेज्यादा से ज्यादा आगे आकर अपने क्षेत्र के विकास में भागीदारी दे।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप, अपर मुख्य अधिकारी पवन कुमार गोयल, जिला पंचायत के कार्य अधिकारी सुधीर पाल, अवर अभियंता कौशलवीर सिंह तथा जिला पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। बैठक का संचालन जिला पंचायत के आशु लिपिक अक्षय शर्मा द्वारा किया गया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =