Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: महिलाओं को भाजपा सरकार में मिला सम्मान- मंत्री कपिलदेव

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। मातृ शक्ति राष्ट्र शक्ति है,योगी जी की सरकार मे मंा-बहनो को उचित सम्मान मिल रहा है तथा बेटी बचाओ,बेटी पढाओ कार्यक्रम के अलावा बेटियों सुरक्षा,सम्मान एवं बेटियो को स्वावलम्बी बनाने के लिए सरकार द्वारा विभिन्न कार्ययोजना संचालित करने का उददेश्य महिला सशक्तिकरण की दिशा मे सार्थक प्रयास करना है।

भाजपा महिला मोर्चा के कार्यक्रम मे उमडी भीड अपने आप मे प्रमाण है कि सरकार द्वारा महिलाओं के हितों के प्रति सरकार कितनी जागरूक है।पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लिंक रोड स्थित भावना पैलेस मे आयोजित भाजपा महिला मोर्चा के कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे पहंुचे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए।

कार्यक्रम मे पहंुचने पर मंत्री कपिलदेव अग्रवाल को बुके भेंटकर स्वागत किया। कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप मे पधारी राज्यसभा संासद एवं प्रदेश महामंत्री डॉ.रश्मि रावल ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेत्री अमिता चौधरी सहित भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य श्रीमती गीता जैन, रेणू गर्ग, एकता गुप्ता, रश्मि तायल, श्रीमोहन तायल, अचिन्त मित्तल, विकास भार्गव आदि मौजूद रहे।

मोदी की जनसभा में अधिक से अधिक संख्या में पहुचने का आव्हान

मंत्री कपिल देव ने स्टेडियम में पहुचकर खिलाडियों से नरेन्द्र मोदी की जनसभा में अधिक से अधिक संख्या में पहुचने का आव्हान किया।विगत हो कि आगामी 2 जनवरी 2022 को मेरठ के सरधना स्थित सलावा गांव में प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के साथ एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

आज मुज़फ्फरनगर में नुमाइश कैम्प स्थित स्टेडियम में नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव ने खिलाडियों के बीच पहुचकर उनका कुशलक्षेम जाना तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो जनवरी को मेरठ सरधना के सलावा में होने वाली जनसभा और खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिए अधिक से अधिक संख्या में खिलाडियों के पहुचने का आव्हान किया उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर नगर में जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं।

मंत्री कपिल देव ने बताया कि नगर विधानसभा से लगभग 80 बसों का लक्ष्य रखा गया हैं भाजपा वरिष्ठ नेताओ व मंडल अध्यक्षों को ये कमान सौपी गयी हैं कि वे अधिक से अधिक संख्या में बसों तथा मिनी गाडियों से जनसैलाब को सभा स्थल पर प्रधानमंत्री के विचारो को सुनने के लिए लेकर जाये। कपिल देव ने नगर की जनता से भी कार्यक्रम में पीएम के विचारो को सुनने के लिए आने को कहा।

कपिल देव ने कहा कि यूपी में सालों तक बुआ-बबुआ का शासन रहा लेकिन गरीब का विकास नहीं हुआ। उन्हें बिजली, मुफ्त सिलेंडर, शौचालय, आवास व पांच लाख तक के इलाज का लाभ भाजपा में मिला। विकास बुआ-बबुआ नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी ही कर सकते हैं। वर्ष 2014, 2017 व 2019 के चुनाव में जीत का हवाला देते हुए उन्होंने 2022 के चुनाव में फुलटॉस बाल पर चौका मारने का आह्वान किया।

मंत्री कपिल देव ने बताया कि मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का डिजाइन मंदिर के आकार का बनाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीडीएफ कंसल्टेंट को मंदिरनुमा आकार देने के निर्देश दिए थे। प्रवेश द्वार पर मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय लिखा होगा। वहीं, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद हॉकी लेकर नजर आएंगे। उनके स्टेच्यू को लगाया जाएगा।

मंत्री कपिल देव ने बताया कि सरधना के सलावा में लगभग 700 करोड़ रुपये की लागत से 36.98 हेक्टेयर जमीन में विश्वविद्यालय का निर्माण होगा। यहां ओलिंपिक खेल जैसे-हाकी, वालीबाल, ट्रैक एंड फील्ड, शूटिग रेंज, जैवेलिन थ्रो, भारोत्तोलन व कुश्ती आदि के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी। भारत के परंपरागत खेल मलखंब, खो-खो आदि के प्रोत्साहन के लिए भी प्रशिक्षण होगा।

खेल विश्वविद्यालय की विभिन्न बिल्डिंग पर खेलों की आकृति बनाई गई हैं। इसमें हॉकी, फुटबॉल, निशानेबाजी आदि रहेंगी। जिससे विश्वविद्यालय में प्रवेश करने पर एक अलग अनूभुति हो सके। वहीं, पर्यावरण को हरा-भरा करने के लिए हरियाली के लिए काफी स्थान छोड़ा गया है। विश्वविद्यालय के एक तरफ सड़क और पीछे गंगनहर बहती रहेगी।

उखडे नाले पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों के पेंच कसे-

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + fifteen =