बॉलीवुड एक्टर सचिन की बेटी हैं Mirzapur 2 की ‘स्वीटी गुप्ता’

Mirzapur वेबसीरीज़ में कई किरदारों ने अपनी पहचान बनाई है जिनमें से एक किरदार स्वीटी गुप्ता का भी है. इस किरदार को श्रिया पिलगांवकर ने निभाया है.

श्रिया बॉलीवुड एक्टर सचिन पिलगांवकर और एक्ट्रेस सुप्रिया पिलगांवकर की बेटी हैं. गुड्डू पंडित की पत्नी स्वीटी के किरदार में श्रिया को जबरदस्त पहचान हासिल हुई है.

एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि एक दिन मेरे पापा मेरे पास आए और बोले-कुछ लोगों ने मुझसे आकर पूछा-क्या आप स्वीटी के पापा हैं?यह सुनकर मेरे पापा को बहुत अच्छा लगा.

यह छोटी-छोटी बातें यह साबित करती हैं कि लोगों को मेरा काम पसंद आ रहा है. मेरे लिए यह बात बेहद मायने रखती है.मुझे अभी बहुत आगे जाना है लेकिन पेरेंट्स ने मुझे अप्स और डाउन को हैंडल करना बहुत अच्छे से सिखाया है.

उन्होंने हमेशा सलाह दी कि सफलता और असफलता को कभी दिल से मत लगाओ. हम जिस फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, वहां अप्स और डाउन होना लाजिमी है क्योंकि यहां टैलेंट, लक और मौकों का कॉम्बिनेशन काम करता है.मेरे पेरेंट्स ने हमेशा मुझे नई चीज़ें एक्सप्लोर करने के लिए प्रोत्साहित किया.

मैंने बहुत स्पोर्ट्स खेला, मैं प्रोफेशनल स्विमर थी. मुझे सिंगिंग-डांसिंग भी पसंद थी.मैं कथक डांसर थी. मुझे पढ़ाई भी बेहद पसंद थी.ग्रेजुएशन के दौरान मैंने शॉर्ट फिल्म्स और डाक्यूमेंट्री बनाई.

एक दोस्त ने मुझे शॉर्ट प्ले में कास्ट किया. इसकी रिहर्सल के दौरान मुझे एहसास हुआ कि मुझे एक्टिंग करनी है. मेरे पेरेंट्स फिल्म इंडस्ट्री से हैं इसलिए मैं एक्टिंग को हल्के में नहीं ले सकती थी.

इसलिए मैंने सीखने के उद्देश्य से थिएटर किया. फिर मराठी फिल्म मिली. एक फ्रेंच फिल्म मिली और फिर शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ में काम किया.

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6047 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × two =