🤷🏻‍♂️टेंट में बिक रही मर्दाना ताकत, कहीं आपके स्वास्थ्य के लिए न बन जाए घातक;

👉🏻लखनऊ : तंबू तानकर नीम हकीम कर रहे हर मर्ज के इलाज का दावा। , नवाबों के शहर लखनऊ में तंबू तानकर नीम हकीम कर रहे हर मर्ज के इलाज का दावा।

तीन महीने और छह महीने का भी पैकेज है 15 दिन की दवा 2500 में दे रहे। उधर लोहिया संस्थान के आयुर्वेद चिकित्सक कहते हैं कोई भी आयुर्वेदिक दवा एक दिन में फायदा नहीं करती।

🤷🏻‍♂️ नवाबों के शहर लखनऊ में मर्दाना ताकत बढ़ाएं… निराश रोगी एक बार हमसे जरूर मिलें… दीवारों पर बड़े अक्षरों में चस्पा इस तरह के विज्ञापन गाहे-बगाहे आपका ध्यान खींचते ही होंगे।

मर्दाना ताकत और यौन क्रिया एक ऐसा विषय है, जो सामाजिक रूप से जितना वर्जित किया गया उतना ही चर्चित रहा है।

ठीक उसी तरह जैसे… जब-जब प्यार पे पहरा हुआ है, प्यार और भी गहरा हुआ है। खैर, विज्ञापन पर लौटते हैं। इस तरह के विज्ञापन अपने पर्दे, बोर्ड और गाड़ी की तख्ती पर चस्पा किये तमाम तथाकथित खानदानी वैद्य और हकीम शहर के फुटपाथ पर आजकल टेंट लगाकर मर्दाना ताकत बेच रहे हैं।

वैसे तो हर मर्ज का शर्तिया इलाज (फायदा भगवान जाने) का इलाज इनके पास होता है, लेकिन न बताई जाने वाली बीमारियों के यह स्पेशलिस्ट होते हैं। 

👉🏻आइए, आपको एक ऐसे ही टेंट में ले चलते हैं। कोई देख न ले, इस आशंका से मैं दाएं-बाएं देखते हुए एक साथी के साथ टेंट में घुसा। सर्वधर्म समभाव प्रदर्शित करते तमाम धार्मिक चित्रों के बीच-बीच कांच के जारों में जड़ी-बूटियां सजी हुई थीं।

ग्राहक देखते ही ‘वैद्य’ का खूबियों का बखान करते लाउडस्पीकर की आवाज धीमी होती है। एक दस-बारह साल का लड़का चिल्लाता है दद्दा…।

टेंट में चारपाई पर उनींदे से लेटे शख्स की आंखों में ग्राहक देखते ही चमक पैदा होती है। उसके करीब आते की टेंट में फैली धूपबत्ती की महक हल्की हो जाती है, क्योंकि गांजे की महक किसी को टिकने नहीं देती!!

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6047 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 − 2 =