समाचार

समस्याओं से कराया अवगत1 12
मुजफ्फनगर। किसान यूनियन ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष इसरार त्यागी के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी राजीव शर्मा से मिलकर उन्हे सौंपे गये ज्ञापन में अवगत कराते हुए बताया कि चरथावल से ग्राम बिरालसी तक का मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है जिस कारण रोजाना सडक दुर्घटनाएं होती रहती है अतः 30 अक्टूबर तक उक्त माग्र का निर्माण कराया जाये अन्यथा किसान यूनियन चरथावल से लेकर मुजफ्फरनगर तक पैदल मार्च करेगी और थानाभवन रोड पर चक्का जाम भी करेगी। ज्ञापन में चरथावल ब्लॉक के अस्पताल मे ंउचित साफ सफाई व्यवस्था कराये जाने व क्षेत्र के गांव न्यामू के सरकारी नलकूप को ठीक कराये जाने तथा ग्रामीणों के बिजली के बिल कम कराये जाने व गन्ना किसानों के भुगतान आदि समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। इस दौरान मा. उम्मैद, धर्मेनद्र, नाजिम, ओम सिंह कश्यप, महबूब अंसारी, वाजिद त्यागी, अकलीम त्यागी, मंजूर हसन, मजहर खान, कृष्णपाल, मंगता आदि मौजूद रहे।

 

कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। भारतीय अति पिछडा वर्ग संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन में बताया कि बांद्रा जनपद के तिन्दवारी विधायक ब्रिजेश प्रजापति द्वारा बांदा के खनिज अधिकारी की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाने से खफा खनी अधिकारी ने विधायक पर झूठे आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है जिसकी वे कड़े शब्दों में निंदा करते है तथा उन्होंने मुख्यमंत्री से इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की। इस दौरान मोहन प्रजापति, मनोज सैनी, राम निवास, अतर सिंह, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

पालिथीन के छापे से मचा हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा पालिथीन के संबंध में की गयी छापामारी से दुकानदारों में हड़कम्प मचा रहा। इस दौरान अधिकारियों ने कुछ स्थानों से पालिथीन भी जब्त की। जिलाधिकारी राजीव शर्मा के निर्देशों के चलते आज दोपहर शिवचौक के समीप दाल मंडी में पहुंची अधिकारियों की टीम ने बाजार में कई स्थानों पर की गयी छापामारी कार्यवाही के दौरान कुछ स्थानों से पालिथीन जब्त की और अधिकारियों द्वारा की गयी इस कार्यवाही से दुकानदारों में हड़कम्प मचा रहा। इस दौरान अधिकारियों के साथ पुलिस बल भी मौजूद रहा।

तमंचे सहित दबोचा
छपार। पुलिस ने चैकिंग के दौरान एक आरोपी को तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते क्षेत्र मे शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की गई गश्त के दौरान पुलिस ने मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे पकडे गए आरोपी ने अपना नाम नौशाद निवासी खोजा नंगला बताया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी की।

थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में हुआ फेरबदल
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने जनपद के अनेक पुलिस अधिकारियों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल किया है। मगनवीर सिंह गिल को थाना रतनपुरी का नया प्रभारी बनाया है। जानकारी के अनुसार बीती रात्रि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार िंसंह द्वारा पुलिस विभाग में जबदस्त फेरबदल किया गया है। बीमारी के श्िकर चल रहे थाना रनतपुरी प्रभारी सुभाष सिंह का अपराध शाखा में तबादला कर दिया है उनके स्थान स्थान पर मगनवीर सिंह गिल को रतनपुरी का नया थाना प्रभारी बनाया है। इसके अलावा एसएसपी ने राज नारायण सिंह को अतिरिक्त प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा एसएसपी ने राज नारायण िंसंह के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक कानून व्यवस्था शहर कोतवाली से अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अपराध शहर कोतवाली नियुक्त किया है। अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अपराध शहर कोतवाली पवन शर्मा को थाना खतौली का अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अपराध नियुक्त किया गया है। शहर कोतवाली में तैनात अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक प्रशासन मुकेश कुमार त्यागी के अपराध शाखा में भेजा गया है। अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक कानून व्यवस्था थाना भोपा यतेंद्र कुमार के थाना भोपा पर ही अतिरिक्त प्रभरी निरीक्षक अपराध बनाया गया है। अपराध शाखा में तैनात चल रहे यशपाल सिंह को अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अपराध थाना सिविल लाबन नियुक्त किया गया गया है। अपराध शाखा में ही तैनात श्रीमती पुष्पलता त्यागी को प्रभारी शिकायत प्रकोष्ठ बनाया गया है। अमरदीप लाल को पुलिस लइन में अपराध शाखा में भेजा गया है।

 

बस चालक की हादसे में मौत, कई घायल2 5 6
खतौली। हरिद्वार घूमकर वापिस लौट रहे तीर्थ यात्रियो की बस व ट्रक के बीच हुई भिडन्त मे बस चालक की मौके पर मौत हो गई तथा बस मे सवार चैन्नई निवासी कई यात्री घायल हो गए। दिन निकलने के साथ हुए इस सडक हादसे से कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलो को अस्पताल भिजवाया।
मिली जानकारी के अनुसार चैन्नई निवासी कुछ तीर्थ यात्री बस द्वारा हरिद्वार घूमने के लिए गए हुए थे कि हरिद्वार घूम कर जब बस मे सवार उक्त तीर्थ यात्री वाया दिल्ली वापिस लौट रहे थे कि अलसुबह यात्रियो से भरी बस जैसे ही खतौली कोतवाली क्षेत्र के एनएच-58 हाईवे पर पहुंची इसी बीच ट्रक व यात्रियों से भरी बस के बीच जबदस्त भिडन्त हो गयी। जिसमें बस चालक की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बस मे ंसवार महिलाओं सहित दर्जनों यात्री गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद वहां पर चींख पुकार मच गयी। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ एम्बुलैंस की मदद से उपचार हेतु सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार रोहिणी गार्डन चैन्नई निवासी कुछ लोग चार धाम की यात्रा पर गये थे आज अल्पसुबह तीर्थयात्रियों से भरी बस हरिद्वार से दिल्ली के लिए निकली थी। कि जैसे ही वह बस खतौली कस्बे के निकट हाईवे पर झिलमिल ढाबे के पास पहुंची तो ओवरटेक के चक्कर में बस आगे चल रहे डम्फर से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के आगे का हिस्सा लगभग खत्म हो गया और घटना के बाद बस मे ंचींख पुकार मच गयी। बस में सवार सभी महिलाओं सहित दर्जनों यात्री गम्भीर रूप से घायल हो गये बस चालक 45 वर्षीय दिल्ली निवासी मोनू की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पाकर थाना खतौली पुलिस ने तत्काल ही मौके पर पहुंचकर सभी घयालों के उपचार हेतु वहां मौजूद नागरिकों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में रामानाथन पुत्र बाला सुब्रहण्यम, लक्ष्मी पत्नी रामनाथन, मुरथे पुत्र शिवालिंगम, मीनाक्षी पत्नी जया कुमार, दिलीरानी पत्नी सेल्वम, इन्द्राणी पत्नी मुरथे, दलजीत सिंह पुत्र जसविंद्र िंसह के गणेश पुत्र ई कुप्पुस्वामी,माहेश्वर, रवि चन्द्रन, करपागम आदि शामिल है।

सड़क हादसे में युवक की मौत
मंसूरपुर। अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर साईकिल सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार मंसूरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाईवे स्थित बेगराजपुर चौकी के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आकर करीब तीस वर्षीय किसी अज्ञात व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी। इस दौरान हाईवे से गुजर रहे कई अन्य वाहन चालक भी एकत्रित हो गये। नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन उसकी शिनाख्त न होने के कारण पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

हजारों का सामान चोरी
चरथावल/मुजफ्फरनगर। ग्राम रोनी हरजीपुर के जंगलों में रात्रि में बदमाशों ने अपना आतंक मचाते हुए दो ट्रांसफार्मर से तेल,तार सहित कीमती सामान चोरी कर लिया सुबह जंगल मे पहुंचे किसानो को अलग अलग जगह ट्रांसफार्मर की खाली बॉडी पड़ी मिली चोरी की घटना से ग्रामीणों ने रोष फैल गया ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व जेई को दी पीड़ित किसानों ने घटना तहरीर पुलिस को दे दी है। चरथावल थानाक्षेत्र के ग्राम रोनी हरजीपुर के जंगल मे नंगला पिथौरा-रोनी मार्ग पर दो अलग अलग जगह ट्रांसफार्मर विधुत ट्रांसफार्मर लग्र हुए थे जिन पर कालु शर्मा,मांगा पुंडीर,साधू पंवार,विक्रम,बदन ,भोपाल,हुकम आदि किसानों के कनेक्शन जुड़े हुए है रात्रि बदमाशो ने आतंक मचाते हुए दोनो ट्रांसफार्मरो को उतारकर उसके अंदर से तेल,तार सहित कीमती सामान चोरी कर लिया जबकि खाली बॉडी व उससे सम्बंधित सभी पुर्जा को फेंक दिया सुबह जंगल मे पहुंचे किसानो को अलग अलग जगह ट्रांसफार्मर की खाली बॉडी पड़ी मिली चोरी की घटना से ग्रामीणों ने रोष फैल गया ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व जेई को दी पीड़ित किसानों ने घटना तहरीर पुलिस को दे दी है। उधर ग्रामीणों का आरोप है कि रात्रि में बिजली न आने के कारण बदमाश वारदातों को अंजाम दे रहे है।

नवरात्री महोत्सव धूमधाम से मनाया7 5
मुज़फ्फरनगर। गांधी कालोनी स्तिथ मॉउंट फोर्ट पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय नवरात्री महोतस्व डांडिया और गरबा धूम मचाले बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत पी. बी. जैन ओर श्रीमती उषा जैन ने दीप प्रजवलित के साथ किया। इस अवसर पर नन्हे – मुन्हे बच्चों ने अपनी मम्मियो ओर स्कूल की टिचरो के साथ डांडिया खेला। वही धार्मिक गितो पर मम्मियो ओर स्कूल की टिचरो ने खुब नृत्य किया इस कार्यकर्म का माइक संचालन हर्षिता अरोरा ओर अजय वर्मा ने किया। स्कूल में आयोजित इस नवरात्र महोतस्व के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चौ ओर सभी बडो ने बढ – चढकर भाग लिया ओर माता रानी के भजनो पर गीत गाने के साथ – साथ खुब नृत्य भी किया। स्कूल के डायरेक्टर सचिन जैन ओर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रियंका जैन ने इस प्रतियोगिता के जितने पर डांडिया क्वीन में शैफाली, गरबा क्वीन में काजल ओर बेस्ट डांडिया ड़ेकोरेटर में गोरी, स्वाती ओर य़ाचिका आदि माहिलाओ को पुरूसकार भेट किया। इस दोरान गीता, ईशा, अनू, ईशिका, अक्षय, रेनू, महिमा आदि समस्त स्टाफ़ मोजुद रहे ढ्ढ इसी के साथ सभी ने देवी माँ की पूजा अर्चना की ओर आशीर्वाद प्राप्त किया।

भारतीय जैन मिलन का युवा सम्मेलन आयोजित
मुजफ्फरनगर। भारतीय जैन मिलन के युवा सम्मेलन में समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं को ऊर्जा मिलती है।
भोपा रोड पर एक बैंक्वटहॉल में आयोजित कार्यक्रम में ऋतुराज ने कहा कि समाज की तरक्की के लिए युवाओं में शिक्षा, संस्कार और तरक्की की सोच होना जरूरी है। हमें इस तरक के कार्यक्रम आयोजित करने चाहिए, जिनसे युवाओं को प्रोत्साहित किया जा सके। राष्ट्रीय महामंत्री नरेश चंद जैन, जयचंद जैन, नरेंद्र जैन, निशांत जैन, प्रणव जैन, सुमित जैन, नीलम जैन, सारिका जैन, ऋषभ जैन, सनद जैन आदि ने विचार रखे। कार्यक्रम में समाज के प्रतिभाशाली युवाओं और छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। आयोजन में राजेश जैन, संजय जैन, प्रदीप जैन, प्रवीण जैन, दीपक जैन, सचिन जैन, निमित जैन, शरद जैन, नवीन जैन, मयंक जैन आदि का सहयोग रहा।

पुलिस ने किया पैदल मार्च8 3
मुज़फ्फरनगर। ’एसएसपी सुधीर कुमार सिंह व एस पी सिटी ओमवीर सिंह के निर्देशन पर शहर कोतवाली पुलिस ने त्यौहारों को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से आज शाम शहर कोतवाल अनिल कपरवान व एस एस आई समयपाल अत्री एवं शामली स्टैंड चोकी इंचार्ज सुनील कुमार,खालापार चोकी इंचार्ज सतेन्द्र नागर,किदवईनगर चोकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार ने पुलिस बल को साथ लेकर शहर के विभिन्न मुहल्लों में पैदल मार्च किया। भीड़ भाड़ वाले मुहल्ले से भारी संख्या में पुलिस बल के पैदल सड़क पर चलने से लोगों में हड़कंप मचा रहा। पुलिस ने शहर के खादारवाला,प्रेम पूरी,खालापार,हनुमान चोक,मीनाक्षी चोक आदि क्षेत्रो में पैदल मार्च किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6044 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − twenty =