खबरें अब तक...

समाचार

चोरी की बाइकों के साथ दबोचा
मुजफ्फरनगर। सिखेडा पुलिस टीम ने चोरी की दो बाइकों, एक फ्रेम, पहिये, एक अदद तमंचा, खोखे तथा दो चाकू सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पकडे गये अभियुक्तों के खिलाफ नई मंडी, रामपुरी आदि में विभिन्न धाराओं में कई मामले दर्ज है। कचहरी स्थित अपने काया्रलय पर आयोजित प्रेंसवार्ता केदौरान एसपी सिटी ओमवीर सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशों के चलते अपरिधयों व अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चल रहे अभियान के तहत सीओ नई मंडी योगेंद्र सिंह के निर्देशन में सिखेडा थाना प्रभारी एचएन सिंह के द्वारा चलाये जा रहे अपराधियों के खिलाफ अभियान में चैकिंग के दोरान मुखबिर की सूचना पर मौहल्ला नवाबपुरा कूकडा निवासी शहजाद पुत्र नशवदीन, नौशाद पुत्र इकबाल निवासी रामपुरी, चांदू पुत्र अलीमुद्दीन निवासी कूकडा के दो हीरो होंडा बाइक, एक फ्रेम, दो पहिये मोटरसाईकिल, एक तमंचा बारह बोर, एक खोखा व एक जिंदा कारतूस बारह बोर व दो चाकू सहित गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में सब इंस्पेक्टर गिरीश चंद, सब इंस्पैक्टर चंद्रपाल, कां. अंकित त्यागी, राघवेंद्र, दुष्यंत कुमार, जितेंद्र कुमार, दिनेश कुमार आदि मोजूद रहे।

ट्रेन की चपेट में आकर मौतA |
मुजफ्फरनगर। ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत हो गयी। थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत सरवट रेलवे फाटक के समीप किसी व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आ जाने से मौत हो गयी। सुबह सुबह हुए इस हादसे को देखकर कई लोग मौके पर एकत्रित हो गये। घटनास्थल पर एकत्रित भीड़ ने थाना जीआरपी पुलिस को इस हादसे से अवगत कराया। ट्रेन की चपेट में आकर हुई किसी व्यक्ति की मौत की खबर मिलते ही जीआरपी पुलिस में हड़कम्प मच गया और आनन फानन मे ंही जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त क्षेत्र थाना सिविल लाइन से सम्बन्धित होने के कारण सिविल थाना लाइन पुलिस को इस मामले से अवगत कराया। मामला संज्ञान में आने पर मौके पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने वहां मौजूद भीड़ की मदद से मृतक की पहचान और उसके संबंध में जानकारी जुटानी चाही लेकिन किसी भी प्रकार की कोई जानकारी समाचार लिखे जाने तक न मिल पाने के कारण पुलिस ने नागरिकों की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया तथा मृतक के हुलिये के आधार पर उसके परिजनों को सूचित करने के लिए अपने प्रयास जारी कियें पुलिस सूत्रों का कहना है कि हुलिये के आधार पर मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

 

नाले में मिला अज्ञात शव1 13 |
मुजफ्फरनगर। जानकारी के अनुसार नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत माल गोदाम रामलीला भवन रोड के समीप नाले में करीब 32 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा देखकर उधर से जा रहे कुछ लोग मौके पर एकत्रित हो गये। मौके पर मौजूद लोगों ने इस मामले की जानकारी नई मंडी कोतवाली पुलिस को दी। नाले में किसी व्यक्ति का शव पडे होने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची नई मंडी कोतवाली पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। जिसके चलते पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मृतक के हुलिये के आधार पर उसकी पहचान के प्रयास कर दिये है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतक के हुलिये के आधार पर पहचान के प्रयास किये जा रहे है ताकि मृतक के परिजनों को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके। वहीं मौके पर मौजूद लोगों में चर्चा रही कि सम्भवतः उक्त व्यक्ति की अधिक शराब का सेवन कर बीती रात्रि नाले में गिर जाने के कारण मौत हो गयी है। वहीं दूसरी ओर पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मामले की छानबीन के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकता है फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया है।

 

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर अधिकारियों सुनी समस्याएंB |
मुज़फ्फरनगर। आम जन से जुडी समस्याओ का यथाशीघ्र निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। सरकार द्वारा जनहित मे जारी विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार होना चाहिए। ताकि पात्र व्यक्तियो को सरकार की इन योजनाओ का लाभ मिल सके। सम्पूर्ण समाधान दिवस की सार्थकता तब ही है कि जब जल्द से जल्द आमजन की समस्याओ का निस्तारण हो तथा आज आयोजित समाधान दिवस मे आए नागरिको को अगले समाधान दिवस मे आने की आवश्यक्ता ना पडे। अर्थात सम्बन्धित अधिकारी सप्ताह के भीतर ऐसे लोगो की समस्याओ के निराकरण को सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सदर मे आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे डीएम राजीव शर्मा ने तहसील क्षेत्र के दर्जनो गांवो से पहुंचे नागरिको की समस्याओ के ध्यान पूर्वक सुनने व उनमे से अध्कितर समस्याओ के मौके पर निस्तारण के पश्चात बैठक मे मौजूद अधिकारियो को निर्देशित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि होनी चाहिए। बैठक मे मौजूद एसएसपी सुधीर कुमार सिह ने विभिन्न थाना क्षेत्रो से जुडी समस्याओ को सुना व उनमे से अधिकांश समस्याओ का निस्तारण कराया। । अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पुष्कर, सी एम ओ,थाना प्रभारी नई मंडी हरसरन शर्मा,पुरकाजी थानां प्रभारी विजय कुमार,थाना कोतवाली एस एस आई समयपाल अत्री, थाना तितावी से एस आई गजेंद्र सिंह,ऐ डी ओ पंचायत ब्लॉक पुरकाजी योगेश्वर त्यागी सहित संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

ज्ञापन देकर की कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। भगीरथ आर्मी ने पीडितों को न्याय दिलाने के लिए आज एकज्ञापन दिया। खतौली क्षेत्र के गांव चांदपुरी निवासी युवतियों से मारपीट करने वालो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज पीड़ित पक्ष भगीरथ आर्मी की अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी के नेतृत्व में एसएसपी व् जिलाधिकारी से मिले और कार्यवाही की मांग की। क्रांतिकारी शालू सैनी ने आरोप लगाते हुए बताया कि इस मामले पीड़ित पक्ष को न्याय नही मिल रहा हैउन्होंने इस मामले की जांच कर कार्यवाही की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि जल्दी ही इस मामले में कार्यवाही न हुई तो वे एसएसपी कार्यालय पर भूख हड़ताल शुरू कर देंगी उपस्थित बहन क्रांतिकारी शालू सैनी भगीरथ आर्म जिलाध्यक्ष राजू सैनी कमल सैनी अरविन्द सैनी अंकुर सैनी अमित सैनी रोहित सैनी मनोज सैनी जगत सैनी गौरव सैनी व् सेकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

5000 हजारी इनामी नईम तमंचे के साथ गिरफ्तार3 7 |
मुज़फ्फरनगर। पुलिस ने पिछले काफी समय से फरार चल रहे पांच हजार के इनामी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशों के चलते जनपदभर में विभिन्न मामलों में वांछित/सूचीबद्ध चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी व अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चलाये जा रहे अभियान के तहत वहलना चौकी पुलिस ने क्षेत्र में शांति व्यवस्था के मद्देनजर की जा रही गश्त के दौरान मुखबिर खास की सूचना पर पिछले काफी समय से फरार चल रहे तथा वांछित पांच हजार के इनामी को दबोच लिया।
उल्लेखनीय है कि शहर कोतवाल अनिल कपरवान व एस एस आई समयपाल अत्री के नेतृत्व में लगातार सफलता का अम्बार लगाने वाले वहलना चोकी इंचार्ज राधेश्याम यादव को मिली एक बार फिर सफलता। काफी समय से फरार चल वांछित अपराधी नईम पुत्र अब्दुल वहाब निवासी सुजड़ू को मुखबिर की सूचना पर सुजड़ू स्थित शराब के ठेके के पास से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक ३१५ बोर तमंचा व एक जिंदा कारतूस भी बरामद कर उसको कोतवाली पुलिस ने भेजा जेल।

किसान दिवस का 17 अक्टूबर को आयोजन
मुजफ्फरनगर। .जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि प्रत्येक माह के तृतीय बुधवार को किसान दिवस जनपद के किसानो की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराने के उददेश्य से माह अक्टूबर, 2018 मेंः 17.10.2018 दिन बुधवार दोपहर 12ः30 बजे से जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित किया जायेगा। उन्होने बताया कि किसान दिवस मेंं किसान भाइयों की समस्याओं के निराकरण के साथ-साथ उन्हे कृषि क्षेत्र से जुडे हर विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारियॉं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों द्वारा दी जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि एकीकृत रूप से कृषि एवं अन्य विभागों द्वारा संचालित योजनाओ की सम्पूर्ण जानकारी किसान-वैज्ञानिक-अधिकारी सवांद के बारे में जानकारी दी जायेगी। उन्होने बताया कि किसानो के लाभ के लिये संचालित योजनाओं में दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी, किसानो को अनुदान पर कृषि निवेश एवं अन्य उपकरणों की जानकारी, संचालित योजनाओं के लाभार्थियों के चयन की प्रक्रिया सम्बन्धी जानकारी भी दी जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि किसानो का विभिन्न विभागों द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के लाभों से अवगत कराना, जनपद में आयोजित की जा रही कृषि प्रदर्शनियों/मेलों के आयोजन की जानकारी तथा जनपद स्तरीय जैव उर्जा समिति एवं मा0 राष्ट्रीय हरित अधिकरण के उद्वेश्यों पर चर्चा की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया किः 17-10-2018 दिन बुधवार को दोपहर 12ः30 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित होने वाली किसान दिवस में समय से भाग लेते हुए कृषकों की कृषि से जुडी समस्याओं का निराकरण करने के साथ-साथ अपने-अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओ की विस्तृत जानकारी प्रदान करेगे।

 

नन्हे मुन्हों ने मनाया दशहरा पर्व
मुजफ्फरनगर। सरकुलर रोड स्थित मदर्स प्राइड स्कूल में अधर्म पर धर्म की विजय के प्रतीक दशहरा पर्व को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर नन्हे मुन्हे बच्चों को श्रीरामलीला व दशहरा पर्व के संबंध में जानकारी दी गयी। स्कूल की डायरेक्टर रिंकू एस गोयल ने नन्हे मुन्हे बच्चों के साथ मिलकर रावण दहन किया और अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि रावण की प्रवृत्ति (बुरी सोच) को खत्म कर जीवन में अच्छे विचार लाने चाहिए। उन्होंने बताया कि मनुष्य को कभी भी अभिमान नहीं करना चाहिए क्योंकि रावण भी सर्वोच्च शिवभक्त व प्रकांड विद्वान था। लेकिन अहंकार के कारण उसका विनाश हो गया। स्कूल की डायरेक्टर रिंकू एस गोयल ने बताया कि स्कूल में समय समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहना बहुत ही जरूरी हैॅ ताकि नन्हे मुन्हे बच्चों को अपने देश की संस्कृति, सभ्यता व धार्मिक कार्यक्रमों व त्यौहारों के विषय में जानकारी मिल सके। इस अवसर पर समस्त अध्यापिकाएं व स्टाफ मोजूद रहा।

सिविल लाइन थाने के 8 कांस्टेबल बने हेड कांस्टेबल
मुजफ्फरनगर। आगामी त्यौहारों की पुलिस कर्मियों को बेहतरीन मिली सौगातं थाना सिविल लाइन में कार्यरत ८ कांस्टेबलों को हेड कॉन्स्टेबल पर पदोन्नति का तोहफा उत्तर प्रदेश सरकार से मिला है। असरकार के एक आदेश के अनुसार इन कांस्टेबलों को पदोन्नति देकर हेड कांस्टेबल बनाया गया है। तो वही आज थाना सिविल लाइन में थाना प्रभारी डी के त्यागी ने पदोन्नत हुए पुलिस कर्मियों को बधाई व सुभकामना दी वहीं पदोन्नत हुए पुलिस कर्मियों ने भी आगामी त्यौहारों के आगमन पर उनको मिलने वाले इस तोहफे पर खुशी जताई है। तो वहीं डी के त्यागी ने इन पुलिस कर्मियों से उम्मीद जताई कि वह आगे भी पूरी ईमानदारी व निष्ठा से काम करेंगे। विदित रहे कि पुलिस विभाग समय-समय पर अपने कर्मियों को पदोन्नति का तोहफा देता रहत ह जिससे कर्मियों में अपने काम के प्रति उत्साह बरकरार रहे।

डांडिया महोत्सव में झूमी महिलाएं8 4 |
मुजफ्फरनगर। शारदीय नवरात्रि के अवसर पर इनरव्हील क्लब मुजफ्फरनगर व शक्ति फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में डांडिया महोत्सव नई मंडी स्थित भागवती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित किया गया, जिसमें महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। डांडिया के साथ महिला संगीत कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें महिलाओं ने नृत्य किया। प्रदर्शन के आधार पर दिवाली क्वीन, गरबा क्वीन, करवा चौथ क्वीन, बेस्ट ड्रेस व बेस्ट मेकअप का अवार्ड दिया गया। मानसी को गरबा क्वीन, मोनिका को करवा चौथ क्वीन, रीतु ङ्क्षसघल बेस्ट ड्रेस, चित्रा शर्मा को बेस्ट मेकअप व पूजा वाधवा को बेस्ट हेयर स्टाइल का अवार्ड मिला। निर्णायक मंडल में डॉ. मंजू प्रभाकर, अंशू स्वरूप, प्रीति खन्ना, अचला बिदल व सीमा अग्रवाल रहीं। कार्यक्रम में शक्ति फाउंडेशन की अध्यक्ष नीरू शर्मा, दीपा सोनी, अलका सिह, पलक अरोरा, कृषिका अरोड़ा, रजनी चौधरी, निशा वर्मा, नीरू शर्मा व अलका कसह आदि माजूद रहीं। संचालन संपदा अग्रवाल ने किया।

 

नगरपालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने ली बैठक
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा पालिका स्थित अपने कार्यालय पर विद्युत विभाग की उच्च अधिकारियों के साथ एक मीटिंग आयोजित की गई जिसमें शहर में जर्जर हालत में तारों और खंबो की स्थिति को अवगत कराया गया और उन्हें ठीक करने के लिए कहां गया एवं अन्य सभी मुद्दों पर चर्चा की गई इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल अधिशासी अधिकारी एवं नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, अधीक्षण अभियंता ए के आत्रे, अधिशासी अभियंता अवनीश कुमार, अधिशासी अभियंता पंकज कुमार कार्यालय सहायक अभिनव गोयल टी एओ अरुण कुमार, पीएस आरडी पौडवाल, मुकेश कुमार, ओमवीर सिंह, विकास कुमार, गोपी चंद वर्मा सभासद आबिद अली मनोज वर्मा मनोज शर्मा प्रशांत मोहम्मद उमर मोहम्मद दिलशाद सचिन हाजी याकूब मोहम्मद शफीक स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी व्यापारी नेता एसके बिट्टू आदि लोग मौजूद रहे

दो को चोरी के माल सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने चोरी में शामिल दो आरोपियों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशों के चलते विभिन्न अपराधिक मामलों के खुलासे व अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चल रहे अभियान विशेष के तहत ककरौली थाना प्रभारी जितेंद्र अम्बावता ने क्षेत्र में गश्त के दौरान मुखबिर खास से मिली सूचना के आधार पर नहर की पुलिया के पास खड़े होकर अपने अन्य साथियों का इंतजार कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ में पकडे गये आरोपियों ने अपना पतंगा उर्फ चांद सिंह बंगाली व साहिबे आलम उर्फ साहिब बंगाली बताया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उक्त दोनों दो माह पूर्व ककरौली में हुईचोरी में शामिल रहे है तथा आज दोनें चोरी के सामान के साथ गंगनहर की पटरी पर अपने किसी अन्य साथी का इंतजार कर रहे थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इन देनों बदमाशों के दो साथी नैनीताल जेल में लूट व चोरी की घटना में बंद है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी का सामान व कुछ नकदी बरामद की है।

मुजफ्फरनगर डाकघर के प्रवर अधीक्षक को किया गया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। जनपद के डाक विभाग के प्रवर अधीक्षक वीर सिंह को लखनऊ में आयोजित वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के प्रोग्राम में चीफ पोस्ट मास्टर वीर सिंह ने अच्छे कार्य के लिए पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
लखनऊ के होटल हिल्टन गार्डन इनन में वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर की तरफ से भव्य पुरुस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि चीफ पासमॉस्टर जनरल वीर सिंह प्रवर अधीक्षक डाकघर मुजफ्फरनगर प्रखंड वीर सिंह,पोस्टमासटर शामली प्रमोदकुमार,पोस्ट मास्टर सिटी डाकघर उपदेश कुमार व कार्यालय सहायक कारापाल व नवाजिश अली को अच्छे कार्य के लिए पुरस्कार व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

डीआईजी ने किया एन.वाई फैशन बाजार का उद्घाटन 13 |
मुजफ्फरनगर। रेवले स्टेशन रोड स्थित कमल कॉपलेक्श एन.वाई फैशन बाजार का उद्घाटन सहारनपुर मंडल के डीआईजी शरद सचान द्वारा किया गया। एएसजे ग्रान्ड प्लाजा के स्वामी आलोक स्वरूप, अनिल स्वरूप, अभिनव स्वरूप, प्रणव स्वरूप ने जानकारी देते हुए बताया कि इस परिसर में शीघ्र ही उच्च स्तरीय क्रॉकरी बाजार भी स्थापित किया जायेगा। नये शोरूम में जहां विश्व स्तरीय उत्पादों की श्रृखंला मौजूद है वहीं पंतजलि जैसी विख्यात कंपनी की फुल रेंज भी उपलब्ध करायी गयी है। उद्घाटन में श्रीमती कमला स्वरूप, कुंवर आलोक स्वरूप, कुंवर अनिल स्वरूप, प्रणव स्वरूप, अभिनव स्वरूप, श्रीमती माधवी स्वरूप, भीमसैन कंसल, सुरेन्द्र अग्रवाल, संदीप जैन, कन्हैया लाल किंगर, राकेश कंसल, वैभव गर्ग, अजय गर्ग सुमित मलिक, शुभम त्यागी आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + sixteen =