खबरें अब तक...

समाचार

विपक्ष मोदी -योगी की एकजुटता से बौखलायाः मौर्य
शाहपुर। सपा सरकार में प्रदेश के सिर्फ पांच जिले ही वीआईपी होते थे जबकि भाजपा सरकार में सभी जिले वीआईपी है। सरकार सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर काम कर रही है मोदी और योगी की एकजुटता से विपक्ष बौखलाया हुआ है। यही कारण है कि समुचा विपक्ष एकजुट होने को प्रयासरत है।
कस्बा स्थित पैठ मैदान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्मयंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रैली को सम्बोधित करते हुए उक्त उद्गार व्यक्त किये। विदित हो कि भाजपा सांसद संजीव बालियान के प्रयास से स्वीकृत हुए 298 करोड की लागत से दस मीटर चौडा बनने वाले मुजफ्फरनगर बडौत मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया तथा इस अवसर पर उन्हेंने बरला बसेडा मार्ग का लोकार्पण करने के साथ करीब छह सौ करोड रूपये की विकास कार्यो से संबंधित योजनाओं का भी शिलान्यास किया। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद रैली को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर कार्य कर रही है जिस कारण प्रदेश के सभी जनपदों व क्षेत्रों में सड़क निर्माण आदि विकास कार्य कराये जा रहे है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार मे किसानों की हितैषी है। प्रदेश सरकार द्वारा किसान छात्र व समाज के सभी वर्गो के हितों में कार्य कराये जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुशासन हे तथा कानून का राज कायम होने के कारण अपराध्ी या तो जेल में बंद है या फिर प्रदेश छोडकर चले गये है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांवड यात्रा के दौरान भी शिवभक्त कांवडियों पर फूलों की वर्षा की गयी तथा प्रदेश में सुशासन के कारण ही आम जन शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत कर रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में किसान को उसकी उपज का दोगुना लाभ मिलने लगेगा तथा सरकार द्वारा किसान हित में विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गयी है जिनके परिणाम भी सामने आने लगे है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना से दस करोड़ लोग लाभान्वित होंगे तथा उक्त लोगों को पांच लाख रूपये का बीमा मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता मोदी व योगी के साथ है तथा देश की जनता फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है यही कारण है कि 2019 के चुनाव में मोदी फिर से प्रधानमंत्री होंगे। मोदी, योगी की एकजुटता व लोकप्रियता से विपक्ष बौखलाया हुआ तथा इनके खिलाफ एकजुटता की तैयारी में प्रयासरत है। डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि मोदी की प्रसिद्धि से विपक्षियों में मोदी फोबिया हो गया है और विपक्ष आईसीयू में है तथा 2019 में मोदी के चुनाव के बाद विपक्ष कोमा में चला जायेगा। उन्होंने कांग्रेसी नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी झूठ बोलते है वहीं पाकिस्तान के मुद्दे पर पाकिस्तान को हर हालत में सबक सिखाया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार ही इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण में बांधा शीघ्र हीदूर होगी। अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि किसानों के बकाया गन्ने का भुगतान भी शीघ्र कराया जायेगा।
शाहपुर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करने से पूर्व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य चरथावल स्थित श्री अरविंद निकेतन गुरूकुल पहुंचे जहां उन्होंने गुरूकुल में चल रहे तीन दिवसीय क्षेत्रीय वैदिक सम्मेलन के दूसरे दिन आयेजित कार्यक्रम में सहभागिता की। इस दौरान जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डा. संजीव बालियान, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल, खतौली विधायक विक्रम सैनी, चरथावल विधायक विजय कश्यप, पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊटवाल सहित अनेक वरिष्ठ पदिधकारी व कार्यकर्ता व क्षेत्रीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

भाजपा झूठी और दोमुखी पार्टी हैः नरेश उत्तम
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि भाजपा की संवदेनहीन सरकार पूरी तरह झूठी और दोमुखी है इसकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है। आज स्थिति यह आ गयी है कि यहां आलू सस्ता और बालू महंगा हो गया है। बरला में पूर्व सांसद संजय चौहान के सुपुत्र चंदन चौहान द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन में आये सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि आजादी से आज तक किसान पूरी तरह से दुर्दशा झेल रहा है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जनता की सरकार न होकर केवल पूंजीपतियों की सरकार है। यह सिर्फ दो बडे उद्योगपतियो ंको ही लाभ पहुंचा रहे है। झूठ बोलने में माहिर भाजपाईयों की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। यह भाजपा दोमुखी सांप की तरह है जो दोनों तरफ से चलती है। उन्होंने कहा कि आज कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। बेरोजगारी, गरीबी, अराजकता बढ़ गयी है। महंगाई कम नहीं हो रही है। डीजल, पैट्रोल व गैस के दाम भी बढ रहे है। सत्ता में आने से पूर्व भाजपा सरकार ने वादा किया था कि बेरोजगारों को रेजगार देंगे, किसानों का भुगतान करेंगे लेकिन वह सब बाते हवा हवाई हो गयी है। आज स्थिति यह आ गयी है कि किसान का आलू सस्ता और बालू महंगा हो गया है। ये विकास के मुद्दों को छोडकर मंदिर निर्माण, लव जेहाद की बात करते है। उन्होंने कहा कि किसान की समस्या के लिए मोदी सरकार गम्भीर नहीं है। आज विदेश मे किसानों का बारह हजार करोड रूपये भुगतान का बाकी है। अकेले उत्तर प्रदेश में ही आठ हजार करोड रूपया बाकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है और योगी सरकार पूरी तरह से मस्त है। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आने वाले चुनाव में हमारी पार्टी बहुत मजबूती के साथ चुनाव लडेगी। जब उनसे गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह मामला उच्च नेतृत्व का है। शिवपाल यादव के पार्टी बनाने के नाम पर उन्होंने चुप्पी साधते हुए अन्य बात शुरू कर दी। नरेश उत्तम पटैल ने कहा कि आने वाले 2019 के चुनाव में प्रदेश का यही गरीब, मजदूर और किसान व बेरोजगार सपा को सत्तासीन करेगा और भाजपा को उखाड फेंकेगा। किसान सम्मेलन में इससे पूर्व सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप, कार्यक्रम आयोजक चंदन चौहान, पूर्व मंत्री राजकुमार यादव, पूर्व राज्यमंत्री मुकेश चौधरी, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल बच्ची सैनी, पूर्व जिलाध्यक्ष सतेंद्र सैनी, पूर्व मंत्री उमाकिरण, जिया चौधरी, राशिद सिद्दकी, वसी अंसारी नगर अध्यक्ष आदि ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में मुफ्ति जुल्फिकार, हाजी लियाकत, सत्यवीर प्रजापति, सपा नेता राकेश शर्मा, निधिषराज गर्ग, राज्यमंत्री महेश बंसल, शौत अंसारी, शाहिद रूडकली, विनयपाल, सतीश गुर्जर, आशुतोष गुप्ता विवेक गर्ग, प्रो. सुधीर पंवार, ब्रिजेश पंवार, श्रीमती मिथलेश पाल, शमशाद अहमद सहित भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता एवं दूर दराज से आये किसान मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन जगपाल सिंह मावी व अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने की।

बाइक सवार तीन की हादसे में मौतB | A 2 |
तितावी। सडक हादसे मे बाईक सवार तीन लोगो की मौत हो गई। सुबह-सुबह हुई इस दुर्घटना से ग्रामीणो मे शोक छा गया।
जानकारी के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव अमीरनगर निवासी करीब 30 वर्षीय साहिद पुत्रा रहीसू व आसिफ पुत्र नसीर तथा शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला लधावाला निवासी हारून पुत्र महबूद एक बाईक पर सवार होकर शामली जा रहे थे कि बाईक सवार ये तीनो जैसे ही शामली रोड स्थित गांव धौलरा बस स्टैण्ड के समीप पहुंचे कि इसी उनकी बाईक शामली की और से तेजगति के साथ आ रहे एक ट्रक की चपेट मे आ गई। इस सडक हादसे मे बाईक सवार तीनो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी और इस हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। बताया जाता है कि उक्त तीनो लोहे की वैल्डिंग का काम करते थे तथा आज कल इन तीनो ने शामली मे वैल्डिंग के काम का ठेका लिया हुआ था। परिजनो का कहना है कि लधावाला निवासी हारून अपने साले साजिद व आसिफ के साथ मिलकर वैल्डिंग के काम का ठेका लेता था तथा आज कल उसने शामली मे काम ले रखा था। जिसके चलते आज सुबह ये तीनो एक बाईक पर सवार होकर शामली अपने काम पर जा रहे थे कि धौलरा-लालूखेडी के बीच सडक हादसे मे इन तीनो की मौत हो गई। सुबह-सुबह सडक हादसे मे तीन लोगो की मौत पर कई ग्रामीण घटना स्थल पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। सडक हादसे मे तीन लोगो की मौत की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया और कुछ ही देर मे तितावी पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर जमा भीड की मदद से मृतको की पहचान कराने का प्रयास किया तो उक्त तीनो की पहचान हो गई। पुलिस ने मृतको के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद खबर परिजनो को मिली तो घर मे कोहराम मच गया व रोवा-राट मच गई। परिजन व ग्रामीण टै्रक्टर ट्रालियो मे सवार होकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे शवो का पंचनामा भर कर पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। परिजनो ने इस हादसे के आरोपी अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने परिजनो की तहरीर पर आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामले की छानबीन व भागदौड शुरू की। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

कार ने दो को रौंदा, मौत1 22 | 2 12 |
मंसूरपुर। अनियन्त्रित कार की चपेट मे आज जाने से हाईवे के समीप होटल पर बैठे एक व्यक्ति व सडक के किनारे टहल रही एक महिला की कार की चपेट मे आ जाने से मौत हो गई। दिन निकलने के साथ हुए इस सडक हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार नई दिल्ली निवासी कार सवार कुछ लोग हरिद्वार घूमने के पश्चात आज अल सुबह हरिद्वार से दिल्ली अपने घर वापिस लौट रहे थे कि कार सवार उक्त लोग जैसे ही सुबह करीब सवा पांच बजे मंसूरपुर हाईवे पर पहुंचे कि इसी बीच कार की तेजगति के कारण उनकी कार अनियन्त्रित होकर मंसूरपुर थाने के समीप हाईवे पर डिवाईडर पार कर भगत जी स्वीटस मे जा घुसी। बताया जाता है कि इस हादसे मे सडक किनारे टहल रही एक महिला व एक अन्य दुकान मे बैठै व्यक्ति की कार की चपेट मे आ जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इस दौरान कार मे सवार दिल्ली निवासी राखी गुप्ता पत्नि नरेश गुप्ता, गीता गुप्ता पुत्री नरेश गुप्ता, गीता के भाई अजय व संजय आदि घायल हो गए। दिन निकलने के साथ हुए इस सडक हादसे व घायलो की चीख-पुकार सुन अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल उक्त महिला व व्यक्ति तथा कार सवार लोगो को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां उपचार से पूर्व की महिला व गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की मौत हो गई। मृतका की पहचान मिल मन्सूरपुर निवासी फूलमती पत्नि स्व.बलबीर के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतका के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया तथा दिल्ली निवासी घायलो के परिजनो को भी इस हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद समाचार परिजनो को मिला तो घर मे कोहराम मच गया। मृतका के परिजनो की मौजूदगी मे पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मृतक की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे है। ताकि उसके परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके। पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। यह दुखद हादसा आज दिन भर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

हादसे में युवक की मौत
जानसठ। सडक हादसे मे युवक की मौत से परिजनो मे शोक छा गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। मिली जानकारी के अनुसार कस्बा मीरापुर के जमालपुर बाजार निवा रवि पुत्र रूले सिह बीती रात बाईक द्वारा मुजफरनगर किसी काम से आ रहा था कि बाईक सवार उक्त युवक जैसे ही जानसठ क्षेत्र के गांव महलकी के समीप पहुंचा कि इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से उसकी मौत हो गई। वहीं आरोपी वाहन चालक मौके से फरार हो गया। ग्रामीणो की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक की जेब से मिले कागजात के आधार पर उसकी शिनाख्त कर उसके परिजनो को सडक हादसे से अवगत कराया। युवक की मौत की खबर मिलते ही परिजनो मे कोहराम मच गया और वे कुछ ही देर मे जानसठ पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

गोली मारकर हत्या
सिखेडा। अज्ञात बदमाशो ने ई-रिक्शा सवार पशु व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर डाली। इस घटना से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन मे जुट गई।
जानकारी के अनुसार मंसूरपुर थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बिहारी निवासी पशु व्यापारी अखलाक आज सिखेडा क्षेत्र मे पशु पैठ मे अपने पशु बेचने के लिए गया हुआ था। बताया जाता है कि सिखेडा क्षेत्र के बाईपास पर लगी पशु पैठ मे शामिल होने के पश्चात जब वह ई-रिक्शा मे सवारर होकर मंसूरपुर वापिस लौट रहा था कि ई-रिक्शा सवार उक्त पशु व्यापारी जैसे ही सिखेडा-मंसुरपुर मार्ग स्थित गांव भटोडा के समीप पहुंचा कि इसी बीच कुछ अज्ञात लोगो ने उसे गोली मार दी तथा उसके पास मौजूद कुछ नगदी लूट कर फरार हो गए। दिन-दिहाडे हुई इस सनसनी खेज घटना से ग्रामीणो मे दहशत बन गई तथा कुछ देर के लिए माहौल मे सन्नाटा सा पसर गया। वहीं दूसरी और अनेक ग्रामीण घटना स्थल पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। कुछ ही देर मे एसपी सिटी ओमवीर सिह, सीओ नई मन्डी, इंस्पैक्टर सिखेडा व क्राईम ब्रान्च टीम तथा डॉग स्क्वायड आदि मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन उसकी पहचान नही हो सकी। पुलिस ने मृतक की जेब से मिले कागजात के आधार पर उसकी पहचान कर परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। पशु व्यापारी अखलाक की मौत की खबर से परिजनो मे शोक छा गया और वे सिखेडा के लिए रवाना हो गए। कुछ ही देर मे घटना स्थल पर पहुंचे परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। पुलिस ने परिजनो से मिली तहरीर के आधार पर अज्ञात हमलावरो के गिरपफतारी के प्रयास व मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व घटना की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकता है।

बच्चों ने दी मनभावन प्रस्तुति
मुजफ्फरनगर। द. एस. डी. पब्लिक स्कूल, द्वारिका सिटी में आज संस्थापक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के बच्चों ने मनभावन रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि एस.एस.पी. मुज़फ्फरनगर- श्री सुधीर कुमार सिंह, ए.डी.एम. – श्री अमित  विद्यालय के सचिव श्री आकाश कुमार सपत्नी, मैनेजमेंट के सभी सम्मानीय सदस्य, विद्यालय निर्देशिका श्रीमती चंचल सक्सेना, एवं प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया तथा साथ ही विद्यालय के संस्थापको का स्मरण करते हुए श्रद्वासुमन अर्पित किए। तदुपरान्त बच्चों ने विघ्नहर्ता श्री गणेश जी का वंदन अत्यद्भुत तरीके से किया। श्रीमती चंचल सक्सेना ने विद्यालय के संस्थापकों का परिचय देते हुए सभी सम्मानीय सदस्यों तथा अभिभावकों को उनकी सौम्य उपस्थिति के लिए आभार प्रकट किया। संगीत हमारे मन की भावनाओं की अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम है इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए विद्यालय के बच्चे समूहगान द्वारा अपने सपनों को पूरा करने का प्रयास करते नज़र आयें। कार्यक्रम के इस शीर्षक को नाम दिया गया – ’एक प्रयास’। कार्यक्रम को दो भागों में विभाजित किया गया- किंडरगार्टन पक्ष व सीनियर पक्ष। जहाँ नन्हें-मुन्ने बच्चों की प्रस्तुतिकरण का विषय था- ’अच्छी आदतें’ जिसमें उन्होंने सुबह जल्दी उठने, दाँत साफ करने, योग करने, भोजन से पहले हाथ धोने तथा स्कूल जाने जैसी आदतों को नृत्य द्वारा मनमोहक तरीके से दर्शाया। वहीं सीनियर विद्यार्थियों का विषय था ’वर्तमान सामाजिक समस्याए’ं- जिसके अंतर्गत उन्होंने जल बचाव, प्रदूषण, बाल मजदूरी, अशिक्षा तथा नारी तिरस्कार जैसी ज्वलंत समस्याओं का समाधान सहित मर्मस्पर्शी प्रदर्शन किया। विद्यालय के इस प्रथम वर्ष में अप्रैल महीनें से लेकर सितम्बर महीने तक होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम माहना ने उपस्थित सदस्यों का स्वागत करते हुए विद्यालय के प्रबंधक मंडल, संरचना एवं गत-विगत गतिविधियों से अवगत कराया तथा स्व. श्री लाला गुलशन राय एवं स्व. श्री महेंन्द्र कुमार के नाम से विद्यालय की दो ट्राफियों का उद्घाटन किया जो आने वाले वर्षो मे सर्वश्रेष्ठ सदन व सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी को प्रदान की जायेगी। कार्यक्रम में प्रतिभागी बच्चों को प्रोत्साहित करने तथा अपनी उपस्थिति से विद्यालय प्रागंण की शोभा बढ़ाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। नन्हें-मुन्ने बाल कलाकारों द्वारा प्रस्तुत उत्कृष्ट कार्यक्रम को देखकर यह नहीं लगता कि यह उनका प्रथम प्रयास है बल्कि उन्होंने अत्यंत परिपक्व एवं अर्थपूर्ण कार्यक्रम पेश किया है मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह विद्यालय, एस. डी. पब्लिक स्कूल की भाँति ही उच्चता के शिखर पर पहुँचेगा। मैं विद्यालय के अपने उद्द%

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =