खबरें अब तक...

समाचार

549वें प्रकाश पर्व पर कीर्तन का हुआ आयोजन1 14 |
मुजफ्फरनगर। श्री गुरू सिंह सभा मुजफ्फरनगर के तत्वाधान मे जगत गुरू कलयुग के अवतार साहिब श्री गुरू नानक दवे जी महाराज का 549 वां प्रकाश पर्व श्री गुरूद्वारा श्री गुरूंसह सभा निकट रोडवेज पर बडी धूमधाम व उल्लास के साथ बनाया गया। इस अवसर पर गुणी ज्ञानी व रागी जत्थे पहुंचे और सभी ने गुरू जी के जीवन के इतिहास का वर्णन किया। इस अवसर पर 21 नवम्बर को जे श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के अखण्ड पाठ प्रारम्भ किए गए थे।जिनकी आज प्रातः 10 बजे समाप्ति हुई। पाठ समाप्ति उपरांत गुरू जी के दीवान सजाए गए। इस मौके पर रागी भाई प्रीतम सिह देहरादून वालो ने कीर्तन द्वारा संगतो को निहाल किया। गुरूद्वारा गांधी कालोनी के हैड ग्रंथी ज्ञानी जोगा सिह व ज्ञानी हरजीत सिहने कथा द्वारा श्री गुरू नानक देव महाराज के जीवन पर प्रकाश डाला और बताया कि जिस समय गुरू नानक देव जी महाराज का प्रकाश हुआ। उस समय धरती पर किस तरह से हा-हा कार मचा हुआ था और लोग वहन और पाखण्ड मे उलझे हुए थे। गुरूनानक देव जी महाराज ने किस तरह से सामाजिक बुराईयां जात-पात तथा सती प्रथा के खिलाफ उपदेश, कर्म करो, नाम जपो और बांट कर खाओ का उपदेश दिया और वहीं लंगर की प्रथा प्रारम्भ की जो सदैव काल से आज काल से आज तक चली आ रही है। आज के पर्व पर रागी जत्थो द्वारा गुरूवाणी का गुणगान किया गया। जिसमे मुख्य रूप से भाई प्रीतम सिह के अलावा रागी जत्था गुरूद्वारा गांधी कालोनी, गुरूद्वारा नुमाईश कैम्प व गुरूद्वारा रूडकी रोड द्वारा मनोहर कीर्तन किया गया। इसके अलावा गुरू गोविन्द सिह जूनियर हाई स्कूल के बच्चो ने शबद गायन करके संगतो को निहाल किया। इस कार्यक्रम का संचालन श्री गुरू सिंह सभा के महासचिव स.विरेन्द्र सिह हनी सेखोे ने किया। उन्होने कहा कि श्री गुरू नानक दवे साहिब का प्रकाश पर्व पूरे देश ही नही बल्कि पूरे विश्व मे बहुत ही धूमधाम के साथ बनाया जा रहा है और आज जिसकी पूरे विश्व मे जोर-शोर से तैयारियां हो चुकी है। कार्यक्रम की सफलता मे अमरजीत सिह सिडाना, स.तरनजीत सिह, स.धनप्रीत सिह चन्नी बेदी, डा.उजागर सिह सलूजा, स.त्रिलोचन सिह मान, अवतार सिह झज, गुरूप्रीत सिह, कश्मीर सिह, मन्जीत सिह, स.सुखदर्शन सिह बेदी, सतनाम सिह खुराना, कुलदीप सिह हनी आदि मौजूद रहे।

टीकाकरण के प्रति जागरूक2 13 |
मुजफ्फरनगर। जिला स्वास्थ्य समिति जनपद मुजफ्फरनगर व सामाजिक संस्था प्रयत्न के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम के तहत नागरिकों को खसरा व रूबैला टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर प्रत्यन संस्था के अध्यक्ष समाजसेवी समर्थ प्रकाश, वरिष्ठ पदाधिकारी डा. मुकेश अरोरा, अजय अग्रवाल, प्रेरणा मित्तल आदि प्रयत्न संस्था से जुड़े पदाधिकारीगण मौजूद रहे। कार्यक्रम के माध्यम से नागरिकों को आगामी 26 नवम्बर से शुरू होने वाले उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूक किया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के हत नौ माह से लेकर पन्द्रह वर्ष तक की उम्र के प्रत्येक बच्चें को खसरा व रूबैला के टीके लगाये जायेंगे।

 

डीएवी इंटर कालेज में खसरा व रूबेला के प्रति किया जागरूक3 11 |
मुजफ्फरनगर। डीएवी इंटर कालेज के एनसीसी कैडेटस ने रैली निकालकर खसरा व रूबेला (जर्मन खसरा) के प्रति लोगों को जागरूक किया। जागरूकता रैली में लगभग डेढ सौ कैडेटसों ने प्रतिभाग किया। आर्य समाज रोड स्थित डीएवी इंटर कालेज के प्रागंण में सुबह एनसीसी कैउेटस एकत्रित हुए तत्पश्चात खसरा व रूबेला से संबंधित भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कैडेटस ने एक से बढकर एक भाषण प्रस्तुत किया। इसके बाद विद्यालय के एनसीसी प्रभारी अजय पाल सिंह ने अपने संबोधन के माध्यम से खसरा व रूबैला नामक संक्रामक रोगों के संबंध में कैडेटस को विस्तार से अवगत करायां उन्होंने कहा कि विषाणु जनित खसरा व जर्मन खसरा के भयावह परिणामों के दृष्टिगत शासन ने इन रोगों से मुक्ति दिलाने का संकल्प लिया है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार आगामी 26 नवम्बर को खसरा रूबेटा टीकाकरण अभियान आरम्भ करने जा रही है जिसमें नौ माह से लेकर पन्द्रह वर्ष तक की उम्र के प्रत्येक बच्चें को खसरा व रूबैला के टीके लगाये जायेंगे। उन्होंने कैडेटस को संकल्प दिलाया कि प्रत्येक कैडेटस अपने परिवार आस पडौस गली मौहल्ले के बच्चों के खसरा रूबैला के टीके अवश्य लगवाये। लोगों को इन बीमारियों के प्रति जागरूक करें। इसके पश्चात एनसीसी कैडेटस दो पंक्तियों में हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर अनुशासित ढंग से जनजागरूकता रैली में शामिल हुए। यह रैली कालेज से प्रारम्भ होकर आर्य समाज रोड, महावीर चौक, प्रकाश चौक आदि नगर के विभिन्न मार्गो से होकर कालेज प्रागंण में पहुंचकर सम्पन्न हुई।

गंगा स्नान के उमड़ी भीड4 9 |
शुकतीर्थ। महाभारत कालीन तीर्थनगरी में जिला पंचायत के तत्वावधान मे आयोजित कार्तिक गंगा स्नान मेले में शुक्रवार की तड़के स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। वाहनों से धर्मावलम्बियों का पहुंचना देर रात्रि तक जारी रहा। चारों हो रहे शंखनाद व आरती से तीर्थ में भक्तिरस की अविरल धारा बह रही है। मेले पर लगी साज श्रंगार, खेल खिलौने, चाट, मिठाई, लकड़ी के सामान आदि की दुकानों पर खरीदारी की झूलों में आनन्द उठाया।.
पौराणिक तीर्थनगरी शुकतीर्थ के प्रसिद्ध कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई है। श्रद्धालु गंगा में स्नान करने के बाद विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना कर प्रसाद चढ़ाकर मन्नतें मांगी। अनेक श्रद्धालुओं ने गंगा घाट पर बच्चों का मुंडन संस्कार कराया। प्राचीन अक्षय वटवृक्ष के नीचे सत्यनारायण भगवान की कथा का आयोजन चल रहा है। वहीं, मेला के बाजारों में सामान खरीदने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का आगमन यात्री बसों, जीप-कार, ट्रैक्टर-ट्राली आदि वाहनों से हो रहा है, देर रात्रि तक हजारों श्रद्धालु धर्मनगरीमें प्रवास कर चुके हैं। हर-हर गंगे मैय्या, जय शुकदेव आदि के साथ आस पास एवं दूर दराज से आए श्रद्धालु पहुंच धर्मशालाओं, मंदिरों, आश्रमों व तम्बूओं में ठहर रहे है, चारों ओर हो रहे धार्मिक कायक्रमों के कारण तीर्थनगरी में भक्तिरस की अविरल धारा बह रही है। मेले पर लगी साज श्रंगार, खेल खिलौने, चसट, मिठाई, लकड़ी के सामान आदि की दुकानों पर खरीदारी की झूलों में आनन्द उठाया। गंगा घाट पर अनेक युवक-युवती सेल्फी लेते भी नजर आए। नगरी के विभिन्न आश्रमों में रात्रि में भजन-कीर्तन का आयोजन हुआ। मेला में आए श्रद्धालुओं ने अपने प्रिय परिजनों को मोक्ष दिलाने के लिए कुशा के पात्र में दीप प्रज्वलित कर गंगा मे प्रवाहित किए और प्रियजनों के नाम से गरीबों को भोजन भी कराया। पुरुषों के साथ अनेक महिलाओं ने भी अपने मृत परिजनों को मोक्ष दिलाने के लिए पूजा-अर्चना कर दीप जलाकर गंगा में प्रवाहित किए।पांच दिन से तीर्थनगरी में लगातर पहुंच विश्राम कर रहे श्रद्धालु आजे पुर्णिमा का स्नान कर अपने घरों को लौटना शुरू कर दिया।

बाबू हरबंस लाल जी की पुण्यतिथि मनाई5 8 |
मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में समाजसेवी एवं उद्यमी स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल जी की छठी पुण्यतिथि मनाई गयी। इस अवसर पर स्कूल प्रबंध तंत्र की ओर से असहाय और बेसहारा लोगों को भरपेट भोजन की व्यवस्था के लिए चपाती बैंक का शुभारम्भ किया गया।शुक्रवार को एम.जी. पब्लिक स्कूल में विद्यालय के संस्थापक चेयरमैन स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल गोयल जी की छठी पुण्यतिथि मनाई गयी। स्कूल प्रबंध कमेटी के चेयरमैन श्री सतीश चन्द गोयल, सचिव श्री सुरेन्द्र कुमार सिन्धी, वाइस चेयरमैन श्री पुरुषोत्तम सिंघल, श्री वैभव गोयल, श्री धर्मपाल सिंघल, श्री कार्तिक सिंघल, श्री अर्पित सिंघल, विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री जी.बी. पाण्डे, एडिशनल प्रिंसीपल श्रीमती मोनिका गर्ग सहित समस्त स्टाफ ने बाबू हरबंस लाल गोयल जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको याद किया। मुख्य वक्ता के रूप में सदर विधायक श्री कपिल देव अग्रवाल, डा. एम.के. बंसल, जिला सहकारी बैंक के पूर्व सभापति श्री कुंजबिहारी अग्रवाल का विद्यालय परिसर में प्रधानाचार्या श्री जी.बी. पाण्डे ने स्वागत किया। विधायक कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि बाबू हरबंस लाल गोयल एक सच्चे कर्मयोगी थे, उन्होंने समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की चिंता हमेशा की और समाज के उत्थान में अपने संसाधन से जितना भी अधिक से अधिक प्रयास वो कर सकते थे, जीवन के अंतिम क्षण तक करते रहे। कार्यक्रम में विद्यालय चेयरमैन श्री सतीश चन्द गोयल ने स्कूल की ओर से एक चपाती बैंक शुरू करने की घोषणा की। इसके लिए विद्यालय के स्टाफ और विद्यार्थियों से समाज के बेसहारा और असहाय लोगों की सेवा के लिए आगे आने की अपील करते हुए प्रतिदिन एक अतिरिक्त रोटी लाने के लिए कहा गया। ये रोटी विद्यालय की ओर से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आज के दौर में भी अनेक ऐसे लोग हैं, जिनको एक वक्त का भोजन भी उपलब्ध नहीं हो पाता है। हमें ऐसे लोगों की सहायता के लिए जो भी बन पड़े करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चपाती बैंक के माध्यम से हम शहर की चारों दिशाओं में ऐसे लोगों तक रोटी पहुंचाने का काम करेंगे। प्रतिदिन स्कूल के चपाती बैंक से रोटियों चार अलग अलग गाड़ियों से चारों कोने में पहुंचायी जायेंगी, जहां से जरूरतमंद लोग भोजन प्राप्त कर पायेंगे। इसके साथ ही उन्होंने च्बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओज् को सार्थक करते हुए अपनी ओर से विद्यालय में कक्षा ११ और १२ में अध्ययनरत २०-२० छात्राओं के नाम ५-५ हजार रुपये की एफडी कराने का ऐलान किया। इसके साथ ही सतीश चन्द गोयल ने कहा कि साधन सम्पन्न लोगों का समाज की गरीब बेटियों के लिए आगे आकर सहयोग करना चाहिए ताकि समाज को सकारात्मक रूप से कुछ बेहतर दे पायें। सचिव श्री सुरेन्द्र कुमार सिन्धी ने बाबू हरबंस लाल गोयल जी से जुड़े संस्मरणों को सामने रखते हुए उनको सच्चा समाजसेवी बताया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से चेयरमैन श्री सतीश चन्द गोयल, श्रीमती मधु गोयल, सचिव श्री सुरेन्द्र सिंधी, वाइस चेयरमैन श्री पुरुषोत्तम सिंघल, श्री धर्मपाल सिंघल, श्री वैभव गोयल, श्री अर्पित सिंघल, श्री कार्तिक सिंघल, एम.जी. वर्ल्ड विजन स्कूल की प्रिंसीपल डा. मृणालिनी अनंत, श्री आलोक स्वरूप, श्री अनिल स्वरूप, श्री कुंज बिहारी अग्रवाल, सीए अजय अग्रवाल, आदि मौजूद रहे।

दो शातिरों को दबोचा
ककरौली/मुज़फ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह के द्वारा जनपद को अपराध व अपराधियों से मुक्त करने के प्रयासों में जुटी जनपद की पुलिस ने लगातार गुड वर्क जारी किया हुआ है कुशल कप्तान के निर्देशों के अनुपालन में थाना ककरौली पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ जारी अभियान को आगे बढाते हुवे पुलिस उपाधीक्षक भोपा राम मोहन शर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार अम्बावत के नेतृत्व में थाना ककरौली के उपनिरीक्षक मंजीत सिंह हमराह कॉन्स्टेबल सुनील कुमार कॉन्स्टेबल सुमीत कुमार व चालक धर्मपाल संग बेहड़ा सादात -जौली मार्ग पर खोकनी निवादा पुलिया के पास रात्रि गश्त पर मामूर थे चेकिंग के दौरान पुलिस ने यात्री शेड में बैठे युवकों की तलाशी लेने को रोका जिसपर पुलिस को देख युवकों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया जिसमें उपनिरीक्षक किसी प्रकार घायल होने से बच गये पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग कर बहादुरी का परिचय देते हुऐ दोनो व्यक्तियों को धर लिया पकड़े गये बदमाशो के पास से दो तमन्चे ज़िन्दा व खाली कारतूस बरामद हुवे हैं बदमाशों की पहचान रामकुमार उर्फ रामू पुत्र रेशमपाल व सुधीर सिंह पुत्र महक सिंह निवासी बेहड़ा सादात के रूप में हुई है’ ’थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार अम्बावत ने बताया कि पकड़े गये बदमाश क्षेत्र में किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में थे बदमाशों का आपराधिक इतिहास पाया गया है बदमाशों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज जेल भेजा दिया गया है।

टैम्पू का पहिया निकला
मुजफ्फरनगर। जानसठ बस अडडे से महावीर चौक की ओर आ रहे टैम्पू का अचानक पहिया निकलने से उसमे बैठी सवारियां चोटिल हो गई। जानकारी के अनुसार आज दोपहर रसवारियो से भरा एक टैम्पू जानसठ बस अडडे से महावीर चौक की और आ रहा था कि जब टैम्पू जानसठ रोड रेलवे ओवर ब्रिज पर पहुंचा तब अचानक उसका एक पहिया निकल गया। जिस कारण उसमे बैठी सभी सवारियां मामूली रूप से चोटिल हो गई। गनीमत यह रही कि टैम्पू का पहिया निकलने से वह रेंलंग तोडकर नीचे नही गिरा अन्यथा एक बहुत बडा हादसा घटित हो सकता था।
हादसे मे बाईक सवार घायल
चरथावल। सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव न्यामू निवासी सुनील बाईक द्वारा कस्बा चरथावल मे बीमार पशुओ की दवाई लेने के लिए जा रहा था कि जैसे ही थानाभवन रोड पर राजवाहे की पुलिया के समीप पहुंचा कि इसी बीच बाईक सवार सुनील सामने की और से आ रही ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ लोगो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

देश की एकता को कायम रखते हैं धार्मिक पर्व
मुजफ्फरनगर। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की प्राइमरी कक्षाओं में गुरुपर्व पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। नृत्य नाटिका से दर्शाया कि किस प्रकार मानवता एवं अखंडता की रक्षा के लिए धार्मिक गुरुओं ने अपने प्राणों का बलिदान दिया और समाज को संदेश दिया कि ईश्वर एक है। प्रधानाचार्या हरजिंदर कौर ने कहा कि धार्मिक पर्व ही राष्ट्र की एकता को कायम रखने में सहायक हैं। इसलिए हमें सभी धर्मों को सम्मान करना चाहिए।

गुरु तेगबहादुर का बलिदान दिवस मनाया
मुजफ्फरनगर। भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज नई मंडी में गुरुनानक जयंती तथा सिख धर्म के गुरु तेगबहादुर का बलिदान दिवस मनाया। मुख्य वक्ता आचार्या सपना मित्तल ने बताया कि गुरुनानक का जन्म कार्तिक पूर्णिमा को हुआ था। प्रधानाचार्या सुनीता गौड़ ने गुरु तेगबहादुर जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्होंने हिंदू धर्म के संरक्षण के लिए अपने जीवन की आहुति दे दी। उन्होंने बताया कि गुरु तेगबहादुर जी दिल्ली के चांदनी चौक पर शहीद हुए थे। उनके इस बलिदान पर उस स्थान पर गुरुद्वारा स्थित है।

गुरु तेगबहादुर के बलिदान की याद दिलाता है शीशगंज गुरुद्वारा
मुजफ्फरनगर। लाला जगदीश प्रसाद प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में गुरुनानक देव जयंती एवं गुरु तेग बहादुर बलिदान दिवस मनाया गया। शुभारंभ प्रधानाचार्य सतीश उपाध्याय ने मां शारदा, गुरुनानक देव एवं गुरु तेगबहादुर के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने बताया कि गुरु तेग बहादुर के अद्भुत बलिदान की स्मृति में दिल्ली के चांदनी चौक में बना शीशगंज गुरुद्वारा आज भी हमें यह संदेश देता है कि जो शरीर की अपेक्षा अपनी आत्मा और धर्म को अधिक मूल्यवान समझता है, उसका यश अमर एवं शाश्वत हो जाता है। उन्होंने गुरुनानक देव की शिक्षाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि उनका अनुसरण करें तो दुनिया में सभी लोग सुख-शांति के साथ रह सकते हैं। आचार्य कुंवरपाल सिंह ने गुरु तेगबहादुर के बलिदान के बारे में बताया। आचार्य मोतीराम सैनी ने गुरु नानक देव के जीवन पर प्रकाश डाला।

गुरुनानक देव की शिक्षा पर चलने का आह्वान
मुजफ्फरनगर। नीव इंटरनेशनल की ओर से संचालित गांधी कालोनी एवं नई मंडी लिटिल मिलेनियम विद्यालयों में गुरु नानक जयंती मनाई गई। अध्यापकों ने बताया कि गुरु नानक देव ने सिख धर्म की स्थापना की थी और वह सिखों के प्रथम गुरु थे। उन्होंने बच्चों से उनकी शिक्षा को अपनाने पर बल दिया। उधर, द दून वैली न्यू मंडी ब्रांच के गुरु पर्व का भव्य आयोजन किया गया। बच्चों ने गुरु नानक देव के चित्र के सामने मोमबत्ती जलाकर पुष्प अर्पित किए। प्रधानाचार्या सीमा शर्मा, चेयरमैन राजकिशोर गुप्ता, रुचि शर्मा ने बच्चों को गुरु नानक देव के जीवन के बारे में जानकारी दी।

मिनी बाइपास से लोगों ने मुंह मोड़ा, कस्बे में जाम
खतौली। मिनी बाइपास पर पत्थरों के सिवा कुछ नहीं है। इसी कारण लोगों ने इस रास्ते से किनारा कर लिया है। गन्ने से लदी सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रॉलियां मजबूरन कस्बे के अंदर से शुगर मिल लाने-ले जाने से यहां जाम की समस्या गंभीर हो गई है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के फुलत, चंदसीना, रायपुर नंगली, अंबरपुर, मथेड़ी, भैंसी व खेड़ी तगान आदि गांवों से रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रॉली और बुग्गियों से गन्ना शुगर मिल ले जाया जाता है। वर्षो पूर्व इन बुग्गियों व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के कस्बे से होकर गुजरने से यहां जाम की समस्या गंभीर हो गई थी। इस समस्या से निपटने के लिए गन्ना विकास परिषद ने सहकारी गन्ना विकास समिति के माध्यम से रेलवे के लोहे के पुल से लेकर चौधरी चरण ोसह गंगनहर कांवड़ पटरी मार्ग को जानसठ रोड से जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण कराया था। यह रोड मिनी बाइपास के नाम से प्रसिद्ध है। बरसात के मौसम में यहां इस रोड पर जलभराव होने से करीब एक किलोमीटर की सड़क बह गई। वहां पत्थर ही पत्थर हैं। इन पत्थरों पर चलते समय दोपहिया वाहन फिसलकर गिर जाते हैं। चौपहिया वाहन भी इस सड़क पर चल नहीं पा रहे। किसानों ने इस सड़क से ट्रैक्टर-ट्रॉली व बुग्गियों को लाना ले जाना बंद कर दिया है। अब करीब एक दर्जन गांवों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियां और बुग्गियां कस्बे के अंदर से गुजर रही हैं। ऐसे में कस्बे में जाम लग रहा है। जाम में फंसकर लोगों को खासी परेशानी हो रही है। गन्ना विकास परिषद इस रोड को बनवाने पर ध्यान नहीं दे रही। ज्येष्ठ गन्ना निरीक्षक विश्वमित्र पाठक का कहना है कि मिनी बाइपास के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी उन्हें मिली है। इसके बनवाने के लिए उच्चाधिकारियों से आग्रह किया जाएगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

2 thoughts on “समाचार

  • Avatar Of Meghna Tyagi

    I go to see each day a few web pages and information sites to read
    articles or reviews, however this blog offers quality based posts.

    Reply
  • I go to see each day a few web pages and information sites to read articles or reviews,
    however this blog offers quality based posts.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 20 =