खबरें अब तक...

समाचार

सम्मान समारोह का हुआ आयोजन2 15 | 1 16 |
मुजफ्फरनगर। बुजुर्गो के पास तर्जुबे की बहुत बड़ी दौलत होती है बुजुर्गो का सम्मान व उनके आर्शीवाद से ही व्यक्ति जीवन में सफलता हासिल करता है अतः वरिष्ठ नागरिकों के प्रति सम्मान एवं सेवाभाव होने चाहिए। गांधी कालोनी में आयोजित वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार उत्तम चंद शर्मा ने कार्यक्रम के सम्बोधित करते हुए उक्त विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि सभी को बुजुर्गो का सम्मान करना चाहिए तथा उनके प्रति सेवाभाव रखना चाहिए। नगरपालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने कहा कि जब हम अपने बुजुर्गो को सम्मान देंगे तभी हमारी युवा पीढ़ी व परिवार के अन्य बच्चे भी हमसे प्रेरित होकर अपनों से बड़ों के प्रति आदर सम्मान की भावना रखेंगे। एसपी सिटी ओमवीर सिंह ने कहा कि घर परिवारों एवं समाज में बुजुर्गो के प्रति आदर सत्कार का एक अच्छा संदेश जायेगा। कार्यक्रम के दौरान सैकडों बुजुर्गो को शॉल ओढाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसपी सिटी ओमवीर सिंह, नगरपालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल, समाजसेवी इं. अशोक अग्रवाल, समाजसेवी एंव उद्योगपति भीम सेन कंसल, व्यापारी नेता संजय मित्तल वरिष्ठ व्यापारी नेता रेवतीनंदन सिंघल, पूर्व विधायक अशेक कंसल, वरिष्ठ चिकित्सक डा. एमके बंसल, व्यापारी नेता राजेंद्र काटी, सपा नेता चंदन सिंह चौहान, समाजसेवी अनिल वर्मा, एसडी कालेज के पूर्व प्राचार्य डा. दिनेश शर्मा सहित मुजफ्फरनगर के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

तीन बदमाशों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली पुलिस ने कैंटर लूट में शामिल तीन अन्य बदमाशों को भी भागदौड कर मय तमंचे, कारतूस गिरफ्तार कर लिया। ज्ञात हो कि नई मंडी कोतवाली पुलिस ने बीते दिन अल्प सुबह कंट्रोल रूम की सूचना पर एनएच 58 नई मंडी क्षेत्र चौकी बीबीपुर से एक होटल पर खडे कैन्टर के लूटकर हरिद्वार की ओर भाग रहे बदमाशों को मिली सूचना के आधार पर भागदौड कर व मुठभेड के दौरान पचैण्डा रोड से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस नेतीन बदमाशों को लूटा गया कैन्टर, तमंचे व कारतूस आदि के साथ बरामद कर लिया था वहीं उनके तीन अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे थे। नई मंडी कोतवाली पुलिस ने एसएसपी सुंधीर कुमार सिंह के निर्देशों के चलते इस अभियान को आगे बढ़ाते हुए की गयी भागदौड के तहत कैन्टर लूट में शामिल तीन अन्य बदमाशों को भी नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के संधावली कट के समीप से बीती देर रात्रि तमंचो व कारतूस आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ में पकडे गये बदमाशों ने अपना नाम रौनक पुत्र ताहिर निवासी शेखपुर खिंचडी हापुड, इकबाल पुत्र इकबाल निवासी बझेडा हापुड तथा आस मौहम्मद पुत्र महफूज निवासी गांव देहरा झाल हापुड बताया। पुलिस ने उनके कब्जे से तमंचे व कारतूस बरामद किये। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेजने की तैयारी में जुट गयी है। पुलिस ने बताया कि उक्त बदमाश पूर्व में भी चोरी की घटनाओं में शामिल रहे है।

शोभायात्रा 29 को
मुज़फ्फरनगर। मीरापुर के ग्राम रसुलपुर में स्थित भराई वाला मन्दिर पर 29 नवम्बर को शोभायात्रा व ३० नवम्बर को विशाल भण्डारे का आयोजन होगा।’
मीरापुर थानाक्षेत्र के ग्राम रसूलपुर मे स्थित भराई वाला मन्दिर के महन्त धनराज गिरी जी महाराज ने जानकारी देते हुये बताया कि आगामी २९ नवम्बर दिन व्रहस्पतिवार को श्री भैरव जन्मोत्सव व भैरव अष्टमी पर विशाल शोभायात्रा जो कि दोपहर १ बजे मन्दिर से प्रारम्भ होकर नगर परिक्रमा करके मन्दिर पर सम्प्पन होगी तथा रात्रि ७ बजे से सुन्दर काण्ड का आजोयन किया जाएगा। तथा ३० नवम्बर को प्रातः ८ बजे आयोजित हवन-यज्ञ के उपरान्त दोपहर १२ बजे से विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा। जिसमे हजारो श्रद्धालु बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे

हादसे में मां बेटी की दर्दनाक मौत7 8 |
मुजफ्फरनगर। तेज गति व लापरवाही के साथ आ रहे ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार मां बेटी की मौत हो गयी। नागरिकों कीसूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दुखद हादसे से परिजनों में शोक छा गया। जानकारी के अनुसार नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जानसठ रोड गुलशन फैक्ट्री के समीप आज दोपहर सडक हादसे के तहत ट्रक की चपेट में आ जाने से बाइक सवार महिलाव उसकी बच्ची की मौत हो गयी। इस हादसे पर अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गये। वहीं ग्रामीणों ने नई मंडी कोतवाली पुलिस को इस मामले से अवगत कराया। हादसे में दो की मौत की खबर मिलने से पुलिस में हडकम्प मच गयां नई मंडी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को दुखद घटना से अवगत कराने के साथ मां बेटी के शव को पोस्टमार्टम के लिए र्मोचरी पर भिजवा दिया। पुलिस आरोपी ट्रकचालक की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गयी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

 

विधायक के आवास पर हुई पदयात्रा को लेकरबैठक
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित आगामी ०१ दिसम्बर से १५ दिसम्बर तक मुजफ्फरनगर विधानसभा में होने वाली पद यात्रा के सम्बन्ध में आज एक बैठक नगर विधायक कपिल देव के निवास स्थान पर, शिवराज त्यागी विधानसभा संयोजक और प्रवीण शर्मा जिला संयोजक की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। जिसमें तीनों मण्डल अध्यक्ष सुनील शर्मा, सुनील दर्शन, रोहताश पाल और पदयात्रा के सभी पदाधिकारी, संयोजक और टोली प्रमुख उपस्थित रहे।
बैठक में एक विशाल मीटिंग २७ नवम्बर को प्रातः ८.३० बजे श्री श्यामा श्याम मन्दिर, गांधीनगर में कराने का निर्णय लिया गया। जिसमें आगामी पदयात्रा की रूपरेखा को अन्तिम रूप दिया जायेगा। बैठक में मुख्य रूप से पंकज माहेश्वरी, विशाल गर्ग, हरेन्द्र पाल, कंवर पाल, सुरेश शर्मा, नरेन्द्र चौधरी, संजीव संगम, शरद कपूर, अवनीश आदि उपस्थित रहे।

आग से हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। मकान मे अली आग से हडकम्प मच गया और देखते ही देखते अनेक मौके पर एकत्रित हो गए। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार नई मंडी भोपा पुल के पास एक मकान मे अज्ञात कारणो से भयंकर आग लग गई। बताया जाता है कि इस दौरान उधर से गुजर रही महिला थाना प्रभारी मीनाक्षी शर्मा ने तत्परता दिखाते हुए दमकल विभाग व नई मन्डी कोतवाली पुलिस को इस मामले की सूचना दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम तुरन्त ही मौके पर पहुंची तथा काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

25वीं वर्षगांठ पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम5 1 1 |
मुजफ्पफरनगर। अग्रोहा शिक्षा निकेतन की 25 वीं वर्षगांठ पर अग्रोहा शिक्षा निकेतन इण्टर कॉलेज शान्तिनगर भोपा रोड प्रांगणमे धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे चरथावल विधायक विजय कश्यप उपस्थित रहे। गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप मे एस.एन.अगवाल,बी.एस.लाल, आदि बतौर अतिथि उपस्थित रहे। इस अवसर पर विधालय के नन्हे मुन्न कलाकारों द्वारा मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विधालय के संस्थापक राधेश्याम सिंघल व संस्थापिका श्रीमति उषा सिंघल ने उपस्थित सभी अतिथियो का स्वागत किया। सम्पूर्ण कार्यक्रम श्रीमती श्रुति सिंघल ने सभी आगन्तुको का आभार व्यक्त किया। सम्पूर्ण कार्यक्रम श्रीमति श्रुति सिंघल व आंचल सिंघल के दिशा निर्देशन मे समस्त स्टाफ के सहयोग से तैयार कराया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने मे समस्त स्टाफ व कर्मचारियो का सहयोग रहा। े
इस अवसर पर बी.के.गोयल, श्रीचन्द शर्मा, अनिल जैन, हेमन्त बिश्नोई, विनित गुप्ता, प्रदीप पुण्डीर, अशोक त्यागी, अशोक त्यागी, मनोज शर्मा, मनीष गर्ग, प्रमोद मित्तल, शिवचरण गर्ग आदि मौजूद रहे।

आशीष और ताराक्षी को मिला फार्मासिस्ट इमर्जिंग अवार्ड
मुजफ्फरनगर। एसडी कालेज आफ फार्मेसी एंड वोकेशनल स्टडीज में आयोजित नेशनल फार्मेसी वीक में भाषण एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। ताराक्षी धीमान और आशीष कुकरेती को बेस्ट फार्मेसिस्ट इमर्जिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया। फार्मेसिस्ट फार ए हेल्दी इंडिया थीम पर आयोजित नेशनल फार्मेसी वीक के समापन समारोह का शुभारंभ कालेज निदेशक डॉक्टर अरविंद कुमार ने किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को अच्छा फार्मेसिस्ट होने की विशेषताएं बताईं। फार्मेसी वीक में रक्तदान, मैजिक रेमिडीज, कम्यूनिकेबल डिजीज आदि विषयों पर भाषण एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। समाज में व्याप्त कुरीतियों पर लघु नाटक प्रस्तुत किए गए। बेस्ट फार्मेसिस्ट इमर्जिंग अवार्ड प्रत्येक वर्ष शिक्षा, शिष्टाचार व प्रतियोगी भावना के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बी.फार्मा के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्रा को दिया जाता है। थीम पर आधारित भाषण प्रतियोगिता में बी.फार्मा तृतीय वर्ष के छात्र प्रतीक उत्तरेजा ने प्रथम एवं चतुर्थ वर्ष की छात्रा ताराक्षी धीमान और प्रथम वर्ष के छात्र हिमांशु शर्मा ने क्रमशरू द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में वंशिका, लक्की, तरन्नुम, प्रखर, अंकित, आयुषी, हर्ष और वर्णिका ने सबको प्रभावित किया। निर्णायक मंडल में प्रवक्ता डॉ. क्षितिज अग्रवाल, प्रवीण कुमार, राबिया, पल्लवी और गार्गी राजवंशी रहे। विमल कुमार भारती, सौरभ घोष, आसिफ खान, हरेंद्र कुमार ट्विंकल, सुबोध कुमार, रोहित कुमार, विनय कुमार आदि का सहयोग रहा। संचालन इशान अग्रवाल ने किया।

मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतरे, मचा हड़कंप
खतौली। मंसूरपुर रेलवे स्टेशन और जड़ौदा रेलवे फाटक के बीच डबल ट्रैक पर पत्थर डालने आई मालगाड़ी के कोच के दो पहिए पटरी से उतर गए। इससे रेल विभाग में हड़कंप मच गया। हालांकि उक्त रेललाइन पर अभी ट्रेनों की आवाजाही शुरू नहीं की गई है, जिस कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित नहीं हो सका। रेलवे की टीम ने क्षतिग्रस्त कोच को मालगाड़ी से अलग कर दिया है। गाजियाबाद से टपरी के बीच डबल रेल ट्रैक की योजना के तहत खतौली से मुजफ्फरनगर के बीच नई रेललाइन पर कार्य चल रहा है। नई रेललाइन के स्लीपरों के नीचे व आसपास पत्थर डालने के लिए विशेष मालगाड़ी आयी थी। देर शाम उक्त मालगाड़ी बंद पड़ी रेल ट्रैक पर चल रही थी और रेललाइन पर पत्थर डाल रही थी। अचानक रेललाइन के स्लीपर नीचे बैठ गए। इसी बीच उक्त मालगाड़ी के बीच में एक कोच के दो पहिए रेल ट्रैक से उतर गए। ट्रेन चालक ने इसकी जानकारी मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर दी। वहां से दिल्ली कंट्रोल को जानकारी दी गई। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। रेलवे की टीम ने दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर पटरी से उतरे कोच से आगे के डिब्बों को अलग कर दिया है। उक्त ट्रेन व पटरी से उतरे कोच को उसी ट्रैक पर छोड़ दिया गया है। उसे ठीक किया जाएगा। गौरतलब है कि जिस ट्रैक पर उक्त ट्रेन के पहिए उतरे, उस पर अभी तक ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है, जिस कारण ट्रेनों का आवागमन प्रभावित नहीं हो सका।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Avatar Of Ocean King

    Craigslist is a classified website which is because one of
    the most popular sites in the world. Without a vision, you can perform hard,
    struggle, come close without knowing it, without having it reach your objective.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − six =