खबरें अब तक...

समाचार

मदरसे में धमाके से लगी आग में १४ बच्चे झुलसे! १० मेरठ रैफर2 7 | 1 7 |
मुजफ्फरनगर। थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सुजड़ु में नए ईदगाह के पास इस्लामिया मदरसे में देर रात्रि हुआ धमाका। तेज आवाज के साथ हुआ धमाका मदरसे में रखे फ्रिज में हुआ धमाका जिसके कारण मदरसे में लगी भयंकर आग।, आग लगने के कारण मदरसे में सो रहे १४ बच्चे आग से झुलसे , सभी को लाया गया जिला अस्पताल आग में झुलसे बच्चों को देख जिला अस्पताल में भी मचा हड़कंप बर्न यूनिट को तत्काल लगाया गया। सभी झुलसे बच्चों में १० की हालत घम्भीर देखते हुए डॉक्टरों ने किया मेरठ रैफर,। जबकि चार बच्चों को प्रथम उपचार के बाद किया जिला अस्पताल में भर्ती। इस्लामिया मदरसे के कमरे में धमाके के बाद लगी थी आग पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया की मदरसे में रखे फ्रिज पर जलती मोमबत्ती रख सभी बच्चे सो गए गहरी नींद में । मोमबत्ती की आग पहले फ्रिज में लगी और उसके बाद धमाके के साथ फ्रिज फट गया और देखते ही देखते मदरसे में भयंकर आग लग गई आग लगने के कारण मदरसे में चीख पुकार मचने से सैंकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए । आस पास के ग्रामीणों ने पुलिस , फायर विभाग को सूचना कर आग पर काबू पाने का किया प्रयास , देर रात्रि लगभग ११ः३० बजे आग लगना बताई जा रही है । लोगों का कहना है की गनीमत रही की पूरी रात शहर में बिजली गुल थी नही तो बड़े हादसे से भी इंकार नही किया जा सकता था।।

तितावी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता ७ पशु चोर पकडे
अवैध असलाह के साथ ही चोरी का वाहन , चोरी की भैंस भी बरामद 6 2 |
तितावी । थाना तितावी पुलिस ने सात पशु चोरों को पकडने में आज कामयाबी हासिल की है जबकि उनके दो साथी मोके से फरार होंने में कामयाब रहे । पकड़े गए पशु चोरों के कब्जे से चोरी की एक भैंस, एक छोटा हाथी चोरी में प्रयुक्त ( वाहन) सहित ५ तमंचे ३१५ बोर, वहीं ८ जिंदा व् ५ खोका कारतूस ३१५ बोर दो चाकू भी बरामद। पुलिस ने बताया की सभी आरोपियों को बाद पुलिस मुठभेड़ के थाना तितावी एंव क्राईम ब्रांच(स्वाट ) टीम ने पकड़ा है पकड़े गए पशु चोरो के दो साथी मोके से भागने में कामयाब रहे हैं जिनकी तलाश में पुलिस टीम लगी है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने जानकारी दी है की पकड़े गए सभी चोर इसी छोटे हाथी में सवार होकर पशु चोरी की घटनाओ को अंजाम देते थे । उन्होंने बताया की पकड़े गए पशुं चोरो ने अपना इक़बाल जुर्म स्वीकारा है की उन्होंने कई पशु चोरी कर जनपद के अलग अलग क्षेत्रों में बेचें है जिनकी तस्दीक की जा रही है । एस एस पी ने बताया की ये सभी पशु चोर थाना तितावी क्षेत्र के गांव छतेला में बाद मुठभेड़ के पकड़े गए है जिनके विरुद्ध सम्बंधित मामले में कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेजा जा रहा है ।

2013 मुजफ्फरनगर दंगे सभी 7 दोषियों को उम्रकैद की सजा और दो-दो लाख का जुर्माना7 1 | 7 |
मुजफ्फरनगर। 2013 मुजफ्फरनगर दंगे में सभी 7 हत्यारोपियों को कोर्ट ने शुक्रवार को आजीवन कारावास एवं दो-दो लाख रुपए अर्थदंड अदा करने की सजा सुनाई। जुर्माने की राशि में से 80ः मृतक सचिन और गौरव के परिजनों को मिलेगा।
बता दें कि सितंबर 2013 में मुजफ्फरनगर में दंगे का कारण बने कवाल कांड के सभी सात अभियुक्तों को बुधवार को कोर्ट ने धारा 302 में दोषी करार दिया था। इस दौरान कचहरी में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रही। याद दिला दें कि वादी रविंद्र सिंह की के वकील अनिल जिंदल ने बताया कि कवाल में 27 अगस्त 2013 को बाइक से साइकिल टकराने के विवाद में भीड़ ने मलिकपुरा मजरे निवासी गौरव और सचिन की दिनदहाड़े मुख्य मार्ग पर निर्ममता से हत्या कर दी थी। मामले में गौरव के पिता रविंद्र सिंह की ओर से नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया था। जांच के बाद विवेचनाधिकारी संपूर्णानंद तिवारी ने मुजम्मिल, मुजस्सिम, फुरकान, जहांगीर और नदीम के खिलाफ 24 नवंबर 2013 आरोपपत्र कोर्ट में दिया था। बाद में वादी रविंद्र सिंह और अन्य गवाह के बयान के आधार पर कोर्ट ने दो अन्य अभियुक्त अफजाल तथा इकबाल को भी हत्यारोपी के रूप में तलब किया था। इस तरह से सात अभियुक्तों के खिलाफ छह फरवरी को सप्तम अपर सत्र न्यायालय में सुनवाई हुई थी। अभियोजन की ओर से एडीजीसी जितेंद्र त्यागी, अंजुम खान अब अशीष त्यागी व वादी के वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल जिंदल ने कुल दस गवाह पेश किए, जबकि बचाव पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता नासिर अली, कुंवरपाल सैनी व अन्य ने छह गवाहों के साक्ष्य कोर्ट में दिए। सुनवाई के बाद सप्तम अपर सत्र न्यायालय के पीठासीन अपर सत्र न्यायाधीश हिमांशु भटनागर ने सभी सात अभियुक्तों कवाल निवासी मुजम्ममिल व मुजस्सिम पुत्रगण नसीम, फुरकान पुत्र फजल, जहांगीर व नदीम पुत्रगण सलीम, अफजाल व इकबाल पुत्रगण बुंदू को गौरव व सचिन की हत्या के आरोप में आईपीसी की धारा 147, 148, 302ध्149 में दोषी ठहराया था।
तत्कालीन प्रदेश सरकार के फैसले सवालों के घेरे में-जानसठ क्षेत्र के गांव कवाल में 27 अगस्त 2013 को भीड़ के हमले में हुई गौरव-सचिन की हत्या का मामला प्रदेश की सत्तारूढ़ सपा की सरकार के कुछ फैसले सवालों के घेरे में आज भी हैं। इन्हीं फैसलों को लोग आज भी दंगे का कारण मानते हैं।
12 दिन में 12 फैसले आए सवालों के घेरे में
पहला फैसला
कवाल में गौरव-सचिन की हत्या के बाद बिना स्थिति पर नियंत्रण किए हुए लाश उठने से पहले डीएम सुरेंद्र सिंह, एसएसपी मंजिल सैनी और आईजी मेरठ जोन भावेश कुमार सिंह का तबादला शासन द्वारा करना।
दूसरा फैसला
गौरव सचिन की हत्या के मामले में अभियुक्तों को बचाने के लिए राजनैतिक दबाव में शाहनवाज की हत्या में घटना के करीब दस घंटे बाद गौरव व सचिन के परिजनों को भी शाहनवाज की हत्या में नामजद कर लेना।
तीसरा फैसला
कवाल कांड के अगले दिन 28 अगस्त 2013 को मुजफ्फरनगर जिले को दोपहर बाद तक डीएम व एसएसपी विहीन कर देना, जिससे सचिन गौरव की अंत्येष्टि में गई भीड़ ने कवाल में आगजनी व तोड़फोड़ की।
चौथा फैसला
दो दिन के तनाव के बावजूद 29 अगस्त को कवाल में पर्याप्त फोर्स नहीं लगाना, जिससे भीड़ ने शिवमंदिर पर तोड़फोड़ की ओर दोनों पक्षों में जमकर पथराव से माहौल बिगड़ गया।
पांचवां फैसला
30 अगस्त 2013 को खालापार में आरोपी पक्ष को रैली करने देना और रैली के मंच पर पहुंचकर डीएम व एसएसपी द्वारा 31 अगस्त को नंगला मंदौड़ में गौरव सचिन की शोकसभा को प्रतिबंधित घोषित करना।

11 से अधिवक्ता करेंगे 2 दिवसीय आंदोलनः राजेश्वर12 |
मुजफ्फरनगर। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश पर मुजफ्फरनगर जिला बार संघ एवं सिविल बार संघ ने संयुक्त बैठक कर तीन प्रस्ताव पारित किये।
जिला बार संघ हॉल में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिला बार संघ के अध्यक्ष राजेश्वर दत्त त्यागी, महासचिव सुनील दत्त शर्मा, सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल दीक्षित व महासचिव विजेंद्र सिंह मलिक ने संयुक्त रूप से बताया कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर देशभर के अधिवक्ता अपनी मांगों को लेकर 11 फरवरी को हड़ताल रख जिला जज जनप्रतिनिधियों जिलाधिकारी एवं प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भेजेंगे। 12फरवरी को दिल्ली में राष्ट्रव्यापी एक रैली होगी। जिसमें मुजफ्फरनगर से भी भारी संख्या में अधिवक्ता शामिल होंगे। अधिवक्ताओं ने बताया कि उनकी प्रमुख मांगों में अधिवक्ताओं के बैठने की समुचित व्यवस्था, पुस्तकालय, ई लाइब्रेरी आदि की व्यवस्था हो। मुफ्त इंटरनेट हो। मुवक्किल के बैठने की भी व्वस्था हो। नये जरूरतमंद वकीलों को आगामी पांच वर्षो तक प्रतिमाह दस हजार रूपये दिये जाये। देश के सभी अधिवक्ता एवं उनके परिवारों जीवन बीमा तथा आकस्मिक मृत्यु पर पचास लाख रूपये की व्यवस्था की जाये। सभी अक्षम व वृद्ध वकीलों हेतु पेंशन तथा पारिवारिक पेंशन की व्यवस्था की जाये। लोक अदालतों का कार्य अधिवक्ताओं को दिया जाये। इस दौरान काफी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

धूमधाम से मनाया बसंत पंचमी पर्व8 2 |
मुजफ्फरनगर।नई मंडी स्थित जी नेटवर्क द्वारा संचालित किडजी प्ले स्कूल में बसंत पंचमी का पर्व बडेउत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस उपलक्ष्य में विद्यालय को सफेद रंग के फूलों तथा पतंगों द्वारा आकर्षक रूप से सजाया गया। स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती चारू भारद्वाज ने मां सरस्वती को फूल अर्पित किये। सभी बच्चे पीले व सफेद रंग की पोशाक पहनकर विद्यालय में आये। बच्चों ने अध्यापिकाओं की सहायता से पतंग उडाने का भरपूर आंनद लिया। विद्यालय की कोर्डिनेटर श्रीमती शालिनी जैन ने बच्चों को बसंत पचंमी के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि भारत की छह रितुओं में सबसे प्रसिद्ध बसंत रितु है इसे रितुराज भी कहते है। नई फसल के आने और फूलों के खिलाने का त्यौहार भी बसंत पंचमी को कहा जाता है। इस अवसर पर विद्यालय में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सांत्विक, रिद्धम, अनवेशा, रोहिनी, हर्षिका, शौर्य, आरव, युवराज, श्रद्धा, विहू, राधिका आदि नन्हे मुन्हे बच्चे पीली व सफेद पोशाकों में बहुत ही सुंदर लग रहे थे।

वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन10 3 |
मुजफ्फरनगर। डीएवी कालेज मुजफ्फरनगर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की दोनों इकाईयों के दिन रात के सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन छात्र छात्राओं ने निबंध प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इसके पश्चात मल्ल युद्ध में स्वर्ण पदक विजेता विश्वदीप कौशिक ने शारीरिक स्वास्थ्य के लिए छात्र छात्राओं को अभ्यास कराया। मुकुल दुआ ने छात्र छात्राओं को योग कराया। इस अवसर पर शूटिंग में स्वर्ण पदक विजेता नेहा तोमर ने छात्र छात्राओं के उत्साहवर्धन हेतु अपने अनुभव साझा किये। शिविर में वर्तमान में इंटरनेट शिक्षा की गुणवत्ता के लिए जरूरी है शीर्षक पर पक्ष एवं विपक्ष में वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सोमनाथ भाटिया ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किये। शिविर में प्रोग्राम आफिसर सुरेंद्र पाल, योगेश कुमार, डा. सविता कुमारी, डा. मंजू चौहान आदि ने अपने विचारों से छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

अनियंत्रित कार बड़े होर्डिंग्स से जा टकराई11 1 |
मुज़फ्फरनगर। एक अनियंत्रित कार होर्डिग्स से जा टकरायी जिसमें दो युवक घायल हो गये। देर रात्रि बारिश व ओलावृष्टि के दौरान कार चालक कार से नियंत्रण खो बैठा और उक्त कार थाना नई मंडी क्षेत्र के भोपा रोड श्री राम स्वीट्स के पास अनियंत्रित होकर एक होर्डिग्स से जा टकरायी जिसमें दो युवक भी घायल हो गये जिन्हे उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 4 =